Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

पालिका अध्यक्ष के खिलाफ धरना- व्यापारियों ने बढे टैक्स पर जताया रोष

मुजफ्फरनगर। शहर में आवासीय और व्यवसायिक भवनों पर टैक्स लगाये जाने के नगर पालिका परिषद् के निर्णय के विरोध में व्यापारियों ने गुरूवार को मोर्चा खोलेते हुए पालिका अध्यक्ष के खिलाफ धरना दिया और उनके निर्णय को अव्यवहारिक बताकर टैक्स के लिए की गयी वृद्धि को वापस लेने की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी कि यदि इसके खिलाफ हाईकोर्ट जाना पड़ा तो वह पीछे नहीं हटेंगे।
गुरूवार को संयुक्त उद्योग व्यापार मण्डल के द्वारा नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष अंजू अग्रवाल के खिलाफ शिव चौक के समीप तुलसी पार्क में धरना दिया गया। इस दौरान पालिका प्रशासन के द्वारा शहर में मकानों और दुकानों पर बढ़ाये गये टैक्स को लेकर विरोध जताया गया। धरने की अध्यक्षता व्यापार मण्डल के अध्यक्ष रेवती नन्दन सिंघल ने कीतथा संचालन महामंत्री राजेन्द्र काटी द्वारा किया गया।

धरने पर व्यापारियों ने आरोप लगाया कि नगरपालिका परिषद् की ओर से शहर में मकानों और दुकानों पर १० से २० गुणा टैक्स लगाकर लोगों का उत्पीड़न किया है। इसी के विरोध में यह आंदोलन किया जा रहा है। धरने पर संयोजक राजकुमार नरूला, प्रमोद मित्तल और कृष्ण गोपाल मित्तल द्वारा इस टैक्स बढोतरी का विरोध करते हुए बताया गया कि यह लोगों का और व्यापारियों का खुला शोषण है।

टैक्स हमेशा ही २० से २५ प्रतिशत तक बढ़ता है, लेकिन यहां सीधे २० गुणा तक बढ़ा दिया गया है। उनका आरोप है कि सीधे सीधे नगरपालिका अध्यक्ष ने उत्पीड़न को मंजूरी दी है। संयोजक अशोक बाठला, अमित गर्ग ने कहा कि नगरपालिका प्रशासन को इस कानून को तुरंत वापस लेना चाहिए। राहुल वर्मा व विश्वदीप बिट्टू ने बताया कि नगरपालिका का यह आदेश नहीं माना जायेगा। इसके विरोध में हाईकोर्ट जाना पड़ा तो हम जायेंगे।

रेडिमेड वस्त्र व्यापार एसोसिएशन के अध्यक्ष बिजेन्द्र गोयल व ओमप्रकाश बजाज ने बताया कि इस टैक्स वृद्धि का हम २६ जनवरी से लगातार विरोध कर रहे हैं, लेकिन पालिका प्रशासन कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है।

व्यापारियों ने इसकी निंदा की। धरने पर मुख्य रूप से संजय मित्तल, अजय सिंघल, नीरज गुप्ता, निशांत जैन, अखिल सिंघल, नरेन्द्र मित्तल, नीरज बंसल, सुनील तायल, दीपक वर्मा, ज्ञानी गुरबचन सिंह, अजय त्यागी, राजीव कुमार, अशोक बंसल, पंकज जैन, पंकज त्यागी, सुलक्शन सिंह नामधारी, प्रमोदपाल, बलवेन्द्र सिंह, राधेश्याम विश्वकर्मा, राकेश गर्ग, जयवीर सिंह, राकेश त्यागी, प्रवीण खेडा, रशीद, शमशाद अहमद व दीपक नारंग आदि व्यापारी शामिल रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “पालिका अध्यक्ष के खिलाफ धरना- व्यापारियों ने बढे टैक्स पर जताया रोष

  • Avatar Of Yuvraj Singh

    I constantly spent my half an hour to read
    this webpage’s content everyday along with a mug of coffee.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + 2 =