Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: मूसलाधार बरसात के कारण मकान की छत गिरी, भैस की मौत

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर। चक्रवाती तूफान के असर के कारण दिल्ली एनसीआर में बदले मौसम के मिजाज के कारण पिछले २४ घंटे से हो रही मूसलाधार बरसात के कारण ठण्ड बढ़ जाने से मौसम तो गुलाबी हो गया, लेकिन इस बारिश के साइड इफेक्ट के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

जिले में बारिश के कारण विद्युत लाइनों में फाल्ट आ जाने के कारण काफी बिजलीघरों में ब्रेकडाउन हो जाने के कारण विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। देर रात तक भी बिजली के फाल्ट को ठीक करने के लिए बारिश में ही बिजली कर्मी जुटे रहे, लेकिन सवेरे १२ बजे तक भी आधे शहर में बिजली गुल ही रही। वहीं बारिश के कारण चरथावल क्षेत्र के एक गांव में मकान गिरने के कारण एक दुधारू पशु की मौत हो गयी, जबकि कई पशु मलबे में दबने के कारण घायल हुए हैं।

हादसे की सूचना पर एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। रविवार को सुबह शुरू हुई बारिश के कारण मौसम का मिजाज तो पूरी तरह से बदल गया, लेकिन २४ घंटे की इस बारिश ने जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है। शहर में मलिन बस्तियों में बारिश के कारण हाल बेहाल है तो पॉश कालौनियों में जलभराव के कारण स्थिति काफी बदतर नजर आई। कई स्थानों पर सड़कों और गलियों में बारिश का पानी नाले व नालियों की गन्दगी लेकर उमड़ता रहा। इससे आवागमन भी प्रभावित हुआ।

बाजारों में दुकानदार भी अपनी दुकानों के आगे जल भराव और गन्दगी एकत्र हो जाने के कारण परेशानी नजर आये। वहीं बारिश के कारण विद्युत आपूर्ति प्रभावित हो जाने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। विद्युत केन्द्र ६६ सूजडू को जा रही ११ हजार क्षमता की विद्युत लाइन में फाल्ट हो जाने के कारण रात से ही आपूर्ति बाधित हो गई। इससे शहर का काफी हिस्सा अंधेरे में डूबा रहा। विद्युत कर्मचारी फाल्ट को तलाशने के लिए बारिश और अंधेरे की चुनौती के बीच काम करते रहे।

वहीं बारिश के कारण चरथावल क्षेत्र के गांव लकड़संघा में ओमकार पुत्र सादे का मकान भी गिर जाने से उसकी एक भैंस दबकर मर गई। मकान गिरने के बाद वहां पर ग्रामीणों ने पहुंचकर मदद की और इसकी सूचना पुलिस को दी। ओमकार के कई पशु मकान गिरने के कारण घायल भी हुए हैं। हादसे की सूचना मिलने पर एसडीएम सदर दीपक कुमार राजस्व विभाग की टीम के साथ गांव में पहुंचे और ओमकार के घर जाकर नुकसान का जायजा लिया।

एसडीएम दीपक कुमार ने ओमकार और ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि नुकसान के लिए मुआवजा दिया जायेगा। उपजिलाधिकारी सदर दीपक कुमार ने बताया कि आज सूचना मिली थी कि तहसील सदर के ग्राम लकड़संघा में वर्षा से छत की कडियाँ गिरने से एक ग्रामीण की कटिया मलबे में दबकर मर गई थी

सूचना मिलने के बाद इस हादसे का निरीक्षण मौके पर पहुँच कर किया गया। जिसके उपरांत शासनादेश के अनुसार पीडित को सहायता दिए जाने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों कों आवश्यक निर्देश दिये गए हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15020 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × two =