News
खबरें अब तक...

समाचार

घरों के अंदर ही तराबिये पढें
मंसूरपुर। रमजान माह को लेकर सीओ खतोली आशीष प्रताप सिंह थाना प्रभारी मनोज कुमार चाहल, एसआई ओमप्रकाश सिंह व एसआई जुगल किशोर शर्मा अपनी पुलिस टीम के साथ क्षेत्र के गांव अलियारपुर मुबारिकपुर में पहुंचे। जहां पर मस्जिदों के इमाम सहित गांव के गणमान्य व्यक्तियों के साथ गांव के मदरसे में सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए एक मीटिंग की गई। अधिकारियों ने सभी से अपील करते हुए कहा कि रमजान माह में सभी को सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखना है अपने घरों के अंदर ही तराबिये किए जाएंगे किसी बाहरी व्यक्ति को घर पर नहीं बुलाया जाएगा। नमाज अपने परिजनों के साथ घर के अंदर ही दूरी बनाकर अदा करें। इसके बाद पूरी टीम खुब्बापुर व बाद में नावला पहुंची वहां पर भी गणमान्य व्यक्ति के साथ मीटिंग लेकर इस प्रकार की ही अपील करके लोगों को समझाया गया।

 

ग्रामीण क्षेत्रों में भी साफ सफाई – नालियों की साफ सफाई की1 News 15 |
मुजफ्फरनगर। एक तरफ जहां सम्पूर्ण भारत में लोक डाउन लगा हुआ है जिसके चलते हर प्रदेश में जिला प्रशासनिक अधिकारीयों द्वारा लोक डाऊन का सख्ती के साथ पालन कराया हुआ जा रहा है तो वहीं हर जिले में नगर पालिका , महानगरों के महापौर द्वारा क्षेत्र में साफ सफाई अभियान छेड़ रखा हुआ है तो वहीं जनपद मु० नगर की पालिका प्रशासन के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी ग्राम प्रधानो ने  क्षेत्रो में साफ सफाई अभियान छेड़ दिया है जिसकी शुरआत ग्राम कूकड़ा के प्रधान पति संजीव कुमार द्वारा की गई है जिन्होंने अपने क्षेत्र में पहले सेनेटाइजर कराया तो वहीं बाद में ग्रामीण क्षेत्र में पड़ने वाली कालोनियों में नाले नालियों की साफ सफाई की भी शुरूआत कर दी है जिसकी क्षेत्र वासी जमकर तारीफ कर रहे है। दरअसल मामला कूकड़ा ब्लाक अंतर्गत ग्राम कूकड़ा का है जहां के ग्राम प्रधान पति संजीव कुमार उर्फ कल्लू प्रधान द्वारा अपने ग्रामीण क्षेत्र व क्षेत्र की कालोनियों में पहले सेनेटाइजर कराया गया व् बाद में सभी जगहों के नाले, नालियों को साफ कराया गया ताकि नाले नालियों में गन्दगी न रहे जिससे मक्खी, मच्छर आदि न पनपें और बीमारी आदि न बढ़े।
ग्राम प्रधान पति के इस अभियान की क्षेत्र में जमकर तारीफ हो रही है जिन कालोनियों में यह अभियान चलाया जा रहा है उनमे कमल नगर, कूकड़ा, कुकडी, गांधी नगर, अमित विहार, शांति नगर, तुलसी नगर, शिव विहार आदि कालोनिया है।।

कर्मयोद्धा पर फूल बरसायें2 News 6 |
मुजफ्फरनगर। मेहनत के दम पर योद्धाओं ने हर क्षेत्र में छाप छोड़ी है। इसके चलते गली-मोहल्लों के अलावा देहात में भी इनपर फूल बरसाए जा रहे हैं। सुरक्षा के लिए चौराहों पर पुलिस के जवान तैनात हैं तो स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सकीय स्टॉफ लोगों की सेहत का ख्याल रख रहा है। कोविड-१९ को लेकर पूरी दुनिया में खौफ कायम है। जनपद में भी सात मरीज कोरोना से पीड़ित हैं। इसके चलते कई क्षेत्र सील किए गए हैं। शहर के साथ इन सील क्षेत्रों में सफाई कर्मचारी लगातार कूड़ा उठा रहे हैं। पालिका अधिकारी इलाकों को सैनिटाइज करा रहे हैं। बिजली निगम के कर्मयोद्धा भी ट्रांसफार्मरों, लाइनों को दुरुस्त करने में लगे हैं। ऐसे में सब स्थानों पर ट्रांसफार्मरों का तेल और वायर बदले गए हैं ताकि गर्मी के मौसम में लोगों बिजली का झटका नहीं लग सके। वहीं, पेयजल आपूर्ति की शिकायतों पर तुरंत कर्मयोद्धा लाइन को ठीक करने के निकल रहे हैं। इसी तरह से चौराहों, सील क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था में पुलिसकर्मी मुस्तैद हैं।

विशेष चैकअप अभियान चलाया 3 News 7 |
मुजफ्फरनगर। स्वास्थ्य विभाग के निर्देशन में एम०एम०यू० टीम जिसे मोबाइल मेडिकल यूनिट भी कहा जाता है ने आज शहर मे विशेष चैकअप अभियान चलाया टीम स्टाप व उसके चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ ने आज जनपद में कई जगह चोराहो पर कोरोना के प्रभाव के चलते लोगों का चेकअप किया और थर्मल स्कैनिंग की और लोगों को चिकित्सकीय परामर्श दिया।
मोबाइल मेडिकल यूनिट सहारनपुर मंडल कमिश्नरी के मडलीय प्रभारी अधिकारी काव्य शर्मा ने आज जिले का दौरा किया और टीम का कामकाज देखा उन्होंने शहर मे कई स्थानों पर एमएमयू मेडिकल यूनिट टीम को देखा ओर काम की रिपोर्ट लखनऊ भेजी। अधिकारी काव्य शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मुजफ्फरनगर जनपद में उनकी मोबाइल मेडिकल यूनिट चिकित्सक पैरामेडिकल स्टाफ कोरोना के दौरान बड़ी गंभीरता से काम कर रहे हैं और वह एक कर्म योद्धा की तरह नागरिकों की सेवा कर रहे हैं उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि वह शासन के बताए गए निर्देशों का पालन करें सोशल डिस्टेंस को बनाए रखें ओर मास्क सैनेटाईजर का उपयोग करे और जहां भी एम एम यू टीमे नागरिकों का परीक्षण कर रही है उनका सहयोग करें और उनकी सेवाओं का लाभ दें।

पुलिस ने सघन चैकिंग अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। एसएसपी मुजफ्फरनगर के आदेशानुसार जनपद के सभी थाना क्षेत्रों में अधिकारियोंध्कर्मचारियों द्वारा जनपद को कोरोना वायरस(कोविड-१९) से सुरक्षा हेतु व लॉकडाउन के पूर्णतः पालन कराने हेतु अपने-अपने क्षेत्रों में सघन चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें जनपदीय व्यक्तियों से लॉकडाउन का पालन करने हेतु लगातार अपील की जा रही है तथा बाद अपील लॉकडाउन का उलंघन करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है।

रमजान के मद्देनजर जिम्मेदार लोगों की मीटिंग बैठक की 5 Newso |
शाहपुर। थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह और विजय पाल सिंह चौकी इंचार्ज कस्बा शाहपुर ने सभी मस्जिद के इमामों और मस्जिदों के मोहतमीम और कस्बा के जिम्मेदार लोगों की मीटिंग ली जिसमें धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि रमजान का मुबारक महीना आ रहा है इस महीने के अंदर आप लोग ज्यादा बढ़ चढ़कर इबादत करते हो अब यह इबादत सभी लोग अपने अपने घरों में करें और क्योंकि कोरोनावायरस के चलते लाकडाउन का पूरी तरह से पालन करें पालन ना करने वाले पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
इसी मौके पर हाजी शाहिद त्यागी सचिव जमीयत उलमा उत्तर प्रदेश ने शाहपुर की रहनुमाई करते हुए आवाम की आवाज बनकर बोले हाजी शाहिद त्यागी ने बताया कि जितना सहयोग और प्यार मोहब्बत हम लोगों को धर्मेंद्र सिंह और विजय पाल सिंह से मिल रहा है उसी तरह हम लोग भी लॉक डाउन का पालन कर रहे हैं और जो आदेश थाना शाहपुर से मिलते हैं हम लोग उसका बखूबी पालन करते हैं इन्हीं चीजों को देखते हुए एस ओ शाहपुर और चौकी इंचार्ज का फूलों से इस्तकबाल किया गया मीटिंग में मुख्य रूप से मौजूद हाजी शाहिद त्यागी सचिव जमीयत उलमा उत्तर प्रदेश, हाजी इलीयास कुरैशी , हाजी महमुद कुरैशी ,बाबू कमालुद्दीन अंसारी, मोलाना वकील अहमद सदर जमीयत उलमा शाहपुर, मौलाना इकबाल कासमी, तौहीद त्यागी चेयरमैन मदीना ट्रस्ट शाहपुर, मौलाना मनसब, हाफिज हुसैन ,हाफिज अशद,मौलाना खालिद साहब, हाफिज नूरमोहम्मद, हाफिज जाहिद ,हाफिज नोशाद,आलिम अन्सारी, शब्बीर कुरैशी ,गुड्डू पहलवान ,जलालुद्दीन अन्सारी, शकील शब्बीर , दानिश अंसारी ,तमजीद त्यागी ,आदि लोग मौजूद रहे

ग्राहकों को इकट्ठा नहीं होने की सख्त हिदायत दी
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र के चरथावल रॉड सलेमपुर गाँव के पास भरने वाली सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंस को दुकानदारों व ग्राहकों के द्वारा दरकिनान करने पर शहर कोतवाली क्षेत्र में पड़ने वाली बुढ़ाना मोड़ चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार मय पुलिस टीम सुबह सब्जी मंडी पहुंचे और दुकानदारो को लॉक डाउन ओर सोशल डिस्टेंस का सख्ती से कराया पालन तथा सड़क किनारे सब्जी वाले दुकानदारों को भी चोकी इंचार्ज बुढ़ाना मोड़ सुरेश कुमार व उनकी पुलिस टीम ने ग्राहकों को इकट्ठा नहीं होने की सख्त हिदायत दी तथा पुलिस की सख्ती के पाठ भी पढ़ाया। सड़क से सट कर लगाई कई सब्जी की दुकानों को पुलिस ने और पीछे हटवाया ओर दुकानदानों को अपनी अपनी दुकान के सामने कम से कम एक-एक मीटर की दूरी पर खड़े होकर खरीदारी करने को कहा, दुकानों पर भी सोशल डिस्टेंस बनी रहे। बुढ़ाना मोड़ चोकी इंचार्ज सुरेश कुमार की सख्त कार्यवाही से लोगो मे हड़कम्प मचा रहा।

बेसहारा लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की
मुजफ्फरनगर। उ०प्र० उद्योग व्यापार संगठन रजि के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल के मार्गदर्शन में भूखे एव बेसहारा लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था श्री राहुल गोयल(जिला परिषद मार्किट) द्वारा की गयी। भोजन के १५० पैकिट जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री बलजीत सिंह जी को सोशल डिस्टेन्सिग रखकर वितरण के लिए सौंपे गए,संकट की इस घड़ी में जिन सभी के द्वारा गरीब एव जरूरतमंद लोगों के लिए जो सहयोग प्रदान किया जा रहा है,उ०प्र० उद्योग व्यापार संगठन रजि उनका आभार प्रकट करता है,पैकिट सौपने के दौरान,मीडिया प्रभारी सुनील वर्मा,तरुण मित्तल, अभिलक्ष मित्तल,उपस्थित रहे।।

 

वन स्टॉप सेंटर से मदद मांगी8 News 1 |
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर निवासी अमित कुमार दिल्ली में नौकरी करता है और लोक डाउन होने के बाद वह दिल्ली में ही फंस गया, मुजफ्फरनगर नहीं आ पाया। अमित के घर उसकी ६४ वर्षीय माता श्रीमती सुमित्रा देवी अकेली रहती है, ऐसे में बुजुर्ग महिला की देखरेख के लिए घर पर कोई नहीं था, सुमित्रा देवी बीमार भी रहती है। अपनी बीमार माता की देखभाल के लिए अमित दिल्ली में परेशान हो गया, किसी तरह अमित ने मुजफ्फरनगर वन स्टॉप सेंटर से मदद मांगी, उसके बाद वन स्टॉप सेंटर की टीम द्वारा नियमित तौर पर महिला के घर विजिट की जा रही है और बुजुर्ग महिला की दवाइयों और अन्य व्यवस्थाओं का प्रबंध किया जा रहा है। दिल्ली में फंसे अमित ने वन स्टॉप सेंटर मुजफ्फरनगर की पूरी टीम नीरू रानी, अंजना चौहान, रजनी,स्वेता भारद्वाज, पूजा और प्रियंका का तत्काल सहयोग हेतु धन्यवाद दिया है।

थर्मल स्क्रीनिंग कर जांचं की
मोरना। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुकतीर्थ के संतों की थर्मल स्क्रीनिंग कर उनके स्वास्थ्य की जांच की।
मोरना स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉक्टर अर्जुन सिंह के नेतृत्व में डॉक्टर नसीम आलम, यतेंद्र फार्मासिस्ट, वार्ड ब्वाय नरेंद्र कुमार आदि ने शुकतीर्थ में पहुंचकर साधुओं एवं नगरवासियों की कोरोना बीमारी से बचाव को लेकर थर्मल स्क्रीनिंग की। इस मौके पर शुकदेव आश्रम में स्वामी ओमानंद महाराज के साथ ८० लोगों एवं हनुमान धाम के महामंडलेश्वर केशवानंद महाराज सहित आश्रम के ७० लोगों की जांच की गई। वहीं स्वास्थ्य टीम ने नगर की गालियों और मोहल्लों में जाकर घरों के अंदर महिलाओं व पुरुषों को लॉकडाउन के नियमों का पालन करने और बार बार साबुन से हाथ धोने आदि के बारे में जागरूक किया।

पुलिस ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल
मंसूरपुर। पुलिस ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जनपद मे अपराधो पर रोकथाम व अपराधियो के खिलाफ चल रही मुहिम के तहत थानाध्यक्ष मनेज चौधरी ने क्षेत्र मे गश्त व चैकिंग के दौरान मिली सूचना के आधार पर वांछित आरोपी कलुआ पुत्र मकबूल निवासी बेगराजपुर थाना मंसूरपुर को गिरफ्तार कर लिया। ज्ञात हो कि आरोपी के खिलाफ सम्बन्धित थाने मे मुकदमा अपराध संख्या 104/2020 धारा 376/120 बी आईपीसी व 3/4 पोक्सो अधिनियम मे मुकदमा दर्ज है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया।

31000 रूपये का चैक दिया
मुजफ्फरनगर। सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापिका मिथलेश कुमारी वर्मा ने एडीएम वित आलोक कुमार को पी एम राहत कोष हेतू 31000 रूपये का चैक दिया। जानकारी के अनुसार सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापिका मिथलेश कुमारी वर्मा जूनियर हाई स्कूल खांजापुर पत्नि मा0ओमप्रकाश वर्मा निवासी कृष्णापुरी ने एडीएम वित को पी एम राहत कोष हेतू 31000 रूपये का चैक दिया।ज्ञात हो सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापिका मिथलेश कुमारी वर्मा के पति मा0ओमप्रकाश वर्मा सामाजिक कार्यो में बढ चढ कर हिस्सा लेते है।

जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। क्राति शिवसेना के मीडिया प्रभारी राजेश शर्मा ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. के नाम सौपी गई विज्ञप्ति मे बताया कि लॉक डाउन से पुरी दुनिया थम सी गई है, वहीं कोरोना वायरस के प्रभाव के कारण सभी लोग अपने घरो मे हैं। क्रांति शिवसेना ने मांग की है कि पब्लिक स्कूलो को निर्देशित किया जाए कि स्कूल संचालको द्वारा अभिभावको पर निर्धारित दुकानो से पाठयक्रम एवं स्कूल ड्रेस खरीदने के लिए विवश ना किया जाए। इस दौरान जिला अध्यक्ष मुकेश त्यागी, उपाध्यक्ष डा.योगेन्द्र शर्मा आदि मौजूद रहे।

जिलाधिकारी ने गेहूं क्रय केन्द का निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी ने गेहूं क्रय केन्द्र तथा राशन की दुकानो का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने दोपहर के वक्त भोपा व मोरना स्थित सरकारी गेहूं क्रय केन्द्र का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने इस दौरान गेहूं क्रय केन्द्र पर मौजूद अधिकारियो से गेहूं क्रय केन्द्र के सम्बन्ध मे जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि गेहूं क्रय केन्द्र की व्यवस्थाओ को सुनिश्चित किया जाए ताकि किसानो को किसी असुविधा का सामना ना करना पडे। भोपा मोरना गेहूं क्रय केन्द्र के निरीक्षण के पश्चात जिलाधिकारी ने गांव कासमपुर मे राशन की डीलर की दुकान का निरीक्षण किया।

मुजफ्फरनगर में स्कूल वाले मांग रहे है, ट्रांसपोर्ट की भी फीस
अभिभावकों ने की डीएम से हस्तक्षेप की मांग
मुजफ्फरनगर। पूरे विश्व में कोरोना के कारण ठप्प हुए हालात के बीच जहाँ दिल्ली की सरकार समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जिलाधिकारियों ने स्कूल प्रबंधकों को अभिभावकों को कई सुविधा देने के निर्देश दिए है ,वहीँ मुजफ्फरनगर के स्कूल वाले बच्चो की फीस के साथ ही तीन महीने की ट्रांसपोर्ट की भी फीस मांग रहे है जबकि इस बीच बच्चे न तो स्कूल जा रहे है और न ही अभी जा पायेंगे। नगर के कुछ अभिभावकों ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे से इस मामले में दखल देने की मांग की है। अभिभावकों ने अनुरोध किया है कि जिला प्रशासन स्कूल प्रबंधकों को ये भी निर्देश दे कि वे तीन महीने की फीस भी एक साथ देने का दबाव अभिभावकों पर न डाले और ट्रांसपोर्ट समेत अन्य वे फीस न ली जाएँ जिनका कोई उपयोग इस अवधि में बच्चे नहीं करेंगे।

फैक्टरियों के संचालन में अभी लगेगा वक्त
मुजफ्फरनगर। जिले में सारी व्यवस्थाएं अभी पूर्ण रूप से पटरी पर नहीं आ पाने के कारण आज से फैक्टरियों का संचालन नहीं हो सका। अभी स्थितियां सामान्य होने पर फैक्टरियों के संचालन दो तीन और लग सकता है। फैक्टरियों और श्रमिकों के वाहनों के पास नहीं बन सके हैं।
जिला प्रशासन ने तीन दिन पहले से फैक्टरियों के संचालन की तैयारी कर रखी थी। इसी कड़ी में रविवार को जिला पंचायत के सभागार में उद्यमियों के साथ प्रशासन की बैठक भी हुई थी। लोहा उद्योग को छोड़ अन्य उद्योगों से जुड़े उद्यमियों ने उद्योग चलाने के लिए हामी भर दी थी। लोहा उद्योग में कच्चे माल की समस्या उद्यमियों ने रखी थी। प्रशासन की तैयारी थी कि पेपर, केमिकल, दवा आदि उद्योग चलें। उद्योगों के संचालन के लिए जो शर्ते लगाई गई थी, उनके अनुपालन के लिए भी उद्यमियों को बता दिया गया था, लेकिन इस सब के बाद भी सोमवार से कोई फैक्टरी नहीं चल पाई। दूसरी तरफ, फैक्टरी संचालकों को कर्मचारियों के लाने-ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था भी करनी है। उद्यमी बसों की व्यवस्था ही नहीं कर पाए और न ही प्रशासन से बसों के पास बनवाए गए हैं। फैक्टरी शुरू करने के लिए जो चीजें आवश्यक हैं उन्हीं पर ध्यान नहीं दिया गया है। आईआईए के मंडल चेयरमैन कुशपुरी कहते हैं कि फैक्टरी के संचालन में थोड़ा समय लगता है। दो से चार दिन व्यवस्था बनाने में लग सकते हैं। जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक परमहंस मौर्य कहते हैं कि फैक्टरी मालिक तैयारी में जुटे हैं। जल्द ही फैक्टरी शुरू होंगी।
जिलाधिकारी को दी गई है जिम्मेदारी
मुजफ्फरनगर। जिलों में व्यवस्था बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने डीएम को जिम्मेदारी दी हुई है। जिन जिलों में नए केस नहीं आ रहे हैं, वहां फैक्टरी चलाई जा सकती हैं। अधिकतम जिलों के डीएम ने तीन मई तक लॉकडाउन का पालन करने की बात कही गई है। यहां की डीएम सेल्वा कुमारी जे ने 20 अप्रैल से फैक्टरी चलाने की बात कही थी। अन्य जिलों की स्थिति को देखते हुए वह भी अब इसे गंभीरता से नहीं ले रही है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − seven =