News
खबरें अब तक...

समाचार

ट्रक लूट का खुलासाFdsgfgsh |
मुजफ्फरनगर। तितावी थाना क्षेत्र में 12 फरवरी 2020 को हुई ट्रक लूट के मामले में पुलिस ने एक मुठभेड के बाद पांच शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से तमंचे, हुंडई कार व लूटा गया सामान बरामद किया गया है।
पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नेपाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 12 फरवरी 2020 को तितावी क्षेत्र मे एक ट्रक लूट हुई थी जिसमें विक्स, पेन्टीन शैम्पू, विसप, पेम्पर आदि लूटे गये थे। गत देर रात्रि मुखबिर की सूचना पर थाना प्रभारी तितावी गुरूशरण सिंह द्वारा अपनी टीम के साथ राजवाहे की पटरी से एक मुठभेड के दौरान पांच शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम आरिफ पुत्र दीन मौहम्मद ग्राम नाहरपुर थाना तावडू जिला नुहू हरियाणा, जावेद पुत्र इकबाल निवासी नाहरपुर, अंसार उर्फ अशी पुत्र रफीक निवासी ग्राम चीला थाना तावडू जिला नूहू, हर्ष पुत्र जगदीश निवासी सैक्टर दो फरीदाबाद, विकास पुत्र विजेंद्र निवासी ग्राम किशोरपुर थाना सदर जिला पलवल हरियाणा से दो तमंचे, दो कारतूस, दो चाकू एक हुडई वरना कार तथा ट्रक से लूटा गया माल बरामद किया है। बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली टीम में एसओ गुरशरण सिंह के अलावा उपनिरीक्षक विरेंद्र यादव, ललित कुमार, तारिक वसीम के अलावा कालूराम, प्रवीन कुमार, पलक सिंह, अमित कुमार, कृष्णपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

 

सड़क हादसे में मौत
मुजफ्फरनगर। टै्रक्टर-ट्राली चालक की सडक हादसे मेमौत हो गई। ग्रामीणो ने पुलिस को हादसे से अवगत कराया। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।
जानकारी के अनुसार निकटवर्ती जनपद बिजनौर के गांव दरियावपुर निवासी युवक एजाज पुत्र अशफाक अपनी टै्रक्टर-ट्राली मे लकडी भरकर सहारनपुर के कस्बा देवबन्द क्षेत्र मे गया हुआ था कि देर रात जब वह लकडी डालकर देवबन्द की और से वापिस अपने गांव वापिस लौट रहा था कि जैसे ही वह रोहाना पुलिस चौकी क्षेत्र मे पहुंचा कि इसी बीच उसकी टै्रक्टर -ट्राली अनियन्त्रित हो डिवाईडर से टकरा कर पलट गई। देर रात करीब 12 बजे हुए सडक हादसे मे ट्राली चालक युवक एजाज की मौके पर ही मौत हो गई। उधर से जा रहे कुछ ग्रामीणो व अन्य वाहन चालको ने पुलिस को इस हादसे की सूचना दी। सडक हादसे मे युवक की मौत की खबर मिलते ही चौकी प्रभारी नेत्रपाल सिह मय फोर्स के मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मृतक की शिनाख्त कर उसके परिजनो को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। जैसे ही परिजनो को यह दुखभरा समाचार मिला तो घर मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन व कुछ अन्य ग्रामीण तुरन्त ही रोहाना के लिए रवाना हो गए। पुलिस ने परिजनो व ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। देर रात हुए इस दुखद हादसे से दरियावपुर निवासी ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

बोर्ड परीक्षाएं हुई शुरू
मुजफ्फरनगर। विभिन्न प्रशासनिक व्यवस्थाओं के बीच यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इण्टर मीडिएट की परीक्षाएं प्रारम्भ हुई। वरिष्ठ अधिकारियों ने अधीनस्थ/विभागीय अधिकारियो के साथ परीक्षा केन्द्रो का भ्रमण कर बोर्ड परीक्षा सम्बन्धी व्यवस्थाओं को जायजा लिया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद बोर्ड द्वारा संचालित होने वाली हाईस्कूल तथा इन्टर मीडिएट की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई। शिक्षा जगत के इस महाकुंभ मे जनपद मुजफ्फरनगर के करीब 60 हजार छात्र-छात्राएं शामिल हो रहे हैं। इसमें हाईस्कूल के संस्थागत वव्यक्तिगत सहित हाईस्कूल के कुल 31650 छात्र-छात्राएं तथा इंटरमीडिएट में कुल 28159 छात्र छात्राएं सम्मलित हो रहे हैं।
विभिन्न पुलिस व प्रशासनिक व्यवस्थाओं के बीच शुरू हुई यूपी बोर्ड की परीक्षा के पहले दिन हाईस्कूल की और से हिंदी व इन्टर मीडिएट की और से भी हिंदी की परीक्षा आयोजित हुई। जिला प्रशासन की और से यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए 5 सचल दल गठित किए गए हैं। आज से शुरू हुई बोर्ड परीक्षा की पहली पारी सुब सात बजे से सवा ग्यारह बजे तक व दूसरी और पारी दोपहर 2 बजे से शाम सवा पांच बजे तक आयोजित हुई। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. के निर्देशो के चलते तथा बोर्ड परीक्षाओ को नकल विहिन सम्पन्न कराये जाने के लिए पांच सचल दल का गठन किया गया है। प्रत्येक दल मे पांच सदस्य हैं। इसके साथ परीक्षा केन्द्रो पर भारी पुलिस बल भी तैनात रहा। जिला विद्यालय निरीक्षक गजेन्द्र सिह ने बताया कि जनपदभर मे बोर्ड परीक्षाओ के लिए 66 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। जिनमे 12 संवेदनशील व 4 अतिसंवेदनशील परीक्षा केन्द्र हैं। विदित हो कि हाईस्कूल की परीक्षा 15 दिन चलेंगी और तीन मार्च को समाप्त हो जाएगी। वहीं दूसरी और आज से शुरू हुई इंटरमीडिएट की परीक्षा 18 दिन चलेगी व 6 मार्च को समाप्त होगी।
नगर मजिस्टै्रट अतुल कुमार,एसपी सिटी सतपाल अंतिल, डीआईओएस गजेन्द्र सिह,बीएसए सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी तथा शिक्षा विभाग से जुडे अधिकारियो ने परीक्षा केन्द्रो का औचक निरीक्षण किया।

जेबकतरो ने उडाया फोन
मुजफ्फरनगर। रेलवे स्टेशन व रोडवेज बस स्टैंड पर जेबकतरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा। रेलवे स्टेशन पर टिकट की लाइन मे खडै युवक का महंगा मोबाइल फोन जेबकतरों ने चोरी कर लिया। पुलिस को दी गयी तहरीर में प्रेमपुरी निवासी सुंदरलाल तायल पुत्र राजाराम ने बताया कि वह दिल्ली जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंचा था यहां वह प्राईवेट टिकट खिड़की से टिकट लेने के लिए लाइन में खडा था जहां एक युवक ने उसकी जेब से उसका महंगा मोबाइल फोन चोरी कर लिया। चोरी करने वाला युवक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। पीडित ने पुलिस से कार्यवाही की गुहार लगायी। पीडित की तहरीर पर पुलिस ने कार्यवाही शुरू कर दी है।

व्यक्ति बेहोश
मुजफ्फरनगर। ट्रेन का इंतजार में खडा व्यक्ति की अचानक रेलवे स्टेशन पर हालत बिगड गयी। उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। बताया गया है कि इजराइल पुत्र अनवर ट्रेन में सवार होने के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुचा था यहां प्लेटफार्म नम्बर एक पर जब वह ट्रेन का इंतजार कर रहा था तभी अचानक उसकी हालत बिगड गयी पुलिस द्वारा उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों पर हुए सडक हादसों में महिला सहित कई लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को उपचार हेतु चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि बुंलदशहर के गांव रोहेणा निवासी फरजाना पत्नी मो. सलमान मुजफ्फरनगर में अपनी रिश्तेदारी में आयी थी जहां महावीर चौक से बस से उतरते समय वह सडक पर जा गिरी और गम्भीर रूप से घायल हो गयी। उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा बघरा निवासी हुसनपाल पुत्र अतर िंसह भी शामली रोड पर हुए सडक हादसे में गम्भीर रूप से घायल हो गया। खतौली निवासी तौफीक व शाहनवाज भी सडक हादसे में गम्भीर रूप से घायल हो गये। दोनों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। कृष्णापुरी निवासी कृष्णपाल, गौशाला रोड निवासी अनुराग, रामपुरी निवासी मनोज भी अलग अलग सडक हादसों में गम्भीर रूप से घायल हो गये। उन्हे भी उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

ज्यादा से ज्यादा करे पार्टी की नीतियो का प्रचार प्रसारः विजय शुक्ला
मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी की नवनियुक्त जिला कार्यकारिणी कां जिला मंत्री सचिन सिंघल के आवास पर स्वागत किया गया।
भाजपा जिला कार्यकारिणी का कल्याणपुरी स्थित भाजपा में जिला मंत्री बनाये गये सचिन सिंघल के आवास पर सम्पूर्ण जिला कार्यकारिणी का स्वागत समारोह आयोजित किया गया। सचिन सिंघल ने जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला एवं अन्य को पुष्प भेट कर स्वागत किया। भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने अपने संबोधन में कहा कि हम सभी का दायित्व है कि पार्टी की नीतियों का ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार करे तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों को भाजपा से जोड़े। जिला मंत्री सचिन सिंघल ने कहा कि हम सभी पार्टी की नीतियों को जन जन तक पहुंचाने के लिए कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि सीएए के लिए पार्टी जनजागरूकता अभियान चला रही है। इसका ओर ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार किया जाये। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष नितिन मलिक, राकेश त्यागी आडवानी, विजेंद्र पाल, अमित चौधरी, शरद शर्मा, संजय गर्ग, राजीव गुर्जर, रोहताश पाल के अलावा जिला महामंत्री रोहिल कुमार वाल्मीकि, विनीत कात्यान, सुषमा पुंडीर, विजय सैनी मौजूद रहे। इसके अलावा जिला मंत्री बोबिन्द्र सहरावत, राहुल वर्मा, रेणू गर्ग, साधना सिघल, सुनील दर्शन, वैभव त्यागी, सुधीर कुमार खटीक के अलावा जिला कोषाध्यक्ष रमेश खुराना सहित जिला मीडिया प्रभारी प्रवीन शर्मा ट्रांसपोर्ट, सह मीडिया प्रभारी अचिन्त मित्तल, विकास अग्रवाल सहित काफी संख्या में भाजपा जिला कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद रहे।

किया जागरूक
मुजफ्फरनगर। जनपद में एनिमिया मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत सीएचसी पुरकाजी पर जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सभी ग्रामीण महिलाओं के साथ-साथ स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं एवं जो किशोरियां स्कूल जाने में किसी भी कारण से असमर्थ है उनको अमंत्रित किया गया। जहां सीएचसी प्रभारी सुनीता गौड़ ने सभी कर्मचारियों, गर्भवती महिलाओं, किशोरियों एवं ग्रामीण महिलाओं को जागरुक करते हुए एनिमिया से बचने के उपाय सुझाए। इस दौरान सीएचसी के स्वास्थ्य कर्मी भी कार्यक्रम में शामिल हुए। और क्षेत्र के लोगों को एनीमिया की जानकारी दी। साथ ही साफ-सफाई के प्रति प्रेरित किया। इस दौरान सभी लोगों ने च्गुड़-चना खाएंगे एनीमिया दूर भगाएंगेज् के नारे लगाए।
सीएचसी प्रभारी सुनीता गौड़ ने कहा कि खून की कमी की वजह से एनीमिया होता है। जिससे व्यक्ति को जान का खतरा बना रहता है। उन्होंने कहा कि गर्भावस्था के दौरान महिलाओं के खून की जांच समय-समय पर कराते रहनी चाहिए। जिससे उन्हें खून की कमी को पूरा किया जा सके। किसी भी व्यक्ति के शरीर में खून की कमी न रहने पाए। इसके लिए लोगों को जागरूक होना आवश्यक है। शरीर में खून की कमी होने से व्यक्ति की मृत्यु हो सकती है। इसके साथ ही कई गंभीर बीमारियां जन्म ले लेती हैं। एनीमिया आयरन की कमी से अंदरूनी रक्त रिसाव के कारण होने वाली खून की कमी, गठिया, कैंसर या किडनी रोग की वजह से हो सकता है। सीएचसी पर खून की निशुल्क जांच की जाती है। खून की कमी होने पर दवाएं भी दी जाती हैं। और समय-समय पर आयरन की गोलियां भी वितरित की जाती है।
उम्होंने बताया कि थकान होना, बार-बार गला सूखना, आंखों में पीलापन, बालों का झड़ना आदि लक्षण एनिमिया के होते हैं। किसी को इस तरह के लक्षण दिखाई देते हैं, तो उपचार कराना चाहिए। खून में हीमोग्लोबिन की मात्रा पुरुषों में १२ से १६ प्रतिशत और महिलाओं में ११ से १४ प्रतिशत होनी चाहिए। गर्भवती महिलाओं को एनीमिया बीमारी होने का खतरा अधिक रहता है। गर्भावस्था के दौरान समय-समय पर जांच अवश्य करानी चाहिए। पेट के कीड़ों और परजीवियों के कारण यहा बीमारी अधिक होती है। उन्होंने बताया कि सभी सीएचसी और जिला अस्पताल में एनीमिया के उपचार की सुविधा उपलब्ध है। और आयरन की टेबलेट भी वितरित की जाती है।
सीएचसी प्रभारी ने बताया कि शरीर में आयरन की जरूरत को पूरा करने के लिए खाने में चकुंदर, गाजर, ट्माटर और हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन अवश्य करना चाहिए। खाने में गुड चने का इस्तेमाल करें। कोशिघ्श करें की काला गुड खाने की आदत पड़े, यह हीमोक्लोबिन की मात्रा को जल्द बढ़ाने में मददगार होता है। जब भी घर पर सब्जी बनाएं, तो उसे लोहे की कढ़ाई में बनाएं, इससे खाने में आयरन की मात्रा काफी बढ़ जाती है।

 

दो की मौत
मुजफ्फरनगर। अलग अलग मामलो में उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में लाये गये दो व्यक्तियों की मौत हो गयी। परिजनों ने कानूनी कार्यवाही से इंकार कर दिया और शवो ंको घर ले गये।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि रामपुरी निवासी रमेश चंद गर्ग व मिमलाना रोड निवासी मुफीर अहमद को अलग अलग मामलों में उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में लाया गया था जहां उनकी मौत हो गयी। परिजनें ने कानूनी कार्यवाही से इंकार कर दिया और शवों को घर ले गये।

बझेटी फाटक पर हो रही है शिवभक्तों की सेवा
मुजफ्फरनगर। बझेडी फाटक पर दिल्ली से आये लोगों द्वारा 18वां शिव कांवड सेवा शिविर लगाया गया है शिविर में काफी संख्या में कांवडिये आ रहे है। शिविर में कांवडियों को भोजन के अतिरिक्त दवाई, फल, दूध आदि वितरित किया जा रहा है। इस दौरान विजय कुमार सोनी, नंद किशोर वर्मा, सुदेश गर्ग, मोहित सोनी, गोपीचंद वर्मा, सत्यपाल, लोकेश वर्मा, अशोक वर्मा हलवाई, राधेश्याम वर्मा, सोहनवीर िंसह, बिजेंद्र कुमार, सुरेश चंद वर्मा आदि शिवभक्तों की सेवा में जुटे हुए है।

विजयी को किया सम्मानित
शाहपुर। ४६ वीं राष्ट्रीय जूनियर बालक, बालिका कबड्डी प्रतियोगिता में प्रदेश की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। प्रतियोगिता में प्रदेश की बालक वर्ग की टीम ने रजत व बालिका वर्ग की टीम ने कांस्य पदक हासिल किया है।
जिला कबड्डी संघ के सचिव रामपाल सिंह ने बताया कि हरियाणा के रोहतक में १३ से १६ फरवरी तक आयोजित ४६ वीं राष्ट्रीय जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता में प्रदेश की बालक वर्ग की टीम में जनपद के पांच खिलाड़ी प्रशांत राठी, अक्षय, रितुल बालियान, अजय मलिक, शुभम बालियान शामिल हैं। बालिका वर्ग की टीम में चार खिलाड़ी शिवानी प्रथम, शिवानी द्वितीय, अमरेश, राखी शामिल हैं। बालक वर्ग ने क्वार्टर फाइनल में ४० अंक प्राप्त कर गोवा की टीम को २४ अंकों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमी फाइनल में टीम ने ४१ अंक प्राप्त कर पंजाब की टीम को १९ अंकों से हराकर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में साईं इंडिया से हुए मुकाबले में ३२ अंक प्राप्त किए। साईं इंडिया से मात्र चार अंकों से पराजित होकर उपविजेता घोषित की गई। बालिका वर्ग की टीम ने क्वार्टर फाइनल में ३० अंक प्राप्त कर गोवा की टीम को १० अंकों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में प्रदेश की टीम साईं इंडिया की टीम से २१-३८ से हारकर कांस्य पदक हासिल किया। उन्होंने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विजेता, उपविजेता टीम को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। बालक टीम के कोच किरणपाल सिंह, मैनेजर रामपाल सिंह, बालिका टीम के कोच सतेंद्र कुमार, मैनेजर स्वेता पटेल रहीं।

शातिर दबोचा
मुजफ्फरनगर। लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए आये बदमाशों और खतौली पुलिस के बीच देर रात्रि जमकर गोलीबारी हुई इस गोलीबारी में एक लुटेरा पुलिस की गोली से लंगडा हो गया जबकि उसका साथी मौके से भाग निकला। पुलिस ने घायल बदमाश के कब्जे से देशी पिस्टल व भारी मात्रा में कारतूस बरामद किये है। पुलिस का दावा है कि घायल बदमाश के विरूद्ध विभिन्न थानों में डेढ दर्जन से अधिक संगीन धाराओं मे मुकदमे दर्ज है। पुलिस ने घायल बदमाश को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया और फरार बदमाश की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।
पुलिस सूत्रो ने जानकारी देते हुए बताया कि खतौली इंस्पेक्टर संतोष कुमार त्यागी सोमवार देर रात्रि मीरापुर रोड पर गश्त कर रहे थे। याहियापुर मोड़ पर बाइक सवार दो युवक एक ओर खड़े मिले। पुलिस ने टोका तो दोनों आरोपी पुलिस पर फायर कर भागने लगे। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और आरोपियों का पीछा किया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश पैर में गोली लगने से गिर गया, जबकि दूसरा फरार हो गया। घायल बदमाश को पुलिस ने दबोच लिया। उसके पास से तमंचा, कारतूस, बाइक आदि सामान मिले। पूछताछ में उसने अपना नाम वीरा उर्फ विजय निवासी ग्राम जटमुझेड़ा नई मंडी कोतवाली बताया। पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया है। सीओ ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ के अनुसार उस पर करीब डेढ़ दर्जन संगीन वारदातों के मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी अपने साथी के साथ लूटपाट के इरादे से खड़ा था। उसके फरार साथी की तलाश जारी है। पुलिस इसके बारे में और जानकारी जुटा रही है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं का आयोजन
मुजफ्फरनगर। श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेजेज़ के खेल प्रांगण में चल रहे खेल सप्ताह 2020 के आज पॉंचवे दिन एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुजफ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आई0पी0एस0 अभिषेक यादव रहे एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में जापानी कम्पनी ताईसेइ र्सोएल सिस्टम के प्रतिनिधि स्टूवर्ड एवं हायाकावा रहे। आज शुरू हुई एथेलटिक्स मीट 2020 में 100 मी0 महिला वर्ग की दौड़ का खिताब बी0पी0ई0एस0 की शिखा को मिला। वहीं 100 मी0 पुरूष वर्ग की दौड़ में सबको छकाते हुये पहला स्थान शारीरिक शिक्षा विभाग के अर्जुन ने अपने नाम किया। 3000 मी0 महिला वर्ग की दौड़ में उड़न परी के नाम से मशहूर शारीरिक शिक्षा विभाग की अर्पिता सबसे आगे रही। वहीं 3000 मी0 पुरूष वर्ग की दौड में शारीरिक शिक्षा विभाग के छात्र अर्पित ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं शॉटपुट (गोला फेंक) पुरूष वर्ग की प्रतियोगिता में पहला स्थान शारीरिक शिक्षा विभाग के सत्यम तथा महिला वर्ग में रिया चौधरी बी0वॉक0 (यौगिक साइंस) ने प्राप्त किया। आज से शुरू हुई एथलेटिक्स मीट 2020 में पुरूष और महिला वर्ग में 100 मी0, 200 मी0 3000 मी0, की दौड़ के साथ-साथ शॉटपुट आदि के मुकाबले खेले गए। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि अभिषेक यादव, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुजफ्फरनगर, विशिष्ट अतिथि श्रीराम ग्रुप आफ कालिजेज के चेयरमैन डा0 एस0सी0 कुलश्रेष्ठ, श्रीराम कॉलेज के निदेशक डा0 आदित्य गौतम, श्रीराम कॉलेज की प्राचार्या डा0 प्रेरणा मित्तल, श्रीराम कालेज आफ इंजीनियरिंग के निदेशक डा0 आलोक गुप्ता, श्रीराम कॉलेज ऑॅफ फार्मेसी के निदेशक डा0 गिरेन्द्र गौतम, श्रीराम कालेज आफ पालिटैक्निक के निदेशक डा0 अश्वनी कुमार, निदेशक ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डॉ0 पंकज गर्ग और श्रीराम कॉलेज आफ मैनेजमेंट के डीन पंकज शर्मा द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। मुख्य अतिथि द्वारा एथेलेटिक्स मीट-2020 के आरम्भ होने की विधिवत् घोषणा की गई। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने जहॉं एक ओर विभिन्न संस्कृतियों को अपने नृत्य के माध्यम से दर्शाया वहीं शारीरिक शिक्षा विभाग की छात्रा कोमल ने हैरतअंगेज योगासनों का प्रदर्शन दिखाकर दर्शकों की प्रशंसा लूटी। एथेलेटिक्स प्रतिस्पधाओर् में 100 मी0 महिला वर्ग की दौड़ में पहले और दूसरे स्थान पर बी0पी0ई0एस0 की शिखा एवं ज्योति रही जबकि तीसरा स्थान शिक्षक शिक्षा विभाग की रितिका ने प्राप्त किया। वहीं 100 मी0 पुरूष वर्ग की दौड़ में सबको छकाते हुये पहला स्थान शारीरिक शिक्षा विभाग के अर्जुन ने प्राप्त किया जबकि पालिटैक्निक के छात्र प्रभात को दूसरे एवं शारीरिक शिक्षा विभाग के छात्र शारूख को तीसरे स्थान पर संतुष्ट करना पडा। वही 3000 मी0 पुरूष वर्ग की दौड में शारीरिक शिक्षा विभाग के छात्र अर्पित ने प्रथम स्थान प्राप्त कर खिताब अपने नाम किया। दूसरे और तीसरे स्थान पर शारीरिक शिक्षा विभाग के ताबिश और शाहरूख रहे तथा महिला वर्ग में बी0पी0एड0 की उडन परी के नाम से चर्चित अर्पिता ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं दूसरे स्थान पर बी0पी0ई0एस0 की शिवानी तथा तीसरे स्थान पर एलएलबी की शबाना रही।
वहीं शॉटपुट (गोला फेंक) पुरूष वर्ग की प्रतियोगिता में पहला स्थान शारीरिक शिक्षा विभाग के सत्यम ने सबसे ज्यादा 11 मी0 की दूरी पर गोला फेंक कर प्राप्त किया वहीं 8.94 मी0 की दूरी पर गोला फेंक कर बीएएलएलबी के मुकुल बालियान ने दूसरा स्थान प्राप्त किया जबकि 8.92 मी0 की दूरी पर गोला फेंक कर एलएलबी के प्रिन्स गोलयान ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसके बाद महिला वर्ग में सबसे ज्यादा 8.34 मी0 की दूरी पर गोला फेंक कर बीवाक (यौगिक साइंस) की रिया चौधरी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं 6.67 मी0 की दूरी पर गोला फेंक कर प्रबंधन संकाय के साक्षी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया साथ ही 6 मी0 की दूरी पर गोला फेंक कर एम0पी0एड0 की हिना ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 200 मी0 पुरूष वर्ग की दौड़ में बी0पी0ई0एस0 के अर्जुन ने प्रथम स्थान एवं बीटैक के दावुद ने द्वितीय तथा बी0पी0ई0एस0 के शाहरूख ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं महिला वर्ग की दौड में बी0पी0ई0एस0 की ज्योति ने प्रथम तथा शिखा ने द्वितीय स्थान व साथ ही प्रबंधन विभाग की साक्षी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि अभिषेक यादव, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर ने कहा कि खेल जहॉं व्यक्तियों को स्वस्थ बनाते है वहीं उनमें अनुशासन, समयबद्धता, सकारात्मकता, नेतृत्व क्षमता आदि गुणों को भी विकास करते है। उन्होंने आगे कहा कि ज़माना बदल रहा है, खेलों के प्रति लोगों का सोचने का नज़रिया भी बदल रहा है। आज अभिभावक अपने बच्चों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित कर रहे हैं और जिसके फलस्वरूप खेलों में देश की संभावनाएं भी बढ़ी हैं। साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुये कहा कि अगर किसी भी खिलाडी एवं विद्यार्थी को जिला या राष्ट्रीय दर्जे की प्रतियोगिताओं को खेलने के लिये आर्थिक समस्या से गुजरना पड़ रहा है तो जिला प्रशासन ऐसे खिलाड़ियों एवं विद्यार्थियों को आर्थिक रूप से सहायता देने के लिये सदैव तत्पर रहेगा। इस अवसर पर श्रीराम कॉलेज आफ फार्मेसी के निदेशक डा0 गिरेन्द्र गौतम, निदेशक डा0 पंकज गर्ग, शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष प्रमोद कुमार, भूपेन्द्र कुमार, अमरदीप, संदीप, अनुज, संदीप राठी आदि उपस्थित रहे।

चरथावल-रोहाना और मुजफ्फरनगर मार्ग गड्ढों में तब्दील
चरथावल। चरथावल-रोहाना और मुजफ्फरनगर मार्ग बरसात के बाद गड्ढों में तब्दील होने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। रोहाना मार्ग का 10 किमी का टुकड़ा अरसे से जर्जर हालत में है। बारिश के बाद हालत बदतर हैं। इस मार्ग पर नालंदा स्कूल से नहर, दलीपपुरा, सैदपुरा, बधाई कलां और होशियारपुर के पास सड़क गड्ढों में खो गई है। वहीं चरथावल से मुजफ्फरनगर मार्ग पर दधेडू कलां, अमीगढ़ और लकडसंधा आदि में सड़क पर बने गड्ढे हादसों का कारण बन रहे हैं। चरथावल क्षेत्र के संपर्क मार्ग घिस्सुखेड़ा से कसौली, चौकड़ा, कुटेसरा, चरथावल-कुटेसरा, बिरालसी- रोनीहरजीपुर, अकबरगढ़-न्यामू, दहचंद से पावटी- कुटेसरा मार्गों जर्जर हालत हो गई है। इन दिनों गन्ना सीजन में उबड़-खाबड़ सड़कें किसानों को गन्ना ढुलाई में परेशानी का सबब बनती है। सड़कों को ठीक कराने में विभाग को कोई फ्रिक नहीं है, बल्कि जनप्रतिनिधि पूरी तरह बेपरवाह बने हैं। विनेश त्यागी, विपिन कुमार बॉबी, अरविंद मलिक बधाई कलां, मौहम्मद तनवीर कहते हैं कि चरथावल नहर पुल से घिस्सुखेड़ा-चौकड़ा, चरथावल से कुटेसरा तक नहर पटरी मार्ग पूरी तरी गड्ढों में तब्दील है। इस मार्ग से छात्र-छात्राएं रोजाना साइकिल से चरथावल स्कूल आने में काफी दिक्कत उठाते हैं। योगेश त्यागी, सुधीर शर्मा, सतीश त्यागी दहचंद, सुखपाल सिंह कहते है कि नेताओं द्वारा सड़कों की हालत ठीक कराने में कोई रुचि नहीं है।

हाईवे पर गूंजने लगे बोल बम भोले बम के जयघोष
मुजफ्फरनगर। महाशिवरात्रि के लिए शिव भक्तों के हरिद्वार से कांवड़ लेकर आने का सिलसिला जारी है। नगर के रुड़की रोड से रोजाना बड़ी संख्या में शिव भक्त गुजर रहे हैं।
महाशिवरात्रि का पर्व 21 फरवरी को मनाया जाएगा। भगवान आशुतोष के जलाभिषेक के लिए बड़ी संख्या में कांवड़िये हरिद्वार से गंगा जल लेकर आते हैं। दिल्ली, बुलंदशहर, खुर्जा, हाथरस आदि क्षेत्रों को जाने वाले कांवड़िये गंगा जल लेकर नगर से गुजर रहे हैं। शहर और हाईवे पर बोल बम, बम-बम और हर-हर महादेव के जयघोष की गूंज सुनाई दी रही है। सोमवार को भी बड़ी संख्या में शिव भक्तों का रैला कांवड़ लेकर शहर गुजरा। इन्होंने शिव चौक चौक पर जलाभिषेक किया और आगे बढ़ गए। उधर, महाशिवरात्रि पर्व को लेकर मंदिरों, देवालयों और शिवालयों में तैयारियों की जा रही है। उधर, छपार हाईवे पर हरिद्वार से कांवड़ गंगाजल लेकर चलने वाले शिव भक्त कांवड़ियों की भीड़ बढ़ रही है। विश्वनाथ शिव मंदिर परिसर में लगे शिविर में रुककर आराम कर जलपान व खाना खा रहे है। यहां के बाद मुजफ्फरनगर में कांवड़ियों के रुकने की व्यवस्था है। हाईवे पर ठहरने व खाने पीने की व्यवस्था कम होने के कारण कांवड़ियों को लम्बा सफर तय करना पड़ रहा है।बम-बम की गूंज से शिवमय हुआ कस्बा-महाशिवरात्री जैसे-जैसे नजदीक आ रही है कांवड़ लेकर आने वाले शिव भक्तों की संख्या बढ़ती जा रही है। कस्बे से काफी कांवड़िए गुजरने व उनके द्वारा लगाए गए बम भोले के उद्घोषों से कस्बा शिवमय हो गया। इसके अलावा गंग नहर से भी काफी संख्या में भोले गुजर रहे हैं। कस्बे के शिव मंदिर में विश्राम करने रुके अलीगढ़ निवासी भोले दीपक कुमार, अशोक कुमार, मोहित, शिवपाल आदि ने बताया कि रास्ते में कहीं पर भी भंडारे और विश्राम का कोई इंतजाम है। रात्रि में सुरक्षा की दृष्टि से भी पुलिस कहीं पर दिखाई नहीं दे रही है। उन्होंने बताया कि हम लोग अलीगढ़ के शिव मंदिर में ही जलाभिषेक करेंगे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 − one =