संपादकीय विशेषMuzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

अस्पताल में बढ़ रही मरीजों की भीड़, ज्यादातर मरीज बुखार, खांसी, जुकाम, पेट दर्द के

मुजफ्फरनगर। लॉकडाउन के दौरान जिला अस्पताल में रोजना मरीजों की भारी भीड़ लगी रहती है। ओपीडी बंद होने के बावजूद सामान्य बीमारियों के 500 से 700 मरीज प्रतिदिन आते हैं।

एक ही काउंटर चालू होने के कारण मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।स्वामी कल्याणदेव जिला चिकित्सालय में 25 मार्च से ही ओपीडी सुविधा बंद कर दी गई थी।

केवल रजिस्ट्रेशन खिड़की के पास एक काउंटर बनाकर सामान्य मरीजों को देखा जा रहा है। यहां सवेरे आठ बजे से ही मरीजों की भीड़ लग जाती है। ज्यादातर मरीज बुखार, खांसी, जुकाम, पेट दर्द के आते हैं। रोजाना करीब 500 से 700 मरीजों का इस काउंटर पर उपचार किया जा रहा है।

एकमात्र काउंटर होने के कारण मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। साथ ही गंभीर मरीजों उपचार नहीं मिल पाता।

उन्हें मेरठ रेफर कर दिया जाता है। जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. पंकज अग्रवाल का कहना है कि सामान्य ओपीडी में रोजाना मरीज देखे जा रहे हैं। इमरजेंसी सुविधा भी चालू है।

एफआरटी सेंटर में रोजाना आ रहे मरीज-मुजफ्फरनगर। जिला अस्पताल में एड्स रोगियों के उपचार के लिए संचालित एफआरटी सेंटर में रोजाना मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

यहां सवेरे आठ बजे से मरीज पहुंचने शुरू हो जाते हैं। पुराने एवं नए सभी मरीजों को यहां नियमित रूप से दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + 13 =