News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा उपचुनाव का एलान, 5 दिसम्बर को होगा मतदान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा उपचुनाव का एलान कर दिया गया है। इस विधानसभा सीट से विधायक विक्रम सिंह की सदस्यता रद्द हुई थी। जिसके बाद से क्षेत्र में सियासी हलचल तेज हो गई। अब इस सीट पर सभी की नजरें टिकी हैं।
खतौली से दूसरी बार भाजपा के विधायक चुने गए विक्रम सैनी की सदस्यता आखिरकार समाप्त कर दी गई। दूसरी पारी में वह सिर्फ सात महीने विधायक रहे। नौ साल पहले अपने गांव कवाल के झगड़े में पुलिस ने विक्रम सैनी को बलकटी के साथ गिरफ्तार किया था।
एक तरफ विक्रम सैनी की सदस्यता चली गई तो दूसरी तरफ सियासी आस्तीनें भी चढ़ने लगी हैं। सैनी की रालोद अध्यक्ष जयंत सिंह पर की गई टिप्पणी के बाद रालोद नेताओं ने खतौली में डेरा जमा लिया है, यहां 15 नवंबर को रालोद अध्यक्ष का रोड शो है। यही नहीं भाजपा नेता भी पूरे मामले पर निगाह रखे हुए हैं।
जिले में पहले भी हुए हैं उप चुनाव
जिले में पहले भी उप चुनाव हुए हैं। रालोद में लंबे समय तक सक्रिय रही पूर्व मंत्री अनुराधा चौधरी के सांसद बन जाने पर खाली हुई बघरा सीट पर उपचुनाव कराया गया था, तब परमजीत मलिक विधायक बने थे। पूर्व मंत्री चितरंजन स्वरूप के निधन के बाद सदर सीट पर भाजपा से कपिल देव अग्रवाल चुनाव जीते थे। मोरना सीट पर उप चुनाव में मिथलेश पाल ने जीत दर्ज की थी। यह सीट कादिर राना के सांसद बन जाने के बाद खाली हुई थी।
कवाल के बवाल में गई विक्रम सैनी की कुर्सी
कवाल कांड के बाद गांव में तनाव का माहौल था। 29 अगस्त 2013 को दोपहर 12 बजे दोनों समुदाय के लोग आरोप-प्रत्यारोप लगाते हुए एक-दूसरे के सामने आ गए। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव किया। लाठी डंडे और अवैध हथियारों से हमला किया। पुलिस ने दोनों पक्षों के 28 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। 15 आरोपी दोषमुक्त हो गए। मुकदमे के ट्रायल के दौरान एक अभियुक्त की मौत हो गई थी। कवाल के बवाल में विधायक विक्रम सैनी को आखिरकार कुर्सी गंवानी पड़ी।

 

श्रद्धालुओं ने किया आस्था के साथ गंगा स्नानMuzaffarnagar News
आस्था के तट पर श्रद्धालुओं का उमडी भीड़
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)सुबह कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर पौराणिक शुकतीर्थ में श्रद्धालुओं ने आस्था की गंगा में पुण्य की डुबकी लगाई। महर्षि शुकदेव की तपोभूमि पर ५ नवंबर से ही आस्था का मेला लगा है। भागवत पीठ शुकदेव आश्रम मं वटवृक्ष की परिक्रमा कर श्रद्धालु मंदिरों में पूजा कर रहे हैं।
मंदिर और शिवालयों में समागम-कार्तिक गंगा स्नान और मेले में श्रद्धा, भक्ति और आस्था का संगम चल रहा है। मंदिरों, शिवालयों और धर्मशालाओं में श्रद्धालुओं का समागम है। देर रात से गंगा नदी के दोनों किनारों पर श्रद्धालु पुण्य की डुबकी लगा रहे हैं। भागवत पीठ शुकदेव आश्रम में अक्षय वट वृक्ष की परिक्रमा चल रही है। हनुमद्धाम, गणेशधाम, शिव धाम, प्राचीन गंगा मंदिर आदि में श्रद्धालुओं का मेला है। स्वामी ओमानंद-भागवतपीठ श्री शुकदेव आश्रम के पीठाधीश्वर स्वामी ओमानंद का कहना है कि कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान सबसे श्रेष्ठ है। कहते हैं कि गंगा से उनके प्राण, जीवन और मृत्यु जुड़ी है। कहते हैं कि गंगा भारत की आत्मा का प्रतीक है। गंगा का जल अमृत है जो जो जन्म से लेकर मृत्यु तक साथ देता है। गंगा का अविरल, निर्मल और नैसर्गिक प्रवाह भारतीय जीवन की मौलिक आवश्यकता है।
धार्मिक नगरी में कार्तिक गंगा स्नान और मेले में श्रद्धा, भक्ति और आस्था का संगम लगा है। मंदिरों, शिवालयों और धर्मशालाओं में श्रद्धालुओं का समागम बन है। मुख्य स्नान के लिए सोमवार रात ही श्रद्धालु पहुंचने शुरू हो गए थे। शुकदेव आश्रम, हनुमतधाम, गणेशधाम, शिव धाम, दुर्गा धाम, प्राचीन गंगा मंदिर आदि में भी श्रद्धालुओं का मेला लगा है।
शुकतीर्थ के जीर्णोद्धारक वीतराग स्वामी कल्याण देव ने वर्ष १९४५ में पौराणिक धार्मिक नगरी को जनसुलभ बनाने का महायज्ञ प्रारंभ किया था। बाद में उन्होंने शुकतीर्थ में कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान मेले की शुरूआत की। साल में यहां दशहरा, वैशाखी, शरद चतुर्दशी एवं पितृ विसर्जनी अमावस्या के मेले भी लगते हैं। श्री शुकदेव आश्रम समिति ने साल १९५० में मेले का प्रबंध जिला पंचायत परिषद को सौंप दिया था।

 

जाम की रही स्थिति
मोरना। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)कार्तिक गंगा स्नान मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंचने से धर्मनगरी शुकतीर्थ में जाम की स्थिति बनी रही। श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाकर पुण्य अर्जित किया।
मंगलवार को कार्तिक पूर्णिमा का मुख्य स्नान हुआ। जिसमें पुण्य अर्जित करने के लिए देश के कई राज्यों सहित दूरदराज इलाकों से आए श्रद्धालुओं की भीड़ से धर्मनगरी में जाम की स्थिति बनी रही मुख्य गंगा घाट मार्ग पर पुलिस को सुचारु यातायात बनाए रखने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। सोमवार अलसुबह को श्रद्धालुओं की गंगा घाट पर भारी भीड़ जमा हो गई। आश्रमों में भंडारों का आयोजन किया।

 

श्रद्धा व भक्ति के साथ मनाया श्री गुरूनानक देव जी का प्रकाश उत्सवMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) धन-धन साहिब श्री गुरु नानक देव जी महाराज का ५५३ वा प्रकाश पर्व श्री गुरु सिंह सभा मुजफ्फरनगर द्वारा बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए श्री गुरु सिंह सभा के मीडिया प्रभारी सरदार हरप्रीत सिंह (सन्नी) ने बताया कि धन धन साहिब श्री गुरु नानक देव जी महाराज का प्रकाश पर्व गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा निकट रोडवेज में बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया कार्यक्रम में सर्वप्रथम परसों रोज से रखे श्री अखंड पाठ साहिब की समाप्ति की गई इसके बाद विशेष दीवान सजाया गया जिसमें की हजूरी रागी जत्था सरदार वीरेंद्र सिंह पंछी, रुड़की रोड गुरुद्वारे का हजूरी रागी जत्था व नुमाइश कैंप का हजूरी रागी जत्थे, गुरु गोविंद सिंह स्कूल के बच्चों ने भी कीर्तन द्वारा संगतो को निहाल करा इसके पश्चात ज्ञानी जोगा सिंह व ज्ञानी हरजीत सिंह जी ने गुरु नानक देव जी के जीवन पर प्रकाश डाला व गुरु नानक देव जी के बताए मार्ग पर चलने का संदेश दिया किरत करो, नाम जपो,वांड छको इसके पश्चात हमारे पास विशेष तौर से लुधियाना पंजाब से पधारे हुए ज्ञानी सरबजीत सिंह जी ने बहुत ही गुणकारी कथा द्वारा संगत को निहाल करा, कार्यक्रम में श्री गुरु सिंह सभा द्वारा विशेष निमंत्रण पर श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर, श्री श्री गोलक धाम मंदिर, माता वैष्णो देवी मंदिर के पदाधिकारी,शहर के मौजूदा व्यापार मंडल,सभी राजनीतिक पार्टियों के नेतागण, सभासद गण, औद्योगिक क्षेत्र के मौजूदा पदाधिकारी के साथ-साथ केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान जी, मंत्री कपिल देव अग्रवाल जी व शहर के मौजूदा अधिकारी गण को श्री गुरु सिंह सभा के प्रधान सरदार गुरचरण सिंह बराड़ वै सेक्रेटरी सरदार रणजीत सिंह राजपाल द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया व गले में सरोपा डाला गया इस उपलक्ष पर एचडीएफसी बैंक द्वारा ब्लड डोनेट कैंप भी लगाया गया जिसमें अनेक श्रद्धालुओं ने ब्लड डोनेट करा श्री गुरु सिंह सभा के प्रधान सरदार गुरुचरण सिंह बराड़ व सेक्रेटरी सरदार रणजीत सिंह राजपाल द्वारा आए हुए मेहमान व संगत का धन्यवाद किया गया पूरी समाप्ति के पश्चात गुरु नानक देव जी द्वारा चलाए गए लंगर की प्रथा को आगे बढ़ाते हुए सारी संगत को पंगत में बिठाकर बड़ी ही श्रद्धा व प्रेम के साथ लंगर चलाया गया।

 

मंदिर में हुई चोरी का कोतवाली पुलिस ने किया खुलासाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा २४ घण्टे के अन्दर मन्दिर के दान पात्र से चोरी की घटना का खुलासा किया जहां पुलिस ने ०१ चोर अभियुक्त गिरफ्तार किया जिसके कब्जे से कब्जे से चोरी किए गए शत-प्रतिशत ८८४६ रूपये बरामद किये। शातिर चोर अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर के निकट पर्यवेक्षण एवं सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी नगर के कुशल नेतृत्व में थाना को०नगर पुलिस द्वारा २४ घण्टे के अन्दर मन्दिर के दानपात्र से चोरी की घटना का सफल अनावरण करते हुए ०८ नवम्बर को चैकिंग के दौरान ०१ चोर अभियुक्त सोनू वर्मा उर्फ उमंग पुत्र स्व० नरेशचन्द वर्मा निवासी ईशान काम्पलैक्स गोदावरी होटल के पीछे रुडकी, हरिद्वार, उत्तराखंड को टाउन हाल के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से दान पात्र से चोरी की गयी शत प्रतिशत धनराशि कुल ८८४६-रुपये बरामद हुए। अभियुक्त द्वारा दौराने पूछताछ स्वंय को नशे का आदि बताया और नशा करने के उद्देश्य से चोरी की घटना कारित करना बताया। गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध में थाना को०नगर पुलिस द्वारा सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत करते हुए अभियुक्त को जेल भेजा जा रहा है। घटना का संक्षिप्त विवरणः- ७ नवम्बर को वादी पंडित भुवनेश कपिल पुत्र पंडित श्री दिलीप चन्द कपिल निवासी बाग केशोदास थाना को०नगर, मुजफ्फरनगर द्वारा थाना को०नगर पर लिखित तहरीर देकर अवगत कराया गया कि सनातन धर्म सभा मन्दिर निकट एसडी मार्केट के दान पात्र से ०७ नवम्बर को अज्ञात चोर द्वारा पैसे चोरी की गई है। जिसके सम्बन्ध में थाना को०नगर पर मु०अ०सं० ७००/२२ धारा ३७९ भादवि० पंजीकृत किया गया। घटना के सफल एवं शीघ्र अनावरण हेतु थाना को०नगर पुलिस द्वारा टीम बनाकर घटना का २४ घण्टे के अन्दर सफल अनावरण करते हुए अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उ०नि० देवपाल सिंह, का० अनुरोध कुमार, का० अनुज पचौरी, थाना केातवाली शामिल रहे।

 

तीन शातिरों केा बुढ़ाना पुलिस ने किया गिरफ्तार
बुढ़ाना। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार जनपद में वांछित अपराधियो के विरुद्ध चलाये जा रहे धर पकड अभियान मे पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी बुढाना के पर्यवेक्षण व प्रभारी निरीक्षक बुढाना रवेन्द्र सिह द्वारा थाना बुढाना पर गठित पुलिस टीम द्वारा निम्न गुडवर्क किया गया । थाना बुढाना पुलिस द्वारा ०३ शातिर वांछित अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया । उम्मेद पुत्र कालू नि० लुहसाना रोड सफीपुर पट्टी को जरीना पब्लिक स्कूल के पास से उ.नि अनिल कुमार, है०का० मौ० वकार, का० गजेन्द्र सिंह, शामिल रहे। वहीं वांछित अभियुक्त ब्रिजेश पुत्र नाहर सिंह उम्र- ४७ वर्ष नि० ग्राम बडकता तथा विनीत पुत्र ब्रिजेश उम्र- नि० ग्राम बडकता थाना बुढाना को चरण सिहं तिराहा कस्बा बुढाना से उ.नि. सतेन्द्र नागर , उ.नि. अजय कुमार त्यागी, का० सैनी कुमार गिरफ्तार किया।

डेंटल चैकअप शिविर हुआ आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) कुंवर जगदीश प्रसाद सनातन धर्म जूनियर हाई स्कूल में एक डेंटल चेकअप कैंप इनरव्हील क्लब मुजफ्फरनगर इरा के सौजन्य से लगाया गया! जिसमें डॉक्टर प्रतीक इरविन गर्ग द्वारा बच्चों के दांतों का चेकअप किया गया! विद्यालय की ओर से सनातन धर्म सभा के अध्यक्ष श्री नरेंद्र गुप्ता एडवोकेट ,सनातन धर्म सभा के मंत्री एवं विद्यालय समिति के अध्यक्ष दीपक मित्तल ,विद्यालय समिति के प्रबंधक श्री साधु राम गर्ग ,विद्यालय समिति के कोषाध्यक्ष श्री सतीश गर्गएवं विद्यालय समिति के सदस्य अरविंद गर्ग उपस्थित रहे, साथ ही इनरव्हील क्लब इरा की अध्यक्ष ,मंत्री सहित अनेक महिलाए उपस्थित रही! कैंप में लगभग डेढ़ सौ बच्चों के दांतों का चेकअप किया गया और उन्हें दवाइयां आदि भी दी गई! सभा की ओर से दीपक मित्तल द्वारा इनरव्हील क्लब इरा की पदाधिकारियों एवं सदस्याओं का तथा श्री अरविंद गर्ग जिनके विशेष प्रयास से यह कैंप आयोजित किया गया का धन्यवाद ज्ञापित किया गया!

गंदगी से निजात दिलाने की लगाई गुहार
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)रामपुरीवासियों ने सिटी मजिस्ट्रेट को एक ज्ञापन के माध्यम से कूडे की समस्या से निजात दिलाने की मांग की। रामपुरी में पूर्व सभासद अशोक वर्मा के पास रामपुरी में कूड़े का अंबार लगा हुआ है, सफाई की कोई व्यवस्था नही है, वार्ड में सफाई कर्मचारी कम होने के कारण सफाई नित्य नही होती है, वार्ड की नालियां में जाम होने के कारण गन्दा पानी सड़को पर आ चुका है, वार्ड में छोटे छोटे बच्चों में कूडे के कारण बीमारी का डर बना है। उन्होंने मांग की कि वार्ड २८ में फोगिंग कराने व सफाई व्यवस्था को सुचारु कराने कार्य किया जाये। कूड़े के ढेर के पास आजाद हिन्द पब्लिक स्कूल भी है व परशुरामजी का मंदिर भी है। अतः जनहित में रामपुरी में सफाई व फॉगिंग की व्यवस्था कराने का कष्ट करें। इसके लिए मौहल्लेवासी आपके आभारी रहेंगे। मांग करने वालो में मुख्य रूप से अशोक वर्मा, मनोज लेमन, संजय गाँधी, महिपाल त्यागी, बाबूराम जेन, कुलदीप जैन, विजय शर्मा, सतेंद्र ठाकुर, हरिओम त्यागी,संजय त्यागी, सोनू वर्मा, श्यामवीर, अमित गोयल, अजय शर्मा, नीरज त्यागी, पवन वर्मा, कल्लू पंडित, परवीन वर्मा आदि मौजूद रहे।

 

मेले की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा पुलिस अधिकारीगण के साथ देर रात्रि को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर शुक्रताल स्थित गंगा घाट पर लग रहे मेले की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर शुक्रताल स्थित गंगा घाट पर लग रहे मेले को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा शुक्रताल पहुंचकर पुलिस व प्रशासन द्वारा की गयी तैयारियों का निरीक्षण किया गया। द्वारा गंगा स्नान के दृष्टिगत की गयी तैयारियों का जायजा लेते हुए घाट पर साफ-सफाई, उचित प्रकाश व्यवस्था, जलस्तर सूचकांक पर निरंतर निगरानी रखने, सुरक्षा हेतु मुख्य स्थानों पर बैरिकेडिंग लगाने, पार्किंग एवं यातायात व्यवस्था सुदृढ रखने, वाचटावर से निरंतर सतर्क निगरानी रखने सहित अन्य आवश्यक दिशा-निर्देशों से मेला अधिकारी को अवगत कराया जिससे मेले में आये श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पडे । महोदय द्वारा मेले के दौरान सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ रखने हेतु लगाये गये सीसीटीवी कैमरों तथा घाट व उसके आस-पास बनाये गये डियूटी पाइंटस को भी चेक किया गया तथा सम्बन्धित को पुल पर बैरिकेडिंग करने, गौताखोरों व मेले डियूटी में लगे पुलिसबल को सतर्कता के साथ डियूटी करने, श्रद्धालुओं के साथ विनम्र व्यवहार रखने, किसी भी छोटी-बड़ी घटना की सूचना तत्काल उच्चाधिकारी को देने सहित अन्य आवश्यक दिशा-निर्देशों से अवगत कराया गया। मेले को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए अस्थायी थाना स्थापित किया गया है जिसके माध्यम से सम्पर्ण मेले पर निगरानी रखी जा रही है। इस दौरान पुलिस अधीक्षक नगर अर्पित विजयवर्गीय, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार श्रीवास्तव, क्षेत्राधिकारी भोपा रामाशीष यादव, क्षेत्राधिकारी फुगाना शरदचन्द शर्मा, प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार सैनी थाना भोपा सहित अन्य पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे।

 

गौवंशों का बीमारी से बचाव हेतु किया स्वास्थ्य परीक्षण, किया जागरूक
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)डीएम चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार एवं मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ एमपी सिंह के कुशल निर्देशन में जनपद के विभिन्न विकास खंड पशु चिकित्सकों द्वारा निम्न गतिविधियां करवाई गई। डॉ डीपी सिंह उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी जानसठ द्वारा अस्थाई गोवंश आश्रयस्थल नगरपंचायत जानसठ मे सभी गोवंश ओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, एक बीमार गोवंश का उपचार किया गया, अन्य गोवंश स्वस्थ पाए गए। कैटल शेड की साफ सफाई नियमित रूप से करने के निर्देश केयर टेकर्स को दिए गएद्य हरा चारा भूसा पर्याप्त मात्रा में पाया गया। पशु चिकित्सा अधिकारी चरथावल डॉ० अमरदीप सिंह के निर्देशानुसार कसोली गोशाला चरथावल की रूटीन विजिट की गई, गोवंश का स्वास्थ्य परीक्षण कर बीमार तथा घायल गोवंश का उपचार किया गया। पशु चिकित्सालय जानसठ से राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत ०४ से ०८ माह के गोवंशीय एवं महिष वंशीय मादा पशुओं में ब्रूसेलोसिस रोग के नियंत्रण हेतु टीकाकरण टीमों को परविंदर भड़ाना, चेयरमैन नगर पंचायत जानसठ द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। ग्राम नरसिंग पुर में डॉ राजीव कुमार त्यागी के द्वारा १२ पशु पालकों के केसीसी पशुपालन फार्म भरवाए गए।

 

व्यायाम सम्मेलन के दौरान सरिया मोड़ा
मोरना। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)शुकतीर्थ के गुरुकुल संस्कृत विश्वविद्यालय में व्यायाम सम्मेलन के दौरान ब्रह्मचार्य ने आग के गोले और गले से सरिया मोड़कर हैरतअंगेज प्रदर्शन किया।
विद्यालय परिसर में वार्षिक महोत्सव दौरान विद्यार्थी आर्यवीर व राजकुमार ने गले से सरिया मोड़ सबको आश्चर्यचकित कर दिया। सचिन पांडे तनीश चित्रांश आर्यवीर ने आग के गोले के बीच निकल सबको हैरत में डाल दिया।
मलखंब पर कपिल, वंश जावला, अवी मलिक, तनुज, आर्यवीर ने बेहतरीन योग क्रियाओं का प्रदर्शन किया। अध्यक्षता मां से तेजपाल आर्य निरगाजनी व संचालन देव पाल आर्य ने किया। मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निरवाल ने विद्यार्थियों को सम्मानित किया।
स्वामी आनंद वेश महाराज, स्वामी चंद्र देव महाराज ब्रह्मानंद मौजूद रहे। वही सहदेव सिंह बेधड़क व राजवीर सिंह ने सुंदर भजनों की प्रस्तुति देकर तालियां बटोरी। मौके पर गुरुकुल महामंत्री सत्यवीर सिंह सोनीपत, श्रद्धानंद, प्रतिभा, सुनील, सुनीता ,सूरजमल आर्य आदि मौजूद रहे।

 

भंडारे का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान पर शुक्रताल पंजाबी मंदिर एवं धर्मशाला द्वारा एक विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें दूरदराज से आए हुए श्रद्धालुओं ने भंडारे में आकर प्रसाद लिया और आयोजकों का धन्यवाद किया।
विजय वर्मा ने बताया कि शुक्रताल पंजाबी धर्मशाला पिछले अनेकों वर्षों से यह पुण्य का काम करता आ रहा है और साल में दो बार भंडारे का आयोजन करता है इस समय धर्मशाला में नवीनीकरण का कार्यकाल भी चल रहा है धर्मशाला के समिति का उद्देश्य यह है की शुक्रताल में पंजाबी समाज द्वारा एक बहुत ही सुंदर धर्मशाला और साथ ही भागवत कथा के लिए एक बहुत ही सुंदर एयर कंडीशन हॉल बनाया जाए जिससे कि लोग इसने भागवत कथा कराकर इसका अधिक से अधिक लाभ ले सकें। भंडारे में प्रमोद अरोरा अध्यक्ष, विजय वर्मा महामंत्री, विनोद डावर कोषाध्यक्ष, अशोक डोडा, राम लुभाया जल्होत्रा, अमित अरोरा, अनिल आहूजा, सागर वत्स, बलदेव राज वाधवा, अनिल सोबती, कुलभूषण बजाज, भुवनेश्वर ग्रोवर, प्रदीप उतरेजा, कश्मीरी लाल, पंकज ग्रोवर, आशीष चोपड़ा आदि लोगों ने भंडारे में सेवा कर विशेष योगदान दिया।

 

कबड्डी में रसूलपुर और निरगाजनी चैंपियनMuzaffarnagar News
मोरना। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)शुकतीर्थ मेला कोतवाली परिसर में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता के बालिका वर्ग में रसूलपुर ने सोरम और बालक वर्ग में निरगाजनी की टीम ने रहमतपुर को हराकर खिताब जीता। विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
मुख्य अतिथि क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने कहा कि युवा देश की ताकत है। युवाओं से देश का भविष्य तय होता है। बालिका वर्ग में अंकों के आधार पर सोरम और रसूलपुर की टीम फाइनल में पहुंची। फाइनल में रसूलपुर ने सोरम को ३१-३० से हराकर ट्राफी पर कब्जा जमा लिया।
बालक वर्ग के प्रथम सेमीफाइनल में निरगाजनी ने ककराला टीम को २३-१० से दितीय सेमीफाइनल रहमतपुर ने रसूलपुर टीम को २४-१७ से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबले में निरगाजनी ने रहमतपुर को २४-१६ से हराकर जीत का परचम लहराया।
विजेताओं को अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निरवाल, क्षेत्रीय किसान प्रकोष्ठ अध्यक्ष अमित राठी, अपर मुख्य अधिकारी जितेंद्र तोमर, डॉ. वीरपाल सहरावत, रामकुमार शर्मा, राजकुमार राठी, अक्षय शर्मा, सत्येंद्र चौधरी आदि ने ट्राफी देकर सम्मानित किया।
इनका किया स्वागत
जिला पंचायत की ओर से मुख्य अतिथि कौशल विकास राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉक्टर वीरपाल निरवाल, जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, अनिल राठी, गौरव पंवार, अमित चौधरी व मेरठ जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी को प्रतीक चिह्न व शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। अतिथियों का अपर मुख्य अधिकारी जितेंद्र तोमर ने बुके भेंट कर स्वागत किया।
सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए
मोरना। मेला कोतवाली परिसर में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में दूर दराज से आए कलाकारों ने प्रस्तुति दी। प्रख्यात भजन उपदेशक का सुंदर प्रस्तुति दी सबका मन मोह लिया। शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ वीरपाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम के दौरान गाजियाबाद से पधारी पूनम त्यागी, गाजियाबाद से पधारी कविता चौधरी उत्तराखंड से आए राजकुमार, निशा चौधरी, बबलू नागर खरपोड ने प्रस्तुति दी। संचालन मेहताब सिंह चौरावाला ने किया।
एक से बढ़कर एक योग किया
मोरना। शुकतीर्थ के दयानंद धाम स्वामी इंद्र वेश आश्रम में विद्यार्थियों ने रस्सा चक्रासन पर योग क्रिया का बेहतरीन प्रदर्शन किया। आश्रम के प्रांगण में रस्सी पर शिखा व भूमि ने चक्रासन किया। हर्ष फिरोजपुर प्रीत बागपत ने डबल शीर्षासन पद्मासन का बेहतरीन प्रदर्शन किया। नितिन प्रीति शिखा मोकशी भूमि प्रीत प्रिंस सागर उज्ज्वल सोनी शालू हिमानी आदि ने मलखंब पर स्तूप बनाकर मौजूद अतिथियों की तालियां बटोरी। मुख्य अतिथि स्वामी सूर्य वेश महाराज, स्वामी भजनानंद, ब्रह्मचारी रामफल, प्रवेश ,सतपाल, दीपक अनिल चौहान, प्रीति चौहान, पूनम धामा, दीपिका, विशाल चौहान मौजूद रहे।

ग्रहण पर मंदिरो के कपाट रहे बन्द
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) कार्तिक पुर्णिमा खग्रास चंद्रग्रहण पर सूतक लगने के बाद मंदिरो के कपाट बंद रहे।
कार्तक पुर्णिमा के अवसर पर चंद्रग्रहण के कारण आज सुबह साढे पांच बजे चंद्रग्रहण के सूतक के कारण मंदिरो के कपाट बन्द रहे। उल्लेखनीय है कि आज पुर्णिमा तिथि पर शाम पांच बजकर 29 मिनट से शाम 6 बजकर 18 मिनट तक चन्द्र ग्रहण है। ग्रहण के कारण सुबह साढे पांच बजे से सूतक लग जाने के कारण सभी मंदिरो के कपाट बन्द रहे। जो शाम 6ः19 पर ग्रहण का समय समाप्त हो जाने के पश्चात मंदिरो की धुलाई-सफाई एवं शुद्धिकरण के पश्चात मन्दिर श्रृद्धालुओं के दर्शनार्थ खुलेंगे। ग्रहण के दृष्टिगत धार्मिक आस्था से जुडे अधिकतर लोग दान धर्म व जाप आदि में लगे रहे। ग्रहण के दौरान गरीबों/निराश्रितो को दान देना उनकी मदद करना बहुत ही पुण्य कार्य है। आज ग्रहण के कारण नगर के शिव चौक स्थित शिव मंदिर, श्रीगणपति धाम मन्दिर, श्री गोलोकधाम, नई मन्डी बिन्दल बाजार स्थित माता वाला मन्दिर, गंाधी कालोनी स्थित लक्ष्मी नारायण मन्दिर, नदी घाट स्थित प्राचीन देवी मन्दिर,शनिधाम आदि विभिन्न मन्दिरो के कपाट बन्द रहे।

 

बदला मौसम का मिजाज
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)आज दोपहर के वक्त अचानक बादल हो जाने से मौसम का मिजाज बदल गया। धूप के गायब होने तथा बादल छा जाने से लोगों को बारिश होने का अंदेशा सताने लगा। कि कहीं अचानक बारिश ना आ जाए। सुबह के समय अच्छी-खासी धूप निकली हुई थी। कि दोपहर के वक्त अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। चन्द्र ग्रहण एवं मौसम गडबडा जाने से लोग काफी चिन्तित रहे।

 

खतौली में 5 दिसंबर को होगा चुनाव
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) बीजेपी विधायक विक्रम सैनी को अयोग्य घोषित करने के बाद आज चुनाव आयोग ने खतौली के उपचुनाव की घोषणा कर दी है। खतौली में ५ दिसंबर को मतदान होगा और ८ दिसंबर को मतों की गिनती की जाएगी। १० दिसंबर से पहले चुनाव प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी। चुनाव आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के मुताबिक १० नवंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी ओर १७ तक नामांकन होंगे। १८ को नामांकन की जांच और २१ तक वापसी होगी।

 

वांछित गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) चौकी प्रभारी बुढ़ाना मोड उप निरीक्षक जोगिंद्र पाल सिंह द्वारा महिला से छेड़छाड़, गाली गलौज व जान से मारने की धमकी में वांछित अभियुक्त नीटू उर्फ निशू पुत्र निरंकार निवासी मोहल्ला बड़ा बगड़ ग्राम पुट्टी धनौरा उर्फ धनौरा सिल्वर नगर थाना बिनोली जनपद बागपत अभियुक्त को शाहपुर चौराहा पेट्रोल पंप के पास बुढ़ाना रोड से गिरफ्तार किया ।

 

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − nineteen =