News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

110 क्विंटल प्रतिबंधित मांगुर मछली को कराया नष्टMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) मुजफ्फरनगर में प्रतिबंधित थाई मांगुर मछली पालन की शिकायत पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन ने गांव मिमलाना के तालाब में छापा मारकर प्रतिबंधित मछली थाई मांगुर पकड़ी है। मछली भरे ट्रक और मांस काटने की मशीन को सीज कर दिया गया है। प्रतिबंधित ११० क्विंटल मछली जमीन में गड्ढा खोदकर दबवाई जा रही है।
एसडीएम सदर परमानंद झा ने बताया कि शिकायत मिली थी कि मिमलाना के तालाब में प्रतिबंधित मछली का पालन हो रहा है। यह तालाब राजकुमार और मनोज के नाम से आवंटित है और इसमें मछली पालन महताब की ओर से किया जा रहा था। एसडीएम राजस्व विभाग की टीम, पुलिस और मत्स्य अधिकारी आनंद कुमार के साथ मौके पर पहुंचे। जहां जांच के दौरान तालाब के किनारे ट्रक में ८० क्विंटल प्रतिबंधित मछली मिली। मौके पर मांस काटने की मशीन भी पाई गई। इन दोनों को एसडीएम ने सीज करा दिया है
दर्ज कराई जा रही आरोपियों पर एफआईआर-एसडीएम सदर परमानंद झा ने बताया कि मौके पर ११० क्विंटल मछली मिली है, जिसमें ८० क्विंटल ट्रक में थी। इस समस्त प्रतिबंधित मछली को मिट्टी में दबवाकर इसका निस्तारण कराया जा रहा है। मत्स्य अधिकारी आनंद कुमार की ओर से प्रतिबंधित मछली का पालन करने वाले महताब आदि पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। भारत सरकार वर्ष २००० में थाई मांगुर मछली के पालन और बिक्री पर पूरी तरह रोक लगा चुकी है। मांगुर मछली मांसाहारी होती है। एक तरफ जहां इसके पालने से दूसरी मछलियों को नुकसान पहुंचता है, वहीं इस मछली के खाने से कई घातक बीमारियों के साथ ही कैंसर भी हो सकता है। एनजीटी के अनुसार थाई मांगुर मछली पर्यावरण को भी नुकसान पहुंचाती है।

 

 

सर्राफ के यहां चोरी से हड़कम्पMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)थाना नई मंडी क्षेत्र में वकील रोड पर दुकान की दीवार फाड़कर सर्राफा के यहां लाखों की चोरी होने से हड़कंप मच गया है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार थाना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत वकील रोड पर स्थित अंशू सर्राफ की दुकान की दीवार फाड़कर अज्ञात चोरों ने लाखों की नकदी व जेवरात चोरी कर लिए हैं। आज सुबह अंशू सर्राफ जब अपनी दुकान पर पहुंचे, तो दुकान के अंदर सारा सामान अस्त व्यस्त मिला और दुकान से लाखों की नकदी व जेवरात चोरी पाये गये। दुकान के पीछे की साइड से दीवार फाड़कर चोर अंदर घुसे हैं और चोरी की है। सर्राफ की दुकान में चोरी की सूचना पर व्यापारी नेता संजय मित्तल भी मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर मंडी कोतवाली प्रभारी बिजेंद्र सिंह रावत भी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू कर दी है। डाग स्क्वायड को भी मौके पर बुलाया गया है।

 

 

 

शाहपुर पुलिस ने विद्युत तार व उपकरण चोरी करने वाले गिरोह का खुलासाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) थाना शाहपुर पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी है जब पुलिस ने किसानों की ट्यूबवेलों पर चोरी करने वाले ४ आरोपियों को गिरफ्तार किया है पुलिस ने पकड़े गए चोरो के कब्जे से चोरी किया सामान, लाइन काटने के उपकरण, अवैध शस्त्र, घटना में इस्तेमाल की गई मोटरसाईकिल बरामद की है । दरअसल मामला थाना शाहपुर क्षेत्र का है जंहा पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर संजीव सुमन के निर्देश में चलाये जा रहे शातिर चोर, लूटेरो के गिरफ्तारी अभियान के अन्तर्गत थानाध्यक्ष शाहपुर कर्मवीर सिंह ने टीम के साथ ४ आरोपियों को गांव बरबाला के जंगल मे नाले की पटरी तिराहा से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकडे गए आरोपियों के कब्जे और निशादेही पर १२० किलो लोहे का तार, डोरी के टुकडे, २ स्ट्रार्टर टूटे हुए, लाइन काटने के उपकरण, अवैध शस्त्र, घटना में इस्तेमाल मोटरसाईकिल आदि सामान बरामद की है । पकड़े गए आरोपियों की पहचान राजेश पुत्र राजपाल निवासी ग्राम भविसा थाना कांधला जनपद शामली। ( लाइनमैन), पारूल पुत्र कुंवरपाल कश्यप निवासी ग्राम हरसौली थाना शाहपुर, मुजफ्फनगर, अरविन्द पुत्र प्रकाश निवासी ग्राम विराल थाना बुढाना, मुजफ्फरनगर, आरिफ पुत्र आसक अली निवासी ग्राम सुन्ना थाना काधला, शामली के रूप में हुई है । जिनके कब्जे से १२० किलो लोहे का तार, १५ मीटर डोरी के टुकडे व १ मीटर केबल की टुकडा, २ स्ट्रार्टर टूटे हुए, स्ट्रार्टर के कटआउट, क्वायल व पत्ती आदि सामान, लाइन काटने के उपकरण- ३ कटर बडे, २ प्लास, २ पेंचकस, १ सब्बल, १ मस्कट १२ बोर मय २ जिन्दा व १ खोखा कारतूस, ३ अवैध चाकू , १ मोटर साईकिल हीरो स्पलेंडर बिना नम्बर, १ मोटर साईकिल पल्सर न०- यूपी १४ डीएक्स १७८३ बरामद किए। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ आधा दर्जन से भी ज्यादा मुकदमे दर्ज है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में थानाध्यक्ष कर्मवीर सिंह, उ०नि० मोहित कुमार, सत्यवीर सिंह, है. कां. उमेश कुमार, कां. राहुली तिगरी, कां. नवदीप, राघवेंद्र, मनोज, पवन कुन्तल थाना शाहपुर मौजूद रहे।

 

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने किया थानों का औचक निरीक्षणMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन द्वारा थाना भोपा, ककरौली, जानसठ, मीरापुर एवं रामराज का किया गया आकस्मिक निरीक्षण, सम्बन्धित को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश। देर रात्रि में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन द्वारा थाना भोपा, ककरौली, जानसठ, मीरापुर एवं रामराज का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान थाना परिसर की साफ-सफाई, मैस, बैरक, हवालात, शौचालय आदि को चेक किया गया तथा थाना कार्यालय में रखे अभिलेखों मुख्यतः अपराध रजिस्टर, त्यौहार रजिस्टर का बारिकी से निरीक्षण करते हुए टॉप-१० अपराधियों की सूची का अवलोकन कर अपराधियों पर और अधिक प्रभावी कार्यवाही करने एवं नए सिरे से टॉप-१० अपराधियों को चिन्हित कर वैधानिक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। तत्पश्चात महोदय द्वारा सीसीटीएनएस कार्यालय का निरीक्षण किया गया तथा साथ ही महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण करते हुए महिला हेल्प डेस्क पर आने वाली आवेदिका/पीडिता का नाम, पता आदि एवं समस्या का स्पष्ट उल्लेख तथा समस्या निराकरण हेतु की गई कार्यवाही एवं समस्या के निदान का विवरण उल्लेखित के सम्बन्ध में जानकारी की गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा थाने पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया गया कि महिला शिकायतों का तत्काल संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्यवाही करें। साथ ही थाने में मौजूद अग्निशमन यंत्रों व अन्य सुरक्षा उपकरणों को चेक करते हुए सम्बन्धित थाना प्रभारीयों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। महोदय द्वारा थाने पर मौजूद पुलिसकर्मियों से वार्ता की गई एवं उनकी समस्याओं को जानकर तत्काल निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया तथा पुलिसकर्मियों को जनता के प्रति अच्छा व्यवहार रखने एवं लम्बित विवेचनाओं के शीघ्र निस्तारण हेतु सम्बन्धित थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

 

डीएवी कालेज में प्रतियोगिता आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) डी ए वी इण्टर कालेज में उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर अन्तर्गत विद्यालय में चित्रकला प्रतियोगिता तथा निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे कक्षा ९ से १२ तक के लगभग ५२ से अधिक छात्र, छात्राओं ने प्रतिभाग किया ।जिसमे प्रतिभागियों ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न अंचलों की संस्कृति से संबंधित विचार कागज पर शब्दो के माध्यम से व्यक्त किए। इस अवसर पर छात्र छात्राओं ने अपनी तुलिकाओं से पेपर पर खूबसूरत कलाकृतियां उकेरी। उप प्रधानाचार्य प्रवीण कुमार शर्मा जीव विज्ञान प्रवक्ता श्री अरूण कुमार , इस प्रतियोगिता का संचालन चित्रकला प्रवक्ता प्रवीण कुमार सैनी, ने किया । इस कार्यक्रम को सफल बनाने में , संतोष यादव, ब्रह्मदत्त शर्मा, प्रतिभा रानी, संजीव कुमार, सत्यकाम तोमर, ने सहयोग किया। कार्यक्रम के पश्चात विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री सुनील कुमार शर्मा ने सभी प्रतिभागियों का आभार प्रकट किया।

प्रख्यात कवि का होगा सम्मानMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)महान साहित्यकार आचार्य पंडित सीताराम चतुर्वेदी का जन्मोत्सव २७ जनवरी को वेदपाठी भवन पंचमुखी में रतनगुरु के सानिध्य में मनाया जाएगा। इस दौरान होने काव्य पाठ एवं कवि सम्मेलन में प्रख्यात कवि प्रवीण शुक्ल को सृजन मनीषी पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। आचार्य सीताराम चतुर्वेदी का जन्मोत्सव हर साल की तरह इस बार को २७ जनवरी को वेदपाठी भवन में श्रद्धा के साथ मनाया जायगा। इस दिन शाम को वेदपाठी भवन में साढ़े छह बजे काव्य पाठ और कवि सम्मेलन आयोजित किया जायेगा। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में पद्मभूषण डॉक्टर गोपाल दास, किशन सरोज आदि सम्मान से विभूषित प्रख्यात कवि और लेखक प्रवीण कुमार मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर कवि प्रवीण कुमार को सृजन मनीषी पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा।
वेदपाठी भवन से जुड़े लोगों की मंगलवार को हुई बैठक में जन्मोत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। बैठक में कीर्ति भूषण अग्रवाल, सत्यशील (बनारस), नरेंद्र बोस, सुरेंद्र अग्रवाल, विपिन त्यागी, शिव नारायण अग्रवाल, प्रदीप शर्मा, पुष्पेन्द्र अग्रवाल, प्रमोद आचार्य, विश्व रत्न बंटी, निहार रंजन, मुनीष शर्मा, ज्योतिषाचार्य संजय सक्सेना, प्रदीप जैन, सुनील बंसल, सुशील बंटी, दीपक बंसल, अलका जैन(गिरधारी लाल स्कूल), गन्धर गौतम जैन, शेली और पूर्व सभासद रानी सक्सेना आदि इस दौरान मौजूद रहे। पंडित सीताराम की शख्सियत
हिंदी गौरव सम्मान से सम्मानित आचार्य सीताराम चतुर्वेदी का जन्म वाराणसी में एक प्रसिद्ध ब्राह्मण परिवार में हुआ था । उनके पिता पंडित भीमसेन वेदपति चतुर्वेदी वैदिक अध्ययन के विद्वान संस्कृत विद्वान थे । उन्होंने अपनी स्नातक और स्नातकोत्तर शिक्षा बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से प्राप्त की और बाद में विश्वविद्यालय में प्रोफेसर के रूप में कार्य किया। चतुर्वेदी ने हिंदी, संस्कृत और अंग्रेजी में ७० से अधिक नाटक लिखे और कई अन्य में निर्देशन, मंचन और अभिनय किया। वे बंबई के पृथ्वी थिएटर में क्रिय भागीदार थे और उन्हें अभिनव भारत की उपाधि से सम्मानित किया गया था । उन्होंने भाषा, व्याकरण, साहित्य, नाटक, रंगमंच आदि पर २५० से अधिक पुस्तकें भी लिखीं। कालिदास के संग्रहित कार्यों को संपादित करने के साथ मदनमोहन मालवीय और तुलसीदास और वल्लभाचार्य की जीवनी को लिखने का काम किया।

एसडी इंटर कॉलेज में मोटे अनाज की उपयोगिता पर प्रतियोगिता आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) मंगलवार को एसडी इंटर कॉलेज, नियर रोडवेज बस स्टैंड मुजफ्फरनगर में मिलेट्स अर्थात मोटे अनाज की उपयोगिता और मानव जीवन के स्वास्थ्य के संबंध में रेशेदार भोजन की क्या उपयोगिता है, इस संबंध में स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जो विद्यालय प्रधानाचार्य सोहन पाल सिंह के निर्देशन और कला प्रवक्ता डॉ. राजबल सैनी की देखरेख में तथा पूर्व प्रधानाचार्य अनिल मित्तल, तेजपाल सिंह आदि का विशेष सहयोग रहा।

 

हनुमान चालीसा का पाठHindu Mahasabha
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। सनातन धर्म की रक्षा करने इसका प्रचार-प्रसार करने एवं बालवीर हकीकत राय की शहादत को नमन करने के उददेश्य से तुलसी पार्क मे श्री बालाजी महाराज का यज्ञ हवन कर श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। उपरोक्त जानकारी देते हुए वरिष्ठ हिन्दू नेता सुरेन्द्र मित्तल ने बताया कि तुलसी पार्क के यज्ञ हवन का कार्य पंडित लालता प्रसाद रतूडी ने सम्पन्न कराया। अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने इस अवसर पर शंखनाद कर नारा दिया कि सनातन धर्म का अपमान नही सहेगा हिन्दुस्तान। कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए सुरेन्द्र मित्तल ने कहा कि प्रभु श्रीराम एवं बालाजी महाराज की कृपा से ऐसे लोगों को सदबुद्धि आए जो सनातन धर्म के बारे मे उल-जलूल बाते करते हैं। उन्होने कहा कि अखिल भारत हिन्दू महासभा बागेश्वर धाम व सनातन धर्म के बारे में लगातार कार्य करती रहेगी। उन्होने बालवीर हकीकत राय को सच्ची श्रृद्धांजलि देते हुए बताया कि मुगलो के शासन मे 7 साल के इस छोटे बालक को मुगलो ने आरे से कटवा दिया था। इस कार्यक्रम मे अखिल भारत हिन्दू महासभा के जिलाध्यक्ष डा.सतीश, नगर अध्यक्ष भारत कुमार, वरिष्ठ नेता सुरेन्द्र मित्तल, पंडित ओमप्रकाश शर्मा, दीपक शर्मा सकरनी, पंडित चमनलाल कुक्की, पंडित रामानन्द दूबे,पंडित योगेश शर्मा, ख्याली शर्मा, सचिन शर्मा, भूपन शर्मा, सन्त कुमार, सचिन धीमान एवं दीपक आदि उपस्थित रहे।

थाने का वार्षिक निरीक्षण किया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)पुलिस उपाधीक्षक रेलवे सहारनपुर डॉ धर्मेंद्र यादव ने आज जीआरपी थाने पहुंचकर थाने का वार्षिक निरीक्षण किया साथ ही रेलवे स्टेशन पर पैदल मार्च भी किया तथा निरीक्षण के दौरान शस्त्र एवं कर्मचारियों से शस्त्रों की हैंडलिंग कराई गई शस्त्र के बारे में पूछा गया थाना परिसर थाना हवालात माल गृह बेरिक इत्यादि का गहनता से निरीक्षण किया सभी कर्मचारियों की समस्याएं सुनी गई एवं रजिस्टों का बारीकी से अवलोकन किया गया बाद निरीक्षण रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म सर्कुलेटिंग एरिया गस्त एवं चेकिंग भी की।निरीक्षण करते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉक्टर धर्मेंद्र यादव ने जीआरपी थाना प्रभारी संजय कुमार व उनकी पूरी टीम को शाबाशी दी और कहा कि सभी कुछ ठीक है और कहीं भी कोई ऐसी अनियमितता नहीं मिली है सब कुछ ठीक-ठाक रहा उसके बाद उन्होंने जीआरपी थाना प्रभारी संजय कुमार व उनकी पूरी टीम की हौसला अफजाई भी की।

 

जिलाधिकारी का किया स्वागत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) उद्योगपतियों ने जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा को मां सरस्वती की लेखनी भेंट की। मां सरस्वती की लेखनी (पेन) भेंट में प्राप्त कर जिलाधिकारी गदगद हो गए। क्योंकि गोल्ड प्लेटेड लेखनी उद्योगपतियों ने मुजफ्फरनगर के प्रत्येक नागरिक की ओर से भेंट की। लेखनी भेंट करते हुए उधोगियो ने कहा कि मां सरस्वती की इस लेखनी से आप मुजफ्फरनगर ़ देश के विकास का भविष्य लिखेंगे। जिससे आपका भी विकास मां स्वयं करेगी। लेखनी (पेन) को जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा ने उधोगियों के कार्य हेतु प्रयोग किया। जिलाधिकारी की आज मुजफ्फरनगर के उद्योगपतियों के साथ पहली मीटिंग जिला सभागार में हुई। जिसमें अनेकों विभागों के अधिकारियों व उद्यमियों ने पहले परिचय फिर पुष्प भेंट किए। तत्पश्चात सत्यप्रकाश रेशू ने सभी की ओर से जिलाधिकारी को मां सरस्वती की सुंदर लेखनी (पेन) भेंट की। जिसे स्वीकार कर डीएम गदगद हो गए वे उद्योगों की हर समस्या दूर करने में लग गए। साथ ही जिलाधिकारी ने सभी के समक्ष सत्यप्रकाश रेशू की टोपी की प्रसन्न मन से प्रशंसा की। उद्योग बंधु में अनेकों विषय पर वार्ता करते हुए हर विभाग के अधिकारी को उद्योग की समस्या दूर करने को कहा। साथ ही कुछ समस्याओं पर पुनः शीघ्र उधोगियो की साथ बैठने को कहा।
इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ उपजिलाधिकारी, सीडीओ, जिला उद्योग के महाप्रबंधक व अन्य विभागों के अधिकारियों की साथ उद्योगपति रजनीश, अमित गर्ग, नरेंद्र गोयल, सत्यप्रकाश रेशू, अंकुर गर्ग, कुशपुरी आदि उपस्थित रहे

 

समीक्षा बैठक का हुआ आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अपर जिलाधिकारी प्रशासन की अध्यक्षता में अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक आहूत की गई। अभियोजन कार्यो की समीक्षा करते हुए अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री नरेन्द्र बहादुर सिंह ने निर्देश दिया कि गम्भीर प्रकृति के वादों में प्रभावी पैरवी कर अधिक से अधिक दोषियों को सजा दिलायी जाय, उन्होंने पॉक्सो एक्ट में पैरोकार की व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए कहा कि लक्ष्य निर्धारित करते हुए अधिक से अधिक दोषियों को सजा दिलाए जाना सुनिश्चित किया जाए। जिससे अपराधी किस्म के लोगों को यह मैसेज जाये कि छोटा से छोटा अपराध करने पर भी वे सजा से बच नहीं सकते हैं। अभियोजन कार्यों की मासिक समीक्षा करते हुए अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने कहा कि प्रत्येक माह की कार्य योजना बनाते हुए जनपद के टॉप १० अपराधियों को सजा दिलाया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि न्यायालय में साक्ष्य के लिए आने वाले गवाहों से शत प्रतिशत परिक्षित कराया जाय तथा दोषमुक्त मामलों में नियमानुसार अपील की कार्यवाही भी सुनिश्चित की जाय। अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने मौजूद शासकीय अधिवक्ताओं एवं अभियोजन के अधिकारियों से न्यायालयों में साक्षियों की उपस्थिति और उनके पक्षद्रोही होने के कारणों की समीक्षा की एवं कहा कि समन तामीली समयबद्ध होनी चाहिए। अधिकतम साक्षियों को न्यायालयों के समक्ष परीक्षित कराया जाय। अकारण साक्षियों की वापसी ना होने पाए, यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए। न्यायालयों में विचाराधीन मामलों में सफल अभियोजन पैरवी कर सजा का प्रतिशत बढ़ाया जाना चाहिए। ताकि न्यायालयों में लंबित पुराने मामलों का निस्तारण शीघ्र हो सके। बैठक में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री अतुल कुमार एवं समस्त शासकीय अधिवक्ता उपस्थित रहें।

 

प्रकृति है तो मनुष्य
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)प्रकृति के बिना मानव जीवन संभव नही हैं । प्रकृति है, तो मनुष्य हैंष् इस कथन का अनुपालन करते हुए एस०डी० ग्रुप ऑफ कॉलेजेज, मुजफ्फरनगर के प्रांगण में प्रकृति के महत्व को समझाने के लिए एक विशाल मूर्तिशिल्प का अनावरण किया गया। इस मूर्तिशिल्प में एक विशाल के वृक्ष के चारों ओर एक बड़े आकार की हथेली का निर्माण किया गया जिसको कि लगभग १८ माह के अथक प्रयास के द्वारा सीमेंट, कंक्रीट, रेत व आयरन रोड द्वारा तैयार किया गया। मूर्तिशिल्प ललित कला विभाग के विभागाध्यक्ष डा० अमित कुमार के निर्देशन में अनेक छात्रध्छात्राओं के द्वारा निर्मित किया गया ।
मूर्तिशिल्प का अनावरण एस०डी० ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के सचिव श्री नीरज कुमार, अतिथि श्री नीलकमल पुरी, श्री विनोद कुमार, धु्रव कुमार, श्रीमति अद्विका कुमार व महाविद्यालय के प्राचार्य डा० सचिन गोयल, डा० संदीप मित्तल, डा० आलोक गुप्ता के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया ।
अतिथिगण द्वारा मूर्तिशिल्प की सराहना की गई तथा इससे समाज को दिये गये एक महत्वपूर्ण संदेश देते हुए कहा कि समाज में इस प्रकार की जागरूकता की अति आवश्यकता हैं। क्योंकि प्रकृति के बिना मानव जीवन सम्भव ही नहीं हैं । महाविद्यालय प्राचार्य ने मूर्तिशिल्क के निर्माण के लिए ललित कला विभाग के शिक्षकों एवं छात्र/छात्राओं को उनके इस अथक प्रयास के लिए बधाई दी एवं भविष्य में भी इस प्रकार के क्रियाकलापों के लिए प्रेरित किया । अंत में विभागध्यक्ष डा० अमित कुमार ने सभी आगन्तुक अतिथियों का हार्दिक आभार व्यक्त किया एवं बताया कि उनके साथ विभाग से शिक्षकों में विंशु मित्तल, विपाशा गर्ग, डालचन्द, आशीष गर्ग, अर्चना, प्रिंस कुमार, शालिनी, शिखा तोमर व दानिया अंसारी के अलावा विद्यार्थियों में आकाश कुमार, रितिका, आर्यन, हिमांशु, पायल, संगीता, अनुराधा, विकास, अक्षय, शशांक, रजत, प्रज्ञान, माधव, कार्तिक, रिया, पांखुरी आदि के साथ-साथ लगभग ५० विद्यार्थियों ने मूर्तिशिल्प को बनाने में अपना योगदान दिया ।

 

सीएम धामी को जोशीमठ पीड़ितों के लिए मुजफ्फरनगर के व्यापारी ने सौंपा 11 लाख रुपए का चेकMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) रियल एस्टेट कारोबारी हाजी रईस अहमद ने जोशीमठ में भू-धंसाव से परेशान लोगों की मदद के लिए बड़ा कदम आगे बढ़ाया है। उन्होंने जोशीमठ पीड़ितों की मदद के लिए सीएम पुष्कर धामी को उत्तराखंड रिलीफ फंड के नाम ११ लाख रुपए का चेक सौंपा है।
शहर कोतवाली क्षेत्र के खालापार निवासी रियल एस्टेट कारोबारी हाजी रईस अहमद कई वर्षों से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सक्रिय हैं। रईस अहमद देहरादून से ही कारोबार संचालित कर रहे हैं। उन्होंने देहरादून में सीएम धामी से मुलाकात करते हुए उत्तराखंड रिलीफ फंड के नाम ११ लाख रुपए का चेक सौंपा। रईस अहमद ने बताया कि जोशीमठ में भू-धंसाव के चलते काफी लोग परेशान है। ऐसे में सभी लोगों का फर्ज बनता है कि उनकी मदद के लिए आगे आ जाए। उन्होंने कहा कि इंसानियत यही सिखाती है कि संकट में एक दूसरे की मदद की जाए।
हाजी रईस अहमद ने कहा कि जोशीमठ में भू-धंसाव से परेशान लोगों पर इस समय बुरा वक्त है। किसी के लिए भी अपना घर और कारोबार छोड़कर पलायन करना बहुत मुश्किल का काम है। उन्होंने कहा कि परेशानी की इस घड़ी में वह उन लोगों के साथ हैं। ऐसे में उन्हें लगा कि कुछ ना कुछ मदद जरूर करनी चाहिए। रईस अहमद ने कहा कि हालांकि वह जानते हैं कि उनकी ओर से दी जा रही धनराशि बहुत कम है। लेकिन उनका मानना है कि बूंद बूंद से घड़ा भरता है। यदि सरकार के साथ-साथ देशवासी जोशीमठ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए तो उनकी परेशानी दूर हो सकती है। हमें उनके दर्द को समझना होगा इंसानियत और सामाजिकता का तकाजा भी यही है।

 

भाविप संकल्प ने पराक्रम दिवस मनाया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) भारत विकास परिषद संकल्प के तत्वाधान में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की १२७ वी जयंती पराक्रम दिवस के रूप में मनाई गई गांधी कॉलोनी के गांधी वाटिका में स्थित सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के पश्चात मुख्य अतिथि प्रांतीय महासचिव डॉक्टर आरके सिंह एवं विशिष्ट अतिथि डॉ मुकेश अरोड़ा ने सभा को संबोधित किया .इस अवसर कार्यक्रम आयोजक डॉ विवेक कुमार ,कार्यक्रम संयोजक सुरेंद्र अरोड़ा एवं आशा अरोरा नीरज अग्रवाल, वंदना अग्रवाल , मनोज महेश्वरी ,सुभाष गुप्ता, शिशु कांत गर्ग ,विष्णु स्वरूपअग्रवाल ,कमल गोयल, कार्यक्रम आयोजक , रागिनी गर्ग ,डॉ अजय गर्ग ,डॉक्टर अजय गर्ग भावना महेश्वरी ,जगदीश पालीवाल, सुमन पालीवाल, लोकेश चंद्र मनोज अग्रवाल ,हरिकिशन भोला आदि उपस्थित रहे

 

भा.वि.प.समृ( द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों की प्रस्तुति
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा का नारा देने वाले महान देशभक्त नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जयंती पर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए भारत विकास परिषद ष्समृद्धिष् परिवार मुजफ्फरनगर द्वारा एक शाम शहीदों के नाम सांस्कृतिक कार्यक्रम किया।
कार्यक्रम चेयरमैन अनिल प्रकाश बंसल रहे। कार्यक्रम प्रस्तुतकर्ता इंडियाज टैलेंट फाउंडेशन के सदस्य रहे जिन्होंने देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों पर सुंदर प्रस्तुति दी। गायक वेदप्रकाश शर्मा, एम ए हाश्मी, शारिक उस्ताद, अमीर आलम, राजेन्द्र मिश्रा, महबूब सागर, मिस शालू, डॉ देव चौधरी, अब्बास आरिफ, तुषार शर्मा ने देशभक्ति गीत गाकर समा बांध दिया। कार्यक्रम का कुशल संचालन इंडियाज टेलेंट फाउंडेशन की राखी गोयल ने किया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ आर के सिंह (प्रान्तीय महासचिव), अति विशिष्ट अतिथि अतिन सिंघल (जिला सह समन्वयक) रहे। सभी का अध्यक्ष अरविंद गुप्ता, सचिव पंकज बंसल, कोषाध्यक्ष विवेक मित्तल, महिला संयोजिका अंजू मित्तल द्वारा सभी का स्वागत किया।

 

राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य पर कार्यक्रम का आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) बेटी बचाओ बेटी पढाओं योजना के अन्तर्गत राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर डे-फिफ्थ के उपलक्ष में कस्तुरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, ब्लाक सदर नगर क्षेत्र मुजफ्फरनगर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी के निर्देशानुसार सतीश चन्द गौतम, जिला प्रोबेशन अधिकारी के निर्देशन में बेटी बचाओ पढाओ योजना के अन्तर्गत राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर डे-फिफ्थ कार्यक्रम का आयोजन कस्तुरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, ब्लाक सदर नगर क्षेत्र मुजफ्फरनगर में कराया गया। कार्यक्रम के उपलक्ष में श्रीमती बबीता शर्मा, वार्डन कम शिक्षिका द्वारा कार्यक्रम मे उपस्थित बालिकाओं को अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया गया कि महिलाओं को सशक्त बनाने हेतु राष्ट्रीय बालिका दिवस की शुरूआत वर्ष २००९ में हुई थी। वर्तमान समय में देश की बेटियों ने हर क्षेत्र में अपना परचम लहराया है। प्रतिदिन देश की बेटियां हर क्षेत्र में नये कीर्तिमान बना रही है और देश का नाम रोशन कर रही है। ऐसे में समाज को बेटियों को बराबरी का हक दिलाने एवं सम्मानपूर्वक जीने का अधिकार प्रदान करने के लिए प्रतिवर्ष राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाता है। श्री सुशील कुमार, जिला समन्वयक बालिका शिक्षा द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित बालिकाओं को राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर उपस्थित बालिकाओं को जागरूक करने हेतु देश में बालिकाओं की स्थिति को ओर बेहतर बनाने व लैंगिक भेदभाव एंव बालिका शिक्षा के प्रति उदासीनता समापन में लडकियों के अधिकारो के बारे में बताया गया। राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बालिकाओं द्वारा भाषण, नृत्य आदि सांस्कृतिक कार्यक्रम कराये गये व उपलब्ध बालिकाओं को बेटी बचाओ बेटी पढाओं की शपथ दिलायी गयी। कार्यक्रम में श्री सुशील कुमार जिला समन्वयक, बालिका शिक्षा, बबीता शर्मा, वार्डन कम शिक्षिका, श्रीमती शिवांगी बालियान, महिला कल्याण अधिकारी, श्रीमति पूजा नरूला, प्रभारी, वन स्टॉप सेन्टर, श्री अमित व कस्तुरबा गॉधी आवासीय बालिका विद्यालय नगर क्षेत्र मुजफ्फरनगर की शिक्षिका श्रीमती ममता शर्मा, श्रीमती राखी गोयल, श्रीमती पूनम जयन्थ, श्रीमती नेहा गर्ग, श्रीमती शिल्पा सैनी, श्रीमती शहीना, श्री अजीत सिंह आदि उपस्थित रहे।

 

अधिवक्ताओं ने की प्रदेश सरकार से ५ लाख के चिकित्सा बीमा की मांग
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) यूपी बार काउंसिल के आह्वान पर मंगलवार को अधिवक्ता हाथों पर काली पट्टी बांधकर सांकेतिक विरोध व्यक्त किया। अधिवक्ता मुनव्वर अहमद ने बताया कि यूपी बार काउंसिल की ओर से मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर मांग की गई थी कि अधिवक्ताओं को ५ लाख का चिकित्सा बीमा दिए जाने के साथ-साथ उनके चेंबर का निर्माण व ६० वर्ष से अधिक आयु के अधिवक्ताओं को पेंशन दी जाए। उन्होंने बताया कि अधिवक्ताओं की मांग पर शासन द्वारा कोई निर्णय न लिए जाने से क्रमबद्ध आंदोलन किया जा रहा है। जिसके तहत २४ जनवरी को १ दिन की टोकन हड़ताल, ३० जनवरी को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन और ७ फरवरी को अधिवक्ता १ दिन के लिए कार्य से विरत रहेंगे। उन्होंने बताया कि अंतिम चरण में १५ फरवरी को अधिवक्ता विधानसभा का घेराव करेंगे।
जिला बार संघ अध्यक्ष एडवोकेट अनिल जिंदल ने बताया कि मंगलवार को जिला बार संघ सदस्य अधिवक्ता मोहम्मद सलीम का निधन हो गया है। जिसके चलते बार में कंडोलेंस की गई है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को अधिवक्ता के निधन पर नो वर्क घोषित कर दिया गया है।

 

एसएसपी का किया सम्मान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) गुरु सिंह सभा रजिस्टर्ड के प्रधान सरदार गुरचरण सिंह बराड़ व सेक्रेटरी सरदार रंजीत सिंह राजपाल के नेतृत्व में सभा के पदाधिकारियों ने नवांगतुक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन से शिष्टाचार भेंट की तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन को गुरु नानक देव जी का प्रतीक चिन्ह वह बुके देकर सम्मानित किया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने गुरु सिंह सभा को सुरक्षा व सहयोग का आश्वासन दिया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन से मिलने वालों में गुरु सिंह सभा के प्रधान सरदार गुरुचरण सिंह बराड़ सेक्रेटरी सरदार रंजीत सिंह राजपाल सरदार हरजीत सिंह गोराया सरदार बलविंदर सिंह स ल ह सरदार जसविंदर सिंह बग्गा सरदार महेंद्र सिंह बेदी आदि मुख्य रूप से उपस्थित हुए

 

पुलिस ने वांछित को दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)थाना कोतवाली नगर टीम द्वारा जनपद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर के निकट पर्यवेक्षण मे तथा सहायक पुलिस अधीक्षक नगर/क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना कोतवाली नगर पुलिस टीम के द्वारा मुखबिर खास की सूचना पर शामली स्टैंड से अभियुक्त जाहिद पुत्र जाकर निवासी ग्राम न्याजुपुरा, थाना को०नगर को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार करने वाली टीम में उ०नि० मनोज कुमार शर्मा, है०का० इंदरजीत सिंह, राहुल झॉं, का० मनवीर सिंह शामिल रहे।

 

25 हजार का इनामी गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। थाना खतौली पुलिस द्वारा डकैती के अभियोग में ३३ वर्षों से मफरूर वांछित व २५ हजार रुपये का ईनामी अभियुक्त गिरफ्तार, अवैध शस्त्र बरामद। शातिर वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, संजीव सुमन द्वारा चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक नगर के कुशल पर्यवेक्षण में तथा क्षेत्राधिकारी खतौली के कुशल नेतृत्व में थाना खतौली पुलिस द्वारा को ०१ शातिर अभियुक्त को मेरठ रोड ब्लाँक से आगे से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त थाना खतौली पर वांछित व २५ हजार का ईनामी अपराधी है। अभियुक्त के कब्जे से ०१ नाजायज चाकू बरामद किया गया। अभियुक्त की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध में थाना खतौली पुलिस द्वारा अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। उल्लेखनीय है कि २७ अक्टूबर १९८५ को वादी राजकुमार पुत्र प्रभु (बस परिचालक) द्वारा लिखित तहरीर देते हुए अवगत कराया कि थाना खतौली क्षेत्रान्तर्गत अज्ञात अभियुक्तगण द्वारा बुलन्दशहर डिपो की रोडवेज बस की सवारियो के साथ डकैती की घटना कारित की गई है। तहरीर के आधार पर थाना खतौली पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था। अभियोग का सफल अनावरण करते हुए अभियुक्त करतार पुत्र कर्मसिंह निवासी दक्षिणी पट्टी थाना दौराला मेरठ को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया। अभियुक्त मु०अ०सं० ३१२/१९८५ में मा० न्यायालय से जमानत पर बाहर आया हुआ था तथा मा० न्यायालय की आदेशिकाओ का लगातार उल्लघन करते हुए समय पर मा० न्यायालय के समक्ष उपस्थित नही हुआ। अभियुक्त करतार उपरोक्त को मा० न्यायालय द्वारा मफरुर घोषित कर दिया गया। जिसकी गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर द्वारा २५ हजार रुपये का ईनाम घोषित किया गया था, जिसे आज दिनांक २४ जनवरी २०२३ को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार करने वाली टीम का नाम उ०नि० उ०नि० मोहित चौधरी थाना खतौली, का० राहुल नागर, शुभम थाना खतौली शामिल रहे।

 

एसएसपी ने किया 4 आरक्षियो का स्थानान्तरण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)एसएसपी संजीव सुमन ने आज जारी आदेशों के तहत 04 मुख्य आरक्षियों का स्थानान्तरण किया। एसएसपी के आदेशानुसार नई मन्डी कोतवाली मे तैनात हैड कान्स. संन्दीप को नई मन्डी से पेशी क्षेत्राधिकारी भोपा,है.का.पवन राठी थाना बुढाना से पुलिस लाईन,है.का.विनय कुमार थाना मीरापुर से हैडमोहर्रिर थाना तितावी, आरक्षी नवीन कुमार को थाना छपार से पुलिस लाईन भेजा गया है।

 

सिविल बार एसो. ने डीएम को सौपा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश के प्रस्ताव के द्वारा आहवान किया गया था कि प्रदेश के समस्त बार संघ को एक दिन की टोकन हड़ताल रखेंगे तथा माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ को पूरे प्रदेश के जिलाधिकारी , उप जिलाधिकारी व तहसीलदार के माध्यम से ज्ञापन देना सुनिश्चित करेंगे उसके अनुपालन में सिविल बार एसोसिएशन, मुजफ्फरनगर के अधिवक्ता गण श्री अनिल कुमार दीक्षित एवं श्री ब्रिजेंद्र सिंह मलिक के नेतृत्व में बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश द्वारा प्रस्तावित अधिवक्ताओं के हितार्थ निम्न मांगो प्रदेश के अधिवक्ताओं के लिए 5 लाख तक का मुफ्त चिकित्सा बीमा कराया जाए अथवा आयुष्मान योजना से जोड़ा जाए । उत्तर प्रदेश अधिवक्ता कल्याण निधि न्यास समिति लखनऊ में मृतक अधिवक्ताओं के लंबित दावों का यथा शीर्ख भुगतान कराया जाए । जिले में अधिवक्ताओं के चेंबर का निर्माण कराया जाए । अधिवक्ता व पत्रकार की मृत्यु पर एक समान धनराशि दिया जाए । 60वर्ष से अधिक आयु के लगभग 40,000 अधिवक्ताओं के लिए पेंशन योजना लागू की जाए। एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए के समर्थन में विरोध दिवस मनाते हुए एक ज्ञापन माननीय मुख्यमंत्री महोदय को जिलाधिकारी महोदय मुजफ्फरनगर द्वारा प्रक्षित किया गया इस अवसर पर अशोक कुशवाह, योगेंद्र मित्तल , श्यामवीर सिंह बालियान, राज सिंह रावत ,सत्येंद्र कुमार ,रामवीर सिंह ,संदीप मलिक, अभिनव अग्रवाल , निपुण जैन , अन्नू कुच्चल, परवीन खोकर , विक्रांत मलिक , सौरव कुमार , धीरेन, राकेश पाल , मीना पुंडीर, रचना देवी आदि उपस्थित रहे।

 

वारंटी को किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) चौकी प्रभारी शामली स्टैण्ड उप निरीक्षक ललित शर्मा द्वारा वारंटी अभियुक्त विशु पुत्र सुभाष कश्यप निवासी मोहल्ला रामलीला टिल्ला हाल पता पड़ाव वाली गली मीनाक्षी चौक थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर अभियुक्त को अभियुक्त के मसकन पड़ाव वाली गली मीनाक्षी चौक से गिरफ्तार किया गया ।

 

रामचरितमानस को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य का दिया गया बयान गैर जिम्मेदार हैः संजीव शंकर
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। खाटू श्याम श्री महाकाल अखाड़े के महामंडलेश्वर संजीव शंकर जी महाराज ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य का रामचरितमानस को लेकर दिया गया बयान निंदनीय है। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम पर उंगली उठाने वाले पहले उस चरित्र को जान तो ले, जीवन कैसे जिया जाए राम के चरित्र से अधिक अच्छा नहीं समझा जा सकता है। एक और भगवान राम ने निम्न जाति के व्यक्ति के कहने पर अपना ग्रस्त जीवन त्याग दिया और दूसरा यह तथाकथित नेतागण एक समुदाय को प्रसन्न करने के लिए जातिवाद में बांटने वाले वक्तव्य दे रहे हैं। रामराज्य की परिकल्पना तो गांधी ने भी की है। खाटू श्याम श्री महाकाल अखाड़े के महामंडलेश्वर संजीव शंकर जी महाराज ने कहा कि रामचरित मानस जैसे पवित्र ग्रंथ पर प्रतिबंध लगाने की बात कहने वाले के मुख पर प्रतिबंध लगना चाहिए,यह बहुत ही शर्म की बात है और सभी जाति समुदाय को एक करना हमारा राजनीतिक उद्देश्य होना चाहिए नाकी जातियों में बांट कर अपना हित देखना चाहिए। महामंडलेश्वर संजीव शंकर जी महाराज ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य को हिंदू समाज से माफी मांगने के साथ-साथ इस नेता का सामाजिक रूप से निष्कासन होना चाहिए। मौर्य जैसे नेता हिंदू आस्थाओं को ठेस पहुंचाने का घृणित कार्य कर रहे हैं।

 

परीक्षा पर चर्चा २०२३ पर आधारित पेंटिंग प्रतियोगिता का किया गया आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। सर्कुलर रोड स्थित केन्द्रीय विद्यालय में सोमवार को परीक्षा पे चर्चा २०२३ पर आधारित पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । इस प्रतियोगिता में केन्द्रीय विद्यालय मुजफ्फरनगर प्रथम एवं द्वितीय पाली, जवाहर नवोदय विद्यालय सहित सीबीएसई मान्यता प्राप्त विद्यालयों तथा राज्य बोर्ड के २८ विद्यालयों के कुल १२४ विद्यार्थियों ने भाग लिया। यह प्रतियोगिता सुबह १० बजे से १२ बजे तक आयोजित की गई । प्रतियोगिता के निर्णायक मण्डल के सदस्य के रूप में डॉ.वेदपाल सिंह, आचार्य, ललित कला विभाग, डी. ए. वी. कॉलेज मुजफ्फरनगर, डॉ. रुपल मलिक, सहायक आचार्य, ललित कला विभाग श्री राम कॉलेज मुजफ्फरनगर एवं डॉ. बिन्नु पुण्डीर, सहायक आचार्य, ललित कला विभाग श्री राम कॉलेज मुजफ्फरनगर द्वारा अपना अमूल्य समय देकर निष्पक्ष रूप से सर्वोत्तम पांच पेंटिंग का चयन किया गया। इस प्रतियोगिता के विजेताओं में सागर कल्याण, कक्षा १२. राजकीय इंटर कॉलेज मुजफ्फरनगर, (प्रथम) अक्षिता राठी, कक्षा ९, दा एस.डी. पब्लिक स्कूल मुजफ्फरनगर, (द्वित्तीय) शिवांशी चहल, कक्षा ११, स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल मुजफ्फरनगर (तृतीय) अपूर्वा, कक्षा ९, गोल्डन पब्लिक स्कूल मुजफ्फरनगर, (चतुर्थ) प्रज्ञा शर्मा, कक्षा ९ जवाहर वैदिक पब्लिक स्कूल मुजफ्फरनगर (पांचवे) स्थान पर रहे।

 

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + 1 =