News
खबरें अब तक...

समाचार

चेकिंग अभियान चलाया
रोहाना। एसएसपी अभिषेक यादव के आदेश अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के रोहाना चौकी प्रभारी सचिन त्यागी ने चौकी के सामने दो पहिया वाहन व चार पहिया वाहनों की जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाया मोटरसाइकिल पर दो व्यक्तियों के बैठने माक्स न लगाने का भी चालान किया जिसमें रोहाना क्षेत्र में वाहन चालकों में मचा हड़कंप रोहाना चौकी प्रभारी सचिन त्यागी ने कुछ को चेतावनी देकर छोड़ो

 

मुठभेड अवैध शस्त्र की फैक्ट्री का भंडाफोड, दो गिरफ्तार1 News 3 |

बुढाना। थाना बुढाना पुलिस द्वारा जंगल ग्राम विज्ञाना से बाद पुलिस मुठभेड अवैध शस्त्र की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए ०२ शातिर अवैध शस्त्र तश्कर अभियुक्तगणों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने वहां से भारी मात्रा में तैयार और अधबने हथियार बरामद किये हैं।
जानकारी के अनुसार बुढाना थाना प्रभारी निरीक्षक को मुखबिर से सूचना मिली कि क्षेत्र के गांव विज्ञाना के जंगल में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री चल रही है। सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक ने पुलिस टीम के साथ मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर छापा मारा। इस दौरान पुलिस को देखकर अवैध हथियार बना रहे दो लोगों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए जवाबी फायरिंग की और मुठभेड के बाद दोनों लोगों को दबोच लिया। पूछताछ करने पर गिरफ्तार किये गये लोगों ने अपने नाम आसिफ पुत्र युसुफ निवासी ग्राम जौला, थाना बुढाना व अहसान पुत्र मिन्नू निवासी मौहल्ला नई बस्ती, कस्बा व थाना बुढाना जनपद मुजफ्फरनगर बताये। पुलिस ने जब फैक्ट्री की तलाशी ली तो वहां से पांच तमंचे ३१५ बोर, तीन अधबने तमंचे ३१५ बोर, पांच मसकट १२ बोर, १७ नाल १२ बोर, ११ नाल ३१५ बोर, ड्रिल मशीन, ग्राईन्डर आदि समेत अवैध हथियार बनाने में प्रयुक्त किया जा रहा भारी मात्रा में सामान बरामद किया। पूछताछ करने पर बदमाशों ने बताया कि उक्त लोग अवैध हथियार बनाकर मुजफ्फरनगर और आसपास के जनपदों में बेचते थे। पुलिस अब मामले की छानबीन करने में जुटी है। पुलिस ने गिरफ्तार किये गये दोनों आरापियों को जेल भेज दिया है।

संविदाकर्मियों ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापनImg 20200605 Wa0057 News |
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेष राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के आह्वान पर जिला मुजफ्फरनगर के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदाकर्मियों ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को सम्बोधित मांगपत्र मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सौंपकर समान कार्य समान वेतन करने की मांग उठाई है।
उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ मुजफ्फरनगर शाखा के उपाध्यक्ष डा. सचिन जैन ने बताया कि प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों के आह्वान पर दिनांक ०५ जून, २०२० को समस्त संविदा कर्मचारियों की ओर से समान कार्य समान वेतन की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. प्रवीण चौपड़ा को सौंपा गया है। उन्होंने बताया कि पूर्व में भी प्रदेश सरकार सहित वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये आश्वासन के उपरान्त भी समान कार्य समान वेतन की मांग पूरी नहीं हो पाई है, जबकि प्रदेश के अंदर समस्त संविदाकर्मी अपनी जान पर खेलकर कोविड-१९ जैसी महामारी से निपटने में दिन रात ड्यूटी में लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में कोविड-१९ जैसी महामारी में भी एन०एच०एम० संविदा कर्मचरियों द्वारा अपनी अग्रणी भूमिका को निभाते हुए आपदा में अपनी जान जोखिम में डालकर जनसमुदाय की सेवा और प्रदेष का गौरव बढा रहे है। फिर भी उक्त महामारी में शहीद हमारे चिकित्सक/पैरामेडिकल अथवा अन्य कर्मचरियों को आप द्वारा घोषित राशि का ही सहारा है अन्य कोई इन्श्योरेन्स या लाभ मिशन निदेशक स्तर से हम संविदा कर्मियों को प्राप्त नही है। जिसके कारण कर्मचारियों में रोश ब्याप्त है और संवेदनहीनता की भावना प्रचुर होती जा रही है कि कम वेतन व कम सुविधाओं के साथ पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाहन किस प्रकार किया जाये। ज्ञापन देने वालों में अनुज सक्सेना डीसीपीएम, डा. सचिन जैन, एसटीएस अतुल भारद्वाज, महामंत्री मणीकान्त त्यागी, मीडिया प्रभारी रवि कुमार, डा. फैसल बिन मंसूर, डा. हिमांशु त्यागी, अनिल कुमार डाटा असिसटेंट, अर्बन महामंत्री मोनिका आदि शामिल रहे।

तमंचा व कारतूस सहित दबौचा
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद मुजफ्फरनगर के आदेशानुसार वांछित अपराधियों की धरपकड़ हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत,पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी सदर के कुशल निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार शर्मा के नेतृत्व में मय टीम द्वारा छपार-खड्डा रोड से पुलिस मुठभेड़ में गोकशी का वांछित अभियुक्त शादाब पुत्र इकबाल निवासी ग्राम खड्डा थाना छपार मुजफ्फरनगर को एक अदद तमंचा ३१५ बोर मय दो कारतूस जिंदा व एक खोखा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया

फीस माफ करने की मांग
मुजफ्फरनगर। मध्यमवर्गीय अभिभावको ने भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला से मिलकर सौपे गए ज्ञापन मे लॉक डाउन के कारण फीस माफी की मांग की। भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला से मिलकर देश के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोविड-19 के विरूद्ध लडाई लडते हुए लगातार उनके द्वारा जो दिशा निर्देश लॉक-डाउन मे नागरिको को दिए जा रहे है। उसका पूर्ण रूप से पालन किया जा रहा है। जिसके कारण सभी मध्यमवर्गीय परिवार तो किसी से सहायता भी नही मांग सकता। लॉक डाउन मे सबसे ज्यादा मध्यमवर्गीय परेशान है। अतः स्कूल खुलने तक बच्चो की फीस माफ करने की कृपा करें। ज्ञापन सौपने वालो मे प्रशान्त गौतम, विनय वत्स, सुशील सिह, कमल ठाकुर, सूर्य शर्मा आदि मौजूद रहे।

राज्य सरकार से मुआवजा दिलवाने की मांग की5 News 1 |
मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल ने मृत व्यापारी अजय अग्रवाल को राज्य सरकार से मुआवजा दिलवाने की मांग की। अ.भा.उद्योग व्यापार मण्डल के प्रदेश मंत्री संजय मित्तल द्वारा जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. के नाम सौपे गए ज्ञापन मे अवगत कराया कि पूरे विश्व मे कोरोना वायरस के कारण सभी लोग भयभीत हैं। मु.नगर मे लॉक डाउन होने के कारण व्यापारियो की स्थिती बहुत कठिन दौर से गुजर रही है। हमारे जनपद के ट्रास्पोर्टर अजय अग्रवाल ने व्यापार बंद होने के कारण तनावग्रस्त अजय अग्रवाल ने आत्महत्या करके अपनी जा दे दी। इसी प्रकार जनपद के गांव सिसौली निवासी किसान ने भी आर्थिक स्थिती की वजय से आत्महत्या करे अपनी जान दे दी थी। बीते दिन जिस प्रकार किसान भाई को राज्य सरकार द्वारा 10 लाख रूपये मुआवजा दिया गयाहे। उसी प्रकार किसान जनपद के ईमानदार टैक्स देने वाले व्यापारी अजय अग्रवाल को भी सरकार से 10 लाख रूपये मुआवजा मिलना चाहिए। इस कोरोना वायरस के चलते पूरे जनपद को आपने संभाल कर रखा है। इसलिए जनपद मे कोरोना वायरस के काफी कम मरी है। इस महाकारी मे व्यापारी वर्ग ने अपनी हिम्मत से बढकर शासन व प्रशासन के कंधे से कंधा मिलाकर जनपद के जरूरतमंदो की सेवा की है। मगर आज व्यापारी के उपर वज्रपात हुआ है। इसलिए सरकार व प्रशासन को भी व्यापारी की मदद किसाना की तरह करनी चाहिए। किसान और व्यापारी एक गाडी के दो पहिये हैं। उम्मीद है कि व्यापारियो की समस्या पर गंभीरता से ध्यान दिया जाएगा। ज्ञापन सौपने वालो मे जिलाध्यक्ष महेश चौहान, जिला महामंत्री राजेन्द्र काठी, नीरज बंसल नगर महामंत्री आदि मौजूद रहे।

मुजफ्फरनगर में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, शहर में एक डॉक्टर के यहाँ इलाज कराने आया था
मुजफ्फरनगर। नगर मे एक व्यक्ति की पॉजिटिव रिपोर्ट आने से प्रशासन मे हडकम्प मच गया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर व्यवस्था मे जुट गई। पुलिस उक्त स्थान को सील कराने की तैयारी मे जुट गई।
उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के प्रभाव के कारण वैश्विक संकट बना हुआ है। देश व प्रदेश मे कोरोना पॉजिटिव के कारण तथा नागरिको के स्वास्थ्य के दृष्टिगत पुलिस प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम जनहित मे विभिन्न व्यवस्थाए बनाने मे जुटे है। बताया जाता है कि आज प्राप्त 65 रिपोर्टस मे एक व्यक्ति को संक्रमण रिर्पोट पॉजिटिव आई है। उक्त व्यक्ति कोतवाली क्षेत्र का निवासी बताया जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव मिलने की सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। बताया जाता है कि उक्त व्यक्ति बीते दिनो किसी निजी चिकित्सक के यहां उपचार के लिए गया था। जहां उसका कोरोना टेस्ट के लिए सैम्पल भेजा गया था। जिसकी आज पॉजिटिव आई है।

प्रशासन ने  वर्धमान हॉस्पिटल किया सील
मुजफ्फरनगर। जनपद में लगातार अब जो स्थिति आकलन की जा रही थी। कोरोना को लेकर वो सामने आने लगी है। अब शहर में कोरोना तेजी के साथ बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। अभी तक जिले में कोरोना से जहां तीन लोगों की मृत्यु हो गयी है वहीं, आज एक ओर कोरोना का मरीज शहर के बीचोबीच सुथराशाही मौहल्ले में मिला है इसके बाद यह मरीज जहां जहां गया था उसकी कान्टेक्ट चैन प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग बना रहा है। सबसे पहले इसकी कान्टेक्ट चैन में प्रसिद्ध चिकित्सक डा. मुकेश जैन का वर्धमान हास्पिटल चपेट में आया है। बताया जाता है कि कोरोना का यह मरीज डा. मुकेश जैन के नर्सिग होम में इलाज कराने आया था और इसकी आपरेशन सर्जरी होनी थी। बाद में कोरोना का टैस्ट कराये जाने की गाइडलाइन के चलते यह युवक कोरोना पाजिटीव आ गया। जिले के प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने आनन फानन में प्रसिद्ध चिकित्सक डा. मुकेश जैन के जानसठ रोड स्थित के नये वर्धमान हास्पिटल को 48 घंटे के लिए बंद करा दिया है क्योंकि इस मरीज का आवागमन यहां उपचार हेतु रहा है। अगले 48 घंटे में वर्धमान हास्पिटल को सैनैटाइज कराया जायेगा। बताया जाता है कि शहर में मिला एक कोविड मरीज मुजफ्फरनगर के इसी अस्पताल में सर्जरी कराने आया था जिसे सर्जरी कराने से पूर्व कोविड-19 की गाइडलाइन के चलते कोरोना का टैस्ट कराने के लिए कहा गया। जिसके बाद आज उसकी रिपोर्ट आयी तो डा. मुकेश जैन का यह मरीज कोरोना पैसेंट निकला। रिपोर्ट आते ही प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने डा. मुकेश जैन द्वारा संचालित वर्धमान हास्पिटल को सैनेटाइज कराने के लिए 48 घंटे के लिए बंद करा दिया। बता दे कि डा. मुकेश जैन का वर्धमान हास्पिटल उत्तर भारत का हड्डी रोग व सर्जरी का जाना माना अस्पताल है और यहां देश विदेश से काफी मरीज आते है ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोरोना के चलते यह बड़ा अस्पताल 48 घंटे के लिए बंद किया जा रहा है। वहीं कोरोना ने शहर में इस कदर तेजी मचा रखी है कि वह आम नागरिकों के साथ-साथ जिले के सरकारी, गैर सरकारी चिकित्सालयों को भी अपनी जकड में ले रहा है। सबसे पहले सरकारी अस्पताल में कोरोना का एक पाजिटीव केस मिला था। जिसके बाद आसपास का इलाका सील किया गया था। इसके बाद शहर की एक कोरोना पाजिटीव महिला द्वारा शहर के तीन चिकित्सकों के यहां उपचार व इलाज हेतु सम्पर्क करने पर उन तीन चिकित्सकों को भी होम क्वारटाइन कर अस्पताल को बंद करा दिया गया था। इसमे शहर के प्रमुख चिकित्सक व पूर्व सीएमएस डा. एमएल गर्ग का नाथ क्लीनिक महावीर चौक, बाल रोग विशेषज्ञ डा. हेमन्त का सदर बाजार स्थित क्लीनिक व भगतसिंह रोड स्थित डा. अरूण अरोरा का क्लीनिक शामिल है जिनको कोरोना मरीजों की दस्तक के कारण 72 घंटे के लिए बंद किया गया था और डाक्टरों को होम क्वारटाइन का आदेश 14 दिन के लिए दिया गया था। यही नहीं इन तीन चिकित्सकों पर तो पुलिस प्रशासन की कार्रवाई की तलवार भी लटक गयी थी। जिलाधिकारी के आदेश पर मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय की ओर से भी तीनों चिकित्सकों पर शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था जो बाद में प्रशासन व चिकित्सकों की सहमति के बाद वापस लिये जाने का निर्णय लिया गया था। बता दे कि शहर में अब लगातार केस मिल रहे है और अब नागरिकों को बेहद सावधानी बरतने की आवश्यकता है और शहर के उन इलाकों में केस मिले है जहां पर घनी आबादी है जिस तरह से गहरा बाग, दाल मंडी व सुथराशाही के सक्रिय इलाकों में कोरोना के केस सामने आये है यह अपने आप में बहुत बड़ा खतरा है माना जा रहा है कि मुजफ्फरनगर में अब सामुदायिक संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है।

पौधारोपण कर दिया संदेश8 News 3 |
मुजफ्फरनगर। डॉक्टर तारिणी तनेजा की समाजिक कार्यों में एक और कड़ी जोड़ते हुए विश्व पर्यावरण दिवस पर आज वृक्षारोपण का कार्य ए टू जेड कॉलोनी कलौनी स्थित आर्य एकेडमी इंटरनेशनल स्कूल में किया गया इस अवसर पर डॉक्टर तारिणी तनेजा ने बतायाकि वायु प्रदूषण से करोना का खतरा बढ़ सकता है वही ध्वनि प्रदूषण से बहरापन तथा कोर्टिसोल हार्मान हार्मान का होने के कारण ब्लड प्रेशर तथा मधुमेह की बीमारी हो सकती है या बढ़ सकती है जल के प्रदूषण से पेट जनित रोग में वृद्धि होती है यदि हवा पानी तथा खाद्य शुद्ध है तो तन मन स्वस्थ शांत एवं एवं निरोग हो जाता है डॉक्टर तारिणी तनेजा ने बताया कि पर्यावरण का संरक्षण कर हम आज का दिन पूरे विश्व में वातावरण को शुद्ध करके मनाया जाना चाहिए जिसके लिए वृक्षारोपण सर्वश्रेष्ठ है इस कार्य के संचालन में डॉक्टर एम के तनेजा, महामृत्युंजय मिशन अध्यक्ष संजीव शंकर, एडवोकेट सुघोष आर्य ,विद्यालय कप्रधानाचार्या श्रीमती सोनी आर्य ,राजेश शर्मा मनोज कुमार पाल व धीरज पालीवाल का सराहनीय योगदान रहा

एसएसपी ने स्टार लगा कर बधाई दी7 News 4 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी ने इंस्पैक्टर से प्रोन्नत होकर पुलिस उपाधीक्षक बने उपाधीक्षक को स्टार लगा कर बधाई दी। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मे कई इंस्पैक्टरो को प्रोन्नत कर डीएसपी बनाया गया है। जिनमें जनपद के तीन इंस्पैक्टर भी शामिल है। एसएसपी अभिषेक यादव ने आज दोपहर अपने कार्यालय पर डायल 112 के प्रभारी इंस्पैक्टर गिरीश चन्द्र शर्मा को इंस्पैक्टर से प्रोन्नत होकर पुलिस उपाधीक्षक बनने पर स्टार लगाए तथा अपनी शुभकामनाएं दी। इस दौरान साथी पुलिसकर्मियों तथा अन्य पुलिस अधिकारियो ने भी डीएसपी गिरीश चन्द्र शर्मा को अपनी शुभकामनाए दी। विदित हो कि जनपद से तीन इंस्पैक्टर गिरीश चन्द्र शर्मा, एलआईयू प्रभारी धर्मेन्द्र चौहान व एक अन्य पुलिस इंस्पैक्टर प्रोन्नत हुए हैं।

कोरोना योद्धा अधिकारियों पर पुष्पवर्षा कर सम्मानित किया
मुजफ्फरनगर। ग्रामवासियों द्वारा कोरोना योद्धा अधिकारियों पर पुष्पवर्षा कर सम्मानित किया गया व स्वदेशी उत्पाद अपनाने व सोशल डिस्टेंस का लगातार पालन करने पर बल दिया गया।
मोरना क्षेत्र के ग्राम छछरौली में कोरोना वायरस योद्धा के रूप में जनता को महामारी से बचाने तथा असहाय व्यक्तियों की मदद करने वाले उपजिलाधिकारी जानसठ कुलदीप मीणा, खण्ड विकास अधिकारी प्रभात कुमार श्रीवास्तव, क्षेत्राधिकारी भोपा राममोहन शर्मा सहित गांव में तैनात महिला सफाई कर्मचारी सीमा को सम्मान पत्र प्रदान किये गये तथा ग्रामवासियों द्वारा पुष्पवर्षा की गई। भाजपा नेता अमित राठी, ग्राम प्रधान अनुज पहलवान, गुड व्यापारी नरेन्द्र राठी ने सोशल डिस्टेंस को लगातार अपनाने, मास्क का सदैव प्रयोग करने व प्रधानमंत्री के आहवान पर स्वदेशी उत्पादों को प्रयोग में लाकर देशी कारीगरों का उत्साहवर्धन करने, गरीब, असहाय व्यक्तियों की मदद करने पर बल दिया व घर तथा घर के बाहर हमेशा साफ सफाई रखने व किसी भी संक्रामक बीमारी के लक्ष्य जाहिर होने पर तुरन्त सरकारी अस्पताल में जाने की सलाह दी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 6 =