News
खबरें अब तक...

समाचार

ट्यूबवेल ऑपरेटर की सरकारी नौकरी पाने वाली महिलाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे1 News 7 |
मुजफ्फरनगर। एनआईसी विभाग में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा उत्तर प्रदेश के अंदर ३२०९ ट्यूबवेल ऑपरेटर को नियुक्ति पत्र सौंपा। इसमें जनपद में ३६ सिंचाई विभाग में ट्यूबवेल ऑपरेटर को नियुक्ति पत्र वीडियो कांफ्रेसिंग के द्वारा राजस्व व बाढ़ नियंत्रण मंत्री विजय कश्यप ने सौपें। इनमे ४ महिलाओं को भी नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश में पहली बार ५१६ महिलाओं को ट्यूबवेल ऑपरेटर की सरकारी नौकरी मिली है, जिन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति पत्र सौंपा। जिला पंचायत सभागार कार्यक्रम में सिंचाई विभाग के अधिकारियों द्वारा मंत्री विजय कश्यप व जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे का बुके देकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में मंत्री विजय कश्यप, जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे,सीडीओ आलोक यादव सहित सिंचाई विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

 

 

ऑल इंडिया इंडियन मैडिकल एसोएसएशन के आह्वान पर 11 दिसम्बर को चिकित्सक रहेंगे हडताल पर2 News 5 |
मुजफ्फरनगर। ऑल इंडिया इंडियन मैडिकल एसोएसएशन के आह्वान पर आईएमए की मुजफ्फरनगर शाखा के सभी सदस्य चिकित्सक आगामी 11 दिसम्बर को प्रातः छह बजे से शाम छह बजे तक बारह घंटे की स्ट्राइक पर रहेंगे। इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं और कोविड के इलाज की सुविधाएं बराबर जारी रहेगी। उपरोक्त जानकारी देते हुए इंडियन मैडिकल एसोसिएशन के जनपदीय चैप्टर के अध्यक्ष डा. एमएल गर्ग ने सरकुलर रोड स्थित आईएमए भवन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि गत आठ दिसम्बर के भी आल इंडिया इंडियन मैडिकल एसोसिएशन के निर्देश पर सरकार के चिकित्सा शिक्षा में खिचडी तंत्र के विरोध में दो घंटे के लिए बारह बजे से दो बजे तक सांकेतिक आंदोलन किया गया। इस दौरान सभी डाक्टर ने अपनी अपनी बाहों पर काली पट्टी बांधकर कार्य किया। आईएमए के कोषाध्यक्ष डा. ईश्वर चन्द्रा ने पत्रकारों से कहा कि मिक्सोपैथी यानि एक पद्धति के चिकित्सक को दूसरी पद्धति के कार्यो की अनुमति देना चिकित्सा के स्तर और उसकी गुणवत्ता को कम करना है। सरकार ने आर्युवेदिक चिकित्सकों को सर्जरी की परमिशन देकर बेहद बेढंगा कार्य किया है यदि सरकार ने अपने फैसले पर विचार नहीं किया तो तो आईएमए के बेहोश करने वाले डाक्टर आर्युवेदिक चिकित्सकों को अपना सहयोग प्रदान नहीं करेंगे क्योंकि एमबीबीएस डाक्टरों का मानना है कि जिस विधि को सीखने में दस से बारह साल लग जाते है वह कुछ माह की ट्रेनिंग से कैसे सीखी जा सकती है। यद्य़पि मार्डन चिकित्सा प्रणाली पूरी तरह से रिसर्च पर आधारित है और हर मर्ज का इलाज आधुनिक तरीके से किया जाता है। डा. अनुज माहेश्वरी ने कहा कि बेशक आर्युवेद और होम्योपैथी अच्छी चिकित्सा प्रणाली है लेकिन इमरजेंसी में एलोपैथिक दवाएं ही काम करती है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस दृष्टिकोण का राष्ट्रव्यापी विरोध शुरू हो गया है। सरकार को चाहिए कि यदि अन्य पैथी के चिकित्सकां को अनुमति देनी है तो उनके लिए मूलभूत शिक्षा में व्यापक इंतजाम करे। इस अवसर पर वरिष्ठ चिकित्सक डा. अरूण अरोरा के अलावा अन्य चिकित्सक भी मौजूद रहे।

 

डीएम ने कोविड-19 कंट्रोल रूम का औचक निरीक्षण किया 3 News 2 |
मुज़फ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे द्वारा शासन के दिशा निर्देशों अनुसार कोविड-१९ कंट्रोल रूम का औचक निरीक्षण किया गया कंट्रोल रूम में कार्यरत कर्मचारियों से जिलाधिकारी ने सारी जानकारी ली वही जिलाधिकारी ने कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिए कर्मचारियों को होम आइसोलेट कोविड मरीजो से समय समय पर बात करना उनका मेडिकल चेकअप व खान के बारे में जानकारी लेने को जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने कड़े निर्देश दिए जिलाधिकारी ने कर्मचारियों से पूछा किसी मरीज से बातचीत करने में कोई दिक्कर तो नही होती वही जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे कोविड कंट्रोल रूम में कार्यरत कर्मचारियों के कार्यप्रणाली से सन्तुष्ट नजर आई जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे प्रतिदिन सुबह दोपहर ओर देर शाम को कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण करती है

 

कचहरी परिसर में सघन चैकिंग अभियान चलाया4 News 4 |
मुज़फ्फरनगर। कचहरी परिसर की सुरक्षा के दृष्टिगत जनपदीय पुलिस बल व डॉग स्क्वायड, पीआरवी टीम द्वारा जनपद में स्थित ’कचहरी परिसर में सघन चैकिंग अभियान चलाया गया। डॉग स्क्वॉड व पीआरवी टीम ने स्थानीय पुलिस बल के साथ मुजफ्फरनगर कचहरी परिसर में खडे वाहनों एवं संदिग्ध वस्तुओं की जांच की साथ ही परिसर के आसपास घूम रहे संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई तथा वहां मौजूद व्यक्तियों से अपील की गयी कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति/वस्तु दिखने पर तत्काल पुलिस को सूचना दे।

 

जरूरतमंदों को कंबल वितरित किये
मुजफ्फरनगर। जहाँ धीरे-धीरे ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है वहीं जिला प्रशासन भी एक्टिव मोड पर है आज जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे मुख्यमंत्री की वीसी खत्म होने के बाद तुरंत रेलवे स्टेशन शेल्टर हाउस स्थानों पर पहुंची और जरूरतमंदों को कंबल वितरित किये जिलाधिकारी ने पूरे रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया साथ ही साथ स्टेशन पर मौजूद यात्रियों से भी बातचीत की जिलाधिकारी ने यात्रियों से पूछा किसी तरह की कोई समस्या तो नहीं है वही यात्रियों ने जिला अधिकारी का आभार जताया साथ ही जिलाधिकारी ने स्टेशन परिसर के बाहर निसहाय व गरीब लोगों से बातचीत की और उनकी समस्या जानी जिलाअधिकारी को अपने बीच पाकर लोग खुश हो उठे ओर उन्हें अपनी समस्याएं बताई जिनका जिलाधिकारी ने तुरंत निदान कराया वही जिला अधिकारी ने बताया कि जनपद में ठंड से बचाव हेतु गरीब लोगों के लिए ११ सेल्टर हाउस बनाए गए हैं जगह-जगह जनपद में ठंड से बचने के लिए अलाव की व्यवस्था की गई है और समय-समय पर सभी जरूरतमंदों को कंबल भी वितरित किए जाएंगे कंबल वितरण में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ,एडीएम फाइनेंस आलोक कुमार,सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह सहित पुलिस फोर्स मौजूद रहा

 

पात्र लाभार्थियों के चयन हेतु कैम्प का आयोजन6 News 3 |
मुजफ्फरनगर। विकास खंड जानसठ ग्राम स्याली में बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना, मिशन शक्ति अभियान एवं गंगा महोत्सव के अन्तर्गत विभिन्न प्रकार के जागरुकता के कार्यक्रम/गतिविधियां आयोजित किये गये। कार्यक्रम के अन्तर्गत विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं में पात्र लाभार्थियों के चयन हेतु कैम्प का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें स्वास्थ्य जांच एवं हिमोग्लोबिन की जांच भी की गयी। नुक्कड नाटक के माध्यम से महिला एवं बाल संबंधी विभिन्न मुद्दो के प्रति जागरुक किया गया। इसके साथ ही ग्राम पंचायत में निवासरत बालिकाओं का जन्मोत्सव मनाया गया एवं ग्राम पंचायत में नवजात बालिकाओं को पोषण सामग्री एवं बेबी किट का वितरण किया गया। ग्राम पंचायत में बालिकाओं के नाम पर वृक्षारोपण कार्यक्रम, ग्राम पंचायत में गुड्डी-गुड्डा बोर्ड की स्थापना की गयी। विभिन प्रकार के महिला/बालिका मुद्दां एवं कानूनों के प्रति जागरुकता/क्षमता संवर्धन एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम किया किया गया, जिसमें विभिन्न कानूनी प्राविधानों एवं विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की विस्तृत जानकारी उपलब्ध करायी गयी। प्रचार-प्रसार सामग्री का वितरण/स्टीकर लगाने का कार्य किया गया। ग्राम पंचायत में बेटियों के नाम पर १० घरों के द्वार पर नेम प्लेट लगाकर ग्रामवासियों को इसके लिए प्रोत्साहित किया गया। साथ ही बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना के अन्तर्गत बालिका सुरक्षा को बढावा देने के लिए हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। ग्राम बाल संरक्षण समिति की बैठक का आयोजन भी हुआ। उपरोक्तानुसार आयोजित होने वाले कार्यक्रम में कोविड-१९ कोरोना संबंधी गाइडलाईन/दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया गया तथा सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क संबंधी नियमों का भी विशेष ध्यान रखा गया। विभागों द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में तथा ग्रामीण समस्याओं पर चर्चा की गयी। कार्यक्रम में अजय कुमार प्रधानाचार्य, ग्राम प्रधान नारायण, डॉक्टर अंजुम, महिला कल्याण अधिकारी शिवांगी बालियान ,वन स्टॉप सेंटर सुविधा स्टाफ़ नर्स, जिला बाल संरक्षण इकाई से संजय कुमार इत्यादि उपस्थित रहे।

 

महिलाओं को घरेलू हिंसा, बाल अपराध, यौन उत्पीड़न, सेफ-अनसेफ टच आदि के बारे में जानकारी दी7 News 5 |
चरथावल। चरथावल कस्बे के आर्य कन्या इंटर कॉलिज में मिशन शक्ति के चरथावल थाना प्रभारी धर्मेन्द्र चौधरी ने छात्राओ को मिशन शक्ति के अंतर्गत जागरूक करते हुए पढ़ाई के गुर सिखाए चरथावल थाना प्रभारी धर्मेन्द्र चौधरी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रा-छात्रों से कम नहीं है हर क्षेत्र में छात्राएं आगे निकलकर देश में कमान संभाल रही है उन्होंने छात्राओं से अपील करते हुए कहा कि वह मेहनत करते हुए पढ़ाई करें ओर सफलता अर्जित करते हुए अपने क्षेत्र का नाम रोशन करें उन्होंने कहा कि वह एक लक्ष्य को निर्धारित करके आगे बढ़ने का कार्य करें तथा अपने देश का नाम रोशन करें साथ ही साथ उन्होंने छात्राओं को मिशन शक्ति के अंतर्गत जागरूक करते हुए कहा कि जब भी मुसीबत में हो तो वह हेल्पलाइन नंबरों का उपयोग करके सहायता पा सकते हैं उनकी पूरी मदद की जाएगी तथा नाम भी गुप्त रखा जाएगा इस मौके पर सैकड़ों छात्राएं मौजूद रही

 

जहरीले पदार्थ का सेवन किया
खतौली। अज्ञात कारणो के चलते एक युवक ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। इस हादसे से घबराये परिजनो ने पडौसियो की मदद से युवक राजेश को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। सूत्रो के अनुसार नगर के मौहल्ला बिददीवाडा निवासी राजेश नामक युवक ने अज्ञात कारणो के चलते घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। इस हादसे से घबराए परिजनो ने उसे उपचार के लिए निजी अस्पताल भिजवाया।

पैसों के लेन-देन को लेकर हुई मारपीट9 News 2 |
मुजफ्फरनगर। पैसो को लेकर हुए आपसी विवाद मे हुई मारपीट पर अनेक लोग मौके पर एकत्रित हो गए। आपसी झगडे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कुछ युवको को हिरासत मे लेते हुए पूछताछ शुरू की। जानकारी के अनुसार मेरठ रोड स्थित रामपुरम में एक बाईक मिस्त्री की दुकान पर कुछ युवको ने मारपीट कर दी,जिससे मिस्त्री घायल हो गया। पैसो के लेनदेन मे हुए आपसी विवाद की सूचना पर रामपुरम पहुंची पुलिस ने पूछताछ की। मिस्त्री का आरोप है कि कुछ युवक उससे अपन बाईक ठीक करा कर ले गए। तथा पैसे मांगने पर उन्होने उसके साथ मारपीट कर डाली।

 

 

पुलिस ने कच्ची शराब के साथ दबौचा
मुजफ्फरनगर। थाना भोपा पर उ0नि0 संजय कुमार राणा द्वारा अभियुक्त गुरमीत पुत्र दर्शन सिंह निवासी ग्राम तिस्सा वाला थाना भोपा जनपद मु0नगर को जगंल ग्राम योगेन्द नगर से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 10 लीटर कच्ची नाजायज शराब को बरामद किया गया।

 

अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। थाना मीरापुर पर उ0नि0 प्रदीप कुमार चीमा द्वारा में अभियुक्त ज्ञानसिंह पुत्र कर्मसिंह निवासी ग्राम तनहेटा थाना समाना जनपद पटीयाला पंजाब हाल पता ग्राम कैलापुर जसमोर थाना मीरापुर जनपद मुजफ्फरनगर को उपाघ्याय कैन्टीन बिजनौर रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किए गए।
मुजफ्फरनगर। थाना ककरौली पर प्र0नि0 ओमेन्द्र सिंह द्वारावॉछित अभियुक्तों मीरहसन पुत्र सब्बीर निवासी ग्राम ढासरी थाना ककरौली जनपद मुजफ्फरनगर, सुलेमान पुत्र सैन्दा हसन निवासी ग्राम पिमोडा थाना जानसठ जनपद मुजफ्फरनगर को ग्राम ढासरी नहर पटरी से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से अभियोग से सम्बन्धित 336 ट्रान्सफार्मर की कोर पत्तियां बरामद की गयी।

 

मुजफ्फरनगर में जुआ खेलते हुए 10 जुआरियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मोबाइल एवं नकदी बरामद10 News |
मुजफ्फरनगर। कोतवाली पुलिस ने शेरपुर गांव में जुआ खेलते 10 जुआरियों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से पुलिस ने 14360 रुपये की नकदी,10 मोबाइल और ताश की गड्डी भी बरामद की गई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सभी जुआरियों को जेल भेज दिया है।
दरअसल कोतवाली पुलिस को शेरपुर गांव स्थित तजम्मुल के मकान में जुआ खेले जाने की सूचना प्राप्त हुई थी। जिस पर पुलिस ने तत्काल छापेमारी करते हुए मौके से 10 जुआरियों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से पुलिस ने 14360 रुपए नकदी, 10 मोबाइल और ताश के पत्तों सहित चादर आदि बरामद किए हैं। पुलिस ने मौके से गांधीनगर निवासी रवि सैनी, मल्लूपुरा निवासी गुलशेर, छपार थाना क्षेत्र के रामपुर निवासी विनय, बामन खेड़ी निवासी सचिन, छपार थाना क्षेत्र के रामपुर तिराहा निवासी राहुल, सिविल लाइन थाना क्षेत्र के इंदिरा कॉलोनी निवासी धर्मेंद्र, रामपुरी निवासी हारून, लद्धावाला निवासी मोहम्मद शादाब, छपार थाना क्षेत्र के रामपुर निवासी मनीष व शेरपुर निवासी शौकीन को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सभी जुआरियों पर मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है।

 

पूर्व मंत्री के निधन से शोक
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ अधिवक्ता एवं उत्तर प्रदेश सरकार मे मंत्री रहे व सन 1974 व 1977 में दो बार मंत्री रहे लक्ष्मण सिह एड.का बीमारी के चलते आज सुबह निधन हो गया। इस दुखद खबर से नगर मे शोक छा गया। विभिन्न राजनैतिक दलो,सामाजिक एवं स्वयं सेवी संस्थाओ से जुडे पदाधिकारियो एवं जिला व सिविल बार एसो.से जुडे अधिवक्ताओ ने शोक संतप्त परिजनो से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। उल्लेखनीय है कि वरिष्ठ अधिवक्ता और उत्तर प्रदेश मे राम नरेश यादव की जनता पार्टी की सरकार में सन 1977 में मंत्री बने तथा सन् 1977 में खतौली क्षेत्र से लोकदल कोटे से विधायक चुने गये। लक्ष्मण सिह मूल रूप से गांव बावली के निवासी थे तथा लम्बे समय से जाट कॉलोनी की राजवाहे वाली रोड पर अपने खुद के मकान मे रहते थे। विदित हो कि कुछ बरस पूर्व उनकी धर्मपत्नि का भी निधन हो गया था। उनके तीन पुत्र हैं। श्री लक्ष्मण सिह हालांकि कुछ समय से बीमार थे। अन्यथा पैदल चलना वह अपनी सेहत का राज मानते थे और अक्सर पैदल ही कचहरी तक जाया करते थे। उनके निधन से नगर मे शोक छा गया। अनेक गणमान्य लोगो ने शोक संतप्त परिजनो से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। दोपहर के वक्त भोपा रोड स्थित शमशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान रालोद के पूर्व मंत्री धर्मवीर सिंह बालियान, जिला बार संघ के अध्यक्ष कलीराम, जिला बार संघ के महासचिव अरूण कुमार शर्मा, जिला बार संध के पूर्व अध्यक्ष सहित जिला व सिविल बार संध से जुडे अधिवक्तागण व कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

कोहरे के कारण कई वाहन भिडे11 News 3 |
मुजफ्फरनगर। दिसम्बर का महीना शुरू होते ही सुबह-शाम कोहरे का असर दिखाई देने लगा है। सुबह के वक्त तो कोहरे की चादर के कारण जनजीवन प्रभावित होना शुरू हो गया है। वहीं दूसरी और घने कोहरे के कारण सडक हादसे के मामले भी प्रकाश मे आने लगे हैं। आज सुबह जानसठ क्षेत्र के गांव कवाल के समीप ट्रक व टैंकर के बीच भिडन्त हो गई। गनीमत यह रही कि इस हादसे मे किसी को कोई गंभीर चोट नही आई।

 

 

नई मंडी थाने में हुई वाहनों की नीलामी12 News 5 |
मुजफ्फरनगर। थाना नई मंडी थाने में २५ वर्षों से लंबित वाहनों का एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशन में आज थाना प्रभारी इंस्पेक्टर योगेश शर्मा द्वारा निस्तारण कराया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नई मण्डी थाने में साल १९९५ से करीब २५ वर्ष से विभिन्न अभियोगों के अन्तर्गत पड़े दो पहिया और चार पहिया वाहनों का आज एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशों के अन्तर्गत निस्तारण कराया गया। थाना प्रभारी योगेश शर्मा ने बताया कि थाना परिसर में विभिन्न अभियोगों के अन्तर्गत २५ वर्षों पडे १६७ वाहनों का निस्तारण कराया गया। उन्होंने बताया कि कई अभियोगों से सम्बन्धित लम्बित माल, लावारिस एवं सीज शुदा १६७ वाहनों की निलामी कराकर निस्तारण कराया गया। इनमें २५ चार पहिया वाहन और १४२ दो पहिया वाहन शामिल रहे। इन वाहनों की नीलामी से पुलिस विभाग को अच्छा खासा राजस्व प्राप्त हुआ है।

 

पिछड़ा वर्ग के पूर्वदशम व दशमोत्तर छात्रवृत्ति के लिए समय सारिणी जारी
मुजफ्फरनगर। मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव ने बताया कि प्रदेश सरकार से मान्यता प्राप्त जनपद के हाईस्कूल/इंटर कालेज/डिग्री/तकनीकी/व्यवसायिक/अन्य शैक्षिक संस्थानों एवं उनमें अध्ययनरत छात्र/छात्राओं पिछडी जाति पूर्वदशम (कक्षा 9-10) एवं दशमोत्तर (कक्षा 11-12 एवं अन्य दशमोत्तर कक्षाएं) छात्रवृत्ति योजनान्तर्गत पुनः समय सारणी जारी की गयी है। पूर्वदशम छात्रवृत्ति हेतु छात्रों द्वारा आनलाइन आवेदन को सबमिट करने की अंतिम तिथि 07 दिसम्बर तथा संस्था द्वारा छात्रों से प्राप्त आनलाइन आवेदन पत्रों को अग्रसारित करने की अन्तिम तिथि 14 दिसम्बर 2020 है।
उन्होंने बताया कि दशमोत्तर छात्रवृत्ति हेतु छात्रों द्वारा आनलाईन करने की अन्तिम तिथि 15 दिसम्बर, छात्रों द्वारा आनलाइन आवेदन को सबमिट करने की अंतिम तिथि 22 दिसम्बर तथा संस्था द्वारा छात्रों से प्राप्त आनलाइन आवेदन पत्रों को अग्रसारित करने की अन्तिम तिथि 29 दिसम्बर 2020 है।
मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि इस योजना का लाभ प्राप्त करने हेतु आवेदन पत्र शासन की वेबसाईट ैबीवसंतेपचण्नचण्हवअण्पद पर लॉगिन करके ऑनलाईन आवेदन आवेदन किया जायेगा। आवेदन पत्र मे सही-सही प्रविष्टियों को भरने का उत्तरदायित्व सम्बन्धित छात्र/छात्राओं का होगा। छात्रों द्वारा ऑनलाईन भरे गये आवेदन का फाईनल प्रिन्ट आउट लिया जायेगा। उक्त लिया गया प्रिन्ट आउट आवश्यक अभिलेखों सहित शिक्षण संस्था मे निर्धारित तिथि तक अनिवार्य रूप से छात्र द्वारा जमा किया जायेगा, जिसकी पावती (रसीद) शिक्षण संस्था द्वारा अभ्यार्थी को प्रदान की जायेगी।
उन्होने कहा कि इस योजना की विस्तृत जानकारी कार्यालय जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, विकास भवन, मुजफ्फरनगर से प्राप्त की जा सकती है।

 

 

पंचायत राज विभाग द्वारा ग्राम प्रधानों व सचिवों को दिया गया सुजल एवं स्वच्छ गांव का प्रशिक्षण13 News 3 |
चरथावल। विकासखंड कार्यालय पर पंचायत राज विभाग द्वारा क्षेत्र के ग्राम प्रधानों व पंचायत सचिवों व सीएलटीसी चैंपियन को सुजल एवं स्वच्छ गांव के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
पंचायत राज विभाग द्वारा गांव को साफ-सुथरा बनाने वह सुजल की व्यवस्था करने के लिए चरथावल विकास खंड कार्यालय पर ग्राम प्रधानों,पंचायत सचिव व सीएलटीसी चेम्पियन को प्रशिक्षित करने के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया प्रशिक्षण शिविर में मास्टर ट्रेनर शबी हैदर जैदी ने प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित ग्राम प्रधानों,पंचायत सचिवों व सीएलटीसी चेम्पियन को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई वहीं गांव में स्वच्छ जल की व्यवस्था करने में गांव को स्वच्छ रखने के बारे में प्रशिक्षित किया गया मास्टर ट्रेनर शबी हैदर जैदी ने प्रशिक्षण शिविर में जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम पंचायतों में पानी की बेवजह दोहन को बंद करने व प्राकृतिक रूप से पानी को एकत्र कर उसका सदुपयोग करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है वही गांव में स्वच्छ बनाने के लिए भी ग्राम प्रधानों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी जा रही है इस मौके पर मास्टर ट्रेनर लोकेश,शबी हैदर जैदी, एडीओ पंचायत सन्दीप चौधरी,कंवरपाल प्रधान,अमित डीसी, शशी पुण्डीर आदि मौजूद रहे।

 

धर्म पर टिप्पणी को लेकर दर्ज कराई शिकायत
मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में फेसबुक पर इस्लाम के खिलाफ टिप्पणी पर मुस्लिम समाज में रोष है। शहर काजी के नेतृत्व में थाने पहुंचे लोगों ने पुलिस से मामले में कार्रवाई की मांग रखी। पुलिस जांच में जुटी हैं। नामजद युवक ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से इस्लाम को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। शहर काजी मुफ्ती सैयद तनमीक अहमद के नेतृत्व में कस्बा निवासी रौनक अली, इस्तकार व शाह आलम आदि थाने पहुंचे। प्रभारी निरीक्षक जीतेंद्र सिंह यादव से बताया कि सुबह करीब 7.30 बजे नामजद युवक ने इस्लाम धर्म पर टिप्पणी की, जिससे मुस्लिमों की भावनाएं आहत हुई हैं।
बताया कि आरोपित से कहा कि रिपोर्ट करेंगे तो उसने बेखौफ होकर कहा कि करा दो। पुलिस को स्क्रीन शॉट भी उपलब्ध करा दिए गए हैं। कोतवाल ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + two =