Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

एस0डी0 कॉलेज ऑफ फार्मेसी एण्ड वोकेश्नल स्टडीज में प्रतियोगिताओं का आयोजन

मुजफ्फरनगर। भोपा रोड़ स्थित एस0डी0 कॉलेज ऑफ फार्मेसी एण्ड वोकेश्नल स्टडीज में ‘‘राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम‘‘ के अर्न्तगत अनेकों प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसका शुभारम्भ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 एस0 के0 अग्रवाल, डी0टी0ओ0 डा0 लोकेश चन्द्र गुप्ता, डी0एच0इ0 आई0 ओ0 डा0 गीताजंली वर्मा व कॉलेज निदेशक डा0 अरविन्द कुमार ने फीता काटकर किया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 एस0 के0 अग्रवाल ने प्रतिभागी छात्रों की प्रंशसा करते हुए बताया कि भारत सरकार टी0बी0 रोग के उन्मूलन के लिए गभ्भीर है। इसके अन्तर्गत अनेकों सरकारी योजनाओं को क्रियान्वित किया गया है। मोदी सरकार 2025 तक इस रोग को जड़ से समाप्त करने के लिए प्रयासरत है।

डा0 लोकेश चन्द्र गुप्ता ने अपने सम्बोधन मे इस रोग के लक्षण, दुष्परिणाम और रोकथाम व इलाज के बारे में विस्तारपूर्वक बतायां।कॉलेज निदेशक डा0 अरविन्द कुमार ने अपने सम्बोधन मे अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप टी0बी0 के रोग से घबराने की आवश्यकता नही है परन्तु इसकी समय रहते हुए जॉच करके उचित इलाज से यह रोग ठीक किया जा सकता है। अतः इसके बारे में जागरूक होना बहुत आवश्यक है।

डा0 गीताजंली ने सभी विजेताओं और प्रतिभागियों की सराहना करते हुए कहा कि फार्मेसी के छात्र इस रोग के बारे में सटीक जानकारी रखते है परन्तु हम सभी को सोशल स्टिग्मा से बचने की आवश्यकता है।इस अवसर पर अनेको प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया जिसमे पोस्टर प्रतियोगिता में बी0फार्मा प्रथम वर्ष की छात्रा आस्था शर्मा प्रथम स्थान के लिए चयनित की गई और द्वितीय स्थान पर बी0फार्मा तृतीय वर्ष के छात्र वेदांश और सुधांसु ने बाजी मारी। तृतीय स्थान के लिए बी0फार्मा तृतीय वर्ष के छात्र नितिन सैनी व तरन्नुम को चुना गया।

स्पीच प्रतियोगिता मे बी0 फार्मा प्रथम वर्ष की छात्रा लवलीन ने बाजी मारी। द्वितीय स्थान पर बी0फार्म प्रथम वर्ष के छात्र मुजफ्फर विजयी घोषित किये गये और तृतीय स्थान पर बी0फार्मा प्रथम वर्ष की छात्रा सिद्रा रही।
मंच का संचालन ईशान अग्रवाल ने किया

इस अवसर पर कॉलेज के सभी पदाधिकारी एवं स्टाफ आसिफ, प्रवीन कुमार, पल्लावी, राबिया, सोनू कुमार, अतुल गुप्ता, सना जैदी, सुबोध कुमार, रोहित कुमार, विनय कुमार, आरिफ, राहुल कुमार, अमित कुमार, अंकित कुमार, आदि उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + two =