उत्तर प्रदेश

Lucknow News: दरोगा को पीटने वाले सुप्रीम कोर्ट के वकील व उसके चारों साथी गिरफ्तार

Lucknow News: दरोगा को थप्पड़ मारने एक युवक को आज सुबह तड़के गिरफ्तार  कर लिया है। गिरफ्तार युवक ने दरोगा को पीटने वाले कुछ अन्य लोगों के नाम बताये हैं। अब खुलासा हुआ है कि बीती रात्रि दरोगा की पीटने वाले कोई दबंग बदमाश नहीं बल्कि एक सुप्रीम कोर्ट के वकील  व उसके साथी थे जिन लोगों ने दरोगा की पीटा था।

पुलिस ने आरोपी वकील समेत चार आरोपियों को अब तक गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना से ताल्लुक रखने वाले दो अन्य वकील के साथी फरार है उनकी गिरफ्तारी के प्रयास पुलिस कर रही है।इस बात की पुष्टि पुलिस ने की है।

दरोगा पिटाई कांड में जिन चार आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया गया है उनमें प्रियांक माथुर वकील सुप्रीम कोर्ट दिल्ली, प्रवेंद्र माथुर, प्रांजल माथुर, आशीष शुक्ला (सभी साथीगण वकील) हैं।यह घटना बीती देर रात उस समय घटी जब दिल्ली सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता प्रियांक माथुर की शादी की रिसेप्शन पार्टी निराला नगर के रेंगनेट में चल रही थी।

पुलिस के अनुसार इस शादी में सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता प्रियांक माथुर ने होटल के बाहर अपनी ही कार बेतरतीब ढंग से खड़ी की थी उनके देखा देखी इस रिसेप्शन में आने वाले अन्य मेहमानों ने भी अपने अपने वाहन ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हुए खड़े कर दिए।वाहन को सही ढंग से खड़े करने के लिये होटल के संचालक ने भी वकील व उनके मेहमानों को नहीं टोका।

पुलिस ने बताया कि जब पीलीभीत में तैनात एसआई विनोद कुमार लखनऊ में अल्पसंख्यक आयोग के कुछ पेपर लेकर जब वापस जा रहे थे तभी रास्ते मे होटल के सामने उनकी कार बाहर सड़क पर खड़ी अधिवक्ता की कार प्रियांक माथुर की कार से टच हो गयी। तभी वकील प्रियांक माथुरअपने साथियों के साथ बाहर आ गए और वर्दी पहने दरोगा को अपने साथियों के साथ पीटने लगे।

घटना के बाद पीड़ित दरोगा ने घटना की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवा दी है। सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रियांक माथुर समेत उसके चार अन्य साथियों पर धारा 323/504/506/395/353/34 में थाना हसनगंज पुलिस ने दर्ज किया है।

यह घटना बीती रात्रि 12 बजे के लगभग की है। इस मामले में प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि दरोगा जी शराब के नशे में कार ड्राइव करते हुए जा रहे थे। जब उनकी कार पास खड़े ट्राला से टकराकर अनियंत्रित हो गयी तब दरोगा जी कार के पास खड़ी दूसरी कार से भी टकरा गई। दरोगा जी की कार की टक्कर से दूसरी कार में बैठी एक बच्ची समेत तीन लोग घायल हो गए (teen log ghayal) । यह दृश्य देख कर पास खड़े लोगों ने दरोगा को पीट दिया।

पुलिस का कहना था कि जिस होटल में वैवाहिक कार्यक्रम चल रहा था, उस होटल के बाहर वाहन बेहद बेतरतीब ढंग से खड़े थे। जिस कारण दरोगा की कार से यह हादसा हुआ।पुलिस का कहना था कि इस हादसे में घायल हुए लोगों अस्पताल में भर्ती रात में ही करा दिया गया था। रात में ही उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद अस्तपताल से छुट्टी दे गई है। यह हंगामा देर रात्रि डेढ़ बजे तक जारी रहा। पीटने वाले सब इंस्पेक्टर का नाम वीरेंद्र सिंह है। अपने ऊपर हमला करने वालों के खिलाफ दरोगा ने थाने में मुकद्दमा दर्ज करवा।

इस घटना के बाद पुलिस ने भी देर रात घटना स्थल पर पहुंच कर अपना रौद्र अख्तियार कर लिया था। अपने दरोगा के पिटने की घटना से बौखलाई पुलिस देर रात दो बजे के लगभग होटल में पहुंची और वैवाहिक समारोह में मौजूद लोगों से बेहद सख्ती से पेश आयी।सड़क पर ट्रैफिक नियम का उल्लंघन कर वाहन खड़े करने के आरोप में होटल के संचालक समेत कई वाहन स्वामियों व उनके वाहनों को हिरासत में लेकर थाने ले आयी।

सभी वाहनों के पुलिस ने चालन काट दिए कुछ वाहन स्वामियों ने रात में ही चालान भर दिए थे जिन्हें वाहनों के साथ छोड़ दिया गया।होटल संचालक को कड़ी हिदायत के साथ पुलिस ने सुबद तड़के छोड़ दिया है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + twelve =