News
खबरें अब तक...

समाचार

दुकानदार से लूटपाट के आरोपी को 6 वर्ष की सजा, एक हजार रुपये का जुर्माना
मुजफ्फरनगर। बीते 16 फरवरी 2015 को थाना शाहपुर इलाके में दुकानदार से दो लाख 70 हजार लूटने के मामले में आरोपी दीपक को 6 वर्ष की सजा व एक हजार रुपये जुर्माना किया गया। जुर्माना अदा ना करने पर एक वर्ष की अतिरिक्त सजा काटनी पड़ेगी। मामले की सुनवाई एसीजे एम के प्रशांत कुमार सिंह की कोर्ट में हुई। अभियोजन की ओर से अभियोजन अधिकारी रामावतार सिंह ने पैरवी की। अभियोजन की कहानी के अनुसार गत 16 फरवरी 2015 को दुकानदार मोहम्मद रईस अपनी दुकान बंद कर बाइक पर बुढ़ाना से मुजफ्फरनगर आ रहा था। तभी थाना शाहपुर के उमरपुर भट्टे के निकट मोटरसाइकिल से दो बदमाशों ने दो लाख 70 हजार रुपये लूट लिए और फरार हो गए। बाद में पुलिस ने बदमाश दीपक पुत्र श्रीपाल सैनी को गिरफ्तार कर उसके पास से 7 हजार रुपये बरामद कर जेल भेज था।

 

खतौली में बिजली विभाग की घोर लापरवाही, 11 हजार की लाइन पर काम के दौरान चिपका संविदाकर्मी
मुजफ्फरनगर। खतौली थाना क्षेत्र के पनमावली उपकेंद्र में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। शनिवार को शडाउन के बाद संविदाकर्मी लाइन पर करते वक्त ट्रांसफॉर्म पर चिपक गया। बताया जा रहा है कि संविदा कर्मचारी 11 हजारी लाइन पर कर काम रहा था तभी अचानक लाइन में करंट दौड़ पड़ा। जिससे संविदा कर्मचारी काम के दौरान ट्रांसफॉर्म पर चिपक गया। घटना का पूरा वीडियो ग्रामीणों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया

 

रिश्वतखोर लेखपाल पर गिरी गाज, तत्काल प्रभाव से निलंबित
मुजफ्फरनगर। जनपद में रिश्वतखोर लेखपाल का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल होने पर कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में लेखपाल एक किसान से रिश्वत लेते हुए साफ दिखाई दे रहा था। इस मामले की शिकायत पिन्ना निवासी समाजसेवी सुमित मलिक ने डीएम चंद्र भूषण सिंह से की थी। क्ड ने यह जांच एसडीएम सदर दीपक कुमार को सौंपी थी। जांच में लेखपाल को रिश्वत का दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की संस्तुति की गई थी। अब लेखपाल वेद प्रकाश को निलंबित कर दिया है। आपको बता दें कि उस पर पिन्ना गांव का चार्ज था। हाल ही में किनौनी गांव का चार्ज भी उसे मिला था। बता दें कि जिले में लगातार रिश्वतखोरी के वीडियो वायरल हो रहे हैं। इससे पहले पिन्ना के ही लेखपाल को 2 वर्ष पूर्व जमीन चढ़ाने के नाम पर रिश्वत लेते एन्टी करपशन की टीम ने पकड़ा था। खतौली के लेखपाल को भी रिश्वत की वीडियो वायरल होने के बाद पूर्व में निलंबित किया गया था।

 

तहसील दिवस में फरियादियों की समस्याएं सुनी
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में तहसील दिवस खतौली में आयोजित तहसील दिवस में फरियादियों की समस्याएं सुनी गई। डीएम ने इन समस्याओं के निस्तारण को लेकर संबंधित अधिकारियों को कडे निर्देश दिए।
जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह द्वारा आज तहसील खतौली में आयोजित तहसील दिवस में पुलिस अधीक्षक नगर अर्पित विजयवर्गीय के साथ प्रतिभाग किया। जिलाधिकारी ने तहसील दिवस खतौली में आए हुए फरियादियों की समस्या को गंभीरता से सुना एवं उनके निस्तारण कराने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक नगर द्वारा भी समस्याओं को गंभीरता से सुनते हुए समस्त पुलिस अधिकारियों को कोतवाली में आने वाले सभी फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करने के लिए निर्देश दिए। तहसील दिवस पर उपजिलाधिकारी खतौली इन्द्रकान्त द्विवेदी द्वारा भी निर्देशित किया गया कि संबंधित अधिकारी प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।

 

हिंदी दिवस का आयोजन2 News News |
मुजफ्फरनगर। सिविल बार ऐसोसिएशन हॉल में वकीलों ने हिंदी दिवस का आयोजन कर अतिथियों को सम्मानित किया। अधिवक्ता परिषद उत्तर प्रदेश उत्तराखंड द्वारा जिला बार संघ के फैथम हाल में हिंदी दिवस का एक कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसकी अध्यक्षता विजय कुमार त्यागी अध्यक्ष अधिवक्ता परिषद अमित कुमार वर्मा महामंत्री व संचालन हरिओम गोयल व रवि दत्त सैनी ने किया। मुख्य वक्ता डॉ सुभाष चंद्र शर्मा जी ने कहा हिंदी को आज पूरा विश्व जानता है हमें गर्व है कि हम हिंदी भाषी है हिंदी हमारी मातृभाषा है। अन्य सभी मौजूद अधिवक्ता से हिंदी में काम करने के लिए आग्रह किया और संकल्प लिया कि हम आज से अपना सारा कार्य हिंदी में ही करेंगे। कार्यक्रम प्रभारी ललित भारद्वाज व सह प्रभारी पवन कुमार राणा ने पूरे कार्यक्रम की समुचित व्यवस्था की। कार्यक्रम में मुख्य रुप से अधिवक्ता परिषद उत्तर प्रदेश मुजफ्फरनगर इकाई के पालक संजय लखान, रामफल ग्रेड, गोपाल महेश्वरी, अनिल दिक्षित, ठाकुर भूपेंद्र सिंह,राजीव शर्मा, मनमोहन वर्मा, मनोज ठाकुर, सलेख चंद, अग्रीस राणा, रामफल पुंडीर , नरेंद्र शर्मा,वासु गोयल, अंकित मित्तल, राम अवतार, निर्मला मित्तल, शीला भारद्वाज, विष्णु गर्ग , अर्पित मित्तल, नरेंद्र वर्मा ,पंकज गोतम ,प्रदीप शर्मा, विजय राज ग्रेड , सुघोष आर्य, भरत शर्मा, प्रदीप बालियान, कुलदीप कुमार, परमिंदर कुमार, संजीव त्यागी, अभिनव अग्रवाल, शुभम, सचिन आदि अधिवक्तागण उपस्थित रहे।

पूर्व आईएएस अधिकारी एके शर्मा का स्वागत होगा
मुजफ्फरनगर। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और विधानपरिषद सदस्य पूर्व आईएएस अधिकारी एके शर्मा का जनपद में आगमन पर त्यागी युवा समाज द्वारा भव्य स्वागत किया जायेगा। उपरोक्त जानकारी देते हुए नामित सभासद इं. राजू त्यागी ने पत्रकारों को बताया कि स्वागत एवं अभिनंदन समारोह 20 सितम्बर को दोपहर एक बजे वृन्दावन गार्डन पर आयोजित किया जा रहा है। जिसमें भाजपा की रीतियों और नीतियों का उल्लेख करते हुए ए.के.शर्मा जी के विचारों से पार्टी के कार्यकर्ताओं को नई दिशा दिलवायी जायेगी। इस अवसर पर फलौदे वाले नवीन त्यागी, डा. आरएन त्यागी, सर्वेश त्यागी, वैभव त्यागी, जोनी त्यागी, अनुज त्यागी उपस्थित रहे।

तहसील दिवस में सुनी समस्याएं6 News News |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में तहसील दिवस खतौली में आयोजित तहसील दिवस में फरियादियों की समस्याएं सुनी गई। डीएम ने इन समस्याओं के निस्तारण को लेकर संबंधित अधिकारियों को कडे निर्देश दिए।
जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह द्वारा आज तहसील खतौली में आयोजित तहसील दिवस में पुलिस अधीक्षक नगर अर्पित विजयवर्गीय के साथ प्रतिभाग किया। जिलाधिकारी ने तहसील दिवस खतौली में आए हुए फरियादियों की समस्या को गंभीरता से सुना एवं उनके निस्तारण कराने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक नगर द्वारा भी समस्याओं को गंभीरता से सुनते हुए समस्त पुलिस अधिकारियों को कोतवाली में आने वाले सभी फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करने के लिए निर्देश दिए। तहसील दिवस पर उपजिलाधिकारी खतौली इन्द्रकान्त द्विवेदी द्वारा भी निर्देशित किया गया कि संबंधित अधिकारी प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।

साईबर हेल्प सेन्टर का धन्यवाद किया7 News News |
मुजफ्फरनगर। आवेदक आबिद हुसैन पुत्र अब्दुल मजीद निवासी ग्राम नगला राई थाना चरथावल जनपद मु०नगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति(साइबर ठग) द्वारा फर्जी क्रेडिट कार्ड अधिकारी बनकर आवेदक से ओ.टी.पी. प्राप्त कर उनके खाते से ०१,०१,०००/- रुपये स्थान्तरित करा लिए है। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए एस.बी.आई. क्रेडिट कार्ड नोडल को फ्राड से अवगत कराकर ०१,०१,०००/- रूपये की सम्पूर्ण धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराया गया। आवेदक मौहम्मद जिशान पुत्र मौहम्मद इरसाद निवासी म०नं०-५४ लद्दावाला थाना कोतवाली नगर जनपद मु०नगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा परिचित बनकर मनी रिक्वेस्ट लिंक के माध्यम से उनके खाते से ०६,०००/- रुपये स्थान्तरित करा लिए है। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए कैश फ्री को फ्राड से अवगत कराकर ०६,०००/- रूपये की सम्पूर्ण धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराया गया। आवेदकों द्वारा साईबर हेल्प सेन्टर द्वारा की गयी तत्काल कार्यवाही के लिए धन्यवाद दिया गया।

 

नदी के किनारे सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण का कार्य शुरू8 News News |
मुज़फ्फरनगर। जल निगमं द्वारा तहसील बुढाना हिंडन नदी के किनारे सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण का कार्य किया जा रहा है।
परियोजना प्रबंन्धक नगर कार्य ईकाई प्रवीण कुट्टी एवं परियोजना अभियन्ता रविकान्त के आदेशानुसार तहसील बुढाना के नगर पंचायत बुढाना में श्मशान घाट के पास हिंडन नदी के किनारे सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य किया जा रहा है। आज एसबीआर के सलैक्टर जोन की दीवार का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस निर्माणाधीन कार्य एसटीपी १० एमएलडी का निरीक्षण जल निगम से सहायक परियोजना अभियन्ता अजय कुमार आर्य द्वारा एंव एजिस इंजिन्यिरस लिमिटेड से विवेक कुमार वर्मा के द्वारा किया गया ।

 

प्रधानमंत्री आवास योजना का शुभारंभ किया10 News News |
मुजफ्फरनगर। भोपा रोड स्थित बाईपास पर प्रधानमंत्री आवास योजना का शुभारंभ किया गया यह शुभारंभ जनपद के सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान व अन्य जनप्रतिनिधियों ने शिलापट का उद्घाटन करके शुभारंभ किया ९००० स्क्वायर फीट में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत २२४ फ्लैट बनेंगे जो करोड़ों रुपए की लागत से बनेंगे यह फ्लैट प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थी को किस्तों पर मिलेंगे और उस फ्लैट की कीमत करीब चार लाख से ५००००० के बीच में होगी जो लाभार्थी कुछ पैसे जमा करा कर बाकी किस्तों पर भुगतान करके यह प्रधानमंत्री आवास का फ्लैट ले सकेगा जिसमें भारत सरकार द्वारा सब्सिडी भी दी गई है इस प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उन गरीब बिना छत के रह रहे लोगों को सरकारी छत नसीब हो सकेगी और वह अपने सपनो के मकान में अपना सर छुपा सकेंगे आज इस उद्घाटन के अवसर पर केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान स्वच्छ भारत मिशन के प्रदेश सह संयोजक श्रीमोहन तायल मुजफ्फरनगर बीजेपी महामन्त्री व विकास प्राधिकरण के सदस्य शरद शर्मा आईएएस व सचिव मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण महेंद्र कुमार जेई एमडीए योगेश शर्मा सहित जनप्रतिनिधि व जिला पंचायत सदस्य शहनवाज पति जरीन मखियाली व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया11 News News |
जानसठ। स्वामी कल्याण देव कन्या इंटर कॉलेज में भारतीय कृषि प्रणाली अनुसंधान संस्थान मोदीपुरम मेरठ द्वारा अंतर्राष्ट्रीय पोषक अनाज वर्ष २०२३ के परिपेक्ष्य में पोषण वाटिका महाभियान एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य किसानों एवं बच्चियों के स्वास्थ्य को सही रखने हेतु पोषण वाटिका एवं वृक्षारोपण को बढ़ावा देने के साथ-साथ आम जनमानस को पोषक -अनाजों के प्रति जागरूक करना रहा।
मुख्य अतिथि मुजफ्फरनगर के जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ वीरपाल निर्वाल रहे। अध्यक्षता करते हुए कृषि प्रणाली संस्थान मोदीपुरम के निदेशक डा. आजाद सिंह पंवार ने अंतर्राष्ट्रीय पोषक अनाज वर्ष २०२३ के उपलक्ष्य में आयोजित पोषण वाटिका महाभियान एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दैनिक भोजन में पोषक अनाजों को सम्मिलित करने से लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा बदलती जलवायु परिस्थितियों में मोटे अनाजों को उगाने में भी आसानी रहेगी। कार्यक्रम में प्रवेंद्र भड़ाना चेयरमैन, नजर सिंह ने विचार रखे। कार्यक्रम में डॉ पीयूष पुनिया प्रधान वैज्ञानिक, डॉ निशा वर्मा, डॉ पूनम कशयप, इलमचंद प्रबंधक, राकेश डायरेक्टर एग्री फार्म एफपीओ का विशेष योगदान रहा। कृषि प्रणाली संस्थान की ओर से डॉ ज्ञान रवि शंकर, डॉ एलआर मीणा, डॉ आरपी मिश्रा, डॉ अमित नाथ, डॉ पीसी जाट, अंकुर कुमार, डॉ पूनम कश्यप, डॉ निशा वर्मा डायरेक्टर एग्री फार्म एफपीओ राकेश आदि मौजूद रहे। संचालन डॉ चंद्रभानु वरिष्ठ वैज्ञानिक ने किया।

 

 

योग आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर का हुआ उद्घाटन12 News News |
रोहाना। योग आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर का हुआ उद्घाटन रुहाना आईपीएल प्रांगण में रामलीला कमेटी के द्वारा योग आयुर्वेद एवं मर्म चिकित्सा शिविर का शुभारंभ आईपीएल शुगर मिल के प्रबंधक लोकेश कुमार ने किया आत्मा योग संस्थापक डॉक्टर योग गुरु शक्ति सिंह ने बताया कि यहां पर दो दिन का शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें सभी बीमारियों को योग से जोड़कर उनका उपचार किया जाएगा हमारी पूरी टीम ऋषिकेश से आई हुई है आज और कल रामलीला ग्राउंड रुहाना मेल में शिविर लग रहा है आईपीएल के जीएम लोकेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि यह २ दिन का शिविर है सभी क्षेत्रवासी ज्यादा से ज्यादा भाग ले योग हमारी प्राकृतिक को जोड़कर चलते हैं साथ में रहे आईपीएल एचआर मैनेजर आरके तिवारी नरेश कुमार सुखदेव सिंह भाजपा नेता प्रवेश त्यागी बेगमपुर ग्राम प्रधान पति सुभाष त्यागी डॉक्टर छत्रपाल त्यागी डॉ हिमांशु त्यागी आदि समस्त क्षेत्रवासी आदि मौजूद रहे।

 

 

 

साप्ताहिक पैठ लगने से लगा जाम13 News News |
भोपा। मोरना मे सडक किनारे लगने वाली साप्ताहिक पैठ कोरोना काल मे बन्द हो गई थी। अब नियत स्थान से हटकर मोरना रोड पर लगने लगी है। व्यस्तम मार्ग पर साप्ताहिक पैठ लगने से उक्त मार्ग पर दुर्घटना का भय बताते हुए स्थानीय ग्रामीणो ने आला अधिकारियो से इस दिशा मे गम्भीरता से विचार करने की मांग की है। साप्ताहिक पैठ के मोरना के अलावा निकटवर्ती गांव छछरौली, वजीराबाद, भुवापुर, शुक्रतारी, करहेडा,ककराला आदि गांवो के ग्रामीण सैकडो की संख्या मे मोरना पैठ मे पहुंचते हैं। कोरोना काल मे पैठ के बन्द होने के बाद इक्का दुक्का दुकानदार जानसठ मार्ग के किनारे अपनी दुकान लगाने लगे हैं। धीरे धीरे कुछ सप्ताह मे पीठ ने बडा रूप ले लिया। अब सैकडो दुकान सडक के दोनो और लगने लगी है। ग्रामीणो का कहना है कि व्यस्ततम स्थान होने के कारण संक्रमण फैलने का भय बना हुआ है। ग्रामीणो ने आला अधिकारियो से मांग की है कि साप्ताहिक पैठ अपने नियत स्थान पर लगवाई जाए। ताकि हादसे से बचा जा सके।

सपा नेताओं का स्वागत किया14 News 7 |
मुजफ्फरनगर। सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सपा कार्यालय पर मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड राष्ट्रीय अध्यक्ष सिद्धार्थ सिंह के आगमन पर सपा के युवा संगठन के जिलाध्यक्ष यूथ ब्रिगेड राशिद मलिक,लोहिया वाहिनी जिलाध्यक्ष संदीप धनगर,समाजवादी युवजन सभा जिलाध्यक्ष फिरोज अंसारी,समाजवादी युवजन सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष शमशेर मलिक,राष्ट्रीय सचिव लोहिया वाहिनी शौकत अंसारी,रोहन त्यागी प्रदेश सचिव लोहिया वाहिनी डॉ इसरार अल्वी,द्वारा अपने पदाधिकारियों के साथ जोरदार स्वागत किया गया। सपा कार्यालय पर आयोजित स्वागत समारोह में यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष सिद्धार्थ सिंह ने कहा कि सपा में कोई कितना भी कद्दावर नेता हो उनको हर हाल में अपने क्षेत्र के बूथों पर रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल करनी होगी यदि वह इसमें असफल रहे तो उनके कद्दावर नेता होने के कोई मायने नहीं है।
सिद्धार्थ सिंह ने सभी बूथों पर मजबूत संगठन खड़ा करने व सभी जाति वर्ग में सपा का प्रचार करने का आह्वान किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सपा जिला अध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने कहा कि सभी सपा कार्यकर्ता अपने बूथों पर ज्यादा से ज्यादा समय देकर २०२२ के चुनाव से पूर्व अपने बूथ क्षेत्र को समाजवादी विचारधारा से ओतप्रोत करने का काम करें। प्रमोद त्यागी ने प्रशासन को चेताया की वोट बनाने व काटने में भेदभाव किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं से संयम बनाते हुए भाजपा की नफरत की राजनीति का कड़ा विरोध करने का आह्वान किया। प्रोग्राम को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री उमा किरण ने कहा कि किसान मजदूर नौजवान व्यापारी व जातिगत आधार पर भेदभाव तथा उत्पीड़न करने वाली भाजपा सरकार को समाप्त कर सबके हितों का ध्यान रखने वाली सपा सरकार लाकर अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाएं। प्रोग्राम का संचालन सपा जिला महासचिव जिया चौधरी ने किया। सभा को सपा महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी सपा जिला महासचिव जिया चौधरी सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन यूथ ब्रिगेड जिलाध्यक्ष राशिद मलिक लोहिया वाहिनी जिला अध्यक्ष संदीप धनगर राष्ट्रीय सचिव लोहिया वाहिनी रोहन त्यागी व शौकत अंसारी समाजवादी लोहिया वाहिनी प्रदेश सचिव डॉ इसरार अल्वी, समाजवादी युवजन सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष शमशेर मलिक,अल्पसंख्यक सभा जिलाध्यक्ष डॉ नूर हसन सलमानी युवा सपा नेता आशीष त्यागी ने भी संबोधित किया। मीटिंग में मुख्य रूप से मुशर्रफ अंसारी,कारी फुरकान,शाहरुख बालियान,सलमान त्यागी,नवेद रँगरेज,इरशाद मलिक सहित सैकड़ों सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

प्रतिमा का अनावरण को रुकवाने के लिए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा15 News News |
मुजफ्फरनगर। राजपूत समाज ने क्षत्रिय सम्राट मिहिर भोज जी की प्रतिमा का अनावरण गूर्जर समाज द्वारा किए जाने पर रोष जताया है। आज राष्ट्रवादी क्षत्रिय महासभा ट्रस्ट के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता गण जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचे। उन्होंने क्षत्रिय सम्राट मिहिर भोज जी को गुर्जर समाज द्वारा मिहिर भोज पोस्ट ग्रेजुएट कालेज दादरी गौतम बुद्ध नगर में अपने समाज का बताकर प्रतिमा का अनावरण को रुकवाने हेतु जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बताया कि २२ सितंबर २०२१ को गुर्जर समाज के लोग जो छतरिया सम्राट मिहिर भोज जी की प्रतिमा का अनावरण मिहिर भोज पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज दादरी गौतम बुद्ध नगर में हमारे क्षत्रिय महापुरुष को अपना बताकर करवाना चाहते हैं वह गलत है। क्षत्रियों के इतिहास से छेड़छाड़ करना उचित नहीं है। इससे हमारे संपूर्ण भारत के क्षत्रिय समाज के लोग नाराज हैं। साथ ही ऐसा करने से समाज में आपस में अशांति फैलती है। उन्होंने कहा कि किसी भी समाज के इतिहास के साथ अगर कोई छेड़छाड़ करते हैं तो यह अपमान कि बात है। इसी मांग को लेकर आज क्षत्रिय समाज के राष्ट्रवादी क्षत्रिय महासभा ट्रस्ट संगठन के जिलाध्यक्ष नीरज ठाकुर द्वारा एक ज्ञापन जिला अधिकारी के नाम सौंपा गया।

 

समाचार

संचारी रोगों की रोकथाम को पालिका ने संभाली कमान16 News News |
खतौली। पालिका ने संचारी रोगों की रोकथाम के लिए अभियान आरंभ किया है। इसके लिए सफाई कर्मियों, फागिग, एंटी लार्वा को लेकर ६० टीमों का गठन किया गया है।
पालिका के प्रशासक एवं एसडीएम इंद्रकांत द्विवेदी ने सफाई निरीक्षक नेपाल सिंह, स्वास्थ्य विभाग कर्मी राहुल कुमार को अभियान की मानीटरिग करने के लिए तैनात किया है। संचारी रोगों की रोकथाम के लिए गंदगी के प्रभाव को खत्म करने के निर्देश दिए गए है। सुबह और शाम में शेड्यूल बनाकर सफाई कराई जा रही है। पालिका कर्मचारियों को शांतिनाथ नगर, कुंद-कुंद विहार, रेलवे रोड, श्यामपुरी आदि कालोनियों में एंटी लार्वा का छिड़काव कराया गया। संचारी रोगों की रोकथाम के लिए पालिका ने ६० टीमों का गठन किया है। प्रत्येक टीम को उसके कार्यों को निर्वहन करने के निर्देश दिए है। एक टीम सफाई करेगी तो दूसरी टीम एकत्र कूड़े को उठाकर गंगनहर मार्ग पर डंप कराएगी। इसी तरह से सुबह से शाम तक एंटी लार्वा का कार्य होगा, जबकि छह बजे के बाद फागिग कार्य किया जाएगा। इन सभी कार्यों की देखरेख सफाई निरीक्षक नेपाल सिंह करेंगे।

 

 

14 दिन बीत जाने के बाद भी नहीं मिला मृतक सोनू का शव, परिजनों में पुलिस के प्रति रोष
मुजफ्फरनगर। प्रेमी प्रेमिका को जेल भेजे जाने के बाद पुलिस गंगनहर मे उस युवक के लिए सर्च आपरेशन चला रही है। जिसकी हत्या कर शव गंगनर मे फैकने की बात कही गई थी। उक्त मामले मे बुढाना कोतवाली पुलिस 2 दिन से सर्च ऑपरेशन चलाकर सोनू के शव को तलाशने में जुठी है। बताया गया है कि सोनू के परिजनो के साथ पुलिस भोले की झाल व खतौली तक ऑपरेशन चला रही हे। बुढाना कोतवाली पुलिस आरोपी प्रेमिका के दूसरे प्रेमी को जेल भेज चुकी है। ंपरासौली गांव मे सोनू की हत्या के आरोप मे एक युवक और एक महिला को गिरफ्तार किया गया था। चर्चा है कि साने और नीरज एक ही लडकी से प्यार करते थे। इसी बीच सोनू की हत्या कर दी गई और उसका शव एक नहर मे फैंक दिया गया। उन्होने बताया कि सोने के पिता विनोद कश्यप ने बुढाना थाने मे शिकायत दर्ज कराने पर पुलिस ने जांच पडताल व भागदौड के बाद नीरज और महिला को गिरफ्तार हिरासत मे ले लिया। पुलिस टीम लापता सोने की नहर मे तलाश कर रही है।

 

गणपति जन्मोत्सव पर शोभायात्रा निकाली
मुजफ्फरनगर। गांधी कालोनी में गणपति जन्मोत्सव के सम्पूर्ण होने पर गणपति जी की शोभायात्रा विभिन्न मार्गो से निकली। जिसमें गणपति जी बाप्पा मौर्या के जयकारे लगाते हुए श्रद्धालु भक्तजन चल रहे थे। इस बार महन्त पं. मनसुख शर्मा द्वारा गांधी कालोनी में श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर के निकट श्री गणेश जन्मोत्सव का आयोजन किया गया था। जिसके सम्पूर्ण होने पर आज गांधी कालोनी में शोभायात्रा निकाली गयी और बाद में मूर्ति विसर्जन के लिए श्रद्धालुओं की टीम खतौली के लिए रवाना हो गयी। महन्त पं. मनसुख शर्मा ने बताया कि अब प्रत्येक वर्ष गांधी कालोनी में श्री गणेश जी का जन्मोत्सव मनाया जायेगा। इस अवसर पर भारी संख्या में श्रद्धालु भक्तजन मौजूद रहे।

 

अवैध शराब सहित गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। थाना रामराज पर नियुक्त उ0नि0 रणपाल सिंह द्वारा अभियुक्तगण ज्ञान सिंह पुत्र प्यारे लाल नि0 हुसैनपुर थाना रामराज मु0नगर, जय सिंह पुत्र सदल 3.कृष्णपाल पुत्र रामपाल नि0गण लालपुर थाना रामराज मु0नगर को अभियुक्त जयसिंह के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से 05 लीटर शराब खाम व शराब बनाने के उपकरण बरामद किये। वहीं थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 रेशमपाल सिंह द्वारा अभियुक्त संजय पुत्र वीरपाल नि0 ग्राम गंढवाडा थाना भोपा मु0नगर को बसन्त ईंट भट्टा के सामने से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 10 लीटर कच्ची शराब बरामद की गयी।

 

कई वांछितां/वांरटियों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितां/वांरटियों को गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 सतीश शर्मा द्वारा वांरटी अभियुक्त चाँद उर्फ असलम पुत्र इस्लाम नि0 खालापार थाना कोतवाली नगर मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र सिंह द्वारा वांरटी अभियुक्त महराज उर्फ मेनन पुत्र खुर्शीद नि0 दीन मौहम्मद सूजडू थाना कोतवाली नगर मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया गया।इसके अलावा थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 ज्ञानेन्द्र नागर द्वारा वांछित अभियुक्त कामिल पुत्र फय्याज नि0 ग्राम गढ़ी थाना नई मण्डी मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया। वहीं थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 अमित कुमार यादव द्वारा वांरटी सुभाष पुत्र बलजीत सिंह नि0 166 गंगारमपुरा थाना सिविल लाइन मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया। थाना छपार पर नियुक्त उ0नि0 विनोद राघव द्वारा वारंटी अभियुक्त राजेन्द्र पुत्र सतपाल नि0 थाना छपार मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना चरथावल पर नियुक्त उ0नि0 ओमेन्द्र सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त सोनू उर्फ हनुमान पुत्र रामपाल सैनी नि0 दहचन्द थाना चरथावल मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना मन्सूरपुर पर नियुक्त उ0नि0 महेन्द्र सिंह द्वारा वांछित नीरज पुत्र रामदास नि0 जौहरा थाना मन्सूरपुर मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया। वहीं इसके अलावा थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 मुनीस कुमार द्वारा पोक्सो एक्ट में वांछित अभियुक्त राजेस पुत्र भूरे नि0 ग्राम छाबरिया थाना सरधना मु0नगर को बुढाना तिराहे से गिरफ्तार किया । इसके अलावा थाना महिला थाना पर नियुक्त उ0नि0 नरेन्द्र कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त फरमान पुत्र मुन्ना नि0 मौ0 घुनापुरी थाना जानसठ मु0नगर को रोडवेज बस स्टैण्ड मु0नगर खतौली से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 सुधीर कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त राजू उर्फ राजीव पुत्र घनप्रकाश नि0 मोरना थाना भोपा मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 सुरेन्द्र कुमार म0हो0गा0 रेखा कौशिक द्वारा द्वारा वांछित अभियुक्त नीरज पुत्र ओमप्रकाश नि0 नाढा थाना दादऊ जनपद अलीगढ़ अभियुक्ता प्रियंका पाल पुत्री नैन सिंह नि0 कमरूददीननगर थाना बुढाना मु0नगर को चरनसिंह तिराहे से गिरफ्तार किया । इसके अलावा थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 सतवीर सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त दीपक पुत्र राजपाल नि0 भसेडी थाना नागल सहारनपुर को कस्बा शाहपुर से गिरफ्तार किया । वहीं थाना तितावी पर नियुक्त उ0नि0 तेजपाल सिंह द्वारा वारंटी अभियुक्त देवेन्द्र पुत्र जगदीश नि0 मांडी थाना तितावी मु0नगर को मस्कन से गिरफ्तार किया।

पितृ पक्ष का आरंभ 20 सितम्बर से
मुजफ्फरनगर। पितृ पक्ष का आरंभ इस साल २० सितंबर से हो रहा है. महामृत्युंजय सेवा मिशन अध्यक्ष पंडित संजीव शंकर ने बताया कि हिन्दू धर्म में इन दिनों का खास महत्व है. पितृ पक्ष पर पितरों की मुक्ति के लिए कर्म किये जाते हैं. एक पक्ष तक चलने वाले इस श्राद्ध पक्ष में पितरों का तर्पण विधि-विधान से किया जाता है. श्राद्ध पक्ष का समापन सर्व पितृ अमावस्या के दिन यानि कि ६ अक्टूबर २०२१ को होगा. श्राद्ध का अर्थ श्रद्धा पूर्वक अपने पितरों को प्रसन्न करने से है. हिंदू धर्म में श्राद्ध पर्व का विशेष महत्व होता है. हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल भाद्रपद मास की पूर्णिमा तिथि से आश्विन मास की अमावस्या यानी १६ दिनों तक श्राद्ध पर्व मनाया जाता है.
इसका बात का विशेष तौर पर ख्याल रखें कि जब आप श्राद्ध कर्म कर रहे हो तो कोई उत्साह वर्धक कार्य नहीं करें. श्राद्ध पितरों के निमित्त भावभीनी श्रंद्धाजलि का समय होता है. ध्यान रखेंगे कि इस दिन तामसिक भोजन न करें. परिवार के प्रत्येक सदस्य द्वारा दिवंगत आत्मा हेतु तिलांजलि और पुष्पांजलि दें. जरूरतमंद व्यक्तियों को भोजन करवाएं और वस्त्र दान दें. साधारण रूप से श्राद्ध के दिन अपने घर के बाहर के दरवाजे के दोनों ओर ठंडा जल का छिड़काव व सफाई करके पितरों के स्वागत की व्यवस्था करनी चाहिए इससे प्रसन्न होकर पितृ आशीर्वाद देकर अपने लोक में वापस पहुंचते हैं। ब्राह्मण भोजन, गौ ग्रास, कौवे को भोजन व पीपल वृक्ष को शुद्ध जल से सिचना भी पितृ कार्य में श्रेष्ठ माने गए हैं।
श्राद्ध की तिथियां(श्री ब्रजभूमि पंचांग)
पूर्णिमा श्राद्ध – २० सितंबर. सोमवार
प्रतिपदा श्राद्ध – २१ सितंबर. मंगलवार
द्वितीया श्राद्ध – २२ सितंबर. बुधवार
तृतीया श्राद्ध – २३ सितंबर. गुरुवार
चतुर्थी श्राद्ध – २४ सितंबर. शुक्रवार
पंचमी श्राद्ध – २५ सितंबर. शनिवार
पंचमी श्राद्ध – २६ सितंबर रविवार
षष्ठी श्राद्ध – २७ सितंबर. सोमवार
सप्तमी श्राद्ध – २८ सितंबर. मंगलवार
अष्टमी श्राद्ध- २९ सितंबर. बुधवार
नवमी श्राद्ध – ३० सितंबर. गुरुवार
दशमी श्राद्ध – १ अक्टूबर. शुक्रवार
एकादशी श्राद्ध – २ अक्टूबर. शनिवार
द्वादशी श्राद्ध- ३ अक्टूबर. रविवार
त्रयोदशी श्राद्ध – ४ अक्टूबर. सोमवार
चतुर्दशी श्राद्ध- ५ अक्टूबर. मंगलवार
सर्व पितृअमावस्या श्राद्ध- ६ अक्टूबर. बुधवार

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 4 =