समाचार

मुजफ्फरनगर में 17 नये पॉजिटीव मरीज मिलने से मचा हडकंप
मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले तीन दिनों में पांच लोगों की कोरोना से मौत होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प की स्थिति है। शुक्रवार को विभिन्न स्थानों पर मिले 17 नये पॉजिटीव केस ने प्रशासन की चिंता बढा दी है। जनपद में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है।
प्रभारी जिला सूचना अधिकारी ने बताया कि आज कोरोना टेस्ट के लिए भेजे गए 117 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुए जिसमें से 17 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन 17 लोगों में ३ मढकरीमपुर खतौली, 3 कस्बा खतौली के मोहल्ला देवीदास, 1 मुजफ्फरनगर शहर के लद्धावाला, 6 गढी गोरवान तथा 4 खालापार के निवासी हैं। उन्होंने बताया कि सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीज पुराने कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोग तथा उनके परिजन है। आज कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों में 11 मुजफ्फरनगर शहर के निवासी है। आज बडी संख्या में कोरोना मरीज मिलने से मुजफ्फरनगर जनपद पर कोराना का खतरा तेजी से मंडराता नजर आ रहा है। वहीं जनपद में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 83 हो गयी है यह सब सोशल डिस्टेन्सिग का न पालन करने का नतीजा है। बाजारों में उमड़ती भीड में से कई के चेहरों से मास्क गायब है। कई दुकानदार भी मास्क व ग्लोब्स पहनने का पालन नहीं कर रहे है। जिला प्रशासन बार-बार नागरिकों से अपील करता रहा है कि वे कोरोना के भय को समझे और सोशल डिस्टेन्सिग का पालन करे। सीएमओ डा. प्रवीन कुमार चौपडा ने कहा कि वे बार बार लोगों से गाइडलाइन का पालन करने को कह रहे है लेकिन नागरिक गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे है। जिसका नतीजा कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस है। उन्होंने कहा कि यदि लोगों ने अब भी सुरक्षा चक्र अपनाकर गाइडलाइन का पालन नहीं किया तो इसके गम्भीर परिणाम हो सकते है।

डीएम व एसएसपी ने किया निरीक्षण1 Min 4
मुजफ्फरनगर। डीएम सैल्वा कुमारी जै० एवं एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा कोविड-19 से बचाव हेतु बकरा मार्किट, खालापार इत्यादि थाना क्षेत्र कोतावाली नगर का भ्रमण कर पुलिस/प्रशासन द्वारा की गयी सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया। डयूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने एवं कोरोना वायरस (कोविड-१९) से स्वंय को सुरक्षित रखते हुए डियूटी करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये साथ ही लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग एवं लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील भी की गयी।

 

दो हत्यारोपियो को गिरफ्तार करते हुए उनकी निशानदेही पर आला-ए-कत्ल किया बरामद7 Min 5
चरथावल। पुलिस ने थाना क्षेत्र के ग्राम बिरालसी में पैसों के लेनदेन में सिर में लोहे की रोड मारकर हत्या करने वाले दो नामजद हत्यारोपियों को चरथावल नहर के पास से गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने आला-ए-कत्ल बरामद करते हुए दोनों आरोपियों का चालान कर जेल भेज दिया है। चरथावल क्षेत्र के ग्राम बिरालसी में 7 जून को विजयपाल पुत्र चंद्रभान निवासी बिरालसी ने अपने पुत्रगण अंकित,राहुल,मोनू के साथ मिलकर अपनी बेटी के देवर गौरव पुत्र अमरीश निवासी रायपुर थाना सरसावा मेरठ के साथ अपनी बेटी के केंसर के इलाज में लगाए गए पैसों के लेनदेन के पीछे गौरव के सिर में लोहे के सब्बल से प्रहार कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया था जिसे उपचार के के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था जहां गंभीर हालत के चलते उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था लेकिन हालत गंभीर होने के चलते मेरठ रेफर कर दिया गया था जहां 3 दिन पूर्व उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई थी गौरव की मौत हो जाने पर चरथावल पुलिस ने 307 ध्323 के मुकदमे को 302 में तरमीम कर दिया था। शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर चरथावल थानाध्यक्ष सूबे सिंह के नेतृत्व में कांस्टेबल राहुल त्यागी,रघुराज आदि घटना में नामजद अंकित पुत्र विजयपाल व राहुल पुत्र विजयपाल सिंह निवासी बिरालसी को चरथावल नहर पुलिया के पास स्थित एससार पेट्रोल से गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त लोहे के सब्बल आला ए कत्ल को आरोपियों की निशानदेही पर बरामद कर लिया पुलिस ने दोनों आरोपियों का चालान कर जेल भेज दिया है।

नुक्कड़ नाटक का आयोजनV1
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के आदेशानुसार कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जनता को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन सुथरशाही मोहल्ले में हॉटस्पॉट के निकट किया गया, जिसमें सभी कलाकारों द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु नाट्य प्रस्तुति प्रस्तुत की गई, कार्यक्रम को देख रहे सैकड़ों लोगों द्वारा सोशल के साथ तालियां बजाकर सभी कलाकारों का उत्साहवर्धन किया गया, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कलाकारों द्वारा घातक वायरस से बचाव के तरीके बताए गए,कार्यक्रम के संयोजक जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री बलजीत सिंह जी रहे, कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल,नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी,सरदार बलविंदर सिंह,पवन वर्मा,भूरा कुरेशी,तरुण मित्तल,अभिलक्ष मित्तल, शोबित जैन, राकेश शर्मा,सचिन जैन, अनिल सिंघल सुशील आदि का विशेष सहयोग रहा।

सेनीटाइजेशन व स्प्रे अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। नगर पंचायत की और से कस्बे मे सेनीटाइजेशन व स्प्रे अभियान चलाया गया। इस दौरान कस्बे के विभिन्न बाजारो मे सेनीटाइजेशन किया गया। डीएम सेल कुमारी जे. व प्रभारी अधिकारी स्थानीय निकाय के निर्देश पर कस्बे के विभिन्न बाजारो मे सेनीटाइजेशन किया गया।

बाईक चोरी
मुजफ्फरनगर। कचहरी मे किसी काम से आए एक व्यक्ति की बाईक अज्ञात वाहन चोर ले गया। पुलिस ने तहरीर लेते हुए मामले की छानबीन शुरू की। जानकारी के अनुसार चरथावल थाना क्षेत्र के गांव घिस्सूखेडा निवासी प्रदीप आज सुबह किसी काम से कचहरी आया हुआ था कि इसी बीच अज्ञात वाहन चोर उसकी बाईक चोरी कर ले गए। पुलिस ने इस सम्बन्ध मे मिली तहरीर के आधार पर भागदौड शुरू कर दी।

मीट की दुकानें खोलने की मांग3 Min 6
मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी मु.नगर द्वारा ज्ञापन दिया गया जिसमें महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी और महानगर महामंत्री शलभ गुप्ता एड.के द्वारा मुख्य मांगे रखी गई। लाइसेंस धारी मीट व्यापारियों के दुकानों को खोलने का अनुरोध किया गया जिसमें उप जिलाधिकारी द्वारा तुरंत आश्वासन दिया गया कि शीघ्र ही गाइड लाइन जारी करते हुए लाइसेंसधारी मीट व्यापरियो को दुकानें खोलने की इजाजत दी जाएगी। इस दौरान मुख्य रूप से अलीम सिद्दीकी, शलभ गुप्ता एड., जनार्दन विश्वकर्मा, दर्शन पाल, सुजात राणा, टीटू रमन पाल, हाजी मुजम्मिल करेशी मौजूद रहे।

डाक कर्मचारियो को सम्मानित किया
मुजफ्फरनगर। प्रवर अधीक्षक डाकघर वीर सिह ने डाक जीवन बीमा व ग्रामीण डाक जीवन बीमा के सम्बन्ध मे जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि ग्रामीण व नगरीय क्षेत्र मे भारतीय डाक विभाग द्वारा ग्रामीण डाक जीवन बीमा व डाक जीवन बीमा की सुविधा प्रदान की जाती है। डाक विभाग वर्ष एक फरवरी 1884 से डाक जीवन बीमा व वर्ष 24 1995 से ग्रामीण डाक जीवन बीमा की सुविधाए विभाग के 154939 विभागीय व अतिरिक्त विभागीय डाकघरो द्वारा प्रदान कर रहा है। ग्रामीण डाक जीवन बीमा व डाक जीवन बीमा के अर्न्तगत विभाग द्वारा विभिन्न प्रकार की बीमा पॉलिसी की जाती है। यह बीमा पॉलिसी किसी भी डाकघर से सम्पर्क कर ली जा सकती है। उक्त पॉलिसियों के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी हेतु विभाग की वेबसाइट से या किसी भी डाकघर से सम्पर्क कर प्राप्त कर सकते है। नई मन्डी पटेल नगर स्थित डाकघर के मुजफ्फरनगर मण्डलय कार्यालय मे वर्ष 2019-20 में डाक जीवन बीमा व ग्रामीण डाक जीवन बीमा के व्यवसाय मे उत्कृष्ट कार्य करने वाले डाक कर्मचारियो को सम्मानित किया गया। जिसमे अनुज कुमार मेल ओवरसियर व सुदेश चन्द जैन शाखा कुटेसरा शाखा डाकघर द्वारा डाक जीवन बीमा व ग्रामीण डाक जीवन बीमा के व्यवसाय में वर्ष 2019-20 में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

कोरोना वायरसः छात्रों ने डिवाइस बनाई
मुजफ्फरनगर। एसडी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नालॉजी के छात्रों ने एक ऐसी डिवाइस बनाई, है जिससे सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर सकेंगे, और यह डिवाइस हमारे कोरोना योद्धाओं के लिए बहुत ही लाभकारी होगा, छात्रों ने बताया कि हम एक ऐसे समाज में रहते है जहां हम इस कोरोना महामारी के चलते हम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर पा रहे है, मुख्य कारण छात्रों ने यह बताया कि हम किसी से डायरेक्ट ये नहीं कह सकते मुझसे थोड़ी दूरी बनाकर रखिए, कह भी नहीं पाते ताकि सामने वाला व्यक्ति बुरा न मान जाए, इस डिवाइस को हम अपनी शर्ट की पॉकेट पर लगा सकते है जिससे अगर कोई भी डिवाइस के एक मीटर के दायरे में आएगा तब ये डिवाइस आपको अलर्ट कर देगा इससे सोशल डिस्टेन्स बनी रहेगी इसी तरह दुकानों पर दुकानदार ग्राहकों से ये नहीं बोल पाता कि मैनेटेन सोशल डिस्टेन्सिग ताकि ग्राहक को बुरा न लग जाए, तो हम इस डिवाइस के जरिए किसी से बिना कुछ कहे हम सोशल डिस्टेन्स का पालन कर सकेंगे,छात्रों ने यह भी बताया कि इस बैज को दुकानदार, ग्राहक, वेंडर्स हमारे सभी कोरोना योद्धा ,सेफ्टी गार्ड और वो सभी व्यक्ति जो मीटिंग करते है इस डिवाइस को प्रयोग में ला सकते है। इस डिवाइस को बनाने वाले तीनों छात्र (प्रशांत गोयल, अभिन्न माहेश्वरी,उमंग जैन) एसडी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी मुज़फ्फ़रनगर से बीटेक के छात्र है, इन छात्रों ने कुछ दिन पहले एक और प्रोजेक्ट मुज़फ्फ़रनगर एसएसपी अभिषेक यादव जी के सामने प्रस्तुत किया ,एडवांस्ड ट्रैफिक लाइट | एसएसपी अभिषेक यादव ने उस प्रोजेक्ट के लिए छात्रों की सराहना की थी।

बैठक का आयोजन4 Min 8
जानसठ। भारतीय जनता पार्टी मंडल तिसंग के मण्डल महामंत्री राजन वालिया के कार्यालय पर मंडल तिसंग के समस्त सैक्टर संयोजक की बैठक का आयोजन किया गया है। बैठक मे उपस्थित सभी सैक्टर संयोजक को भारतीय जनता पार्टी केन्द्र सरकार के समय १ वर्ष एवं उत्तर प्रदेश सरकार के ३ वर्ष की उपलब्धिया पत्रक ओर मंडल तिसंग के समस्त सैक्टर संयोजक को परिवार जनसंपर्क अभियान के लिए सैनेटाईजर व मास्क वितरित किए गए। यह अभियान १५ ,६ ,२०२० तक रहेगा। अतः सभी सैक्टर संयोजक जी से नम्र निवेदन है। कि परिवार जनसंपर्क समय पर पूर्ण करने की कृपा करे धन्यवाद । बैठक मे उपस्थित तिसंग मंडल अध्यक्ष श्री अमित कसाना जी , मंडल महामंत्री श्री राजन वालिया जी , एंव मंडल तिसंग के समस्त सैक्टर संयोजक जी उपस्थित रहे। मीडिया प्रभारी अनुज सैनी मण्डल तिसंग जनपद मुजफ्फरनगर।

विशेष व्याख्यान का आयोजन
मुजफ्फरनगर। चौधरी छोटू राम पीजी कॉलेज में प्रशिक्षण एवं सेवायोजन इकाई की ओर से विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया। जिसका विषय भारतीय कृषि का विकास एवं चुनौतियां रहा।
मुख्य वक्ता गोविंद बल्लभ पंत कृषि विवि के पूर्व प्रोफेसर डॉ. आईडी सिंह ने छात्रों का मार्गदर्शन किया। बताया कि हरित क्रांति का हमारे देश में क्रमगत विकास किस प्रकार हुआ तथा वर्तमान में कृषि के सामने किस प्रकार की चुनौतियां है। इसके साथ ही छात्रों को चाय की खेती के बारे में विस्तृत से जानकारी दी। नकदी फसलों में चाय की खेती करना किसान के लिए फायदे का सौदा हो सकता है, बशर्ते जिन क्षेत्रों में चाय के अनुकूल मृदा एवं जलवायु है, क्योंकि चाय की खेती में रोजगार की भी अपार संभावना है। छात्रों तथा शिक्षकों से सवालों का जवाब भी डॉ. सिंह ने दिया। प्राचार्य डॉ. नरेश मलिक ने आभार जताया। कृषि अभियंत्रिकी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ एके सिंह ने मुख्य अतिथि का परिचय कराया। संचालन प्रशिक्षण एवं सेवायोजन के प्रभारी डॉ ओमवीर सिंह ने किया।

भीषण गर्मी की मार, घरों में दुबर रहे लोग
मुजफ्फरनगर। भीषण गर्मी की मार बाजारो पर भी पड़ रही है एक तो कोरोना और दूसरा भीषण गर्मी के कारण दुकानदार हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।
लॉकडाउन खुलने के बाद बाजारों में ग्राहकों दिखने भी शुरू हुए थे लेकिन शुक्रवार को बाजार खुलने का समय एक बजे तका था वहीं तेज धूप के कारण नागरिक बेहद ही कम नजर आये। एक तो कोरोना का खौफ दूसरा भीषण गर्मी। लोग बाजार में जाने से परहेज कर रहे हैं। शुक्रवार बाजार में काफी कम भीड़ रही। दुकानदार ग्राहकों का इंतजार करते नजर आए। सुबह के समय ही इक्का-दुक्का ग्राहक दुकानों पर पहुंचे। बाजारों में लोग छाता लगाकर और चेहरा कपड़े से ढककर अपने आपको तेज धूप से बचाते हुए नजर आए।

20 से 30 जून तक होगा चावल, चने का वितरण
मुजफ्फरनगर। खाद्य तथा रसद विभाग के आयुक्त ने सभी जिलों को आदेश जारी किया है कि इस माह चावल और चने का वितरण २० से ३० जून के बीच होगा। डीएसओ जाकिर हुसैन ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का पहला चरण ११ जून को खत्म होना था, जो लोग अन्न बिना रह गए हैं वह १४ जून तक ले सकते हैं। द्वितीय चरण का खाद्यान्न वितरण इस माह २० से ३० जून के बीच होगा। अन्त्योदय कार्ड धारकों को प्रति यूनिट पांच किलो चावल एवं प्रति कार्ड एक किग्रा चना निःशुल्क दिया जाएगा। सभी पात्र लाभार्थियों को ई-पास मशीन के माध्यम से नियमानुसार खाद्यान्न दिया जाएगा।

छात्राओं को ऑनलाइन शिक्षण कार्य कराया Sh Min
मुजफ्फरनगर। शाहपुर कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं द्वारा न्यू चित्रकारी प्रतियोगिता कार्यक्रम में बनाई गई आकर्षक प्राकृतिक कलाकृतियां। शाहपुर कन्या इंटर कॉलेज शाहपुर की अध्यापिकाओं द्वारा छात्राओं को ऑनलाइन शिक्षण कार्य कराया जा रहा है जिसमें शिक्षण कार्य के अतिरिक्त भी कोरोना महामारी से बचाव हेतु जागरूकता अभियान के अंतर्गत अनेकों कार्यक्रम भी समय-समय पर कराए जा रहे हैं आज इस कड़ी में संस्था की हाई स्कूल स्तर की छात्राओं रिंकी, सदफ, इशिका, सिमरन, सानिया नरगिस ,अंजलि ,शहरीन, बुशरा अंशिका, किसा जोहरा ,आंचल ने न्यू चित्रकारी प्रतियोगिता के अंतर्गत घर पर रहकर मनमोहक और आकर्षक ग्रामीण दृश्य चित्रण की प्राकृतिक कलाकृतियां प्रस्तुत करते हुए अपनी रचनात्मक प्रतिभा को दर्शाया सभी बच्चों का चित्रकारी के प्रति प्रयास सराहनीय है। विद्यालय परिवार उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता है। प्रधानाचार्या ऊषा अस्थाना, रिंकी , आदेश, शिवानी अरोरा और अंजलि आदि का सहयोग रहा ।संस्था अध्यक्ष अजय भार्गव व प्रबंधक अरविंद गुप्ता ने छात्राओं के स्वाभाविक प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त की है ।विद्यालय खुलने पर उत्तम कलाकारी करने वाले बच्चों को अपनी ओर से पुरस्कार देने की घोषणा की।

मीनाक्षी चौक पर हुए बवाल में 44 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
मुजफ्फरनगर। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर 20 दिसंबर 2019 को शहर के मीनाक्षी चौक पर हुए बवाल के मामले में एसआईटी ने सीजेएम कोर्ट में 44 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है, जबकि तीन को क्लीनचिट दी गई है। अन्य आरोपियों के खिलाफ जांच लंबित है। सीएए के विरोध में 20 दिसंबर 2019 को शहर क्षेत्र में जमकर बवाल हुआ था। इसमें मीनाक्षी चौक पर भी भीड़ ने न केवल पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला किया था, बल्कि दर्जनों वाहन भी फूंक डाले थे। शहर कोतवाली और सिविल लाइन थाने में तीन मुकदमे दर्ज कराए गए थे। इनमें एक मुकदमा तत्कालीन खालापार चौकी प्रभारी एसआई विनय शर्मा ने शहर कोतवाली में मुकदमा अपराध संख्या 1161 दर्ज कराया था, जिसमें 151 नामजद व ढाई से तीन हजार अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। नामजद आरोपियों में मुफ्ती जुल्फिकार के बेटे अदनान के साथ ही समाजसेवी अजमल राही, आसिफ राही, इकराम पहलवान, मौलाना रामिब, आवाज-ए-हक के शादाब और कांग्रेस उपाध्यक्ष रानू शामिल शामिल थे। बाद में सीएए बवाल की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया था, जिसमें उक्त मुकदमे की जांच इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह ने की। विवेचक ने इस मामले में सीजेएम कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है, जिसमें फिलहाल 44 आरोपियों के नाम शामिल किए गए हैं। वहीं, मुकदमे में नामजद किए गए अन्य सभी आरोपियों के खिलाफ जांच अभी लंबित हैं।
सीएए को लेकर हुए बवाल में शहर कोतवाली में दर्ज एक मुकदमे में एसआईटी की ओर से फिलहाल 44 लोगों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है। बाकी की विवेचना अभी जारी है, क्योंकि मुकदमे में डेढ़ सौ नामजद के अलावा करीब तीन हजार अज्ञात लोग हैं। इसलिए अभी जांच जारी है – राजीव शर्मा, जिला शासकीय अधिवक्ता।

खपत बढ़ते ही लड़खड़ा रही विद्युत आपूर्ति
मुजफ्फरनगर। जिले में गर्मी के चलते बिजली की खपत बढ़ने के साथ ही आपूर्ति लड़खड़ाने लगी है। दिन में कई बार बिजली के कट हो रहे हैं। गर्मी में कट लगते ही आम जनता के पसीने छूट जाते हैं। गर्मी बढ़ते ही कुछ लोगों ने कूलर और एसी चलाने शुरू कर दिए हैं, इससे बिजली की खपत में बढ़ोतरी हो रही है। बिजली की खपत बढ़ते ही व्यवस्था भी लड़खड़ाने लगी है। दिन में कई बार कट की स्थिति पैदा हो रही है। आम जनता को इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अधीक्षण अभियंता आरडी द्विवेदी का कहना है कि हमारा पूरा प्रयास है कि आपूर्ति बाधित न हो। कोई समस्या होते ही तुरंत उसका निस्तारण किया जा रहा है। हमारा पूरा प्रयास है कि आम जनता को निर्बाध आपूर्ति होती रहे।

भारतीय किसान यूनियन पुलिस उत्पीड़न के विरुद्ध खोलेगी मोर्चाः राजू अहलावतBku Min
मुजफ्फरनगर। पुरकाजी क्षेत्र में एक पत्रकार की गिरफ्तारी के बाद एवं पुलिस के अन्य कथित उत्पीड़न कार्यों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन की एक आवश्यक बैठक महावीर चौक स्थित कार्यालय पर आयोजित की गई जिसमें भारी संख्या में किसान लोग उपस्थित हुए पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाकियू के मंडल महासचिव राजू अहलावत ने कहा कि उन्होंने अपने सभी 50 पदाधिकारियों से कह दिया है कि अगले कुछ दिनों में एक-एक हजार कार्यकर्ता का इंतजाम रखें और यह 50000 कार्यकर्ता पुलिस विभाग के विरोध में धरना और प्रदर्शन करेंगे पत्रकारों से बातचीत करते हुए राजू अहलावत ने आरोप लगाया कि लाख डाउन होने की वजह से और प्रधानमंत्री मोदी की अपील के कारण भारतीय किसान यूनियन काफी समय से पुलिस उत्पीड़न की घटनाओं की अनदेखी कर रही थी लेकिन अब समय आ गया है जब भारतीय किसान यूनियन पुलिस के तथाकथित कार्यों के विरुद्ध उठ खड़ी हो गई है इस अवसर पर पुलिस के कई वरिष्ठ पदाधिकारी भी किसान यूनियन नेताओं की मनोबल करते देखे गए और मंच से ऐलान किया गया कि भोपा थाने में जो ट्रैक्टर खड़े हुए हैं वह पुलिस वाले रिलीज कर दें अन्यथा भारतीय किसान यूनियन कभी भी सीधा एक्शन लेगी इस अवसर पर भारतीय किसान यूनियन के जिला मंडल एवं प्रदेश के अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे।

पुलिस-प्रशासन पत्रकारों का उत्पीडन बंद करेंः हरेन्द्र मलिकHaren Min
मुजफ्फरनगर। पूर्व राज्यसभा सांसद हरेंद्र मलिक ने प्रेमपुरी स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि गत दिनों पुरकाजी में पुलिस ने कथित रूप से पत्रकारों का अपमान करते हुए जिन पत्रकार साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है उसका वे पुरजोर विरोध करते हैं और निंदा करते हैं उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर की बार और प्रेस का काम सराहनीय है और मैं हमेशा से उनके साथ हूं उन्होंने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि वे पुरकाजी की घटना की तथ्यों पूर्वक जांच करें और यह पूरी घटना अविश्वसनीय सी लगती है और यदि किसी ने भी पत्रकारों और प्रेस का दमन करने की कोशिश की तो वे पत्रकारों के साथ हैं और पुलिस प्रशासन के विरोध में खड़ा होने से नहीं चूके हैं इस अवसर पर उनके साथ शोरूम के ग्राम प्रधान सुधीर कुमार संदीप तोमर मनोज सिंह राहुल भारद्वाज बादल बालियान आदि लोग भी उपस्थित थे।

15 दिन के लिए आने जाने का करा सकते हैं रिजर्वेशन
मुजफ्फरनगर। प्रशासन द्वारा लोकडॉउन में दी गई छूट के बाद अब लोग बाजार ही नहीं बल्की रोजगार के लिए अन्य राज्यों और अन्य जनपदों में जानी की कोशिश कर रहे है। लेकिन रेलवे के नियमों के अनुसार कोई भी यात्री मात्र 15 दिनों के लिए ही आने जाने का रिजर्वेशन करा सकता है। इस से रोजगार की तलाश में रेलवे स्टेशन पहुंच रहे यात्रियों को भारी परेशानी का समाना करना पड़ रहा है। बागपत से रोडवेज बस से सफर कर मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पहुंचे बागपत निवासी मौ.हाफीज ने बताया कि वह चंड़ीगढ़ में कंस्ट्रकसन का काम करता है। लॉकडाउ के बाद वह अपने जनपद बागपत वापस आगया था। लेकिन अब सरकरा द्वारा लॉकडाउन में छूट देने से हमारे मालिक का फोन आया था कि काम पर वापस आ जाओ। उन्होंने बताया कि हम बागपत से रोडवेज की बस पकड़ कर मुजफ्फरनगर तो पहुंच गए है लेकिन रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर पता चला की चंड़ीगढ़ के लिए कोई ट्रेन नहीं है। अंबाला तक ट्रेनों का संचालन है। इसमे में भी दिल्ली अंबाला रेलवे मार्ग पर मात्र 2 ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इंटरसिटी मेल और जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन है। जिसमें अंबाला तक पहुंचा जा सकता है। अन्य यात्री मौ. सलमान ने बताया कि इसके अलावा भी कई तरह की परेशानी सामने आ रही है। रेलवे अधिकारियों की माने तो अभी यात्रीयों को एक फार्म भरना पड़ेगा। जिसमें यात्रा का सारा ब्यौरा देना होगा। उसे बाद यात्री को फोन पर एक मैसेज आएगा की किस तारिख को उसे अपनी यात्रा करनी है। किस ट्रेन से कितने समय । इतना ही नहीं यात्रियों को ध्यान देने वाली बात यह है कि किसी भी यात्री को केवल 15 दिन के लिए ही यात्रा का आने जाने का रिजर्वेश करान होगा। इससे अधिक अवधी के लिए रिर्जेशन मान्य नहीं होगा। स्टेशन अधीक्षक विपिन कुमार त्यागी ने बताया कि इस समय रेलवे स्टेशन से मात्र 2 ट्रेने ही गुजर रही है। यात्री बेवजह स्टेशन पर न आएं। बहुत ही जरूरी कम से ही घर से बाहर निकले। हमेशा सेनेटाईजर का उपयोग हाथ साफ करने के लिए करते रहे। मुंह पर मास्क लगाए रखें।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6082 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − one =