ICC Awards 2021: इंग्लैंड के जो रूट बने ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ’

ICC Awards 2021: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट (Joe Root) को आईसीसी (ICC) का बड़ा सम्मान मिला है. जो रूट को अगस्त महीने के लिए ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ’ (ICC Player of the Month) चुना गया है. इसके अलावा आयरलैंड की ऑलराउंडर इमिएर रिचर्डसन (Eimear Richardson) को महिला ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ’ घोषित किया गया है. आईसीसी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. रूट ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को पछाड़कर यह पुरस्कार जीता. 

जो रूट ने अगस्त में भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में 507 रन बनाए थे. आईसीसी वोटिंग अकादमी के पैनलिस्टों में से एक दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जेपी डुमिनी ने कहा, “कप्तान के रूप में उनके कंधों पर जिम्मेदारी थी जिसके बाद भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की. मैं वास्तव में प्रभावित हुआ कि उन्होंने आगे आकर टीम का नेतृत्व किया और दुनिया में नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बन गए.”

इमिएर ने पिछले महीने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप यूरोप क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन किया, जिसके कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. उन्होंने टूर्नामेंट में 4.19 के औसत से सात विकेट लिए थे. इमिएर का गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अहम योगदान रहा. उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ अपने अंतिम मैच में 49 गेंदों में 53 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और टूर्नामेंट में कुल 76 रन बनाए. इमिएर ने कहा, “अगस्त के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित होना बहुत रोमांचक था और अब विजेता के रूप में मुझे अद्भुत महसूस हो रहा है.”

‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड जनवरी 2021 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा महिला और पुरुष क्रिकेटर्स को दिया जाने वाला एक मासिक पुरस्कार है. यह पुरस्कार उन खिलाड़ियों को दिया जाता है, जिन्होंने किसी विशेष महीने में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी रूपों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 5066 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − five =