News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

डीएम ने सुनी समस्याएं
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील समाधान दिवस का आयोजन तहसील सदर में आयोजित किया गया। तहसील सदर में आयोजित तहसील समाधान दिवस में जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। जिसके अंतर्गत उनके द्वारा तहसील दिवस में आये हुए फरियादियों की समस्या को गंभीरता से सुना एवं उनके निस्तारण कराने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गयां। तहसील समाधान दिवस में जिलाधिकारी महोदय द्वारा निर्देशित किया गया कि संबंधित अधिकारी प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।तहसील समाधान दिवस के मौके पर मुख्य विकास अधिकारी श्री आलोक यादवग् उप जिलाधिकारी सदर परमान्नद झा, तहसीलदार सदर अभिषेक शाही, समस्त लेखपाल, अन्य सम्बन्धित अधिकारी गण एवं कर्मचारी गण मौजूद रहे।

 

दो की हादसे में मौत2 News |
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय राजमार्ग-५८ पर शनिवार सुबह बड़ा हादसा हुआ। प्रातः करीब ७.३० बजे मुजफ्फरनगर से मेरठ की और जा रही लोहिया ग्रामीण बस सेवा से जुड़ी रोडवेज बस नरा बिजली घर के सामने अचानक से अनियंत्रित हो गई। अनियंत्रित बस ने काम पर जा रहे रामदेव पुत्र मंगरु निवासी गांव छपरा थाना वरहज जिला देवरिया को अपनी चपेट में ले लिया। इसके चलते रामदेव गंभीर रूप से घायल हो गया।
अनियंत्रित बस विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से जा टकराई। बस चालक २९ वर्षीय रणजीत पुत्र महावीर निवासी गांव इनायतनगर जिला हापुड़ गंभीर रूप से घायल हो गया। पीआरवी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने दोनों घायलों को मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज पहुंचाया। जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मौके पर क्रेन की मदद से रोडवेज बस को सड़क से हटाया और आवागमन बहाल हुआ। पुलिस के अनुसार मृतक ७५ वर्षीय रामदेव गांव मंसूरपुर में बाबूराम शर्मा के मकान पर किराए पर रहता था और माली का काम करता था।

 

पालिका चेयरमैन को दी नववर्ष की शुभकामना3 News |
मुजफ्फरनगर। नव वर्ष २०२२ के शुभ अवसर पर नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल के आवास पहुंचकर नव वर्ष की उन्हें दी शुभकामनाएं। नववर्ष के पहले दिन नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी हेमराज सिंह के नेतृत्व में पालिका के सभी अधिकारी कर्मचारियों ने पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल के आवास पहुंच कर उन्हें नववर्ष की शुभकामनाएं दी और उन्हें बुके भेंट किए पालिका अध्यक्ष द्वारा भी सभी को शुभकामनाएं दी गई एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई पालिका अध्यक्ष ने कहा मुझे बहुत अच्छा लगा आप सभी लोग नव वर्ष के पहले दिन मेरे से मिलने आए मेरा तो हमेशा से कहना रहा है शहर की जनता के साथ साथ नगर पालिका का एक-एक अधिकारी एवं कर्मचारी मेरे परिवार का हिस्सा है आप में से कभी भी किसी को भी अगर कभी कोई परेशानी हो मुझे बताएं क्योंकि जनता को आप से और हम से बहुत आशाएं हैं आगे पालिका अध्यक्ष ने कहा आप और हम बहुत सौभाग्यशाली हैं कि ईश्वर ने हमें इस लायक बनाया कि हम लोगों के काम आ सके हैं और आप और हम इस कार्य को बहुत अच्छी तरह निभा रहे हैं मुझे आशा ही नहीं पूरा विश्वास है आगे भी आप लोग इसी तरह कार्य करते रहेंगे आपको और आपके सभी परिवारों को मेरी ओर से भी शुभकामनाए

 

सपा की मासिक मीटिंग आयोजित
मुजफ्फरनगर। सपा के जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने सपा मासिक मीटिंग की जानकारी देते हुए बताया कि सपा मासिक मीटिंग की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट व संचालन सपा जिला महासचिव जिया चौधरी द्वारा किया गया।
सम्बोधन में सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने कहा कि भाजपा की योगी सरकार पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई है जनता से किये गए वादों पर भाजपा सरकार ने धोखा दिया। प्रमोद त्यागी ने कहा कि भाजपा सरकार में किसान, मजदूर,युवाओ व महिलाओं का घोर उत्पीड़न हुआ है।बेरोजगारी व नॉकरी न मिलने से युवा परेशान है सरकारी मशीनरी निरंकुश होकर जनता का उत्पीड़न करती रही है सपा प्रत्येक विधानसभा में सम्मेलन के जरिये भाजपा की असफलता को उजागर कर जनता से सपा सरकार लाने का आह्वान करेगी।
पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक व पूर्व सांसद कादिर राणा ने अपने संबोधन सभी कार्यकर्ताओं से अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा सरकार में हुए जनता के उत्पीड़न मुख्य मुद्दों से जनता का ध्यान हटाकर भाजपा सरकार द्वारा जातिगत भेदभाव आपसी एकता भाईचारे को चोट पहुंचाने के लिए जागृति अभियान चलाने तथा विकास कराने का प्रतीक सपा सरकार के रूप में अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने के संदेश को जनता में पहुंचाने की अपील की।
मीटिंग को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक अनिल कुमार,सपा महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी,सपा जिला उपाध्यक्ष सोमपाल सिंह भाटी,विनयपाल प्रमुख, सपा नेता साजिद हसन, शौकत अंसारी, रामनिवास पाल राहुल वर्मा ने ने कहा कि उत्तर प्रदेश में युवाओं छात्रों किसानों मजदूरों तथा महिलाओं का भाजपा सरकार में खुलकर उत्पीड़न हुआ है।बढ़ती महंगाई से जनता त्रस्त है इसलिए भाजपा सरकार को मुक्ति देने व सपा सरकार लाना ही विकल्प है।
मीटिंग में मुख्यरुप से पूर्व महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामलाल बच्ची सैनी पूर्व एमएलसी प्रत्याशी गौरव जैन सत्यवीर त्यागी शलभ गुप्ता एडवोकेट फिरोज अंसारी शाहीन बेगम संदीप धनगर डॉ नूर हसन सलमानी हरेंद्र पाल काजी अरशद नासिर राणा मास्टर अल्ताफ हसीब राणा प्रधान शाह रजा नकवी डॉ इसरार अल्वी नदीम राणा मुखिया जनार्दन विश्वकर्मा धनवीर कश्यप सूर्य प्रताप राणा राजीव कुरैशी सलीम मलिक आफाक पठान शहजाद मेंबर कनीज फातिमा जैदी संजीव प्रधान एडवोकेट सावन कुमार एडवोकेट सुमित पँवार बारी वीरेंद्र तेजियांन पवन पाल सलमान त्यागी मोनू जैदी शमी खान इकराम अंसारी जावेद सोल्जर एस मोहम्मद मेवाती सत्य पाल कश्यप फराज अंसारी शशांक त्यागी रामनिवास कश्यप अमित शील जॉनी अरोरा बृजेश कुमार मुकुल त्यागी सागर कश्यप गयूर राठौर सहित अनेक सपा पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

भेंट की कार्यकर्ता ने चूड़ी, हुआ हंगामा6 News |
मुजफ्फरनगर। जनपद में यूपी विधानसभा चुनाव २०२२ की तैयारियों को लेकर जुटी समाजवादी पार्टी में अंदरूनी बगावत के कारण अजीब स्थिति बनी हुई है। आज जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने कार्यालय पर संगठन की मासिक बैठक बुलाई, तो इसमें बड़ा भारी हंगामा खड़ा हो गया। शनिवार को साल का पहला ही दिन सपा के लिए बगावत और हंगामा का कारण लेकर आया। नये साल पर संगठन की मासिक बैठक के लिए नगर के महावीर चौक स्थित कार्यालय पर जुटे नेता और कार्यकर्ताओं के बीच जमकर हंगामा हुआ। पार्टी के बागी कार्यकर्ता शुजाअत राणा भी इस बैठक में पहुंचे और उन्होंने बैठक के दौरान ही नगराध्यक्ष अलीम सिद्दीकी पर गंभीर आरोप लगाते हुए हंगामा किया तथा उनको चूड़ी भेंट कर रोष जताया। इसको लेकर नगराध्यक्ष के समर्थक कार्यकर्ताओं ने शुजाअत राणा के व्यवहार का विरोध किया और हंगामा खड़ा हो गया। मासिक बैठक की

शातिर सहित 4 अभियुक्त गिरफ्तार7 News |
चरथावल। थाना चरथावल पुलिस द्वारा गैंगस्टर अभियोग में वांछित ०४ अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस पूछताछ में नसीम पुत्र घसीटा निवासी कस्बा व थाना चरथावल, मुजफ्फरनगर (टॉप-१० एवं हिस्ट्रीशीटर), फराकत पुत्र बलेदीन, मुजफ्फरनगर, रिफाकत पुत्र बलेदीन, इस्तकार पुत्र फराकत निवासी निवासी ग्राम कुल्हैडी थाना चरथावल को गिरफ्तार किया। जिसके कब्जे से ०१ तमंचा मय ०१ जिन्दा कारतूस ३१५ बोर (अभियुक्त इस्तकार के कब्जे से) बरामद किया। गिरफ्तार अभियुक्त नसीम उपरोक्त थाना चरथावल का टॉप-१० व हिस्ट्रीशीटर अपराधी है जिसपर जनपद मुजफ्फरनगर के विभिन्न थानों में गौकशी, लूट, गैंगस्टर, गुण्डा अधिनियम जैसी धाराओं में २१ अभियोग दर्ज है।

लगाने पड़ रहे है चक्कर
जानसठ। सुबह सवेरे से ही महिलाऐ मासूम बच्चे व बुजुर्गों की आधार कार्ड बनवाने के लिए लम्बी कतार लग जाती है। जबकि इस ओर आला अधिकारियों का ध्यान नहीं जा रहा है जिससे नागरिकों को इस समस्या से निजात मिल सके और आसानी के साथ उनके आधार कार्ड बन सके। जानसठ नगर में चार जगह आधार कार्ड सेंटर होने के बावजूद भी मात्र दो ही जगह पर बनवाए जा रहे हैं आधार कार्ड जिसके चलते आधार कार्ड बनवाने के लिए आम जनता हो रही है परेशान। यदि ऐसा न हो तो नागरिकों को राहत मिल जायेगी। जानसठ पोस्ट ऑफिस में आधार कार्ड बनाने कि मशीन होने के बावजूद भी नहीं बनाए जा रहे हैं आधार कार्ड जानसठ बीआरसी व पंजाब नेशनल बैंक में ही बनवाए जा रहे आधार कार्ड। इस ओर आला अधिकारियों को ध्यान देना चिहए और आम नागरिकों को समस्या से निजात दिलानी चाहिए।

 

भजन संध्या का आयोजन
मुजफ्फरनगर । नव वर्ष की पूर्व संध्या पर भजन संध्या का आयोजन किया गया। जिसमें बाबा खाटू श्याम के भजनों से भक्तजनों को आनंद विभोर किया गया।
नई मंडी स्थित रामलीला मैदान में श्री श्याम परिवार सुखी परिवार के तत्वाधान में नव वर्ष की पूर्व संध्या पर आयोजित भजन संध्या में भजन सम्राट विवेक शर्मा कोलकाता वालों द्वारा बाबा खाटू श्याम के भजनों का अमृत प्रवाह किया गया। भजन संध्या में भाजपा जिला प्रभारी सतेंदर सिसोदिया, जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला, पूर्व विधायक अशोक कसल, जिला मंत्री सचिन सिंघल एवं अचिन्त मित्तल द्वारा पूजन कर शुभारंभ कराया गया। श्री श्याम परिवार सुखी परिवार के सभी सदस्यों द्वारा सभी अतिथियों एवं गणमान्य लोगों का सम्मान किया गया।

 

समारोह का आयोजन
मुजफ्फरनगर। रुड़की रोड व्यापार संगठन संबद्ध उ० प्र० उद्योग व्यापार संगठन द्वारा नव वर्ष के शुभ अवसर पर सम्मान समारोह आयोजित किया गया समारोह की अध्यक्षता विजय कुच्छल व संचालन नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी एवं उदित किंगर द्वारा किया गया सम्मान समारोह में वरिष्ठ व्यापारी नेता कृष्ण गोपाल मित्तल को वैश्य सभा जनपद मुजफ्फरनगर का निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने पर भव्य स्वागत किया गया,सभी व्यापारियों ने मालाओं से लादकर,ढोल नगाड़ों के साथ मिठाई बांट कर स्वागत किया। इस अवसर पर वरिष्ठ व्यापारी नेता व नवनिर्वाचित अध्यक्ष वैश्य सभा कृष्ण गोपाल मित्तल ने कहा कि व्यापारी समाज व वैश्य समाज की दोहरी जिम्मेदारी निभाने में सभी को साथ लेकर आगे बढ़ेंगे तथा वैश्य समाज एव व्यापारी समाज को नई दिशा की ओर ले जाने का कार्य करेंगे एवं हम सरकार द्वारा कपड़ों से जीएसटी की बढ़ी दरे वापस लेने का स्वागत करते हैं तथा कहा कि किसी भी कीमत पर व्यापारी समाज व वैश्य समाज का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा शीघ्र ही वैश्य समाज का एक प्रतिनिधिमंडल मा० मुख्यमंत्री जी से भेंट कर समस्याओं का मांग पत्र सौंपेंगे इस अवसर पर रुड़की रोड इकाई के अध्यक्ष विजय कुच्छल,रविंद्र गंभीर, विभोर मल्होत्रा,उदित किंगर,अनिल मित्तल,शैलेश कुच्छल,राकेश कुमार, जावेद,दीपांशु कुच्छल,अंकुश धमीजा, साजिद सलमानी,प्रेम आदि सैकड़ों व्यापारी उपस्थित रहे

 

गन्ना क्रय केंद्र का किया निरीक्षण
खतौली। गन्ना विकास परिषद मोरना के सचिव सहकारी गन्ना समिति मोरना द्वारा क्रय केंद्र कवाल चीनी मिल खतौली के क्रय केंद्र का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार गन्ना विकास परिषद मोरना के सुभाष चंद्र सचिव सहकारी गन्ना समिति मोरना द्वारा क्रय केंद्र कवाल चीनी मिल खतौली के क्रय केंद्र का निरीक्षण किया, निरीक्षण के समय मिल लिपिकरामकुमार पुत्र श्रीब्रह्मानंद उपस्थित मिले, मौक़े पर कृषक बिजेंद्र पुत्र धनसिंह ने अपने मोबाइल से समिति पर्ची नम्बर १००४१२३७३५२ को दिखा कर गन्ने से भरी अपनी बोगी काँटे पर चढ़ाई काँटे के मोनीटर द्वारा भरी बोगी का वजन २४.६० कुंतल प्रदर्शित हुआ भरी बोगी के साथ ०५ कुंतल के मानक बाँट रख कर बाँट सहित भरी बोगी का वजन २९.६० कुंतल प्रदर्शित हुआ मौक़े पर उपस्थित कृषक संतुष्ट हैं क्रय केंद्र पर अन्य व्यवस्थाएँ सामान्य हैं।

 

गन्ना समिति के सचिव ने समस्याओं को सुना
मुज़फ्फरनगर। गन्ना समिति रोहाना कला के सचिव एसपी सिंह द्वारा जनता दर्शन में किसानों की समस्याओं का समाधान किया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार गन्ना समिति रोहाना कला में रोहाना कला सचिव श्री एसपी सिंह द्वारा कार्यालय में कृषकों से जन सुनवाई के दौरान आये गन्ना कृषक घसीटू रोहाना कला की समस्या सुनकर तत्काल कार्यवाही करते हुए निस्तारित किया गया।

 

हाउसवाइज बास्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन13 News |
मुजफ्फरनगर। वर्ल्ड विजन विद्यालय में विद्यालय के हाउसवाइज बास्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इस प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। विद्यालय के चारों हाउस के छात्रों ने अपनी क्षमता और प्रतिभा का प्रदर्शन किया । एकेडमिक रचनात्मक कार्यक्रम के अंतर्गत कैलेंडर प्रतियोगिता में छात्रों ने अपनी विशेष प्रतिभा को दिखाया। प्रधानाचार्या डॉ श्रीमती मृणालिनी अनंत जी ने छात्रों की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खेल से न सिर्फ मनोरंजन होता है, बल्कि यह कई तरह से हमें लाभ पहुंचाता है एवं हमारे अंदर स्फूर्ति लाने का काम करता है साथ ही स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रेरित करता है। खेल में जीत वही प्राप्त करते हैं जो कि नियमित रुप से इसका अभ्यास करते हैं, ध्यान लगाते हैं एवं अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। खेल मनुष्य के आज को तो बेहतर बनाता ही है, साथ ही उनके भविष्य का बेहतर निर्माण भी करता है। खेल प्रतियोगिता में राणा प्रताप हाउस ने प्रथम स्थान, पृथ्वीराज हाउस द्वितीय व तृतीय स्थान अशोका हाउस ने प्राप्त किया । प्रधानाचा र्या द्वारा छात्रों को पुरस्कृत किया गया। कैलेंडर प्रतियोगिता में छात्रों ने बहुत ही प्रशंसनीय कार्य किया। कैलेंडर प्रतियोगिता में शिवाजी हाउस परफेक्शिनिस्ट ,पृथ्वीराज हाउस आर्टिस्टिक हेड्स ,अशोका हाउस क्रिएटिव माइंड्स ,राणा प्रताप हाउस ने अद्भुत भाव का पद ग्रहण किया ।कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी अध्यापकों का सराहनीय सहयोग रहा।

 

नये साल का स्वागत
मुजफ्फरनगर। भोपा रोड़ स्थित एस0 डी0 कॉलेज ऑफ फार्मेसी एण्ड वोकेश्नल स्टडीज में नये साल का स्वागत वृक्षारोपण और अनेकों रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करके किया गया जिसमें कॉलेज के शिक्षकों-शिक्षिकाओं और कॉलेज स्टॉफ ने अपने भीतर छिपी अनोखी प्रतिभाओं को प्रदर्शित किया।
कॉलेज निदेशक डॉ अरविन्द कुमार ने बताया कि पिछले कुछ वर्ष कोरोना महामारी के चलते बहुत ही चुनौतीपूर्ण बीते है किन्तु वेक्सीन की दोनो डोज लेकर इस पर थोडा नियं़त्रण हुआ परन्तु ओमीक्रोन के रूप में कोरोना वायरस फिर से पैर पसार रहा है। हमे अब भी सर्तक रहते हुए कोरोना गाइड लाइन का पालन करना है। वर्ष-2022 पूरे विश्व के लिए एक नई आशा की किरण लेकर आ रहा है जिसका स्वागत हम सब प्रकृति को बचाने के लिए संकल्प लेकर अधिक से अधिक वृक्षारोपण करके कर रहे है जिससे कि हम सभी प्रकृति के नजदीक रह सके। इस अवसर पर कॉलेज के शिक्षकों-शिक्षिकाओं और कॉलेज स्टॉफ ने केक काट कर नव वर्ष का स्वागत किया और अनेको रंगा रंग प्रस्तुतियां देकर अपने भीतर छिपी अनोखी प्रतिभाओं को प्रदर्शित किया।
संस्थान के सभी पदाधिकारीगण एंवम् प्रवक्ता डॉ0 भुवेन्द्र सिहं, डा0 वैशाली सिंह, विमल कुमार भारती, हरेन्द्र सिंह, आशिफ खान, पल्लवी गौतम, राबिया प्रवीन, ईशान अग्रवाल, उत्सव वर्मा, धालेन्द्र सिहं, शिवानी गुप्ता, अवी दूबे, कुलदीप सिहं, सुबोध कुमार, विकास, सोनू कुमार, रोहित, विनय, अतुल गुप्ता, सना जैदी, आरिफ, राहुल कुमार, अमित, अकिंत, राजवीर, प्रियंका, आदि उपस्थित रहे।

 

बेखौफ बाइक सवार युवकों ने मारी गोली
मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना थाना क्षेत्र में गढी सखावत के पास आज दिनदहाडे बाइक सवार दो बदमाशों ने एक युवक पर अधांधुंध फायरिंग कर दी। हमलावरों द्वारा की गयी फायरिंग में युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया। घटना से इलाके में अफरा तफरी मच गयी। हमलावर वारदात के अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गये। घायल युवक को उपचार हेतु चिकित्सालय में ले जाया गया जहां नाजुक हालत के चलते उसे मेरठ के लिए रैफर कर दिया गया।
इंस्पैक्टर बुढ़ाना ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना क्षेत्र के गांव जौला निवासी आसिफ पुत्र सत्तार पर गढी सखावत के निकट बाइक पर आये दो अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी। आसिफ अपनी जान बचाने के लिए मौके से भागा लेकिन हमलावरों की गोली की जद में आ गया। गोलिया ंलगने से वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। वारदात के अंजाम देने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गये। इस घटना से मौके पर अफरा तफरी मच गयी और फायरिंग से इलाके में अफरा तफरी मच गयी। कुछ लोगों ने घायल आसिफ को उपचार हेतु अस्पताल भिजवाया। जहां उसकी नाजुक हालत के चलते उसे मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया। इंस्पैक्टर बुढ़ाना ने बताया कि परिजन घायल को लेकर मेरठ गये है जिसके चलते अभी इस मामले में कुछ सटीक जानकारी नहीं मिल सकी है। मामला रंजिश से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इंस्पैक्टर ने बताया कि तहरीर आने पर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

 

दुकानों में किया हाथ साफ
मीरापुर। कई दुकानो मे चोरी की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई। सूत्रो के अनुसार थाना क्षेत्र की कुछ दुकानो मे चोरी की घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई। पुलिस ने उक्त मामले मे नुकसान सम्बन्धी तहरीर लेते हुए जांच पडताल शुरू की। पुलिस सूत्रो का कहना है कि मामले की जांच पडताल की जा रही है। अज्ञात चोरों द्वारा चोरी की घटना के मामले मे दुकानदारो ने पुलिस से कार्यवाही की मांग की।

 

रैली की सफलता को बैठक आयोजित
मुजफ्फरनगर। भाजपा नेता एवं अखिल भारतीय ब्राहमण चेतना मंच के अध्यक्ष पंडित सतीश शर्मा करवाडा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अवगत कराया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इन्द्रा कालोनी स्थित उनके आवास पर आयोजित बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियो ने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं विकास कार्यो को समर्पित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की योजनाओ की विस्तार से जानकारी दी। जिनमे मुख्य रूप से सरकार के सभी को राशन मुफ्त और उज्जवला गैस व आयुष्मान कार्ड, श्रमिक कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना और बच्चों को लैपटॉप,सुकन्या धनराशि बहुत सी योजनाओं की विस्तार से जानकारी देते हुए सभी से 2 जनवरी 2022 को मेरठ के ग्राम सलावा मे जाने के लिए आहवान किया कि सभी लोग अधिक से अधिक संख्या मे सलावा पहुंच कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विशाल रैली में मोदी जी के ओजस्वी विचारों को सुनने का आहवान किया।
बैठक के दौरान अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता तथा क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे। वरिष्ठ भाजपा नेता सतीश शर्मा करवाडा ने सभी जनपदवासियो को नव वर्ष की शुभकामनाए दी।

 

बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला मीडिया प्रभारी वसीम मलिक ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की एक बैठक मिमलाना रोड स्थित आवास पर सम्पन्न हुई। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप मे मंत्री कपिलदेव अग्रवाल व जगदीश पांचाल सदस्स पिछडा वर्ग आयोग रहे। बैठक के दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने तन मन धन से भाजपा का साथ देने का वायदा किया। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। सरकार के सभी को राशन मुफ्त और उज्जवला गैस व आयुष्मान कार्ड,श्रमिक कार्ड,प्रधानमंत्री आवासा योजना और बच्चो को लैपटॉप,सुकन्या धनराशि बहुत सी योजनाओं की विस्तार से जानकारी देते हुए सभी से 2 जनवरी 2022 को मेरठ के सलावा मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विशाल जनसभा को सुनने के लिए रैली मे अधिक से अधिक संख्या मे सम्मलित होने का आहवान किया। सभा मे मुख्य रूप से पूर्व सभासद राजकुमार सिद्धार्थ, सुनील दर्शन, नीरज धनगर, मण्डल अध्यक्ष कपिल त्यागी, राजेश वर्मा, रिजवान, अमन तोमर, फैयाज मलिक, नफीस कस्सार, नदीम अन्सारी, मौलाना बासित अली,अमित बोबी, प्रियांश तोमर,अली शेर आदि अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता तथा क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

एकजुटता का खेल देते है संदेश
मोरना। बेहड़ा सादात स्थित आरजी पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि नरेंद्र सिंह ने कहा कि खेल हमें आपसी तालमेल व एकजुटता का संदेश देते हैं। युवा शक्ति मजबूत होगी तो हमारा देश स्वतः ही मजबूत हो जाएगा।
आरजी पब्लिक स्कूल के प्रांगण में कबड्डी, खो-खो, लंबी कूद, ऊँची कूद ,दौड़ आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र छात्राओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। प्रबंध समिति के सदस्य रमेश चंद्र और प्रधानाचार्य दीपा शर्मा ने छात्र एवं छात्रों का उत्साहवर्द्धन किया। नईमुद्दीन, रौनक अली, जहीर आलम, आबिद , बबीता, अंजू , रीनू , साक्षी, पूजा , पूनम , विसाका , निधि , अंतिम , इंदिरा , फोजिया, अंजली , अमरीन एवं बबीता मौजूद रहीं।

सुन्दरकाण्ड का हुआ पाठ
मुजफ्फरनगर। प्रकाश चौक निकट कुंवर देवराज पवार के आवास पर नव वर्ष के उपलक्ष में एवं धर्म सद्भाव भाईचारा सर्व धर्म एकता को लेकर पंडित शिव कुमार सुमन बनारस वालों ने सुंदरकांड जी का पाठ बिना किसी पुस्तक को देखे किया उन्होंने बताया कि इस कांड में अक्षय कुमार का वध हनुमान का मेघनाथ के साथ युद्ध मेघनाथ के द्वारा ब्रह्मास्त्र से हनुमान का बंधन पूर्वक रावण के द्वार में प्रवेश रावण हनुमान संवाद विभीषण के द्वारा दूत वध न करने का परामर्श हनुमान जी की पूंछ जलाने की आज्ञा लंका दहन हनुमान सीता दर्शन के पश्चात प्रत्यावर्तन समाचार कथन हनुमान के द्वारा सीता से ली गई पंचमणि राम को समर्पित करना तथा सीता की दशा आदि का सुंदर वर्णन किया गया इस कांड में ६८ स्वर्ग है इनमें २८५५ श्लोक होते हैं धार्मिक दृष्टि के कारण पारायण समाज में बहुत आपन चलित है परम धर्म पुराण में श्राद्ध तथा देव कार्य में इसके पाठ का विधान है इस अवसर पर उनके सहयोगियों के रूप में पंकज शास्त्री बालकानंद गिरि जी महाराज शकुंतलम मंदिर के पुरोहित द्वारा संयुक्त रुप से वाचन किया गया कुंवर देवराज पवार ने कहा कि सुंदरकांड के आयोजन के करने का मुख्य उद्देश्य देश में सुख समृद्धि भाईचारा वह सौहार्द बना रहे मैं नव वर्ष सभी के लिए मंगलमय हो इस सुंदरकांड में सुनील ढाका अंकुर गुप्ता प्रवीण कुमार सनसवीर बालियान नारायण भारद्वाज अभैयचौधरी उदित राज परमार वंश राज पवार अरुण एडवोकेट मोहम्मद जुनेद मोहम्मद शफी मदन धामी अशोक बालियान यशपाल आदि अनेक धर्म प्रेमी उपस्थित रहे।

 

उपचार के दौरान मौत
बुढाना। गंभीर रूप से घायल युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस दुखद हादसे से परिजनो मे कोहराम मच गया।
सूत्रो के अनुसार बीती देर रात थाना क्षेत्र के एक गांव मे युवक इजराइल पुत्र रफीक को गोली लगने पर गंभीर रूप से घायल अवस्था मे पडा देख ग्रामीणो मे हडकम्प मच गया। ग्रामीणो ने घायल के परिजनो को इसकी सूचना दी। खेत पर पानी चलाने गए युवक इजराईल के घायल होने की खबर से परिजनो मे हडकम्प मच गया। परिजन तथा पडौसी तुरंत ही मौके पर पहुंचे। ग्रामीणो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को तुरंत ही उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। जहां से डाक्टरो ने उसकी गंभीर हाललत को देखते हुए उसे मेरठ रैफर कर दिया। मेरठ मे उपचार के दौरान मौत हो गई। परिजनो ने इस मामले मे युवक इजराईल की हत्या का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा। युवक की मौत से परिजन गमजदा हैं।

कई को अवैध शस्त्र सहित पकड़ा
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को तमंचे, कारतूस सहित गिरफ्तार किया। थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 मोहित कुमार द्वारा अभियुक्त अक्षय पुत्र सलेकचन्द नि0 इन्दिरा कालोनी थाना सिविल लाइन मु0नगर को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया। इसके अलावा थाना चरथावल पर नियुक्त उ0नि0 सुनील कुमार मिश्रा द्वारा अभियुक्त कुलदीप पुत्र विजयपाल नि0 बिरालसी थाना चरथावल मु0नगर को बिरालसी तालाब के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया। इसके अलावा थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 प्रशान्त गिरी द्वारा अभियुक्त अहमद पुत्र सलीम नि0 बुढाना मोड थाना खतौली मु0नगर को तनीटा मार्ग से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा बरामद किया गया।

 

अलग अलग मामलों में कई गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से अलग अलग मामलों में कई को गिरफ्तार किया। थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 अवनीश कुमार द्वारा पोक्सो अधि0 में वांछित अभियुक्त इमरान पुत्र साजिद नि0 ग्राम चितौडा थाना जानसठ मु0नगर को चितौडा बस स्टैण्ड से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 विनोद राघव द्वारा वांछित अभियुक्त सतेन्द्र पुत्र महेश नि0 कुतुबपुर थाना मीरापुर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया। वहीं थाना रामराज पर नियुक्त उ0नि0 दीपक कुमार द्वारा वारण्टी अभियुक्ता नाजरीन पत्नी इसरार नि0 सहजाद कालोनी थाना लिसाडी गेट मेरठ को गिरफ्तार किया।

 

शराब सहित कई दबोचे
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को शराब सहित गिरफ्तार किया। थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 योगेश शर्मा द्वारा अभियुक्त शेर सिंह पुत्र हुकुम सिंह नि0 मजलिसपुर तौफीर थाना भोपा मु0नगर को जंगल ग्राम भौकरहेडी से गिरफ्तार किया। अभियुक्त के कब्जे से 20 लीटर कच्ची शराब को बरामद किया। इसके अलावा थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 प्रमोद कुमार द्वारा अभियुक्त किशन पुत्र सुखपाल नि0 सोरम थाना शाहपुर मु0नगर, आबिद पुत्र रफीक नि0 मंदवाडा थाना शाहपुर मु0नगर को सोरम गेट से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 61 पव्वे अवैध शराब को बरामद किया गया।
इसके अलावा थाना भोपा पर नियुक्त प्र0नि0 पंकज राय द्वारा वांछित अभियुक्त मौसम उर्फ मोहसीन अली पुत्र नसरत नि0 ग्राम तिस्सा थाना भोपा मु0नगर को नंगला बुजुर्ग नहर पुल से गिरफ्तार किया।

 

अलग-अलग हादसों में कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला सुथराशाही निवासी साजिद पुत्र मीरहसन आज दोपहर के वक्त रामपुर तिराहे से लौटते वक्त बाईक फिसलने से घायल हो गया। जिसे पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। एक अन्य सडक हादसे के तहत बुढाना के गांव विज्ञाना निवासी जितेन्द्र शाहपुर के कसेरवा में रिश्तेदारी से लौटते वक्त नदी के पुल के समीप सरिये से लदी टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे ग्र्रामीणो ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। सडक हादसे के तहत मंसूरपुर के गांव जौहरा निवासी मुकेश पुत्र प्रेमनारायण शर्मा मिल मन्सूरपुर बाजार मे डीसीएम की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे आसपास के दुकानदारो ने उपचार के लिए बेगराजपुर मैडिकल कॉलेज भिजवाया तथा घायल के परिजनो को हादसे की जानकारी दी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − seven =