News
खबरें अब तक...

समाचार

1 News 7 |बैंकों के आसपास चैकिंग अभियान चलाया
तितावी। पुलिस ने बैंकों के आसपास चैकिंग अभियान चलाया इस दौरान वाहन चैकिंग अभियान भी चलाया गया। २ दिन के लॉकडाउन के बाद तितावी पुलिस ने बैंको पर भी चलाया चेकिंग अभियानसंदिग्ध व्यक्तियों से गहनता से की गई पूछताछ तथा बिना मास्क वाले व्यक्तियों को हड़काते हुए की गई कार्यवाही। तितावी थानाध्यक्ष कपिल देव ने लोगों को पढ़ाया सोशल डिस्टेंस का पाठ। तितावी पुलिस ने मुकंदपुर झाल व लिंक मार्गा पर चलाया वाहन चेकिंग अभियान।

 

छत से गिरकर मासूम बालक की मौत
चरथावल। छत से गिरकर मासूम बालक की मौत हो गई। इस दुखद हादसे से परिजनो मे कोहराम मच गया। पडौसियो सहित कई लोग मौके पर एकत्रित हो गए।
जानकारी के अनुसार आज सुबह कस्बे के मौहल्ला किददीवाडा मे उस समय कोहराम मच गया कि जब हादसे के तहत छत से गिर जाने पर करीब डेढ वर्षीय मासूम बालक की मौत हो गई। बालक की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। पडौसियो सहित कुछ अन्य लोग भी मौके पर एकत्रित हो गए। बताया जाता है कि करीब डेढ वर्षीय अमान नामक बालक अपनी मां समीना के साथ अपनी ननिहाल मे आया हुआ था कि सुबह के वक्त उक्त बालक मकान की छत पर खेलते वक्त छत की चार दीवारी ना होने के कारण अचानक छत से नीचे जमीन पर गिर गया। इस दुखद हादसे मे मासूम की मौके पर ही मौत हो गई। बच्चे की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया और कई लोग मौके पर एकत्रित हो गए। गमगीन माहौल के बीच दोपहर के वक्त बच्चे के शव को सुपुर्दे खाक किया गया।

तीन को शराब सहित गिरफ्तार किया

मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से तीन को शराब सहित गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर उ0नि0 सुनील शर्मा मय हमराहीगणों द्वारा अभियुक्त अबरार अहमद पुत्र मौ0 उमर नि0 खालापार थाना को0नगर मु0नगर, बाबर पुत्र अययूब नि0 द0खालापार थाना को0नगर मु0नगर को मीनाक्षी चौक से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से 20-20 अध्धे देशी शराब नाजायज बरामद किया गया। वहीं थाना मीरापुर पर उ0नि0 करन नागर द्वारा अभियुक्त आमिर पुत्र ईनाम नि0 सम्भलहेडा थाना मीरापुर मु0नगर को सम्भलहेडा तिराहे के पास कांटे से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 22 पव्वे देशी शराब तोहफा मार्का नाजायज बरामद किया गया। वहीं थाना तितावी पर उ0नि0 प्रहलाद सिंहं द्वारा अभियुक्त कुलदीप पुत्र ओमपाल नि0 ग्राम पीपलशाह थाना तितावी मु0नगर को जंगल ग्राम पीपलशाह से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 44 पव्वे देशी शराब फाइटर मार्का अरूणाचल प्रदेश नाजायज बरामद किया गया।

चोरी की मो0सा0 सहित पकडा-दो कथित चोरों को गिरफ्तार करने का दावा किया

मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली पुलिस ने विगत ३ अगस्त को प्रेमपुरी से चोरी हुई बाइक बरामद कर दो कथित चोरों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत ४ अगस्त को प्रेमपुरी निवासी परवीन जैन ने शहर कोतवाली पर अपनी बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बाइक चोरी की घटना सीसीअभ्वी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसमें बुलट बाइक पर सवार तीन युवक बाइक चोरी करते दिखाई दे रहे थे। सीसीटीवी कैमरे के आधार पर पुलिस बाइक चोरों की तलाश कर रही थी। आज पुलिस ने चौकिंग के दौरान सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई बलेट बाइक पर सवार युवक को रोकर पूछताछ की तो उसने बाइक सवार एक युवक की पहचान अपने भाई अमन निवासी हरड फतेहपुर, थानाभवन के रूप में की। पुलिस ने अमन को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की, तो उसने बताया कि उसने अपने दोस्त सन्नी राणा व मुदस्सिर निवासीगण थानाभवन के साथ परवीन जैन की बाइक चोरी की थी। पुलिस ने उक्त दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया और चोरी हुई बाइक बरामद कर ली। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पकड़े गए आरोपियों को जेल भेज दिया है।

 

2 News 6 |स्वतंत्रता दिवस को लेकर नगर पालिका भी अपनी ओर से तैयारी में जुटी
मुजफ्फरनगर। शहर को १५ अगस्त से पहले पूरी तरह देशभक्ति के रंग में रंगने के लिए तेजी से काम हो रहा है। शहर के सभी फ्लाईओवर और मुख्यमार्गों पर तिरंगा लाइट लगा दी गई है। रात्रि में यह तिरंगा लाइट पूरे शहर को देशभक्ति के माहौल में सराबोर कर रही है।
स्वतंत्रता दिवस को लेकर नगर पालिका भी अपनी ओर से तैयारी में जुटी है। पालिका की चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने इस बार एक अलग ही अभियान चलाया है। शहर के लोगों में देशभक्ति का जज्बा कायम रखने के लिए सभी फ्लाईओवर पर तिरंगा लाइट लगाई गई है। पोल के ऊपर लगी ये लाइटें राष्ट्र प्रेम का संदेश देती दिखाई दे रही है। रुडकी चुंगी से सुजडू चुंगी तक १८३ पोल लगाए गए हैं। इन सभी को तिरंगा लाइट से जगमग किया जा रहा है। रुड़की की ओर का एंट्री मार्ग और मेरठ की ओर का एंट्री मार्ग इससे जुड़ गया है। शामली स्टैंड से नदी तक शहर की एंट्री राष्ट्रीय एकता और भाईचारे का संदेश दे रही है। कचहरी रोड पर भी तिरंगा लाइट से रोशन हो गया है। पालिका चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल का कहना है कि हमारा प्रयास है कि शहर में राष्ट्र भक्ति, भाईचारे और विकास का माहौल बने। उसी की ओर यह एक छोटा सा प्रयास है। उधर, पालिका ने शहर के सभी मुख्य चौराहों और पार्क की लाइटिंग का काम भी शुरू कर दिया है। १५ अगस्त से पहले सभी काम पूरे हो जाएंगे। जिन स्थानों पर लाइटिंग का काम हो रहा है, उनमें विश्वकर्मा चौक, लाला लाजपतराय चौक, मेजर आशाराम त्यागी चौक, मदन मोहन मालवीय चौक, डॉ भीमराव अंबेडकर पार्क, अहिल्या बाई चौक शामिल है।

 

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई गई
मुजफ्फरनगर। मदर्स प्राइड स्कूल में आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर सभी बच्चे ऑनलाइन क्लास मे मौजूद रहे। सभी बच्चो को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी क्यों मनायी जाती है इस बारे मैं बताया गया। स्कूल की डायरेक्टर डॉ रिंकू एस गोयल ने सभी बच्चो व उनके परिवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी। स्कूल की सभी शिक्षिकाओ ने सभी बच्चों को श्रीकृष्ण की लीलाओं से अवगत करवाया। बाल-गोपाल राधा-श्रीकृष्ण, बलराम और सुदामा के बारे मैं सभी बच्चो ने जाना । कुछ बच्चो ने श्रीकृष्ण की पोशाक पहनकर डांस किया। तो वही कुछ बच्चो ने अपने पेरेंट्स के साथ मिलकर सुन्दर सुन्दर श्रीकृष्ण के चित्र बनाकर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को मनाया।कोरोना संकट के चलते हुए इस बार सभी बच्चो ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से अपने घरों मै ही मनायी और इस पावन पर्व के बारे मैं जाना। इस कार्यकम को सफल बनाने मे स्कूल की सभी शिक्षिकाओ ने अपना सहयोग दिया।

चोरी करते हुए पकड कर थाना भोपा लाया गया
भोपा। थाना भोपा पर जनता के व्यक्तियों द्वारा एक चोर अभियुक्त फत्तन पुत्र महिपाल नि0 ग्राम जौली थाना भोपा मु0नगर को ग्राम जौली से चोरी करते हुए पकड कर थाना भोपा लाया गया। अभियुक्त के कब्जे से 02 दीवार घडी, 02 छत के पंखे, 01 स्टैण्डिंग फैन बरामद किया गया।

अस्पताल लाये गए युवक की मौत

मुजफ्फरनगर। गंभीर हालत में उपचार के लिये जिला अस्पताल लाये गए युवक की मौत हो गई। परिजनों ने कानूनी कार्यवाही से इनकार कर दिया और शव को घर ले गए।
बताया गया कि चरथावल के गांव लुहारीखुर्द निवासी २१ वर्षीय सादिक पुत्र मौहम्मद अख्तर को गंभीर हालत में उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों ने कानूनी कार्यवाही से इनकार कर दिया और उसके शव को घर ले गए।

गिरफ्तार किया

बुढाना। थाना बुढाना पर उ0नि0 ब्रहमजीत सिंह द्वारा वॉछित अभियुक्त आशू पुत्र संते नि0 रसूलपुर दभेडी थाना बुढाना मु0नगर को अभि0 के मकान से गिरफ्तार किया गया।

पांच लोगों को गिरफ्तार कर उनका शांति भंग करने के आरोप में चालान किया
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने अलग अलग स्थानों पर झगड़ा कर रहे पांच लोगों को गिरफ्तार कर उनका शांति भंग करने के आरोप में चालान किया है। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि कम्बलवाली गली निवासी प्रिंस पुत्र राधेश्याम व विपिन पुत्र दिनेश आपस में झगड़ा कर रहे थे। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और उनका शांति भंग करने के आरेप में चालान कर दिया। एक अन्य मामले में जनकपुरी निवासी रामवीर पुत्र किरण पाल व उसके पड़ौसी कपिल व प्रतीक पुत्रगण मलखान सिंह आपस में झगड़ा कर रहे थे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर उनका शांति भंग करने के आरोप में चालान कर दिया।

 

किसान को जहरीले सर्प ने डस लिया

मुजफ्फरनगर। खेत में काम करने गए किसान को जहरीले सर्प ने डस लिया, गंभीर हालत में उसे उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया गया कि सिखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव नगला मुबारिक निवासी दिनेश पुत्र बाबूराम अपने खेतों पर काम कर रहा था, तभी उसे जहरीले सर्पने डस लिया। उसे उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

परिजनो ने आरोपियो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की

मुजफ्फरनगर। युवक की मौत के मामले मे एसएसपी कार्यालय पहुंचे परिजनो ने आरोपियो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।
ज्ञात हो कि भौराकला थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव हडौली निवासी युवक संदीप बीते दिनो सडक हादसे मे गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसकी उपचार के दौरान करीब एक माह पश्चात मौत हो गई थी। युवक संदीप की मौत से उसके परिजनो मे कोहराम मच गया था। परिजनो ने उक्त मामले मे कुछ लोगो पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाना भौराकला मे इस सम्बन्ध मे मुकदमा कायम करा दिया। इसी संदर्भ मे आरोपियो के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर मृतक संदीप के परिजन तथा कुछ अन्य ग्रामीण कचहरी स्थित एसएसपी कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होने संदीप की हत्या का आरोप लगाते हुए एसएसपी के नाम एक शिकायती पत्र एसपी देहात नेपाल सिह को सौपा। परिजनो का कहना था कि उक्त मामले की जांच कराकर आरोपियो के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। एसपी देहात नेपाल सिह ने मृतक संदीप के परिजनो को आश्वासन दिया कि इस मामले की छानबीन कराकर जल्द ही कार्यवाही कराई जाएगी।

 

सार्वजनिक शौचालय के निर्माण को लेकर ग्राम प्रधान व ग्राम वासियों के बीच में  विरोध

7 News 8 |चरथावल। विकासखण्ड के ग्राम कसौली में सार्वजनिक शौचालय के निर्माण को लेकर ग्राम प्रधान व ग्राम वासियों के बीच में एक बड़ा विरोध देखने को मिल रहा है। ग्रामवासियों ने बताया कि शौचालय का निर्माण ग्राम बस स्टैंड पर करवाना चाहते हैं जहां से सभी ग्राम वासियों का आना जाना है साथ ही साथ गांव के आसपास के जो गांव के यात्री कसौली बस स्टैंड पर पहुंचते हैं उनके लिए भी यह शौचालय बहुत सुविधाजनक होगा वहीं आरेप है कि ग्राम प्रधान इस संबंध में कोई दिलचस्पी नहीं ले रहा है। बताया जाता है कि ग्रामीणों की सूचना की कानूगो व लेखपाल व नायब तहसीलदार भी मौके पर पहुंच गए है।

 

श्री कृष्ण कन्हैया जी के जन्म उत्सव महोत्सव की तैयारी जोरों पर विभिन्न पोशाकों सज गया है बाजार8 News 3 |
पुरकाजी। भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव की तैयारी को लेकर कस्बे का बाजार भगवान श्री कृष्ण के आकर्षक मनोहर सुंदर पोशाक और उनके सिहासन और झूलो से सज कर तैयार हो गया है अपने अपने घरों में आपने भगवान श्री कृष्ण कन्हैया को सजाने और सवारने के लिए श्री कृष्ण जी के भक्तों की बाजार में भीड़ बढ़ने लगी है जिससे बाजार में चहल पहल होने से दुकानदारों के चेहरे पर खुशी झलक ने लगी है। देश में कोविड-19 महामारी से लड़ाई की जग में कस्बे में गत 23 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन की मार झेल रहे स्थानीय दुकानदारों के सभी त्योहारों पर कोरोनावायरस कार ग्रहण लग गया है जिसके चलते रोजी रोटी की जुगत में लगे दुकानदारों के अरमानों पर कोविड-19 पानी फेर गया है क्योंकि होली के प्रमुख त्यौहार के बाद हिंदू मुस्लिम दोनों ही समुदाय के प्रमुख त्योहार भी कोविड-19 की भेंट चढ़ गए हैं आगामी 10 और 11 अगस्त जन्माष्टमी महोत्सव त्योहार को लेकर दुकानदारों की हाथ लगी हुई है इसकी तैयारी को लेकर मुख्य बाजार और गली मोहल्लों में भगवान श्री कान्हा जी के आकर्षक सुंदर मनोहर रंग बिरंगी राजस्थानी पोशाकों मुकुट सिहासन और मुकुट तथा सुंदर सुंदर मालाएं और बांसुरी तथा पालनो से दुकाने सज कर तैयार हो गई है जिसे के दीदार के लिए श्री कृष्ण जी के श्रद्धालु भक्त जनों की भीड़ उमड़ने लगी है जिसकी चहल पहल से कस्बे में रौनक के चार पैर लगते देख दुकानदारों के चेहरे पर मुस्कान नजर आने लगी है क्योंकि भगवान श्री कृष्ण जी के भक्त जन श्रद्धा पूर्वक अपने अपने ठाकुर जी की पोशाक एवं पालने सहित अन्य वस्तुएं खरीदने की पहल प्रारंभ कर दी है हालांकि एक और लॉकडाउन के चलते श्रद्धालुओं के सामने रोजगार का संकट गहरा रहा है तो दूसरी और महंगाई की मार भी उनकी राहों में कांटे उत्पन्न कर रही है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 14 =