News
खबरें अब तक...

समाचार

सेनेटाइजर व मास्क वितरित किये9 News 7 |
मुजफ्फरनगर। भारतीय मानवाधिकार संरक्षण संघ और ह्यूमन कल्चरल वेलफेयर सोसायटी की राष्ट्रीय महासचिव मिथलेश गोयल द्वारा प्रशाशन को २५ लीटर सेनेटाइजर व २५०० मास्क वितरित किये गए और मीडिया को हेंड सेनेटाइजर एवं मास्क वित्रीरित किये गए मिथलेश गोयल ने कहा कि कोरोना से बचाव सामाजिक दूरी अनावश्यक बाहर न घूमना प्रत्येक घंटे बाद २० सेकेंड तक हाथ धोना आदि नियमो का पालन करना स्वहित में है।

 

सुबह सात बजे से ग्यारह बजे तक खुले बाजार, सोशल डिस्टेन्सिग की उडी धज्जियां 1 News 18 |
मुजफ्फरनगर। नगर में आज सुबह सात बजे से ग्यारह बजे तक दुकानों को खोलने की छूट के साथ ठीक सात बजे बाजार खुल गये। ज्वेलरी, कपड़ा, रेडिमेट गारमेंट, जूता चप्पल, व साईकिल की दुकानें खुली और बाजारों में कई जगह ग्राहकों की भीड भी उमड़ी तथा कई जगह सोशल डिस्टेन्सिग की धज्जियां भी उडी।
करीब डेढ माह बाद अनेक दुकानदारों को अपनी दुकानों के शटर उठाने का मौका मिला तो भगत सिंह रोड व अन्य जगहों पर लगभग सभी व्यापारियों ने अपने अपने प्रतिष्ठान खोले। दुकानदारो ने सुबह दुकान खुलने के समय ७ बजते ही अपनी दुकानों के शटर खोल कर साफ सफाई की। इसमें सबसे बडी समस्या मिठाई विक्रेताओं की रही। दो महीने बाद दुकानें खोली तो वहां गंदगी का नजारा था। ऐसे में उनका पहला दिन तो सफाई में ही निकल गया। सफाई के साथ दुकानों को सेनेटाईज किया गया। पुलिस बाजारों में गश्त पर थी लेकिन कई जगह सोशल डिस्टेन्सिग की धज्जियां भी उड़ती दिखाई दी। नगर कोतवाल अनिल कपरवान शामली स्टैंड

2 News 10 |चौकी इंचार्ज जितेंद्र सिंह अपनें अधीनस्थो के साथ सर्राफा बाजार, भगत सिंह रोड पर पैदल भ्रमण कर दुकानदारों के फेस मास्क सेनिटाइजर सोशल डिस्टेंस को चेक किया। वहीं दुकानदारों को नियमो के पालन के साथ दुकानदारी करने के निर्देश दिए ।
ईद त्योहार नजदीक होने कारण लोगो ने अपनी अपनी जरूरत के समान की खरीदारी जम कर की। भीड़ के चलते दुपहिया वाहन पर दो व्यक्ति देखने को मिले। पुलिस ने एनाउंस के माध्यम से लोगों चेताया बेवजह घरों से ना निकले रोड पर अतिक्रमण ने करे ईद व अन्य त्योहारों पर कोई व्यक्ति शांति भंग का प्रयास ना करे, इसलिए जनपद में धारा १४४ लागू की गई है। प्रशासन ने चेतावनी दी कि यदि कोई भी व्यक्ति नियमो का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके विरूद्ध दंडात्मक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी । कोरोना महामारी के चलते लॉक डाउन को लागू हुए लगभग ५२ दिन हो गए जैसे ही दुकानें खोलने की गाइडलाइन जारी हुई व्यापारियों ने राहत की सांस ली। वहीं व्यापारी यदि सोशल डिस्टेन्सिग का पालन करे तो कोरोना के संक्रमण को रोका जा सकता है।

मुजफ्फरनगर में तीन और कोरोना संक्रमित मिले
मुजफ्फरनगर। जिले में एक बार फिर चिंताजनक खबर आई है, आज दो और कोरोना पॉजिटिव मिले है जिनमे एक एम्बुलेंस का चालक भी शामिल है। आज सुबह ही जानकारी आई थी कि मुजफ्फरनगर रेड जोन से हटकर अब ऑरेंज जोन में आ गया लेकिन थोड़ी देर बाद ही ये खबर आ गयी कि जिले में आज भी दो कोरोना पॉजिटिव और मिल गए है, अब संख्या 11 हो गयी है।
शहर में पहले एम्बुलेंस चालक और अब सर्कुलर रोड इलाके पर इस मरीज के मिलने से शहर में कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा बनता लग रहा है। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने बताया कि इस मरीज के संपर्कों की तलाश की जा रही है और इस मरीज को मुजफ्फरनगर मैडिकल सेंटर बेगराज पुर ले जाया जा रहा है। अब जिले में कुल मरीजों की संख्या 11 हो गयी है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रवीण चोपड़ा ने बताया कि आज ७८ रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिनमे तीन पॉजिटिव मिली है जिनमे एक खतौली और दूसरा मुज्फ्फरनगर शहर के एक एम्बुलेंस चालक शामिल है। गौरतलब है कि कल तक जिले में ८ कोरोना संक्रमित मिल चुके है जहां आज तीन पाजिटीव संख्या मिलने के बाद संख्या 11 हो गयी है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रवीन चोपड़ा ने बताया कि आज ७८ रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिसमें दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसमें एक महाराष्ट्र से व्यक्ति आया हुआ था जिसे खतौली के हरबंस राय स्कूल में कोरनटाइन किया था तथा दूसरा व्यक्ति जनपद मुजफ्फरनगर के जिला चिकित्सालय के सामने प्राइवेट एंबुलेंस चालक है, दोनों पॉजिटिव लोगों को मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट कर दिया है। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर में कल तक कोरोनावायरस पॉजिटिव की संख्या ८ थी जो कि अब 11 हो गई है।

आपसी झगडे में वृद्ध की मौत
चरथावल। पिता-पुत्र के बीच किसी बात को लेकर हुए आपसी विवाद मे युवक द्वारा अपने पिता की हत्या का आरोप। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन मे जुटी।
जानकारी के अनुसार दोपहर के वक्त चरथावल थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव कसौली निवासी युवक अर्जुन का अपने पिता सुखबीर पुत्र दाताराम से किसीं बात को लेकर विवाद हो गया। आरोप है कि इन दोनो के बीच हुए आपसी झगडे व गाली गलौच के बीच अर्जुन ने अपने पिता सुखबीर के सिर पर लोहे की बारी से प्रहार कर दिया। इस हादसे मे वृद्ध सुखबीर की मौके पर ही मौत हो गई। बाप बेटे के बीच झगडे व शोर शराबे की आवाज सुनकर उनके पडौसी घटना स्थल पर पहुंचे। जहां पहुंच कर उन्होने देखा कि घर के आंगन मे सुखबीन का लहुलुहान शव जमीन पर पडा हुआ है। बताया जाता है कि ग्रामीणो को आता देख हत्यारोपी अर्जुन मौके से फरार हो गया। बाप बेटे के बीच झगडे मे पिता की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी ली तथा ग्रामीणो की मौजूदगी मे पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। इस घटना से परिजनो मे कोहराम मच गया तथा ग्रामीणो मे शोक छा गया। यह मामला ग्रामीणो मे चर्चा का विषय बना रहा।

जिलाधिकारी ने स्वामी कल्याणदेव राजकीय आयुवैदिक कॉलेज का निरीक्षण किया4 News 14 |
मुजफ्फनगर। जिलाधिकारी ने कोरोना वायरस के प्रभाव दृष्टिगत स्वामी कल्याणदेव राजकीय आयुवैदिक कॉलेज का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी भी मौजूद रहे।
डीएम सेल्व कुमारी जे. ने आज दोपहर के वक्त रामपुर तिराहा स्थित स्वामी कल्याणदेव राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज मे बनाये गए लेवल-1, हॉस्पिटल की व्यवस्थाओ का जायजा लिया तथा मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि कोविड-19 सम्बन्धी व्यवस्थाओ मे किसी प्रकार की लापरवाही ना बरती जाए। जिलाधिकारी ने इस दौरान सम्पूर्ण अस्पताल परिसर व कार्यालय का भ्रमण किया। इस दौरान जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे.के साथ मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव,सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार,सीओ सिटी हरीश भदौरिया, स्वामी कल्याणदेव राजकीय अस्पताल के प्रभारी व अन्य चिकित्साधिकारी मौजूद रहे।

पूर्व प्रधानमन्त्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि मनाई
मुजफ्फरनगर। कांग्रेसियो ने देश के पूर्व प्रधानमन्त्री भारत रत्न स्व.राजीव गांधी की 30 वीं पुण्यतिथि पर मेरठ रोड स्थित एक प्रतिष्ठान पर पूर्ण सादगी एवं सोशल डिस्टेंसिग का ख्याल रखते हुए स्व.राजीव गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रृद्धाजलि दी गई। जिला कांग्रेस सेवादलके जिलाध्यक्ष सतीश शर्मा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे भारत रत्न पूर्व प्रधानमन्त्री स्व.राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर बहुत ही सादगी के साथ उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रृद्धाजलि दी गई। कांग्रेस नेता सतीश शर्मा ने कहा कि स्व.राजीव गांधी ने को भारत देश को विश्व के विकसित राष्ट्रो की श्रेणी मे शामिल करने का श्रेय जाता है। लेकिन दुख की बात है कि देश की एकता व अखण्डता के लिए चंद शत्रुओ ने राजीव गांधी की हत्या करके समाप्त करना चाहा था। लेकिन आज हम सब कांग्रेसजन यह शपथ लेते हैं कि हम स्व.राजीव गांधी के सपनो को पूर्ण करने मे अपना योगदान सुनिश्चित करेंगे। आज राजीव गांध्ी जी की 30 वीं पुण्यतिथि पर 60 प्रवासियो को भोजन कराया गया व 30 निर्धन परिवारों को घरेलू राशन का सामान मखियाली आवास विकास कालोनी, रामपुरी व कूकडा गांव मे वितरित किया गया। इस अवसर पर अन्य मुख्य वक्ताओं मे बी.बी.गर्ग वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदेश व्यापार प्रकोष्ठ, अकील राणा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता, समीना नगर महिला अध्यक्ष, रमेश चन्द नगर महामंत्री व्यापार प्रकोष्ठ,अंशुमन शर्मा, गगन जैन नगर अध्यक्ष व्यापार प्रकोष्ठ, मनीष जैन, मश्कूर अहमद शामिल रहे।

एसएसपी ने निरीक्षण किया 6 News 13 |
मुजफ्फरनगर। दोपहर जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने जनपद में अन्य जनपदों के व्यक्तियों को उनके जनपद वापस भेजने हेतु स्कूल में की गयी सभी व्यस्व्थाओ का निरीक्षण किया गया। जिसमे सीओ नई मंडी व थाना प्रभारी नई मंडी को व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए है। बताते चलें की नई मंडी क्षेत्र के कुछ स्कूलों में बाहरी जनपदों के व्यक्तियों को ठहराया गया था तथा अब उन्हें उनके जनपदों के लिए भेजा जा रहा है जिसकी व्यवस्थाओं का आज एस एस पी अभिषेक यादव द्वारा सीओ नई मंडी धनंजय कुशवाह, थाना प्रभारी नई मंडी दीपक चतुर्वेदी के साथ निरीक्षण किया गया।

 

बाजार खुलने पर जताया आभार
मुजफ्फरनगर। नई मंडी उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश मंत्री संजय मित्तल, व जिला अध्यक्ष महेश चौहान, नई मंडी प्रभारी राजेंद्र काटीका चौड़ी गली पर स्थित महामंत्री मुदित जैन के प्रतिष्ठान पर स्वागत किया गया। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए वह मुंह पर मास्क और हाथों में सैनिटाइजर का प्रयोग करते हुए नई मंडी के व्यापारियों द्वारा सम्मान किया गया जिसमें हमारे प्रदेश मंत्री द्वारा लगातार प्रशासन और व्यापारियों से तालमेल बिठाकर बाजार खुलवाने की अनुमति प्रदान कर सात बजे से ग्यारह बजे बजे तक की छूट दिलवाई समस्त व्यापारी गण इनका आभार व्यक्त करता है। स्वागत कार्य में मुख्य रूप से इंद्रसेन बिंदल, मुदित जैन, अमित राय जैन, अनुराग सिंघल, अभिषेक कुछल, मदन बंसल, रमेश शर्मा, नरेश बंसल, अनुज जैन, आदि अनेक व्यापारी गण मौजूद थे।

जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की8 News 13 |
मुजफ्फरनगर। उ०प्र० उद्योग व्यापार संगठन रजि प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल के मार्गदर्शन में जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था संगठन के व्यापारी अमर महेश्वरी(सर्राफा बाजार) द्वारा की गयी। भोजन के २२५ पैकेट जिला कार्यक्रम अधिकारी बलजीत सिंह को सोशल सोशल डिस्टेन्स रखकर वितरण के लिए सौंपे गए। इस अवसर पर नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी ने संकट की इस घड़ी में जरूरतमंद लोगो की मदद के लिए सभी व्यपारियो, पदाधिकारियों का आभार प्रकट किया,भोजन सौपने के दौरान,पवन वर्मा,सुनील वर्मा,तरुण मित्तल,अभिलक्ष मित्तल,अनिल सिंघल उपस्थित रहे।।

 

अलविदा जुमे की नमाज घर पर ही पढेंः एसएसपी
मुजफ्फरनगर। एसएसपी ने लॉकडाउन तथा कोविड-19 मे मददेनजर सभी नागरिको से अपील की है कि सभी लोग अपने घर मे रहें तथा बिना किसी जरूरी कार्य के घर से बाहर ना निकलें तथा धार्मिक कार्य लॉकडाउन के नियमो के दृष्टिगत घरों मे ही आयोजित किए जाए ताकि घर मे रहकर कोरोना को हराया जा सके। एसएसपी अभिषेक यादव ने जन सन्देश के माध्यम से अवगत कराया है कि आगामी ईदुल फितर व उससे सम्बन्धित अलविदा जुमे की नमाज आदि धार्मिक कार्य लॉकडाउन के नियमो के दृष्टिगत अपने घर मे ही करें। एसएसपी ने जनपदवासियो से अपील की है कि अनुशासन के साथ लॉकडाउन का पालन करें। भीड से बचें तथा बिना किसी जरूरी कार्य के अपने घर से बाहर ना निकलें व घर से बाहर जाते वक्त मास्क का प्रयोग जरूर करें। एसएसपी ने कहा कि पूर्व की भांति नागरिक पुलिस प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकार कार्य करें तथा शासन द्वारा निर्गत लॉक डाउन के नियमों का पूरी निष्ठा के साथ पालन करें। उन्होने कहा कि लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियो के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल मे लायी जाएगी। अतः घर मे ही रहकर कोरोना को हराने मे सहयोग करे।

मुजफ्फरनगर के लिए राहत की खबर..रेड जोन से हटा..अब ऑरेंज जोन में आया
मुजफ्फरनगर। जिले के लिए आज राहत की खबर आई है,जिला अब रेड जोन से हट गया है, ऑरेंज जोन में आ गया है। यह जानकारी प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने दी है। श्री प्रसाद ने एक आदेश जारी करके बताया है कि केंद्र ने प्रदेश सरकार को जोन निर्धारण का अधिकार दिया है जिसके बाद अब सभी मानको का निर्धारण करने के बाद प्रदेश में केवल आगरा, मेरठ, कानपुर नगर, गौत्तम बुद्ध नगर और गाजियाबाद के नगरीय इलाके ही रेड जोन में वर्गीकृत किये जाते है।
उन्होंने बताया कि जिन जनपदों में पिछले 21 दिन में कोरोना संक्रमण का कोई पुष्ट केस नहीं आया है, वे जनपद स्वयेम ग्रीन जोन में वर्गीकृत हो जायेंगे,जो जिले रेड और ग्रीन जोन में वर्गीकृत नहीं होंगे, वे ऑरेंज जोन में वर्गीकृत माने जायेंगे।
प्रमुख सचिव के इन आदेश के बाद मुजफ्फरनगर के लिए अच्छी खबर ये है कि जिला अब रेड जोन से हट गया है और चूँकि अभी केस मिले है इसलिए अभी ग्रीन जोन में भी नहीं पहुंचा है, जिला अब ऑरेंज जोन में वर्गीकृत माना जायेगा द्य आज से बाजार खुल गए है पर आप एहतियात रखे,बिना वजह बाजार में न जाए, सोशल डिस्टेंस का पालन करें..जिले को जल्द ग्रीन जोन में लाने के लिए प्रयास और प्रार्थना करें।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 13 =