उत्तर प्रदेश

Sonbhadra News: दबंगों पर पुलिस की मौजूदगी का नहीं दिखा कोई असर, बवाल बढ़ता देख पुलिसकर्मी हुए रफूचक्कर

Sonbhadra News: पवंर गांव में  पुलिस की मौजूदगी में कब्जे का विरोध कर रहे लोगों पर न केवल ट्रैक्टर चढ़ाया गया, बल्कि कुल्हाड़ी से भी वार किया गया। दबंगों का तांडव देख वहां पहुंचे पुलिसकर्मी भी रफूचक्कर हो गए। इससे जहां एक का दोनों हाथ पूरी तरह से कुचल गया है। वहीं, तीन को गंभीर चोटें आई हैं। पीड़ितों का दवा उपचार करने के साथ ही पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एससी-एसटी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज करते हुए उनकी तलाश शुरू कर दी है।

पीड़ित पक्ष के मुताबिक उन लोगों ने गांव के ही एक महिला की जमीन छह साल से रेहन पर ली हुई थी। उसी समय से जमीन पर खेतीबाड़ी करते आ रहे थे। इस साल भी अरहर की फसल की बिजाई कर रखी है। आरोप है कि उसी जमीन पर कब्जे के लिए रविवार को दोपहर बाद कमौजी-कुसाही गांव के कुछ दबंगों के साथ जमीन रेहन देने वाले परिवार के लोग ट्रैक्टर लेकर चढ़ आए। घायल अजय कुमार ने बताया उन लोगों ने जाकर मना किया तो वह लोग मारपीट पर उतारू हो गए। इसके बाद 112 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी गई थी।

मौके पर पुलिस पहुंची, लेकिन दबंगों पर उनकी मौजूदगी का भी कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने खेत की जुताई शुरू कर दी। पीड़ित पक्ष मना करने चला तो उन पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया गया। इससे राधेश्याम का दोनों हाथ कुचल गया। वहीं, अजय मौर्या और अजय भारती भी घायल हो गए। आरोपों की मानें तो कब्जा करने पहुंचे लोगों की तरफ से कुल्हाड़ी से भी हमला बोला गया जिससे एक व्यक्ति के हथेली और केहुनी में चोट आई।

जय ने बताया कि इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मी जहां कुछ देर तक मूकदर्शक बने रहे। वहीं, बवाल बढ़ता देख भाग लिए। फोन के जरिए कोतवाली से क्षेत्राधिकारी तक गुहार लगाई गई, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। बाद में पुलिस पहुंची तो उन्हें अस्पताल ले आया गया। राधेश्याम का दोनों हाथ पूरी तरह कुचला होने के कारण वाराणसी रेफर कर दिया गया है। शेष का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। देर शाम इस मामले में 16 लोगों के खिलाफ धारा के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

उधर, प्रभारी निरीक्षक राबर्ट्सगंज सीताराम मिश्र  ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर पवंर में दो पक्षों में मारपीट हुई थी। ट्रैक्टर से खेत जोतते समय रोकने से भी कुछ लोगों को चोटें आई हैं। कुल चार लोग घायल हुए हैं। 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15035 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + two =