News
खबरें अब तक...

समाचार

सघन चेकिंग अभियान चलाया
चरथावल। नगर व देहात के सभी बैंकों में एक साथ सघन चेकिंग अभियान चलाया गया चरथावल कस्बे में थानाध्यक्ष सूबे सिंह व कस्बा इंचार्ज योगेंद्र चौधरी, बिरालसी क्षेत्र में एसआई मोहित कुमार, कुटेसरा चौकी क्षेत्र में एसआई शिवकुमार, दधेडु चौकी क्षेत्रों में एसआई राजकुमार आदि ने पुलिस टीम के साथ बैंको में चेकिंग अभियान चलाया गया इस दौरान बैंकों में संदिग्ध लोगों की तलाश की गई तथा लोगों को सोशल डिस्टेंस के साथ खड़े होने की अपील की गई

 

मुजफ्फरनगर भोजन घोटाला मामला-रालोद ने राज्यपाल से उच्चस्तरीय समीति बनाकर जांच कराए जाने की मांग की
मुजफ्फरनगर। जिले में मजदूरों को दिए जाने वाले खाने की गुणवत्ता और कीमत में हुए खाद्दयान घोटाले में छोटे स्तर के अधिकारी को सस्पेंड कर कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खाना पूर्ति की गई है। और मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। रालोद जिलाध्यक्ष अजीत राठी ने इस घोटाले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है।

रालोद ने राज्यपाल से उच्चस्तरीय जांच समीति बनाकर जांच कराए जाने की मांग की है।बता दें कि चरथावल के क्वॉरेंटाइन सेंटर में दो दिन पूर्व नोडल अधिकारी आरएन यादव के निरीक्षण के दौरान घटिया भोजन की सप्लाई का मामला सामने आने पर खतौली स्थित अन्नपूर्णा फूड रोलर मिल को सील कर दिया गया था। सप्लाई किए गए भोजन के सेंपल लेने के बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए गए थे। बीती देर रात जिलाधिकारी की संस्तुति पर तहसीलदार सदर को निलंबित कर एसडीएम सदर को भी नोटिस जारी कर सफाई पेश करने के लिए कहा गया है।

एडीएम प्रशासन अमित कुमार को 31 मई तक के लिए छुट्टी पर भेज दिया गया है।जनपद के सभी क्वॉरेंटाइन सेंटर में भोजन सप्लाई के लिए एडीएम प्रशासन एसडीएम सदर तहसीलदार सदर की संयुक्त टीम बनाकर टेंडर छोड़ने के लिए कहा गया था। यह टेंडर खतौली की अन्नपूर्णा फूड मिलने घ्80 प्रतिदिन के हिसाब से लिया था।

नोडल अधिकारी के निरीक्षण के बाद प्रकाश में आया कि मजदूरों को घटिया खाना सप्लाई किया जा रहा है। उनके द्वारा शासन को भेजी रिपोर्ट के बाद ही मिल के खिलाफ कार्रवाई की गई थी तथा मामले की जांच के आदेश दिए गए थे। जिला अधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने बताया कि मामले की जांच अभी जारी है जो भी इस घोटाले में संलिप्त पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने व्यवस्थाओ का जायजा लिया2 News 4 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी ने स्वयं सहायता समूह केन्द्र पहुंच कर वहां तैयार किए जा रहे मास्क के विषय मे जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए।
कोविड-19 के प्रभाव के मददेनजर डीएम सेल्वा कुमारी जे. के निर्देशन मे नागरिको के स्वास्थ्य के दृष्टिगत विभिन्न व्यवस्थाए सुनिश्चित की गई है। व्यवस्थाओ के जायजा लेने के लिए उददेश्य से आज दोपहर के वक्त नई मन्डी क्षेत्र गांधीनगर स्थित स्वयं सहायता समूह केन्द्र पहुंच कर वहां तैयार किए जा रहे मास्क के विषय मे जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी के साथ परियोजना निदेशक, सीओ नई मन्डी धनंजय कुश्वाहा, इंस्पैक्टर नई मन्डी दीपक चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे।

पैदल गश्त कर ग्रामीणो से घरो मे ही रहने की अपील की3 News 5 |
भोपा। एसएसपी के निर्देशो के चलते लॉकडाउन के पालन हेतु पुलिस ने क्षेत्र मे पैदल गश्त कर ग्रामीणो से घरो मे ही रहने की अपील की। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते सीओ भोपा राममोहन शर्मा के निर्देशन मे इंस्पैक्टर संजीव कुंमार ने भारी पुलिस फौर्स के साथ क्षेत्र मे पैदल गश्त कर नागरिको से लॉकडाउन के अनुपालन करते हुए घरो मे ही रहने की अपील की। इस दौरान पुलिस फौर्स मौेेजूद रहा।

 

पेड पर लटका मिला युवक का शव, फैली सनसनी4 News 7 |
मोरना/मुजफ्फरनगर। थाना भोपा अंतर्गत शुकतीर्थ-फिरोजपुर मार्ग पर जंगल में पेड़ पर एक युवक का शव लटके होने की सूचना मिलते ही आस पास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई किसी ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही यूपी ११२ डायल को भी दे दी शव मिलने की सूचना पर पुलिस में भी हड़कंप मच गया और आनन फानन में ही स्थानीय पुलिस के साथ ही यूपी ११२ डायल, थाना प्रभारी भोपा संजीव कुमार सहित पुलिस के आलाधिकारी मोके पर पहुंच जाँच पड़ताल में जुटे। दरअसल मामला भोपा थाना क्षेत्र के शुक्रतीर्थ क्षेत्र से मिले गांव फिरोजपुर के जंगलों का है जहां दिन निकलते ही फिरोजपुर गांव के पास ही बाबा समनदास जी महाराज के आश्रम के सामने पेड़ पर एक युवक के शव लटके होने की सूचना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही आनन फानन में ही भारी पुलिस फोर्स मोके पर पहुंची और शव को नीचे उतारकर उसकी शिनाख्त कराई जिसपर मृतक की शिनाख्त सोनू निवासी सोहंजनी तगान थाना मंसूरपुर के रूप में हुई पुलिस ने मृतक के घर सूचना दे दी और शव कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाही में जुट गई।।

एसएसपी ने प्रमुख चौराहों का निरीक्षण किया5 News 5 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव महोदय द्वारा लॉकडाउन के पालनार्थ नगरक्षेत्र के प्रमुख चौराहों का निरीक्षण किया गया तथा निरीक्षण के दौरान डियूटी पर तैनात सभी पुलिकर्मियों को लॉकडाउन के निम्नलिखित निर्देशों का पालन न करने पर तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। कार/मोटर साईकिल सवार व्यक्ति जो अनावश्यक कार्य से बाहर घूम रहे हो तथा बिना मास्क के हो। कार/मोटर साईकिल सवार व्यक्ति जो बिना पास, आई कार्ड के हों। ३-१८ वर्ष की आयु से कम कार/मोटर साईकिल चालक। मोटर साईकिल पर ०१ से अधिक व्यक्ति बैठे हो।

ट्रक ने मजदूर को कुचला
मुजफ्फरनगर। जनपद के थाना मंसूरपुर क्षेत्र के इलाके के नेशनल हाईवे ५८ पर स्थित रोलिंग मिल में काम करने वाले एक मजदूर को अज्ञात ट्रक ने सड़क पार करते समय एक मजदूर को कुचलकर मोके से फरार हो गया। आनन फानन में अन्य मजदूरों एंव राहगीरों ने इस पूरे मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को दी, सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने हाईवे एम्बुलेंस की मद्द से घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा जहां उसकी हालत गंभीरता के चलते उसे मेरठ रैफर कर दिया गया है। दरअसल मामला जनपद मु० नगर के थाना मंसूरपुर क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाईवे ५८ पर स्थित अम्बा स्टील फैक्ट्री का है जहां मजदूरी करने वाले कामता सिंह ने बताया की हम लोग झारखण्ड के रहने वाले है तथा यहां अम्बा रोलिंग मिल में लोडिंग का कार्य करते है वाक्य देर शाम का है की जब हमारा साथी लाल देव सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह निवासी झारखंड मिल के बाहर सड़क पार किसी काम से गया था और वापस फैक्ट्री लौट रहा था। तभी अचानक सड़क पार करते समय अज्ञात ट्रक ने उसे कुचल दिया और मोके से फरार हो गया घायल की चीख पुकार पर आस पास के राहगीर एंव अन्य मजदुर दौड़ पड़े तथा घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी है। उधर सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने घायल को हाईवे एम्बुलेंस की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा जहां से डॉक्टरों ने घायल की हालत गम्भीरता के चलते उसे मेरठ रैफर कर दिया।

 

स्कूलों की फीस माफ करने के लिए ज्ञापन दिया
खतौली। राष्ट्रीय लोकदल के प्रतिनिधिमण्डल ने जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर के नाम उपजिलाधिकारी खतौली के माध्यम से सीबीएसई बोर्ड के स्कूलों की फीस माफ करने के लिए ज्ञापन दिया प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक चौधरी गुर्जर जिला उपाध्यक्ष धर्मेंद्र तोमर प्रदेश महासचिव युवा पंकज राठी ने संयुक्त रूप से कहा कि नोएडा में जब स्कूलों की फीस माफ हो गयी तो यहां पर क्यों नहीं हो सकती।

कूकड़ा नवीन मंडी स्थल का औचक निरीक्षण किया9 News 2 |
मुजफ्फरनगर। शासन से नामित कोविड १९ के नोडल प्रभारी आरएन यादव द्वारा कोविड-१९ को लेकर आज कूकड़ा नवीन मंडी स्थल पर औचक निरीक्षण किया गया संबंधित पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों दिशा निर्देश दिए गए वही नोडल अधिकारी आरएन यादव ने व्यापारियों और ग्राहकों से भी बातचीत की, नॉडल प्रभारी के साथ सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार सीओ नई मंडी धनंजय सिंह व इंस्पेक्टर नई मंडी दीपक चतुर्वेदी सहित भारी पुलिस फोर्स मौजूदा रहा नोडल प्रभारी ने पूरा कुकड़ा नवीन मंडी स्थल का भ्रमण कर निरीक्षण किया वही अधिकारी को दिशा निर्देश दिए नॉडल प्रभारी के निरीक्षण से अधिकारियों में हड़कम्प मचा रहा

124 संक्रमण टेस्ट रिर्पोट नेगेटिव आई
मुजफ्फरनगर। कोविड-19 के प्रभाव के कारण जिला पुलिस प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा नागरिको के स्वास्थ्य के दृष्टिगत विभिन्न सुव्यवस्थाओ का सुखद परिणाम है कि जनपद मे अब 24 मे से मात्र 6 पॉजिटिव रह गए है। तथा आज आई 124 संक्रमण टेस्ट रिर्पोट नेगेटिव आने से प्रशासन ने राहत की सांस ली।
विदित हो कि पिछले कई दिनो से टेस्ट रिर्पोट नेगेटिव आ रही हैं। जिससे अधिकारियो के साथ साथ नागरिको ने भी राहत की सांस ली। जनपद में पूर्व में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या २२ तक जा पहुंची थी जहां केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मुजफ्फरनगर जनपद को रेड जोन में शामिल किया गया था लेकिन इसके बाद लगातार ही मुजफ्फरनगर जनपद के लिए राहत का मामला बनता नजर आया कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या घटकर ६ रह गई है और जनपद में उपचार के लिए रखे गए नो कोरोना पॉजिटिव केस ठीक हो गए हैं सोमवार को स्वास्थ्य विभाग को १२४ जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई जो सभी नेगेटिव आई है इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रवीण चोपड़ा ने बताया कि सोमवार को जनपद मुजफ्फरनगर से संभावित संक्रमण को देखते हुए डेढ़ सौ लोगों के सैंपल जांच के लिए मेरठ और नोएडा लैब भेजे गए हैं उन्होंने बताया कि इससे पूर्व करीब १७० जांच रिपोर्ट लैब में लंबित चल रही थी डेढ़ सौ सैंपल आज भेजे जाने से ३०० से ज्यादा सैंपल मुजफ्फरनगर के लिए वेटिंग में चल रहे हैं उन्होंने बताया कि सोमवार को १२४ रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई हैं जो सभी नेगेटिव हैं उन्होंने इसे मुजफ्फरनगर के लिए सुखद खबर बताते हुए कहा कि इसी तरह हम उम्मीद करते हैं कि जल्द ही मुजफ्फरनगर जनपद कोरोना वायरस संक्रमण से शून्य हो जाएगा जो जनपदवासियों के लिए एक राहत भरी खबर है।

तमंचा कारतूस सहित पकडा
भोपा। पुलिस ने गश्त व चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति को तमंचा कारतूस आदि के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेजने की तैयारी की। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के अपराधो पर रोकथाम के उददेश्य से इंस्पैक्टर संजीव कुमार के निर्देशन मे क्षेत्र मे गश्त/चैकिंग के दौरान पुलिस ने राजकीय इंटर कॉलेज के पास ग्राम जौली के जंगल से शाहरूख पुत्र निसार निवासी जौली को एक तमंचा 12 बोर, दो जिन्दा कारतूस 12 बोर के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकडे गए आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओ मे मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही सुनिश्चित की।

रेफ्रीजरेटर एवं वाटर डिस्पेंसर वितरित किये
मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस से लड़ते हुए पुलिस कर्मियों के लिए आवश्यक है कि वो अपनी सेहत का भी पूरा ध्यान रखें। इसके लिए जरूरी है कि थाने के मेस में शुद्ध भोजन बनने व उसके स्टोर करने की व्यवस्था हो एवं साफ ठण्डा/गरम पानी भी मिले जिससे पुलिकर्मी स्वस्थ रहें। इसी क्रम में एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा जनपद के प्रत्येक थाने को 01-01 रेफ्रीजरेटर एवं वाटर डिस्पेंसर वितरित किये गये हैं जिससे सभी थानों पर नियुक्त पुलिस अधि0/कर्मचारीगण को शुद्ध भोजन एवं पानी की उपलब्धता सुगमता के साथ हो सकेगी तथा सभी पुलिसकर्मी स्वस्थ रहते हुए डियूटीरत रहेंगे।

मास्क लगाने को प्रेरित किया11 News 2 |
मुजफ्फरनगर। पुलिस द्वारा चरथावल रॉड सलेमपुर के पास भरने वाली सब्जी मंडी पर सुबह ५ बजे ही बुढ़ाना मोड़ चौकी इंचार्ज सब्जी खरीदने वाले दुकानदारो की लाइन लगवा देते हैं और जिसमे सोशल डिस्टेंस के सख्ती से पालन के निर्देश देते है तथा वही सभी को मास्क लगाने को प्रेरित भी करते हैं और जो लोग मास्क नही लगाते उनको सब्जी मंडी में प्रवेश नही करने देते तथा वही चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार सब्जी मंडी के अंदर भी सोशल डिस्टेंस को बनाये रखने के लिए बारी बारी दुकानदारों व सब्जी खरीदने आये लोगो को समझाने के अलावा सख्ती भी दिखाते है।

पुलिस ने वांछित को दबोचा
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के दिशा निर्देश पर जनपद में गोवध के अपराधियों के विरुद्ध चल रहे विशेष अभियान के अंतर्गत नगर कोतवाली क्षेत्र के रामलीला टिल्ला चौकी प्रभारी राजेंद्र वशिष्ठ ने गोकशी के अभियोग में वांछित चल रहे शातिर गोकश अपराधी जीशान पुत्र एहसान को गिरफ्तार कर भेजा जेल। जनपद में गौ हत्यारों पर सख्त कार्यवाही जारी है।

थर्मल स्कैनिंग की13 News 3 |
मुजफ्फरनगर। जब से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु लॉक डाउन लगा है वही जनपद के चौराहों पर सीएमओ प्रवीण चोपड़ा के आदेशानुसार डॉक्टरो की टीम हर चौराहों पर आने जाने वाले लोगो की थर्मल स्कैनिग की जा रही है। जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लग सके वही आज अलमासपुर चौक पर डॉक्टरो की टीम ने दर्जनों व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिग कि वही डॉक्टरो की टीम के साथ अल्मासपुर चौक पर एक एम्बुलेंस भी खड़ी रही जिससे कोई संक्रमित व्यक्ति मिले तो उसको चेकअप के लिए हॉस्पिटल भेजा जा सके।

कोरोना के मरीजों को जानकारी दी14 News 5 |
मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस के प्रभाव के कारण नागरिको के स्वास्थ्य के दृष्टिगत प्रशासन निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न व्यवस्थाए सुनिश्चित की गई है। ताकि वैश्विक आपदा कोविड-19 के प्रभाव के कारण संकट के दौर से उभर सकें। आज बेगराजपुर स्थित मुजफ्फरनगर मैडिकल कॉलेज में कोरोना के मरीजों के विषय मे की जा रही व्यवस्थाओ का जायजा लेते हुए अधिनस्थो को निर्देशित किया। सी.एम.ओ. डा. प्रवीण चौपडा, डा. गीतजांलि वर्मा व उनकी टीम तथा उपजिलाधिकारी द्वारा कोरोना से प्रभावित मरीजो को लिए जा रहे भोजन की गुणवत्ता का परीक्षण किया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 11 =