Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: गंग नहर का पानी बंद होने पर सफाई अभियान शुरू

Muzaffarnagar News:मुजफ्फरनगर। हरिद्वार हेड से सफाई के लिए गंग नहर का पानी बंद होने पर माइनरों की सफाई अभियान शुरू हो गया है। विधायक ने खतौली में उमरपुर लिसौड़ा माइनर की सिल्ट सफाई अभियान का शुभारंभ किया।

उन्होंने रजवाहे का निरीक्षण भी किया। हर वर्ष गंगनहर और माइनरों की सफाई के लिए नहर का पानी रोका जाता है। इस दौरान क्षतिग्रस्त पटरियों की मरम्मत और सफाई कराई जाती है। विधायक विक्रम सैनी ने सोमवार को उमरपुर लिसौड़ा में माइनर की सिल्ट सफाई के कार्यो का फीता काटने के साथ नारियल तोड़कर शुभारंभ किया।

इसके पश्चात रजवाहे का निरीक्षण किया। उन्होंने शासन की मंशा के अनुरूप माइनर की सिल्ट सफाई का कार्य पारदर्शिता के साथ पूरा कराने के लिए निर्देशित किया, ताकि किसानों को फसलों की सिचाई में कोई परेशानी न आए।

अधिशासी अभियंता नीरज कुमार लांबा ने कहा कि सिल्ट सफाई अभियान गुणवत्ता के साथ समयबद्ध तरीके से संपादित कराया जाएगा। ड्रोन कैमरे से सफाई कार्य से पूर्व और उसके उपरांत की वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

स्वच्छ भारत मिशन अभियान को दी गति
मुजफ्फरनगर। स्वच्छ भारत मिशन अभियान के अंतर्गत विकास खण्ड मोरना के ग्राम पंचायत भंडूर एवं ग्राम पंचायत दौलतपुर में साफ-सफाई के कार्य कराए गए। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के आदेशों के अनुपालन में खण्ड विकास अधिकारी प्रभात कुमार श्रीवास्तव द्वारा विकास खंड मोरना के ग्राम पंचायत भंडूर एवं दौलतपुर में साफ-सफाई का कार्य करवाया गया।

संचारी रोग रोकथाम अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायत भंडूर एवं दौलतपुर में टीम गठित कर साफ-सफाई अभियान कार्य करवाया गया। जिसके अंतर्गत नालो की सफाई भी करवायी गयी।

ग्राम प्रधानो द्वारा ग्रामवासियो को डेंगू व मलेरिया की रोकथाम हेतु साफ सफाई के संबंध में जागरूक किया गया एवं राष्ट्रीय संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायतों, वार्ड, समस्त शासकीय संपत्तियां आदि में मौसमी ज्वर जैसे डेंगू, चिकनगुनिया इत्यादि को नियंत्रण किए जाने हेतु साफ-सफाई का कार्य कराया जा रहा है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 2 =