News
खबरें अब तक...

समाचार

भारतीय विकास पार्टी ने की साफ सफाई रखने की अपील
मुजफ्फरनगर। भारतीय विकास पार्टी की एक मीटिंग पार्टी कार्यालय पर हुई। जिसकी अध्यक्ष नरेश कश्यप ने की व सचालन नितिन भारद्वाज ने किया। भारतीय विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कश्यप ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि समस्त दुनिया में कोरोना वायरस फैल रहा है जिससे समस्त दुनिया परेशान है। कश्यप ने कहा कि भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस के बचाव बताये जा रहे है कि इस वायरस से बचने के लिए हाथों को साफ रखना चाहिए साफ सफाई का विशेष ध्यान देना चाहिए। इस दौरान राधेश्याम कश्यप, अजय बाटला, सोनू वर्मा, दुर्गेश कश्यप, राजवीर प्रजापति, आमिर खान, अफसर खान, पूनीत धीमान, शिवांशु अंजलि, कार्तिक, रजत, अम्मा आदि मौजूद रहे।

डॉक्टर द्वारा एक 22 वर्षीय युवक का गलत उपचार करने से युवक की मौत, डॉक्टर गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। आयुर्वेदिक डॉक्टर द्वारा मुजफ्फरनगर में एक 22 वर्षीय युवक की अंग्रेजी पद्दति से उपचार करने से एक युवक की मौत हो गयी है । युवक के परिजनों का कहना है कि उनका मरीज पेट में दर्द की शिकायत ले खालापार टँकी चौक स्थित एक प्राइवेट डॉक्टर के पास गया था जिसने उस युवक को भर्ती करके ग्लूकोज चढ़ाना शुरू कर दिया जिससे उसकी हालत और बिगड़ गयी। हालत बिगड़ने पर मरीज को मेरठ रेफेर कर दिया गया जहाँ उपचार के दौरान उक्त युवक की मौत हो गयी । युवक के परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज करा कर कार्यवाही की मांग की है जिस पर ऊक्त चिकित्सक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कोरोना से रोकथाम के लिए अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करें1 News News |

मुजफ्फरनगर। कोरोना के प्रकोप से बचने एवं कोरोना संक्रमण की रोकथाम एंव नियंत्रण हेतु भारत प्रदेश सरकार द्वारा सम्यक प्रयास किए जा रहे हैं। इन प्रयासो मे एक यह भी है कि एक स्थान पर आम जन की बडी संख्या एकत्र ना हो। कचहरी स्थित सभागार मे जनपद के समस्त ईओ के साथ कोरोना को दृष्टिगत बैठक की अध्यक्षता कर रही डीएम सेल्वा कुमारी जे ने बैठक मे मौजूद सभी ईओ को निर्देशित किया कि वे सभी अपने-अपने नगर पंचायत क्षेत्र मे कोरोना से रोकथाम के लिए अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करें तथा जन जागरूकता अभियान चलाएं। कोरोना के प्रभाव से बचाव के लिए किए जा रहे विभिन्न प्रयासों के प्रति नागरिको को जानकारी दें। बैठक मे अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिह, सीएमओ डा.प्रवीण चोपडा तथा समस्त अधीशासी अधिकारी मौजूद रहे।

हवन पूजन कर शीतला माता की पूजा की
मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस के प्रकोप को समाप्त करने के लिए शीतला माता का हवन पूजन किया गया। भगत सिह रोड स्थित तुलसी पार्क मे सभी रोग बीमारियो को खत्म करने वाली शीतला माता से कोरोना वायरस के खात्मे की प्रार्थना की गई। कई सालो से धरनारत मास्टर विजय सिह,भाजपा नेता सचिन सिंघल,विकास अग्रवाल,कशिश गोयल, विक्रात आदि दर्जनो लोगो ने हवन मे हिस्सा लिया। विदित हो कि शहीद भगत सिह गो सेवा समिति के द्वारा तुलसी पार्क मे हवन पूजन किया गया।

कोरोना वायरस से बचाव को किया जागरूक
मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा विभिन्न व्यवस्थाएं की जा रही हैं। आला अधिकारियो द्वारा समस्त विभागीय अधिकारियो को इस सम्बन्ध मे निर्देशित किया गया है।
भोपा रोड स्थित एआरटीओ कार्यालय पर कोरोना वायरस के दृष्टिगत कार्यालय मे आने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के हाथ डेटोल हैंड वाश से साफ कराने के बाद सेनेटाइजार से सेनेटाइज किए गए तत्पश्चात कार्यालय मे प्रवेश कराया गया। डीएम सेल्वा कुमारी जे. के निर्देशो के चलते सीएमओ डा.प्रवीण चोपडा के निर्देशन मे कोरोना वायरस से बचाव के लिए विभिन्न व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं। लगभग सभी विभागो मे आने जाने व्यक्त्यिं को सेनेटाइजार कराया जा रहा है। ताकिं किसी प्रकार का विपरीत प्रभाव ना पडे।

यज्ञ का हुआ आयोजन-वैश्विक आपदा से बचाव हेतु ईश्वर से प्रार्थना7 News News |
मुजफ्फरनगर। प्रातः ८बजे से ११ बजे तक शहर आर्य समाज मुजफ्फरनगर के प्रांगण मे यज्ञ करो कोरोना भगाओ,वातावरण शुद्ध बनाओ,कार्यक्रम के अंतर्गत विशेष जड़ी-बूंटियो जैसे चिरायता, गिलोय, तुलसी,शंखपुष्पी, मुलहेटी ,कुटकी, गुगल,जावित्री,जायफल, इन्द्र जौं,पंच मेवा,शक्कर,चावल और अन्य विषाणु नाशक औषधियो से निर्मित हवन सामग्री व गाय के शुद्ध देशी घी से आहूति देकर इस वैश्विक आपदा से बचाव हेतु ईश्वर से प्रार्थना की गई।
कार्यक्रम की अध्यक्षता संरक्षक श्री अनूपसिंह वर्मा ने की तथा संचालन दीपक त्यागी ने किया।इस अवसर पर आर्य विद्वान सत्यमुनि ने कहा कि यज्ञ भारतीय संस्कृति की एक अनुपम देन है।प्राचीन काल में भी ऋषि-मुनि किसी भी वायरस से बचाव हेतु वृहत यज्ञ किया करते थे।उन्होंने कहा कि यज्ञ में डाली गई आहुति से उत्पन्न शुद्ध वायु चींटी से लेकर हाथी पर्यन्त सभी जीवधारियो को सुख पहुँचाती है।वेद मानव मात्र के कल्याण के लिए है। योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने कहा कि यज्ञ और योग भारतीय संस्कृति के प्राण है।यज्ञ और योग ही हमें इस वैश्विक आपदा से बचा सकते हैं।जहां यज्ञ करने पर्यावरण शुद्ध होता है और हानिकारक विषाणुओं का नाश होता है वहीं नियमित योग करने से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है।उन्होंने बताया कि करो नित्य यज्ञ और योग रहो निरोग।
इस अवसर पर नई मण्डी आर्य से आनन्द पाल आर्य,गाँधी कालोनी आर्य समाज के प्रधान गजेन्द्र राणा ,ओमपाल आर्य आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए।प्राची आर्या व पंडित सुरेन्द्र सिंह तथा सतीश आर्य ने ईश्वर भक्ति व स्वामी दयानंद सरस्वती की महिमा का गुणगान भजनों के माध्यम से किया।
सर्वप्रथम यज्ञ में सम्मिलित होने वाले सभी आर्यजनो के आगमन पर पानी,नीम पत्तियों,फिटकरी तथा कपूर से बने सेनेटाईजर से हाथ धुलवाए गये।
अंत कार्यक्रम अध्यक्ष श्री अनूप सिंह वर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के स्वच्छता अभियान को सफल बनाने तथा शरीर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए प्रातः एक गिलास पानी पाँच पत्ते तुलसी ,गिलोय,पाँच काली मिर्च,एक लौंग तथा थोड़ी सी दाल चीनी डालकर उबाल ले ।तीन चौथाई गिलास पानी रहने पर छानकर नित्य पीएं।
यज्ञ के यज्ञमान प्रदीप मलिक व सरिता मलिक रहें तथा यज्ञ पुरोहित श्री सुरेन्द्र शर्मा रहे। यज्ञ में सभी आर्य समाजो का सहयोग रहा जिनमें मुख्य रूप सेसुभाष मित्तल, आनन्द पाल आर्य,गजेन्द्र राणा,डा०जीत सिंह तोमर,सुमन आर्या,संजय आर्य,विरेन्द्र आर्य, आर पी शर्मा ,प्रधान शहर आर्य समाज श्री मुकेश कुमार आर्य आदि सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। अंत मे प्रधान मुकेश कुमार आर्य ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

पुलिस को मिली सफलताः चोरी के माल सहित दबोचा4 News News |
भोपा। पुलिस ने क्षेत्र मे गश्त के दौरान एक आरोपी को तमंचा, कारतूस, विद्युत ट्रान्सफार्मर की कोर पत्ती आदि के साथ गिरफ्तार कर लिया।
एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जनपद मे अपराधो पर रोकथाम व अपराधियो के खिलाफ चल रही मुहिम के तहत भोपा थाना पुलिस ने सीओ भोपा राम मोहन शर्मा के निर्देशन मे क्षेत्र मे गश्त व चैकिंग के दौरान राजवाहे की पटरी के समीप मोरना की ओर से आ रहे एक व्यक्ति को आते देखा। जो पुलिस को चैकिंग करता देखकर पीछे मुडकर चलने लगा शक होने पर पुलिस ने पीछा करके उक्त व्यक्ति को पकडा। जिसने पुलिस द्वारा की गई पूछताछ मे अपना नाम मोनू पुत्र विजयपाल नि.ककराला थाना भोपा बताया। पुलिस ने पकडे गए आरोपी के कब्जे से एक अदद तमंचा 315 बोर मय एक कारतूस जिन्दा 315 बोर। विद्युत ट्रान्सफार्मर की कोर पत्ती वजन करीब 50 किलो तथा विद्युत ट्रान्सफार्मर की कोर सपोर्ट /एसेम्बलिंग दे पीस बरामद किए हैं। थाना प्रभारी संजीव कुमार की मौजूदगी मे चल रहे चैंकिंग व तलाशी के दौरान सब इंस्पैक्टर लेखराज सिह,का.रवि कुमार,का.जितेन्द्र कुमार शामिल रहे। पुलिस सुत्रो का कहना है कि आरोपी मोनू के साथी हिमान्शु पुत्र आभाराम निवासी बिहारगढ,बाला उर्फ काला पुत्र जयचन्द्र निवासी बिहारगढ,मोनू पुत्र ननवा नि.ग्राम अथाई,अनुज पुत्र राजवीर नि.ग्राम ककराला फरार चल रहे हैं। जिनके गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए गए है।

चैकिंग के दौरान वारंटी दबोचा
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव द्वारा चलाये जा रहे धरपकड़ अभियान के अनुपालन में उ०नि० अवधेश कुमार शर्मा थाना भोपा पुलिस द्वारा मय फोर्स के एक नफर वारंटी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया । पकडे गये आरोपी ने पूछताछ में प्रेम पुत्र बाल्ला निवासी ग्राम जोली थाना भोपा जनपद मु०नगर बताया। गिरफ्तार करने वाली टीम में उ०नि० अवधेश कुमार शर्मा, एचसी जसपाल सिंह, का० योगेन्द्र कुमार शामिल रहे।

पेपर मिल के पास खडै ट्रक मे लगी आग
मुजफ्फरनगर। पेपर मिल के पास खडे डीसीएम मे अज्ञात कारणो के चलते आग लग गई। इस हादसे पर अनेक लोग मौके पर एकत्रित हो गए। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।
जानकारी के अनुसार नई मन्डी थाना क्षेत्र के भोपा रोड स्थित बिंदल पेपर मिल के सामने खडे डीसीएम मे अचानक आग लग गई। इस हादसे से आसपास के लोगो मे हडकम्प मच गया। वहीं मामले की जानकारी मिलते ही इंस्पैक्टर नई मन्डी दीपक चतुर्वेदी मय फोर्स के मौके पर पहुंचे। मौके पर मौजूद भीड का कहना था कि सम्भवतः डीसीएम के उपर से जा रही बिजली की लाईन मे कोई चिंगारी निकलने से यह हादसा हुआ है। पुलिस ने नागरिको की मदद से आग को बुझवाया। गनीमत रही कि इस हादसे मे कोई बडा नुकसान नही हुआ।

नुमायश ग्राउण्ड में नहीं लगेगा मंगल बाजार
मुजफ्फरनगर। अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह ने बताया कि नुमायश ग्राउण्ड में प्रत्येक मंगलवार को मंगल बाजार/पेंठ लगती है, जिसमें जनपद मुरादाबाद, बुलन्दशहर, दिल्ली, सहारनपुर, बागपत, बिजनौर आदि जनपदों के दूर दराज के दुकानदारों/व्यक्तियों द्वारा पेंठ लगाया जाती है तथा जनपद से काफी संख्या में बच्चें, महिलाएं एवं पुरूषों द्वारा नुमाश्श ग्राउण्ड में खरीदारी की जाती है तथा नुमायश ग्राउण्ड में खरीदारी करने वालों की काफी अधिक संख्या/भीड एकत्रित होती है। उन्होने बतया कि वर्तमान मं सम्पूर्ण भारतवर्ष में फैल रहे कोरोना वायरस के दृष्टिगत एवं कोरोना वायरस के प्रभावी रहने तक नुमायश ग्राउण्ड में मंगल बाजार लगवाया जाना जनहित मे उचित प्रतीत नही होता है।
उन्होने बताया कि जनस्वास्थ्य के दृष्टिगत एवं कोरोना वायरस के प्रभावी रहने तक नुमायश ग्राउण्ड में लगने वाले मंगल बाजार/पेंठ को अग्रिम आदेशों तक प्रतिबंधित किया जाता है।

दूल्हे की पिटाई कर बनाया मुर्गा, साली से निकाह करने की जिद पर अड़ा था युवक, जमकर हुआ बखेड़ा
मुजफ्फरनगर। दूल्हे की अनुचित मांग पर शादी समारोह में बखेड़ा हो गया। बरात को लड़की पक्ष ने खदेड़ दिया जबकि दूल्हे को पिटाई कर मुर्गा बनाया। दूल्हे के पिता, भाई और बिचौलिये को बंधक बना लिया। रात बंधक बनाए रखने पर सुबह तीन लाख रुपये में समझौता होने पर दूल्हे और परिजनों को रिहा किया गया। घटनाक्रम की वीडियो वायरल करने पर दूल्हे की पिटाई और मुर्गा बनाने की घटना जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है।
मुजफ्फरनगर में तितावी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक का रिश्ता नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती से तय हुआ था। मंगलवार को गांव में बरात पहुंची। बरातियों की खातिरदारी हुई। तब तक सब सामान्य था, मगर निकाह के वक्त बखेड़ा हो गया। बताया गया कि जिस लड़की से रिश्ता तय था, दूल्हा उसकी छोटी बहन से निकाह करने की जिद पर अड़ गया। साथ ही कार की भी डिमांड कर दी। इससे लड़की पक्ष में आक्रोश फैल गया। बरातियों को गांव से खदेड़ कर दूल्हे, उसके भाई, पिता और बिचौलिये को बंधक बना लिया। पिटाई कर दूल्हे को मुर्गा बनाया गया। इसकी वीडियो भी बनाई गई। पूरी रात बंधक बनाए रखे। बिरादरी के लोगों ने बीच बचाव कर शादी में खर्चे के तीन लाख रुपये लड़की पक्ष को दिलवा कर समझौता कराया। इसके बाद उन्हें छोड़ा गया।
उधर, लड़की पक्ष के लोगों ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर दी। हालांकि इस संबंध में किसी भी पक्ष ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।
एसपी सिटी सतपाल आंतिल ने बताया कि दूल्हे की पिटाई और मुर्गा बनाए जाने की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस संबंध में पुलिस को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

शुद्ध पेयजल को तरसे 24 गांवों के लोग
मुजफ्फरनगर। गांवों में चल रही पेयजल योजनाएं यहां वर्षों से अधर में लटकी है। 24 गांवों में चल रही 91.13 करोड़ की योजनाएं सात साल से बीच में ही पड़ी है। इन गांवों के लोग शुद्ध पेयजल का इंतजार कर रहे है। आठ साल से चल रही योजनाओं की प्रशासनिक अधिकारी और सांसद, विधायक भी मॉनिटरिंग नहीं कर रहे हैं।
प्रदूषण नियंत्रण विभाग की जांच में कई गांवों के पानी को जहरीला पाया गया था। इस पानी को पीने योग्य नहीं मानकर ऐसे सभी गांवों में राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल योजना में पानी की टंकी लगाने को मंजूरी मिली थी। वर्ष 2012 में योजना स्वीकृत हुई और टेंडर छोड़ दिए गए। विभाग के अफसरों के कारण नतीजा यह हुआ कि जिन परियोजनाओं को दो साल में पूरा हो जाना चाहिए था, ये आठ साल में भी पूरी नहीं हो पाई। इन गांवों में अभी भी बुढ़ाना तहसील का रियावली नंगला, कसेरवा, रसूलपुर जाटान, बसधाड़ा सदर तहसील का बसेड़ा, पीनना, नूनाखेडा, बलवाखेडी, कुल्हेडी शामिल हैं। खतौली तहसील का हुसैनपुर बोपाडा, मंसूरपुर, चंदसीना और जानसठ तहसील का मोरना, भोपा, संभलहेडा, महलकी, जौली, तिसंग हैं। नागर इकाई के तहत जसोई, सरवट, खुड्डा, सांझक, दधेडूखुर्द, खाईखेडी में टंकी बनाई जा रही है। इन 24 परियोजनाओं की लागत 91 करोड़ 13 लाख है। केवल चार योजनाओं में ही 90 प्रतिशत काम पूरा बताया जा रहा है। बड़ी बात यह है कि टंकी से ग्रामीणों को एक बूंद भी पानी की नसीब नहीं हो रही है। डीएम और सीडीओ स्तर पर योजनाओं की मॉनिटरिंग ही नहीं हो रही है। जिले के सांसद और विधायकों को भी जल निगम के कार्यों की देखरेख के लिए फुर्सत नहीं है।

 

निर्भया को मिला इंसाफः पं. सतीश शर्मा
मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय ब्राहमण चेतना मंच के राष्ट्रीय संयोजक समाजसेवी पंडित सतीश शर्मा करवाडा ने निर्भया हत्याकांड के दरिंदों को फांसी दिये जाने पर कहा कि आज निर्भया को न्याय मिला। उन्होंने कहा कि दरिंदे असली फांसी की सजा के हकदार थे। इस दौरान पं. सतीश शर्मा, पं. विष्णु शर्मा, ज्योतिषाचार्य नवरत्न शुक्ला, विजय शुक्ला, बंटी शुक्ला, राजीव शर्मा सभासद, राकेश शर्मा, मनोज शर्मा, विकास शर्मा, नवनीत शर्मा, लेलू, मनमीत पंडित, कल्लू पंडित आदि मौजूद रहे।

पालकी शोभायात्रा व भंडारा निरस्त
मुजफ्फरनगर। श्री साईधाम मंदिर पर पिछले दिनों प्रसाद चढ़ाने पर रोक लगाने के बाद अब साईधाम मंदिर की 2 अप्रैल को निकाली जाने वाली पालकी शोभायात्रा भी निरस्त कर दी गयी है साथ ही भंडारा व सांय संध्या के कार्यक्रम को भी निरस्त कर दिये गये है। पिछले कुछ समय से देश में कोरोना वायरस के फैलने की आशंका के चलते मंदिर प्रबंधन ये उपाय किये है उक्त जानकारी श्री साई धाम मंदिर के प्रबंधक रोहिताश कुमार गुप्ता ने दी है।

कार्यक्षेत्र में किया बदलाव
मुज़फ्फरनगर। पुलिस महानिदेशक द्वारा निर्देशित किये गए बीट प्रणाली पायलट प्रोजेक्ट में लापरवाही करना दो थाना परभरियों को भारी पड़ गया। एसएसपी ने दोनों थाना प्रभरियों को लाइन हाज़िर करते हुए उनके स्थान पर नई तैनाती की है।
एसएसपी अभिषेक कुमार यादव ने बताया कि पुलिस महानिदेशक द्वारा निर्देशित किये गए बीट प्रणाली पायलट प्रोजेक्ट सिविल लाइन थाना प्रभारी हरशरण शर्मा व पुरकाजी थाना प्रभारी पंकज त्यागी द्वारा रुचि नही ली जा रही थी, जिसके चलते दोनो को लाइन हाजिर किया गया है। जानसठ थाना प्रभारी का स्थानांतरण सिविल लाइन किया गया है, जबकि न्यायालय सुरक्षा में तैनात डी के त्यागी को जानसठ का थाना प्रभारी बनाया गया है। अपराध शाखा में तैनात सुभाष गौतम को पुरकाजी का चार्ज दिया गया है। एसएसपी के आदेशों के चलते नवनियुक्त थाना प्रभारी सुभाष गौतम ने थाना पुरकाजी का चार्ज ग्रहण कर पुलिसकर्मियों से परिचय प्राप्त किया।

श्रीराम कालेज ऑफ फार्मेंसी द्वारा चलाया गया कोरोना वायरस पर जागरूकता अभियान-शिक्षको एंव छात्रों ने किया हर्बल सेनेटाईजर का निर्माण8 News News 1 |
मुजफ्फरनगर। श्रीराम कालेज ऑफ फार्मेंसी द्वारा वैश्विक पटल पर चर्चा का विषय बन रहे कोरोना वायरस पर जागरूकता अभियान चलाया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य इस वायरस एवं इससे उत्पन्न होने वाले रोगो की रोकथाम के बारे में लोगों को जागरूक करना रहा। जागरूकता अभियान के तहत सर्वप्रथम अध्यापको के मार्गदर्शन मे कालेज की प्रयोगशाला मे छात्रों ने हर्बल सेनेटाईजर तैयार किया एवम् आसपास के क्षेत्र मे जाकर लोगो के हाथों को सेनेटाईज करवाकर सेनेटाईजर के प्रयोग के बारे मे जागरूक किया। छात्रों ने जनसामान्य को बताया कि सेनेटाईजर को कैसे प्रयोग करते है और इसके क्या लाभ है, साथ ही लोगो को पम्पलेट बाटकर कोरोना वायरस से बचाव के बारे मे भी बताया तथा साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की अपील की। इसके बाद सभी विद्यर्थियो एंव शिक्षकों ने विद्यालय के मुख्य द्वार पर पहुॅचकर सभी आने जाने वाले व्यक्तियो का सेनेटाजर द्वारा हैंडरब कराए तथा इससे सभी कालेज कर्मचारी व लोगो मे संक्रमण के कारण फैलने वली बीमारीयो के रोकथाम को लेकर एक नयी चेतना जगी। संस्था के चौयरमेन डॉ0 एस0 सी0 कुलश्रेष्ट ने छात्रो द्वारा बनाए गए हर्बल सेनेटाईजर की प्रसंशा की तथा कहा कि छात्रो एंव शिक्षको का यह कार्य समाज के प्रति उनके कर्तव्यों का पालन करना दर्शाता है। श्रीराम कालेज आफ फार्मेसी के निदेशक डॉ0 गिरेन्द्र कुमार गौतम ने बताया की आजकल अनेक प्रकार के संक्रमण हमारे वातावरण में बहुत तेजी से फैल रहे है। उन्होंने आजकल बहुत सी चर्चाओ का विषय बने कोरोना वायरस पर जानकारी देते हुए कहा कि इसकी शुरूआत चीन के यूआन शहर से हुई और अब तक यह लगभग 145 से ज्यादा देशों को अपनी चपेट मे ले चुका है। इस संक्रमण के कारण मरने वालो का आंकडा लगभग 65 हजार को पार कर चुका है तथा विश्व स्वास्थ संगठन ने इसे महामारी घोषित की है। उन्होंने आगे कहा कि अभी भी हम इतनी गम्भीर बीमारी को भी आसानी से रोक सकते है बस हमे कुछ सावधानिया बरतनी होगी जैसे सेनेटाजर का प्रयोग, मास्क, हैडरब, जैसी छोटी छोटी आदतों से हम इस संक्रमण को फैलने से रोक सकते है।
इस कार्य मे शिक्षक श्वेता पुंडीर, सोनू, टिंकु, रोहित मलिक, अमल कुमार, छवि गुप्ता, शफकत जैदी, अवनीका त्यागी एंव छात्रों मे प्रियांशू, आर्यन शर्मा, विकास विश्वकर्मा, अब्दुल वाहिद, आसिफ अंसारी, रजत चौहान, मनीष वैधवान आदि का योगदान रहा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + 15 =