News
खबरें अब तक...

समाचार

लाश  गांव में ही पेड पर लटकी मिली1 News 1 |

ककरौली। थाना क्षेत्र के गांव चौरावाला में आज सुबह एक ३५ वर्षीय युवक की लाश पेड पर लटकी मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद मामले की छानबीन शुरु कर दी। जानकारी के अनुसार थाना ककरौली क्षेत्र के गांव चौरावाला निवासी करीब ३५ वर्षीय रवि पुत्र ऋषिपाल का शव आज सुबह गांव में ही पेड पर लटकी मिली। इसकी जानकारी मिलने की परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना ककरौली पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद मामले की छानबीन शुरु कर दी है।

 

सरकारी संग्रहालय पर वृक्षारोपण
मुजफ्फरनगर। वृक्ष हमारे जीवन का आधार हैं अतः अधिक से अधिक वृक्षारोपण किया जाना चाहिए ताकि प्रकृति का वातावरण शुद्ध रहे तथा बीमारियो से बचा जा सके। महावीर चौक के समीप स्थित सरकारी संग्रहालय पर वृक्षारोपण के पश्चात उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के राजयमंत्री विजय कश्यप ने उक्त उदगार व्यक्त किए। वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत राज्यमंत्री विजय कश्यप ने अपने हाथो से पौधारोपण किया तथा मौके पर मौजूद सभी लोगो से पौधारोपण करने की अपील की ताकि वातावरण हराभरा व शुद्ध रह सके। मंत्री विजय कश्यप ने कहा कि वृ़क्ष मनुष्य के सच्चे साथी हैं जो हमारे जीवन मे कई प्रकार से लाभ पहुंचाते हैं। चाहे वो फल-फूल हो या आयुर्वेदिक औषधि के रूप मे सहायक सिद्ध हो रहे हों।

 

आचार्य अभयदेव देवालंकार जी का जन्म दिवस समारोह मनाया 4 News 1 |
चरथावल। कस्बा स्थित श्री अरविन्द निकेतन ट्रस्ट के मैनेजर ट्रस्टी धर्मराज त्यागी ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बातया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री अरविन्द निकेतन मे श्री आचार्य अभयदेव देवालंकार जी का जन्म दिवस समारोह बहुत ही सादगी के साथ मनाया गया।
विज्ञप्ति मे बताया कि चरथावल की प्रमुख आध्यात्मिक संस्था श्री अरविन्द निकेतन आश्रम मे इस संस्था के संस्थापक स्वतन्त्रता सैनानी श्री अरविन्द आचार्य अभयदेव वेदालंकार का जन्मोत्सव बडे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। प्रातः साढे आठ बजे से साढे नो बजे तक उपस्थ्ति सभी अनुयायियो ने यज्ञ किया। जिसमे 101 आहुतियां दी गई। इसके पश्चात श्री आचार्य अभयदेव जी के ध्यान कक्ष मे सभी ने ध्यान किया। ध्यान के पश्चात सभी आगन्तुको को प्रसाद का वितरण किया गया। तत्पश्चात परम श्रद्धेय श्री आचार्य अभयदेव जी के बारे मे एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम संस्था के मैनेजिंग ट्रस्टी श्री धर्मराज त्यागी पूर्व प्रधानाचार्य ने श्री आचार्य अभयदेव जी के फोटो पर माल्यार्पण कर पुष्प चढाए। फिर सभी ने फोटो पर पुष्प अर्पित किए।
इस अवसर पर आयोजित विचार गोष्ठी की अध्यक्षता बालकृष्ण गुप्ता ने की। सबसे पहले उपस्थित अनुयायियो ने कोरोना महामारी से बचने के लिए सभी को मास्क वितरित किए गए। इस दौरान सोशल डिस्टेन्स का विशेष ध्यान रखा गया। तथा सभी अनुयायियो ने भारत चीन सीमा पर शहीद हुए भारत माता के 20 वीर जवानो को श्रृद्धाजलि दी। जिन्होने भारत माता की रक्षा के लिए गलवान घाटी मे अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।गोष्ठी का संचालन सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता धनन्जय त्यागी ने की। श्री धनंजय त्यागी ने श्री आचार्य अभयदेव जी के जीवन पर विस्तार से प्रकाश डाला। इसके अतिरिक्त तेल्लूराम त्यागी, मदद बाबु, मीरा देवी, धनन्जय त्यागी ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राज त्यागी ने कहा कि हमारा देश कोरोना जैसी महामारी से जुझ रहा है। ऐसे समय मे हमारे देश को अभयदेव जी के विचार तथा महर्षि अरविन्दजी के आध्यात्मिक शब्दो की जरूरत है। हम उनका अनुसरण करते हुए कोराना व सीमा पर संकट दोनो पर विजयी हो सकते हैं। कार्यक्रम मे धर्मराज त्यागी, जसबीर,नन्द किशोर, आचार्य विनोद,पूर्व सीओ विनोद त्यागी, प्रवीण त्यागी, भारत गुप्ता, अरविन्द, अशोक कुमार, श्रीमति मीरा, तेल्लूराम त्यागी, मदन बाबू, नरेन्द्र, बुद्धिमान त्यागी, विजय पाल आदि मौजूद रहे।

बाईक सवार युवक घायल
मुजफ्फरनगर। तेजगति व लॉपरवाही के साथ आ रही कार की चपेट मे आकर बाईक सवार युवक घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। जानकारी के अनुसार थाना सिविल लाईन के सामने गांधी कालोनी फाटक वाले पुल पर आज दोपहर तेजगति से आ रही कार की चपेट मे आकर बाईक सवार एक युवक घायल हो गया। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी कार चालक अपनी कार सहित मौके से फरार हो गया।

 

सडक हादसे मे एक युवक बुरी तरह घायल6 News 1 |

चरथावल। सडक हादसे मे एक युवक बुरी तरह घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया लेकिन उसने रास्ते मे ही दम तोड दिया।
जानकारी के अनुसार आज सुबह थाना क्षेत्र के रोहाना रोड पर आज सुबह ईट भटटे के समीप से अचानक सामने आए घोडा तांगा की चपेट मे आकर बाईक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जाता है कि गांव सैदपुरा निवासी करीब 20 वर्षीय युवक विनोद पुत्र महिपाल आज दोपहर अपनी बहन के साथ बाईक द्वारा चरथावल किसी काम से जा रहा था कि बाईक सवार ये दोनो भाई बहन जैसे ही कस्बा चरथावल के रोहाना रोड स्थित पूर्व चैयरमेन रमेश चन्द सिंघल के ईट भटटे के समीप पहुंचे कि इसी बीच भटटे की और से आ रहे घोडा तांगा की चपेट मे आ जाने से बाईक चालक विनोद घायल हो गया। इस सडक हादसे मे उसके सिर मे गंभीर चोट आई तथा अधिकरक्त श्राव के कारण मौके पर एकत्रित ग्रामीणो व मामले की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने घायल विनोद व उसकी बहन को तुरन्त ही एम्बूलैन्स की मदद से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। लेकिन युवक विनोद ने उपचार से पूर्व ही दम तोड दिया। इस दुखद हादसे से परिजनो मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन व कुछ अन्य लोग तुरन्त ही जिला अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने नागरिको की मौजूदगी मे पंचनामा भरवा कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।

मिस्त्री को तेज रफ्तार कार ने कुचलकर मौत के घाट उतार दिया

मोरना। बीती रात सडक पर सो रहे एक मिस्त्री को तेज रफ्तार कार ने कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरु कर दी।
जानकारी के मुताबिक भोपा थाना क्षेत्र के गांव मोरना निवासी पप्पू नामक युवक मोरना से जानसठ जाने वाले मार्ग पर रविदास मंदिर के सामने स्थित अपने घर के बाहर सडक पर ही साईकिल रिपेयरिंग का काम करता था। बीती रात वह सडक किनारे ही सो रहा था। देर रात एक तेज रफ्तार कार ने पप्पू को टक्कर मारकर बुरी तरह घायल कर दिया। शोर सुनकर जब तक उसके परिजन मौके पर पहुंचे, तब तक कार चालक मौके से फरार हो गया था। घायल पप्पू को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मृत्यु हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पप्पू का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद मामले की छानबीन शुरु कर दी।

सपा नेता के पिता के निधन से शोक
मुजफ्फरनगर। सपा नेता के पिता के निधन से शोक छा गया। विभिन्न राजनीतिज्ञो व गणमान्य लोगो ने शोक संतप्त परिजनो से मिलकर अपनी शोक संवेदनाए व्यक्त की।
जानकारी के अनुसार समाजवादी पार्टी के नेता लद्धावाला निवासी शबाब जैदी के पिता का आज सुबह निधन हो गया। सपा नेता के निधन की जानकारी मिलते ही पार्टी नेताओ के अलावा अन्य दलो के नेताओ ने भी शोक संतप्त परिजनो से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। दोपहर बाद सपा नेता के पिता का शव लद्धावाला स्थित कब्रिस्तान मे सुपुर्दे खाक कर दिया गया।

 भारतीय स्टेट बैंक के जानसठ रोड स्थित क्षेत्रीय मुख्यालय के तीन कर्मचारियों  पॉजिटिव
7 News 1 |मुजफ्फरनगर। भारतीय स्टेट बैंक के जानसठ रोड स्थित क्षेत्रीय मुख्यालय के तीन कर्मचारियों के पॉजिटिव मिलने के बाद आज इस भवन का एक हिस्सा सील कर दिया गया। हालांकि बाकी हिस्से में काम जारी रहा। आज भी बैंक खुला रहा और वहां सामान्य ढंग से कामकाज हुआ।
नगर के बैंकों पर कोरोना का साया मंडराने के साथ गत दिवस चार बैंक कर्मियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से बैंकों की स्थिति को लेकर चिंता बढ गई थी। इससे पहले भी कई बैंक कर्मी और भारतीय स्टेट बैंक का एक शाखा प्रबंधक भी कोरोना संक्रमित पाया गया था। आज कोरोना संक्रमित मिलने के बाद भारतीय स्टेट बैंक के जानसठ रोड पर स्थित रीजनल कार्यालय के पहली मंजिल के हिस्से को सील कर वहां सेनेटाइजेशन कराया गया। हालांकि निचले तल पर कामकाज सामान्य ढंग से चला। इस दौरान ऊपर का हिस्सा बन्द रहा। दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि बैंक कर्मियां के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उनके संपर्कों का पता लगाकर उनके सैंपिल लेने का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा बैंक कर्मियों भी सैंपिल लेने के साथ बैंकों के कामकाज में ऐहतियात बरतने के आदेश दिए गए हैं।

 

खेतो पर जाकर निरीक्षण किया8 News |
रोहाना। जिला गन्ना अधिकारी ने खेतो में गन्ने का सर्वे कर रही टीम के साथ किसानों से खेतो पर जाकर निरीक्षण किया। आगामी पेराई सत्र के लिये किसानों के गन्ने का सर्वे मिल ओर गन्ना समितियों के कर्मचारी खेतो पर जाकर कर रहे है सर्वे के लिये किसान को टीम द्वारा खेत पर बुलाकर कम्प्यूटराइज मशीन से नाप तोल की जा रही।
जिला गन्ना अधिकारी डॉ आरडी द्विवेदी ,ओर रोहाना परिषद के ज्येष्ठ विकास निरीक्षक बिनोद कुमार,ने खेतो पर जाकर गन्ने का सर्वे कर निरीक्षण किया।और किसानों से सर्वे करने के बाद टीम द्वारा पर्ची दिए जाने की जानकारी ली।द्विवेदी ने बताया कि इस बार गन्ने के सर्वे करने के बाद किसान का डाटा सीधा लखनऊ,ओर नोयडा से जोड़ा जायेगा, जिससे र्भ्ष्टाचार पर अंकुश लग सके।यह व्यवस्था पहली बार सरकार कर रही है
मिल परिक्षेत्र के रोहाना कला, घलोली,बहेड़ी, रोहाना खुर्द, मलीरा, बांनगर, बड़कली ,अखलोर, आदि गांवों में सर्वे का कार्य तेजी से चल रहा है।

 

पानी की टंकी का भूमि पूजन एवं हवन किया
मुजफ्फरनगर। गांव बुडीना कलां में लगभग सवा ३लाख कुंतल पानी की टंकी का भूमि पूजन एवं हवन किया गय। मुख्य रूप से भारतीय किसान यूनियन जिला अध्यक्ष चौधरी धीरज लाटियान, वर्तमान प्रधान सचिन कुमार, आरएसएस के वरिष्ठ मास्टर लोकेंद्र शर्मा, पूर्व प्रधान मनोज कुमार, पूर्व प्रधान मुक्ति कश्यप, सतवीर फौजी, राम कुमार चौधरी, शिवम, नितिन कुमार, अनुज कुमार, पंडित जयप्रकाश शर्मा, अरविंद दीवान, शिवराज तितावी, सत्येंद्र चौधरी विधायक सहित गणमान्य उपस्थित रहे। धीरज लाटियान ने बताया कि गांव बुडीना कला हिंडन नदी के किनारे बसा है के इस कारण गांव में समर्सिबल और नलों के पानी दूषित हो रहे हैं बीमारी का प्रकोप है पानी की टंकी के बनने से जनमानस पशुओं को शुद्ध पानी मिलने से स्वास्थ्य लाभ होगा यह टंकी का बोरिंग लगभग ५०० फीट गहराई तक होगा आज कार्य शुरू हो गया है जल्द ही टंकी बन कर तैयार हो जाएगी।

डॉयल- ११२ को सूचना आने पर त्वरित कार्यवाही
ककरौली। पुलिस को सूचना मिली कि ०३ व्यक्ति घर में घुसकर कर रहे है मारपीट, तमंचा दिखा कर दे रहे है जान से मारने की धमकी इस पर डॉयल- ११२ को सूचना आने पर त्वरित कार्यवाही की तथा महज ०८ मिनट में मौके(ग्राम ढांसरी मजरा थानाक्षेत्र ककरौली) पर पहुंची तथा मकान की घेराबंदी कर ०३ अभियुक्तों को अवैध शस्त्र सहित मौके से ही गिरफ्तार कर थाना ककरौली पुलिस के सुपुर्द किया गया। पूछताछ में पकडे गये अभियुक्तों ने कटार पुत्र मलखान सिंह, सागर पुत्र कटार, विनीत पुत्र कटार निवासी ढांसरी मजरा थाना ककरौली मुजफ्फरनगर बताया जिनके कब्जे से ०१ मस्कट १२ बोर नाजायज बरामद किया।

बी0बी0ए0 पंचम सेमेस्टर का परीक्षाफल घोषित
मुजफ्फरनगर। एस.डी. कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में बी0बी0ए0 पंचम सेमेस्टर का परीक्षाफल घोषित हुआ । जिसमें बी0बी0ए0 पंचम सेमेस्टर की छात्रायें प्रथम स्थान पर आने वाली रोजी ने 72ण्5 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। द्वतीय स्थान पर आने वाली इवा ने 70ण्6 प्रतिशत व तृतीय स्थान पर आने वाली मनीषा जिसने 70ण्5 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व बी0बी0ए0 विभाग के सभी शिक्षक गणां को दिया। कॉलेज प्राचार्य डा0 संदीप मित्तल व विभागाध्यक्ष मि0 राजीव पाल सिंह ने तीनो छात्र/छात्राओं को के भविष्य में निरन्तर आगे बढने का आर्शीवाद दिया। प्राचार्य डा0 संदीप मित्तल ने इस अवसर पर कहा कि बच्चों की मेहनत व शिक्षको का सही मार्ग दर्शन ही बच्चों का भविष्य उज्जवल बनाता हैं। उन्होने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारे कॉलेज का परीक्षाफल इस वर्ष भी पिछले वर्ष की ही तरह बहुत अच्छा रहा व उन्होने बी0बी0ए0 विभाग के विभागाध्यक्ष व सभी शिक्षकगणों को बधाई दी। मीडिया प्रभारी डा0 आलोक कुमार गुप्ता ने बताया कि इस अवसर पर बी0बी0ए0 विभाग से डा0 संगीता गुप्ता, अन्जर, प्राची, दीपक गर्ग, अक्षय जैन, पूर्वी जैन, सोनिका गर्ग, उमेश मलिक, शंशाक, प्रशान्त गुप्ता, सतीश व विनिता चौधरी एवं रूपम सक्सेना आदि शिक्षकगण व स्टॉफ नें प्रतिभाशाली छात्र/छात्राओं को बधाई व आर्शीवाद दिया।

किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ किया जाएः सगीर त्यागी14 News |
बिजली के बिल की दरों एवं डीजल और पेट्रोल के दाम कम करें सरकारः गुलजार अहमद
मुजफ्फरनगर। भाकियू किसान सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अवनीत पंवार के आदेश अनुसार राष्ट्रीय संगठन प्रभारी सगीर त्यागी और युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलजार अहमद के नेतृत्व में जिला अध्यक्ष पंकज ग्रेट और युवा जिला अध्यक्ष आदेश सोम ने तहसील बुढाना में बुढ़ाना एसडीएम साहब को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें जिला अध्यक्ष पंकज ग्रेट जी ने एसडीएम साहब को अवगत कराया की किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ किया जाए और बढ़ते हुए बिजली के बिल की दरों को कम किया जाए डीजल और पेट्रोल के दाम कम किए जाएं और काली नदी मैं हर वक्त गंदा पानी चलता रहता है उसी की वजह से उस से सटे हुए गांव का पानी भी दूषित हो चुका है और इतना दूषित हो चुका है की 1 साल के अंदर 20 से 25 लोग कैंसर के बीमार होकर मर जाते हैं तो जिला अध्यक्ष जी ने उस काली नदी को साफ कराने के लिए कहा जिससे कि बीमारी का प्रकोप रुक सके और उन्होंने कहा कि अगर यह हमारी मांगे पूरी ना की गई तो बहुत जल्द किसान सेना अपने साथियों के साथ सड़कों पर उतर कर जन आंदोलन करेगी। और वही बुढ़ाना शुगर मिल सोसाइटी के बड़े बाबू के कार्य से खुश होकर भाकीयू किसान सेना के पदाधिकारियों ने फूल मालाओं से स्वागत किया और उनकी प्रशंसा की की किसानों को अगर ऐसे ही किसानों का काम करने वाले अधिकारी मिल जाए तो किसान कभी परेशान नहीं होगा। इस अवसर पर राष्ट्रीय संगठन प्रभारी सगीर त्यागी युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलजार अहमद जिला अध्यक्ष पंकज ग्रेड जी युवा जिला अध्यक्ष आदेश सोम जी और जाबिर भाई व बिजेंदर नेताजी वसीम भाई अनुज सोम व और भी कई पदाधिकारी गण मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + nineteen =