News
खबरें अब तक...

समाचार

इवान हॉस्पिटल की कोविड-19 के उपचार की सेवाएं समाप्त, नये मरीज नहीं होंगे भर्तीः सीएमओ15 News 5 |
मुजफ्फरनगर। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.महावीर सिह फौजदार ने ईवान हॉस्पिटल भोपा रोड कोविड-19 के उपचार से संबंधित सभी सेवाएं करने पर रोक लगाते हुए विभाग द्वारा दी गई अनुमति निरस्त कर दी है। अब ईवान हॉस्पिटल किसी भी कोविड-19 सम्बंधी मरीज का उपचार नहीं कर पाएगा, केवल उन्हीं मरीजों का उपचार करेगा जो उसके यहां कोविड-19 सबंधित मरीज उपचाराधीन है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर महावीर सिह फौजदार ने जानकारी देते हुए बताया कि ईवान हॉस्पिटल भोपा रोड की मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय द्वारा दी गई अनुमति जो कोविड-19 से संबंधित उपचार सेवाएं थी उनको निरस्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि ईवान हॉस्पिटल भोपा रोड में 85 बेड का एल 2, एल3 कोविड-19 चिकित्सालय में कोविड-19 मरीजों के की उपचार सेवाएं इसलिए समाप्त कर दी गई है क्योंकि ईवान हॉस्पिटल के संचालकों द्वारा खुद ही सेवाएं समाप्त करने की मांग कर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को गत दिवस पत्र दिया गया था। उसी का संज्ञान लेते हुए तत्काल उनकी सेवाएं समाप्त करते हुए कोविड उपचार अनुमति का पंजीकरण निरस्त किया गया है। उन्होंने बताया कि पंजीकरण निरस्त होने के साथ ही कुछ शर्ते भी लगाई गई हैं जिसमें वह अब कोविड-19 मरीज का उपचार अस्पताल में नहीं कर पाएंगे और ना ही किसी नये कोविड मरीज को भर्ती कर पाएंगे। यदि इस संबंध में कोई सूचना प्राप्त होती है तो उस दशा में ईवान हॉस्पिटल के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। चिकित्सालय में उपचार करा रहे कोविड-19 मरीजों की संख्या शून्य होने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में तत्काल अवगत करा देंगे। जिससे कि चिकित्सालय को पूर्ण रूप से सैनिटाइज कराना प्रबंध तंत्र सुनिश्चित करेगा। कोविड-19 मरीजों का उपचार नही करने से संबंधित सूचना चिकित्सालय के बाहर डिस्प्ले भी कराएंगे। जिस पर साफ तौर पर कोविड 19 के उपचार नही किये जाने की सूचना लिखनी होगी।

 

मुजफ्फरनगर में बिजली कर्मचारी ने पीएम की आपत्तिजनक फोटो की पोस्ट, भाजपाइयों में छाया गुस्सा
मोरना। भोपा थानाक्षेत्र के पावर हाउस पर तैनात कर्मचारी द्वारा देश के प्रधानमंत्री के फोटो पर आपत्तिजनक माला पहनाने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने से भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी रोष व्याप्त हो गया। क्षेत्रीय पदाधिकारी ने आरोपी के खिलाफ तहरीर देकर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करना एक फैशन सा बन गया है। इसी कड़ी में भोपा थानाक्षेत्र के निरगाजनी पावर हाउस पर तैनात कर्मचारी द्वारा देश के प्रधानमंत्री की आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी, जिसका पता चलते ही भाजपाइयों में रोष फैल गया। क्षेत्रीय नेताओं ने थाने पर तहरीर देकर कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है। भोपा भाजपा मण्डल अध्यक्ष सतनाम बंजारा व मण्डल महामन्त्री कुणाल वालिया ने थाने पर तहरीर देकर बताया कि निरगाजनी पावर हाउस पर तैनात एसएसओ द्वारा देश के प्रधानमंत्री के फोटो को गलत ढंग से सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है, जिसे लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की भावनाएं आहत हुई हैं। आरोपी द्वारा पूर्व में भी आरएसएस व भाजपा के खिलाफ आपत्तिजनक जनक पोस्ट की जाती रही हैं। आरोपी लगातार भड़काऊ पोस्ट कर रहा है। पदाधिकारियों सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है ।

समाचार

डीएम ने कई गांवो का निरीक्षण किया
मुजफ्फरनगर। कोरोना नियंत्रण को प्रत्येक ब्लॉक में चिन्हित पांच-पांच गांवों को मिलाकर जिले के नौ ब्लॉक के ४५ गांवों में कोरोना नियंत्रण को जिलाधिकारी खुद कमान संभाले हुए हैं। पिछले दिनों में इनमें से आधे गांवों में डीएम खुद भ्रमण कर टीमों द्वारा किए जा रहे कार्यो का निरीक्षण कर चुकी हैं। इन सभी गांवों में प्रशासन ने ४५ वर्ष की आयु से अधिक के करीब एक लाख लोगों को चिन्हित किया है। इनमें से जितने लोगों ने अभी कोरोना वैक्सीन नही लगवाई है उन्हें प्राथमिकता के आधार पर बुलाकर वैक्सीन लगाई जाएगी। यहां पर कांट्रेक्ट ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट का काम करने को टीमे लगाई गई है। डीएम खुद वर्चुअल बैठक में प्रतिदिन इन गांवों की समीक्षा कर रही हैं।
गांवों में कोरोना संक्रमण रोकने को प्रशासन ने अपना एक्शन प्लान तैयार किया है। गांवों में ४० हजार से अधिक कोरोना मेडिसिन किट बांटी जा चुकी हैं। इसके अलावा प्रत्येक ब्लॉक में पांच गांवों को चिन्हित कर वहां पर कोरोना से जंग लड़ी जा रही है। प्राथमिकता वाले इन ४५ गांवों में निगरानी समिति, रैपिड रिस्पांस टीम के साथ ही सेनिटाइजेशन, डोर टू डोर सर्वे कर संदिग्ध कोरोना संक्रमितों की पहचान, उन्हें दवा का वितरण और दो दिन के अंदर उनका कोरोना टेस्ट, पॉजिटिव मिले लोगों के कांटेक्ट को ट्रेस कर उनके कोरोना टेस्ट, होम आइसोलेशन और अस्पताल में उपचार की सुविधा आदि पर काम हो रहा है। जिलाधिकारी ने खुद इन ४५ गांवों में कोरोना से जंग की कमान संभाली हुई है। प्रतदिन एक एक गांव की अलग समीक्षा की जा रही है। वैसे तो पूरे जिले में कोरोना नियंत्रण को अभियान चल रहा है पर प्रत्येक ब्लॉक के चिन्हित इन ४५ गांवों में कोरोना का एक सप्ताह में खात्मा प्रशासन की प्राथमिकता में है। डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने बताया कि जैसे ही कोई गांव कोरोना मुक्त होगा उसी ब्लॉक में अन्य गांव को चिन्हित कर उसमें इसी तरह से काम शुरू किया जाएगा।

 

सफाई अभियान चलाया
मुजफ्फररनगर। क्लीन एंड ग्रीन सिटी के लक्ष्य की ओर कदम बढ़ाते हुए तथा कोरोनावायरस महामारी के बचाव हेतु अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल के निर्देश पर नगर के कई मोहल्लों एवं वार्ड में बड़ी मशक्कत के साथ राजीव कुमार मुख्य सफाई निरीक्षक एवं उमाकांत शर्मा सफाई निरीक्षक के प्रभावी पर्यवेक्षण में युद्ध स्तर पर सफाई एवं सैनिटाइजर्स का कार्य चलाया गया। इसमें रोबोट मशीन, जेसीबी मशीन तथा मैनुअली नाला टीम के द्वारा मोहल्ला गांधी कॉलोनी, लद्दावाला, भरतिया कॉलोनी कॉलोनी जनकपुरी मोहल्लों में नालों की सफाई कराई गई। अध्यक्ष द्वारा डॉ संजीव कुमार नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए गए कि जिन नाली एवं नालों की सफाई हो चुकी है उनमें मच्छरों के प्रजनन को रोकने हेतु तेजी से एंटी लारवा दवाइयों का स्प्रे कराएं तथा मच्छरों के उन्मूलन हेतु रात्रि में फाकिंग अभियान में और तेजी लाएं।

क्षेत्रीय समाचार – आस-पास से

सफाई कर्मचारियों पर हुए अत्याचारों के खिलाफ ज्ञापन सौंपन2 News 13 |
मुजफ्फरनगर। लखनऊ के बाद गाजियाबाद के मोदीनगर मे सफाई कर्मचारियों पर हुए अत्याचारों के खिलाफ आज मुख्यमंत्री को संबोधित जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया गया।
वाल्मीकि क्रान्ति दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक गंभीर के नेतरत्व में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ को सम्बोधित ज्ञापन कलेक्ट्रेट में प्रशासनिक अधिकारी को दिया गया, जिसमे कहा गया कि लखनऊ में शान्ति पूर्ण धरना प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों पर लाठी चार्ज किया गया और कल गाजियाबाद के मोदीनगर कस्बे में भी सफाई कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करते हुए पुलिस द्वारा मारपीट की गई। जिससे सफाई कर्मचारियों सहित वाल्मीकि समाज में रोष व्याप्त है। दोनो घटनाओं के दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर ज्ञापन दिया गया। जिससे सफाई कर्मचारियों के साथ ही वाल्मीकि समाज में सुरक्षा की भावना जागृत हो सके। ज्ञापन देने वालों में मनोज सौदाई एडवोकेट, सोनू सरवट, गोपाल सुधाकर, नरेश नंदन वाल्मीकि, प्रदीप मेहरोल, गोतम राम, रमाकांत चिंडालिया, सुनील वैध, पी के सुधा, माधव राम पाहिवाल आदि उपस्थित रहे।

 

पुलिसकर्मियों इम्युनिटी किट सौंपी
मुजफ्फरनगर। कोविड-१९ संक्रमण से बचाव हेतु एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा जनपद में प्रत्येक पुलिसकर्मियों के लिए इम्युनिटी किट की व्यवस्था की गयी है। प्रथम चरण के अन्तर्गत ४० से ६० वर्ष के समस्त पुलिसकर्मियों के लिए ०१ हजार किट तैयार की गयी थी जिनका वितरण किया जा चुका है। द्वितीय चरण के अन्तर्गत रिजर्व पुलिस लाईन से जनपद के सभी थानों/कार्यालयों/पुलिस लाईन में तैनात ३०-४० वर्ष के समस्त पुलिसकर्मियों के लिए इम्युनिटी किट भेजी गयी है जिनका वितरण किया जा रहा है।

मुजफ्फरनगर शहर – सिटी न्यूज

कोरोना के टीके लगवाने के लिए जागरूक किया4 News 11 |
मुजफ्फरनगर। एक तरफ जहां भारत के विभिन्न राज्यों सहित उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के लगातार केस बढ़ते ही जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ इस से निजात पाने के लिए योगी सरकार लोगों को कोरोना के टीके लगवाने के लिए जागरूक कर इसके प्रभाव से बचाने के हर सम्भव प्रयास कर रही ,जिसके चलते प्रदेश की जनता को कोरोना से बचाव के दृष्टिगत कोविड वैक्सीनेशन का कार्य भी अब लगातार गांव से लेकर शहरों और तमाम जिलों में निरंतर चलाया जा रहा है यहीं नही अब इस कार्य के निरीक्षण और देखभाल को जिलो के अधिकारीयों सहित जनप्रतिनिधियों तक को भी मैदान में उतारा जा रहा है, इस कार्य के साथ ही अब कोरोना से बचाव के लिए आगामी १ जून से १८ से ४५ वर्ष आयु के युवाओं को भी महामारी कोरोना से बचाने के लिए टीके लगवाये जायेंगे आज जिले भर में गांव से लेकर शहरी क्षेत्रों में ७७ कैम्प लगवाकर ४५ वर्ष से ऊपर के महिला पुरुषों को कोरोना की डोज लगाई जा रही है। दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के सदर तहसील अंतर्गत कूकड़ा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय का है जहां आज जिले भर के साथ ही ग्रामीण इलाकों में लोगों को कोरोना की डोज लगाने का कैम्प लगा वैक्सिनेशन के कार्य का शुभारम्भ किया गया । कार्यक्रम में एस डी एम सदर दीपक कुमार, तहसील स्तर के अधिकारीयों सहित बी डी ओ नेहा शर्मा, ग्राम कूकड़ा के निर्वतमान ग्राम प्रधान संजीव कुमार कल्लू, वर्तमान ग्राम प्रधान महरदीन,समाज सेवी काला उर्फ प्रमोद, ईलू ,क्षेत्रीय पटवारी एंव तमाम आशाएं और अन्य ब्लाक स्तर के अधिकारियों की मौजूदगी में स्थानीय ग्रामीण,कॉलोनी वासियों ने यहां पहुंचकर टीका लगवाया । कार्यक्रम का शुभारम्भ यूपी के कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने किया यहां पहुंचे राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया की सरकार की मंशा के अनुरूप प्रदेश भर में विशेष अभियान चलाकर प्रदेश के हर नागरिक को कोविड की डोज लगाई जा रही है। यहां जनपद भर में प्रतिदिन कोरोना के टीके लगाये जा रहे है आज भी जनपद भर में ७७ कैम्पों में विशेष अभियान एंव गांव शहर में एनाउंस कराकर लोगों को कोरोना की डोज लगवाई जा रही है यहां ग्राम कूकड़ा के प्रार्थमिक विद्यालय में भी आज गांव एँव आस पास की कालोनियों के लोगों को बुलवाकर कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य कराया जा रहा है इसमें ४५ वर्षीय आयु वर्ग के महिला पुरुषों को कोरोना के टीके लगाये जा रहे है। उन्होंने बताया की आगामी १ जून से प्रदेश भर के साथ ही जनपद में भी १८ वर्ष से ४५ वर्ष के आयु के महिला पुरुषों को भी कोरोना के टीके लगाने का कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा उन्होंने कहा की प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ जी का संकल्प है की भारत सहित प्रदेश भर में कोई भी कोरोना वैक्सीन से वंचित न रहने पाये।

 

डीएम ने टीकाकरण शिविर का निरीक्षण किया6 News 16 |
खतौली। एडीएम प्रशासन अमित कुमार सिह ने वैश्विका आपदा कोविड-19 के प्रभाव एवं जन स्वास्थ्य के दृष्टिगत जनपदभर मे अनेक स्थानो पर कोविड के मददेनजर वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। जिला पुलिस प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा इस सम्बन्ध मे विज्ञिन्न व्यवस्थाए सुनिश्चित की जा रही है। इसी संदर्भ मे डीएम सेल्वा कुमारी जे. के निर्देशन मे जनपद मे विभिन्न स्थानो पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। एडीएम प्रशासन अमित कुमार सिह ने क्षेत्र के गांव हुसैनपुर बोपाडा सीएचसी और चीनी मिल मंसूरपुर मे पहुंच कर टीकाकरण शिविर का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
इस दौरान एसडीएम खतौली इंदुकांत द्विवेदी,मुख्य चिकित्साधिकारी डा.महावीर सिह फौजदार, त्रिवेणी शुगर मिल के सहायक महाप्रबन्धक प्रशासन व सुरक्षा सुशांत ठाकुर,सीएमओ त्रिवेणी मिल डा.ए.एन.पांडे,एजीएम केन ए.के.सिंह, उप महाप्रबन्धक मानव संसाधन डी.पी.सिह, रामचंद्र प्रधान और सुरक्षा अधिकारी शिवदास तिवारी उपस्थित रहे। वहीं दूसरी और रोहाना स्थित आईपीएल रोहाना शुगर मिल मे भी वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया। शुगर मिल मे लगे वैक्सीनेशन कैंप मे मील कर्मचारियों और गन्ना किसानो को कोविड-19 का लगा। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य प्रवीण ने भी वैक्सीन लगवाई।

 

रक्तदान शिविर का आयोजन7 News 14 |
मुजफ्फररनगर। भारतीय जनता पार्टी उ०प्र० के आवहान पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के ७ वर्ष पूर्ण होने गाँधीनगर स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर सभी (युवा, महिला, पिछडा, किसान, अनुसूचित व अल्पसंख्यक मोर्चा के साथ मिलकर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया कार्यक्रम शुभारम्भ जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला द्वारा किया गया। जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा भेजी डॉ० पी.के. त्यागी के कुशल नेतृत्व में ब्लड बैंक की टीम द्वारा उपस्थित सभी मोर्चा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने उत्साहित होकर स्वैच्छिक रक्तदान किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उ०प्र० कपिल देव अग्रवाल, अल्पसंख्यक आयोग सदस्य सुखदर्शन सिंह बेदी, पिछडा आयोग सदस्य जगदीश पांचाल, जिला महामंत्री विजय सैनी, रोहिल वाल्मिकी, जिला उपाध्यक्ष अमित चौधरी, राकेश आडवाणी, बिजेन्द्र पाल, जिला मंत्री सचिन सिंघल, श्रीमती रेणु गर्ग, जिला कोषाध्यक्ष रमेश खुराना, जिला मीडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा, सह मीडिया प्रभारी विकास अग्रवाल, जिलाध्यक्ष युवा मोर्चा कुशवेन्द्र तोमर, जिलाध्यक्ष महिला अंजलि चौधरी, जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा तेजपाल सिंह गुर्जर, जिला महामंत्री पिछडा मोर्चा विजय प्रजापति, जिला महामंत्री अनुसूचित मोर्चा श्रवण मोघा, मीडिया प्रभारी पिछडा मोर्चा मनोज पाचाल, जिला उपाध्यक्ष पिछडा मोर्चा नवनीत पाल, विजय वर्मा, राहुल गोयल, जिला पंचायत सदस्य तरूण पाल, जिला महामंत्री युवा मोर्चा सागर वाल्मिकी, अजय सागर, जिला संयोजक आईटी रक्षित नामदेव, भूपेन्द्र प्रजापति, प्रशांत गौतम, आदित्य वर्मा, सचिन प्रजापति, मण्डल अध्यक्ष राजेश पाराशर, सतनाम बंजारा, यशपाल बालियान इन्द्रसिंह कश्यप आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

11 माध्यमिक शिक्षक, 5 प्राथमिक शिक्षक और 2 कर्मचारी ड्यूटी पर कोरोना का शिकार हुए लोगों को मिला मुआवजा8 News 9 |
मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने महावीर चौक स्थित पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए आरोप लगाया कि विगत दिनों हुए चुनावों में सरकार ने राजस्व विभाग के लोगों की ड्यूटी न लगाकर शिक्षक वर्ग को चुनावों में लगा दिया। जिसके कारण 11 माध्यमिक शिक्षक, 5 प्राथमिक शिक्षक और 2 कर्मचारी ड्यूटी पर कोरोना का शिकार हो गये। अभी तक इनके परिवार वालो को न चुनावी बीमे की धनराशि मिली और न ही आर्थिक मदद। ऐसे में शिक्षक वर्ग में रोष है। प्रमोद त्यागी ने आरोप लगाते हुए बताया कि जिला प्रशासन ने 257 लोगों के कोरोना से मरने वालो की पुष्टि की है यद्यपि 1 अप्रैल से लेकर 20 मई तक लगभग 2500 लोग कोरोना का शिकार होकर काल के गाल समा चुके है जिनमें से अकेले शहर में कब्रिस्तानों व शमशानों में लगभग 600 व्यक्तियों की मौत की सूचना है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार आंकडों को छिपा रही है। कोविड सैन्टरों पर खुली लूट चल रही है। आक्सीजन के अभाव में मरीज दम तोड रहे है। इंजैक्शन व आक्सीजन की लूट खसोट अभी भी नहीं रूक रही है। आने वाले 2022 के चुनाव में जनता इस सबका जवाब देगी। प्रमोद त्यागी ने बताया कि खतौली में एक अल्पसख्ंयक धार्मिक स्थल को ढहाने के मामले में बिना नेटिस दिये प्रशासन ने जो कार्यवाही की है उसे न्यायोचित नहीं कहा जा सकता। उन्होंने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में सपा निर्दलीय व अन्य लोंगों के समर्थन से अध्यक्ष पद जीतेगी और भाजपा को परास्त करेगी। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि जिले के 9 ब्लॉकों में अधिकाशं ब्लाक प्रमुखों की सीटों पर सपा विजयी रहेगी। प्रेसवार्ता में सचिन पटाखा, गौरव जैन, जिया चौधारी सहित अनेक ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

 

कर्मचारियों और किसानों को वैक्सीन लगवाई
मुजफ्फरनग। मुजफ्फरनगर में ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगे, उसी को लेकर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के निर्देश पर जिला गन्ना अधिकारी आरडी द्विवेदी के नेतृत्व में चीनी मिलों में वैक्सीनेशन कैंप लगाकर चीनी मिल के अधिकारियो, कर्मचारियों और किसानों को वैक्सीन लगाई जा रही है। त्रिवेणी शुगर मिल खतौली में दूसरे दिन भी वैक्सीनेशन कैंप लगाकर कर्मचारियों और किसानों को वैक्सीन लगवाई गई। त्रिवेणी शुगर मिल खतौली के उपाध्यक्ष डॉक्टर अशोक सिंह ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में वैक्सीन लगवाए और कोरोना महामारी से अपना बचाव करें। शुगर मिल में वेक्सिनेशन कैंप का उप जिलाधिकारी खतौली इंदु कांत द्विवेदी ने निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। त्रिवेणी शुगर मिल में आज १८३ लोगों को टीका लगाया गया।

 

बाजारों में भीड नहीं हो रही कम
मुजफ्फरनगर। जिले में लॉकडाउन के बाद भी लोग लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे हैं। बाजारों में उमड़ने वाली भीड़ चिता का सबब बनी हुई है और सड़कों पर भी वाहनों की आवाजाही बदस्तूर जारी है। जैसे ही बाजार खुले तो लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों में सामान खरीदने की आपाधापी दिखाई दी। भीड़ ने शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं किया। भीड़ चिता का सबब बनी हुई है। शहर के मुख्य चौराहों पर तैनात रही पुलिस ने सड़क पर वाहन लेकर निकलने वाले लोगों से पूछताछ की। बिना कारण घर से निकलने वालों का चालान किया गया। इसके अलावा देहात में भी पुलिस ने वाहनों की चौकिग की।

 

सैनिटाइजर व कीटनाशक का छिड़काव किया
मुजफ्फरनगर। खतौली में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर लोग भयभीत हैं। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को सैनिटाइजर व कीटनाशक का छिड़काव नगर से गांवों तक में किया जा रहा है। कोरोना की दूसरी लहर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद ग्राम पंचायत सचिव व तकनीकी सहायक संक्रमित हुए। कोरोना को मात देकर सभी ड्यूटी पर आ गए हैं। संक्रमण की रोकथाम के लिए खंड विकास कार्यालय को सैनिटाइज कराया गया। बीडीओ पवन विश्वकर्मा ने बताया कि ब्लाक में क्षेत्र के लोगों का रोजना आवागमन रहता है। ग्रामीण अपने कामकाज से भी आते हैं। ब्लाक में किसी तरह का संक्रमण न फैले, इसके मद्देनजर परिसर के साथ सभी कार्यालयों में टैंकर से कीटनाशक का स्प्रे किया गया है। इसके अलावा फागिग भी कराई गई है।

 

पांच-पांच हजार रुपये के चेक सौंपे12 News 5 |
मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर में जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने क्षेत्र के इस्लामाबाद गांव में कोरोना पीड़ितों की अंत्येष्टि अनुदान के दो स्वजनों को पांच-पांच हजार रुपये के चेक दिए। उन्होंने इस दौरान ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्यों की बैठक भी ली। इसके बाद आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्थाओं व साफ-सफाई का भी निरीक्षण किया ग्राम पंचायत सचिव को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में छह समितियों नियोजन विकास समिति, शिक्षा समिति, निर्माण समिति, स्वस्थ्य कल्याण समिति, प्रशासनिक समिति व जल प्रबंधन समिति का गठन किया गया। बीडीओ पवन विश्वकर्मा, एडीओ पंचायत योगेश्वरदत्त त्यागी, ग्राम पंचायत पंचायत सचिव केपी सिंह, उपेंद्र कुमार, जोहरा प्रधान श्रीमंदर सैनी व इस्लामाबाद प्रधान जगमोहन सहित ग्राम पंचायत सदस्य मौजूद रहे।

 

 

कैम्प लगाकर कोरोना के प्रति प्रेरित किया
रोहाना। आईपीएल शुगर मिल द्वारा लोगो को वेक्सीनेशन लगवाने के लिये कैम्प लगवाकर प्रेरित किया। जिसमें पांच सौ व्यक्तियों का लक्ष्य रखा है। मिल प्रशासन द्वारा कोविड महामारी की रोकथाम के लिये मिल के ही अस्पताल में कैम्प लगवाया गया। जिसमें वेक्सिनेशन लगवाने के लिये पाँच सौ लोगो का लक्ष्य रखा गया।और ४० वर्ष से ऊपर की आयु के लोगो को वेक्सीन लगाई गई। कैम्प का शुभारंम मिल के प्रधान प्रबन्धक लोकेश कुमार ने किया। और साथ ही अपने अधिनस्तो के साथ वेक्सीन भी लगवाई। जिला पंचायत सदस्य प्रवीण कुमार ने वैक्सीन लगवाई। इस अवसर पर ए के चतुर्वेदी, आर के तिवारी, नरेश मलिक, बॉबी शर्मा, ओमबीर जिला पंचायत सदस्य प्रवीण कुमार उपस्थित रहे।

 

डेढ साल की बेटी का शव बरामद
पुरकाजी। पुलिस व गोताखोर टीम ने गंगनहर मे डूबे तीन बच्चो मे से एक बच्ची का शव बरामद कर लिया है। पुलिस व गोताखोर टीम गंगनहर मे डूबे बच्चो की तलाश मे लगी हुई है। पुलिस द्वारा गंगनहर मे कई स्थानो पर जाल डाल रखा है।
उल्लेखनीय है कि थाना क्षेत्र के गांव बसेडी निवासी पप्पू पर आरोप है कि उसने अपनी पत्नि डोली निवासी गांव जीवना थाना मंसूरपुर की हत्या कर दी थी। आरोप है कि अपनी पत्नि की हत्या के बाद हत्यारोपी पप्पू ने अपने तीन मासूम बच्चों पांच वर्षीय सोनिया, साढे तीन वर्षीय वंश एवं करीब डेढ वर्षीय हर्षिता को गंगनहर मे डूबा दिया था। पुलिस ने हत्यारोपी पप्पू को हिरासत मे लेते हुए उससे पूछताछ की एवं नगर मे डूबे तीनो बच्चों की बरामदगी के लिए गंगनहर मे कई स्थानो पर जाल डाला गया है। पुलिस व गोताखोर टीम रेस्क्यु अभियान मे जुट गई। पुलिस द्वारा बच्चों की बरामदगी के लिए चलाए गए अभियान के तहत पुलिस टीम ने गोताखोर टीम की मदद से गंगनहर मे डूबे तीन बच्चो में से डेढ वर्षीय हर्षिता के शव को निरगाजनी झाल से बरामद कर लिया है। बताया जाता है कि आरोपी पप्पू नशैडी किस्म का व्यक्ति है। जो नशेबाजी के चक्कर मे कोई काम नही करता। पुलिस सूत्रो का कहना है कि इस पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। हर्षिता का शव मिलने से परिवारजनो एवं ग्रामीणो मे शोक छा गया।

 

पूर्व पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि मनाई
खतौली। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री रहे पंडित जवाहरलाल नेहरू की ५७ वीं पुण्यतिथि कैंप कार्यालय नेहरूनगर में मनाई गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पंडित नेहरू को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
श्रद्धांजलि सभा में पूर्व पालिकाध्यक्ष नरेश पालीवाल ने कहा कि स्वतंत्र भारत के सामने अनेकों चुनौतियां थी। देश की सुरक्षा, रोजगार, आधारभूत संरचना, कृषि, उद्योग, सामाजिक उत्थान आदि सभी क्षेत्रों में संरक्षण चाहिए था। पंडित नेहरू ने सभी समस्याओं को एक अवसर में परिवर्तित किया। आज हम सभी जो भारत देख रहे हैं उसकी नींव उन्होंने ही रखी थी। अशोक शर्मा, मुकेश शर्मा ने कहा कि आजादी की लड़ाई में भागीदारी निभाने के साथ-साथ भारत के नवनिर्माण में पंडित नेहरू का अमूल्य योगदान रहा। उसके लिए राष्ट्र हमेशा उनका ऋणी रहेगा। इस अवसर पर जमील अंसारी, नासिर सिद्दीकी, जेबी कौशिक, राजपाल, बिजेंद्र तितौरिया, नासिर मालिक, दिलशाद मलिक, सतीश शर्मा, नीरज शर्मा, हितेश शर्मा, एपी शर्मा, जफर अख्तर खान, इसरार राणा, राहत इकबाल, विजय प्रकाश, धर्म मसीह, अनोज श्रीवास्तव, अफजाल सलमानी, बंटी जावेद, हसन जमीर, दिनेश जैन, कृपाशंकर गर्ग ने भी पंडित नेहरू की पुण्यतिथि पर अपने विचार रखे।

 

सघन चैकिंग अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव महोदय के आदेशानुसार जनपद में लागू लॉकडाउन के अनुपालनार्थ जनपद में सभी अधिकारीगण/कर्म० गणों द्वारा अपने-२ थाना क्षेत्रों में सघन चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अनुपालन में सभी थाना क्षेत्रों में वाहनों से आते-जाते व्यक्तियों को रूकवा कर उनके आने-जाने का कारण पूछते हुए सख्त चेकिंग की जा रही है तथा सभी को हिदायत दी जा रही है कि बिना मेडिकल इमरजेंसी या महत्वपूर्ण कार्य के अलावा अनावशयक बाहर न घूमें तथा कोरोना वायरस के दृष्टिगत जारी गाइड लाइन का पूर्णतः पालन करें अन्यथा आपके विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जाएगी। हमारा सुरक्षा का प्रयास ही बचाव का रास्ता है।

 

जनपद में घट रही कोरोना के मरीजों की सख्या
मुजफ्फरनगर। देशभर में कोरोना के मरीज घटने से लग रहा है कि महामारी से जल्द ही छुटकारा मिल जाएगा, लेकिन पुरकाजी में सार्वजनिक जगहों पर शारीरिक दूरी के नियम की अनदेखी संक्रमण को दोबारा आमंत्रण दे रही है। लोग भीड़ का हिस्सा बनने से बाज नहीं आ रहे हैं।
मार्च के अंत से कोरोना ने भारत में कहर ढाना शुरू किया था। आक्सीजन और बेड न मिलने से कई हजार लोगों की मौत रोजाना सामने आ रही थी। हर दिन नए मरीजों का आंकड़ा चार लाख से ऊपर तक पहुंचने लगा था। मई के पहले सप्ताह के बाद हलकी सी राहत तब महसूस हुई जब प्रदेश व देश में संक्रमितों का ग्राफ गिरने लगा। लोगों को लगा कि अब इस महामारी से राहत मिल जाएगी। दुनिया में लाखों मौतों के बाद भी अभी तक लोग सुधरने को तैयार नहीं हैं। सुबह खुलने वाला बाजार, सब्जी मंडी व बैंक आदि सार्वजनिक जगहों पर भीड़ शारीरिक दूरी का नियम तोड़ती दिख रही हैं। बैंकों में काम जल्दी कराने को लेकर लोग एक-दूसरे से सटकर खड़े रहते हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि यही हालात रहे तो कोविड-१९ से कैसे पीछा छूटेगा।

 

चौधरी चरण सिंह की पुण्य तिथि पर होंगे आयोजन
मुजफ्फरनगर । २९ मई २०२१ को ग्रामीण भारत के मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धये स्व चौधरी चरण सिंह जी की ३४ वी पुण्यतिथि मनाई जाएगी। सभी कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया गया है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पार्टी कार्यालय एवम गांवो में हवन कर श्रद्धांजलि अर्पित करने एवं ग्रामीण भारत के विकास में उनके योगदान पर चर्चा करते हुए उनके विचारों को जन जन तक पहुंचाने का काम करें । जिलाध्यक्ष चौ अजित राठी व प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक चौधरी गुर्जर ने सभी से आयोजन में भाग लेने की अपील की है।

 

आज निःशुल्क टीकाकरण कराया जाएगा
मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद सम्राट के प्रान्तीय उपाध्यक्ष एवं संस्थापक समाजसेवी परमकीर्ति शरण अग्रवाल ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि वैश्विक आपदा कोविड-19 के प्रभाव के प्रभाव एवं जन स्वास्थ्य के दृष्टिगत आगामी 29 मई 2021 को जैन कन्या इण्टर कॉलेज,पटेल नगर मे निःशुल्क टीकाकरण कराया जाएगा। 29 मई 2021 को प्रातः साढे नो बजे से सायं 4 बजे तक टीकाकरण किया जाएगा। संस्थापक प्रेमकीर्ति शरण अग्रवाल ने बताया कि इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप मे मंत्री कपिलदेव अग्रवाल मौजूद रहेंगे। जिला चिकित्साधिकारी की टीम के सहयोग से 45 वर्ष से अधिक उम्र वालो की पहली डोज एवं दूसरी डोज भी उपलब्ध रहेगी। कार्यक्रम की सफलता के लिए कार्यक्रम चेयरमैन अजय अग्रवाल एड.,अध्यक्ष सुनील गर्ग, कोषाध्यक्ष सौम्य कुच्छल, महिला संयोजिका श्रीमति शशि सिंघल, सचिव डा.नितिन जैन आदि व्यवस्था बनाने मे जुटे हैं।

 

बाबा रामदेव के बयान की घोर निंदा की
मुजफ्फरनगर केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष एवं नामित सदस्य स्वास्थ्य विभाग सुभाष चौहान ने व्यापारी बाबा रामदेव के उस बयान की घोर निंदा की है जिसमें रामदेव ने एलोपैथी एवं एलोपैथी डॉक्टर के उपचार पर प्रश्न चिन्ह लगाया है। सुभाष चौहान ने कहा है की कोरोना महामारी के ऐसे समय में जब हजारों डॉक्टर एवं मेडिकल स्टोर स्वामियों ने हिंदुस्तान के जनमानस की सेवा करते हुए अपने प्राण न्योछावर कर दिए हैं, ऐसे समय में व्यापारी बाबा रामदेव के द्वारा उनकी सेवा पर यह कहकर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है की एलोपैथी के उपचार से बहुतों की जान चली गई । उन्हें यह नहीं पता या कहिए कि वह अपने व्यापार को लेकर इतने परेशान हो चुके हैं की वह यह नहीं जानते की इसी एलोपैथी ने करोड़ों लोगों को जो कोरोना की चपेट में आ गए थे उनको ठीक करके उनके परिवार के बीच पहुंचा दिया है, जहां पर अब खुशी का माहौल है। अकेले उत्तर प्रदेश में ही अभी तक लगभग १६०५६९६ कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक करके डिस्चार्ज किया गया है । केमिस्ट एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष सुभाष चौहान ने बताया की व्यापारी बाबा रामदेव के इस घोर निंदनीय बयान से समस्त दवा व्यापारियों में भारी रोष व्याप्त है।
सुभाष चौहान ने कहा की व्यापारी बाबा रामदेव को यदि एलोपैथ पर भरोसा नहीं है तो उनके बिजनेस पार्टनर आचार्य बालकृष्ण क्यों एलोपैथ की सेवा ले रहे हैं ।व्यापारी बाबा रामदेव सिर्फ और सिर्फ हिंदुस्तान की भोली भाली जनता को भृमित बनाने का कार्य कर रहे हैं उन्होंने इस तरह का गैर जिम्मेदाराना बयान देकर जितने भी दवा व्यापारी एवं डॉक्टर हैं जो कोरोना काल मे दिन-रात कोरोना वारियर्स की तरह सेवा कर रहे हैं उनकी भावनाओं को आहत करने का कार्य किया है। व्यापारी रामदेव को अपने इस गैर जिम्मेदाराना बयान पर खेद प्रकट करना चाहिए।
सुभाष चौहान ने अपने बयान में कहा है कि व्यापारी बाबा रामदेव ने न सिर्फ एलोपैथ एवं एलोपैथिक डॉक्टर पर प्रश्न चिन्ह लगाया है बल्कि इन्होंने भारत सरकार द्वारा एलोपैथ पर किए जा रहे अरबों रुपए के खर्च को भी निराधार बता दिया है क्योंकि यह सभी जानते हैं कि भारत सरकार एलोपैथ में नए-नए मॉलिक्यूल खोज करने में अरबो रूपया खर्च कर रही है। वैक्सीनेशन की खोज पर अरबों रुपया खर्च किया जा रहा है ।हिंदुस्तान की बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने यहां पर हजारों साइंटिस्ट को रखकर निरंतर नए-नए मॉलिक्यूल की खोज करने में करोड़ों रुपया खर्च कर रही है ।व्यापारी बाबा रामदेव के इस एक निरर्थक बयान ने भारत सरकार द्वारा किए जा रहे खर्च एवं दवाई कंपनियों के द्वारा किए जा रहे खर्च पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है इसलिए भारत सरकार को भी चाहिए कि वह हस्तक्षेप करें एवं व्यापारी बाबा रामदेव को इस प्रकार के निरर्थक बयान देने से रोके। सरकार को इसमें आवश्यक कार्यवाही अवश्य करनी चाहिए जिससे कि जनता में यह संदेश जा सके कि कानून सर्वोपरि है।

 

सरकारी दफ्तरो को सैनिटाइजेशन किया
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुजफ्फरनगर, महोदय के निर्देशन में अग्निशमन विभाग मुजफ्फरनगर द्वारा जनपद में सैनिटाइजेशन का कार्य किया। इसी क्रम में जनपद मुजफ्फरनगर के निम्न स्थलों पर सैनिटाइजेशन किया गया है जिसमें थाना जानसठ, उप जिलाधिकारी जानसठ का आवास एवं कार्यालय, क्षेत्राधिकारी जानसठ का आवास एवं कार्यालय, ग्राम बड़कता, तहसीलदार जानसठ का आवास एवं कार्यालय, भारतीय स्टेट बैंक जानसठ, पंजाब नेशनल बैंक जानसठ, तहसील परिसर, जानसठ बाजार, ग्राम मेदपुर, ग्राम रई, ग्राम भेसरहेड़ी, ग्राम खिनदडिया, पुलिस चौकी बरला, वशिष्ट हॉस्पिटल, ग्राम इटावा, ग्राम सठेडी, ग्राम मिंडकाली, ग्राम बिटावधा, ग्राम बड़ौदा ग्राम विज्ञाना उपरोक्त सैनिटाइजेशन के कार्य में जनपद मुख्यालय से ०२ अदद मोटर फायर इंजन तथा तहसील जानसठ व तहसील बुढ़ाना से एक-एक मोटर फायर इंजन का प्रयोग किया गया है।

 

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना 3.0 के अन्तर्गत युवाओं को स्वास्थ्य सेवाओं का मिलेगा प्रशिक्षणः सीडीओ14 News 3 |
मुजफ्फरनगर। मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना 3.0 के अन्तर्गत युवाओं को स्वास्थ्य सेवाओं का प्रशिक्षण दिया जायेगा। 03 माह के प्रशिक्षण में एक माह प्रशिक्षण केन्द्र में थ्यौरी और 02 माह सरकारी अस्पताल में ऑन जॉब ट्रेनिंग दी जायेगी। 01 जून से प्रशिक्षण शुरू करने की तैयारी है। कौशल विकास के जिला समन्वयक जयसिंह यादव ने बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के लिए यह प्रशिक्षण शुरू किया जायेगा। हेल्थ सम्बंधित जॉबरोल जैसे कि इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन बेसिक, जनरल डयूटी असिस्टेंट (जेडीए), जेडीए एडवांस्ड (क्रिटिकल केयर) कोर्स में 10वीं पास छात्र, होम हेल्थ ऐड और मेडिकल इक्युपमेंट टेक्नोलॉजी असिस्टेंट में 12 वीं पास छात्र व फ्लेबोटोमिस्ट कोर्स में 10 वीं पास और आईटीआई पास छात्र भाग ले सकते है।
उन्होंने बताया कि योजना का लाभ उठाने के लिए 18 से 35 वर्ष के इच्छुक अभ्यर्थी अपने अभिलेखों (शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, फोटो एवं बायोडाटा आदि) सहित उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन, विकास भवन, मुजफ्फरनगर के कार्यालय में स्वयं उपस्थित होकर जमा करा सकते एवं उक्त कोर्स इस योजनान्तर्गत निःशुल्क है तथा अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 7991200268, 7991200230 पर संपर्क कर सकते हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × three =