Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

मुजफ्फरनगर में 3 प्रत्याशी मैदान में कूदे, वीरपाल निर्वाल, सतेंद्र बालियान, तहसीन बानो ने भरे पर्चे

मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा और विपक्षी दलों के संयुक्त मोर्चे के बीच चल रहे घमासान के बीच प्रशासन द्वारा जारी अधिसूचना के अर्न्तगत आज न्यायालय जिला मजिस्ट्रेट,कलेक्ट्रेट परिसर,मुजफ्फरनगर मे 10 बजे पूर्वान्ह से 3 बजे अपरान्ह तक जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशियों द्वारा अपने प्रस्तावकों की मौजूदगी मे नामांकन पत्र दाखिल किए गए।

इस दौरान जिला पुलिस प्रशासन द्वारा नामांकन के मददेनजर विभिन्न व्यवस्थाएं पूर्व मे ही सुनिश्चित कर दी गई। कचहरी परिसर मे बैरिकेटिंग व अन्य व्यवस्थाए की गई थी।जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन के पहले दिन आज विपक्ष की ओर से संयुक्त प्रत्याशी सतेंद्र बालियान और तहसीन बानो ने नामांकन किया।

दूसरी ओर भाजपा प्रत्याशी वीरपाल निर्वाल ने कलेक्ट्रेट पर केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, राज्य मंत्री कपिल देव, जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला, जिला मंत्री सुधीर खटीक सहित भाजपा के काफी नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया।

जिला पंचायत चुनाव के लिए संयुक्त विपक्ष उम्मीदवार सतेंद्र बालियान ने आज पहले पहुंचकर सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी, रालोद जिलाध्यक्ष चौधरी अजित राठी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुबोध शर्मा सहित तमाम नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ नामांकन दाखिल किया। सतेंद्र बालियान कलेक्ट्रेट परिसर में आज संयुक्त गठबंधन के जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रत्याशी सत्येंद्र बालियान के साथ भारी संख्या में समर्थकों को परिसर में अंदर प्रवेश से पहले रोक लिया गया।

केवल उम्मीदवार व प्रस्तावकों को ही अंदर जाने की अनुमति मिली। सतेंद्र और तहसीन बानों ने अपने प्रस्तावकों के साथ अंदर जाकर अपना नामांकन पत्र डीएम सेल्वा कुमारी जे की कोर्ट में नामांकनपत्र दाखिल किया। कलेक्ट्रेट परिसर में संयुक्त गठबंधन के सभी कद्दावर नेता मौजूद रहे।

इस मौके पर सत्येंद्र बालियान ने कहा कि २०२२ और २०२४ तक का चुनाव हम लोग जीतेंगे। जब सत्येंद्र बालियान से पूछा गया कि आपके भाई केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ संजीव बालियान ने बीजेपी के प्रत्याशी को जिताने की कमान संभाली हुई है तो सत्येंद्र बालियान ने कहा कि चुनाव में कोई भी सगा संबंधी नहीं होता।

हम जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव अपने बलबूते पर जीतेंगे और किसान मुद्दों पर चुनाव जीतेंगे। दूसरी ओर तहसीन बानों ने भी प्रस्तावकों के साथ परचा भरा। इसके बाद भाजपा उम्मीदवार वीरपाल निर्वाल नामांकन के लिए पहुंचे तो उनके साथ केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, राज्य मंत्री कपिल देव, जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला, जिला मंत्री सुधीर खटीक, पूर्व सांसद सोहनवीर सिंह, सचिन सिंघल व अचिंत मित्तल सहित भाजपा के काफी नेता उपस्थित रहे।

ज्यादातर नेताओं व कार्यकर्ताओं को अंदर प्रवेश नहीं किया गया। इससे पूर्व दल बल समेत वे भाजपा कार्यालय पर पहुंचे तो वहां उनकी जोरदार स्वागत किया गया। वहां से वे कचहरी रवाना हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × four =