खेल जगत

Rohit Sharma and Shubman Gill ने जड़ा शतक, 212 रनों की साझेदारी

भारतीय सलामी बल्लेबाज Rohit Sharma and Shubman Gill ने इंदौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में कमाल की बल्लेबाजी की. दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शतक जड़कर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये.

रोहित शर्मा (101 रन) और शुभमन गिल (112 रन) के बीच 212 रनों की साझेदारी हुई. न्यूजीलैंड के खिलाफ किसी भी टीम के द्वारा पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने 2009 में 201 रनों की साझेदारी की थी.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपना 30वां वनडे शतक पूरा किया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के 30 वनडे शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की. वनडे शतक के मामले में रोहित, सचिन तेंदुलकर (49) और विराट कोहली (46) के बाद तीसरे नंबर पर पहुंच गये हैं.

कप्तान Rohit Sharmaने तीन साल के बाद वनडे में शतक जड़ा है. शतक तक पहुंचने के लिए उन्होंने 9 चौके और 6 छक्के लगाये. रोहित ने अपना अर्धशतक सिर्फ 41 गेंदों में पूरा किया और अगले 50 रन 42 गेंदों में बनाये. आखिरी बार रोहित ने जनवरी 2020 में बैंगलोर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था.

युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने करियर का चौथा वनडे शतक जड़ दिया है. आज 112 रन की पारी खेलकर उन्होंने पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम की बराबरी कर ली है. एक सीरीज के तीन वनडे में उन्होंने 360 रन बनाकर बाबर के रिकॉर्ड की बराबरी की.

23 वर्षीय शुभमन गिल खेल के इतिहास में केवल दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 350 से अधिक रन बनाये हैं. गिले ने 78 गेंद पर 112 रन बनायें. अपनी पारी में 13 चौके और 5 छक्के लगाये.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + 10 =