News
खबरें अब तक...

समाचार

डीएम व राज्यमंत्री ने सुनी समस्याएं1 News 13 |
मुजफ्फरनगर। राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने आज प्रातः जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे व अन्य अधिकारियों के साथ कांशीराम आवासीय कालोनी, खांजापुर में जाकर कालोनी वासियों की समस्याआें को सुनकर अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिये। कालोनी वासियों से पानी निकासी की समस्या, सफाई व्यवस्था आदि मुख्य बातें मा० राज्यमंत्री जी के समक्ष रखी। समस्याओं को सुनकर उन्होने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे एवं मौके पर उपस्थित अधिकारियों को पानी निकासी की समस्या का हल शीघ्र निकालने के निर्देश दिये। उन्होने निर्देश दिये कि कालोनी में एक समिति का गठन किया जाये। समिति कालोनी में रह रहे लोगो के हितों का ध्यान रखते हुए आपसी सहमति से कुछ धनराशि प्रत्येक परिवार से संकलित की जाये ताकि वहां पर सुरक्षा की दृष्टि से गार्ड, सफाई व्यवस्था के लिए सफाईकर्मी, बिजली मैकेनिक आदि की व्यवस्था की जा सके।
इसके पश्चात उन्होने सकुर्लर रोड स्थित कांशीराम आवास कालोनी जाकर कालोनी वासियों की समस्याओं को सुना। कालोनी वासियों द्वारा पानी निकासी की समस्या, पेयजल हेतु पानी की टंकी को ठीक कराने, सफाई व्यवस्था, पार्का का सौन्दर्यीकरण आदि कराने की मांग की। मा० राज्यमंत्री जी ने कालोनी वासियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि समस्याओं का निराकरण कराया जायेगा। उन्होने कहा कि इस कालोनी को नगरपालिका को हैण्डओवर करने का प्रयास किया जायेगा ताकि समय समय पर कालोनी में कार्य होते रहे। इस अवसर पर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह सहित सभी सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

 

प्रधानमंत्री फसल योजना के वाहन को जिला मुख्यालय से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया2 News 9 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री फसल योजना के वाहन को जिला मुख्यालय से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दोपहर के वक्त जिलाधिकारी कार्यालय से डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उल्लेखनीय है कि यह वाहन मुजफ्फरनगर के अंदर 31 दिसंबर किसानो के बी जाकर प्रचार प्रसार करेगा और किसानों को फसल योजनाओ के प्रति जागरूक करेगा। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा कई प्रचार वाहनो को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। इस दौरान डीएम सेल्वा कुमारी जे.,एडीएम प्रशासन अमित कुमार,एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार, सिटी मजिस्टै्रट अभिषेक कुमार सिह, कृषि अधिकारी जसवीर सिह तेवतिया सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

 

मुजफ्फरनगर शहर – सिटी न्यूज

नाम वापसी की अंतिम समय 21 तक
मुजफ्फरनगर। सिविल बार संघ के वार्षिक चुनावों का संचालन कर रहे मुख्य चुनाव अधिकारी सैयद जैगम मिया जैदी एडवोकेट ने पत्रकारों को बताया कि शुक्रवार दोपहर एक बजे तक नाम वापसी की अंतिम समय सीमा होने पर चुनाव मैदान में 42 उम्मीदवार कायम है। अब मतदान सोमवार 21 को होगा। मुख्य चुनाव अधिकारी ने बताया कि सोमवार को प्रातः 8 बजे से सायंकाल 4 बजे तक मत डाले जा सकेंगे। इस बीच आधा घंटे के लिए भोजन अवकाश रहेगा। उन्होंने सभी वकीलों से आह्वान किया कि वे कोविड के नियमों का पालन करते हुए मास्क लगाकर आये और सोशल डिस्टेन्स का पालन कर सैनेटाइजर का प्रयोग करे।

 

मुजफ्फरनगर में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने थर्डजेंडरो के साथ की खास मुलाकात, साथ में ली सैल्फी, खुश हुए किन्नर4 News 10 |
मुजफ्फरनगर। जिले के इतिहास में संभवतः पहली बार जिला पंचायत सभागार में आज जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने जनपद के किन्नरों के साथ बैठक कर उनकी मूलभूत सुविधाएं व समस्याओं पर चर्चा की।
इस बैठक में जिलाधिकारी ने सभी से समस्याएं सुनी। इस दौरान थर्डजेंडरो ने बताया कि हमें शिक्षा, रहने के लिए मकान, काम करने के लिए व्यापार और सुरक्षा की जरूरत है, जिससे हम अपने जीवन को मजबूत बनाकर देश की आर्थिक व्यवस्था में विकास के लिए अपना सहयोग दे सकें। कई किन्नरों ने पढ़ने की इच्छा जताई। इसका जिलाधिकारी ने तुरंत संज्ञान लिया और अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया कि उनकी शिक्षा की व्यवस्था कराएं। जिलाधिकारी से मिलकर किन्नर बड़े खुश नजर आए और कहा कि पहली बार किसी अधिकारी ने हम लोगों के बीच बैठकर बातचीत की और उनकी समस्याओं को जाना है। उन्हें इन समस्याओं के निवारण करने का आश्वासन दिया है। किन्नरों ने जिलाधिकारी को फूल देकर सम्मानित किया और स्वागत किया। कार्यक्रम में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, एडीएम प्रशासन अमित कुमार, डीआईओएस गजेंद्र सिंह, समाज कल्याण अधिकारी अर्चना, जिला प्रोबेशन अधिकारी मोहम्मद मुसफेकिंन सहित दर्जनों किन्नर मौजूद रहे।

 

पुलिस ने कई शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। थाना नई मण्डी पर उ0नि0 राजेश कुमार अवस्थी मय हमराहिगण द्वारा अभियुक्त बकीलूददीन पुत्र इलाउददीन नि0 विलासपुर थाना नई मण्डी मु0नगर को विलासपुर कट से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 250 ग्राम गांजा बरामद किया गया।वहीं थाना खतौली पर उ0नि0 राधेश्याम यादव द्वारा अभियुक्त उपेन्द्र पुत्र टीटू नि0 मौ0 देवीदास कस्बा व थाना खतौली मु0नगर को मौ0 सददीकनगर पुलिया से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 कि0 100 ग्राम गांजा बरामद किया गया।
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को गिरफ्तार किया। थाना पुरकाजी पर उ0नि0 बिजेन्द्र सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त अंकित पुत्र मुन्ना सिंह उर्फ मुनीपाल नि0 हरिनगर थाना पुरकाजी मु0नगर को खादर तिराहा कस्बा पुरकाजी से गिरफ्तार किया। वहीं थाना शाहपुर पर उ0नि0 अजयपाल सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त सतीश पुत्र प्रकाश, रवि कुमार पुत्र श्रीपाल, धीरज कुमार पुत्र राजकुमार नि0गण ग्राम डिंडावली थाना शाहपुर मु0नगर को बसी नहर पुलिया से गिरफ्तार किया गया।
मुजफ्फरनगर। थाना मीरापुर पर उ0नि0 नवीन कुमार सैनी द्वारा अभियुक्त इमरान उर्फ मान पुत्र जुल्फकार नि0 दरोगा की कोठी के पास खालापार थाना को0नगर मु0नगर, मुर्सलिन पुत्र सलीम नि0 हडडी गोदाम खालापार थाना को0नगर मु0नगर को रजवाहे की पुलिया से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त इमरान के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर एवं मुर्सलिन के कब्जे से 01 अदद छुरी नाजायज बरामद किया गया।

 

समाचार

श्रद्धाजंलि समारोह आयोजन
मुजफ्फरनगर। ऑल इंडिया एन्टी करप्शन कमैटी एवं अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की युवा समिति ने संयुक्त रूप से शिवचौक पर एक श्रद्धाजंलि समारोह आयोजित कर छत्तीसगढ के नक्सली हमले में जनपद के गांव पचैंडा निवासी सीआरपीएफ में डिप्टी कमान्टेन्ट विकास सिंघल की शहादत पर उन्हे भावभीनि श्रद्धाजंलि दी। इस अवसर पर पुलिस विभाग के भी अनेक अधिकारियों ने उपस्थित होकर दिवंगत आत्मा के प्रति सम्मान प्रकट किया। श्रद्धाजंलि देने वालो में राजकुमार रहेजा, विश्वदीप गोयल, देवेंद्र चौहान, अमित धीमान, डा. संजय अग्रवाल, पं. मनसुख शर्मा, पं. संदीप वत्स, रोबिन जैन, राकेश गुप्ता, राहुल पंवार, अनिल जैन, प्रियांशु गोयल, विनोद सिंधल, सुरेंद्र अग्रवाल, प्रमोद मित्तल आदि मौजूद रहे।

तीन दिवसीय चलेगा चित्रकला शिविर6 News 8 |
मुजफ्फरनगर। राज्य ललित कला अकादमी एवं संस्कार भारती पश्चिमी उत्तर प्रदेश के संयुक्त तत्वाधान में गंगा उत्सव 2020 पर अभिव्यक्ति के लिए तीन दिवसीय चित्रकला शिविर मेरठ रोड पर वहलना जैन मंदिर के पं्रागंण में लगाया जा रहा है। जिसमें पूरे देश से पचास चित्रकार भाग लेंगे। उपरोक्त जानकारी देते हुए संयोजक पीयूष शर्मा, अनिल कुमार, प्रवीन सैनी ने संयुक्त रूप से बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की जल, जंगल, जमीन के संरक्षण हेतु गंगा उत्सव 2020 मनाने की योजना के तहत जनपद की जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे की पहल पर तीन दिवसीय चित्रकला शिविर आयोजित किया जा रहा है। जिसका समापन खतौली की गंगनहर के किनारे एमडीए के घाट पर किया जायेगा। समापन के अवसर पर महिला शक्ति मिशन के अंतर्गत महिलाओं के कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगै। वहलना में लगने वाले शिविर में चित्रकार स्कैच और पोट्रेट के माध्यम से गंगा के उद्गम स्थल से लेकर बंगाल कीखाडी तक के पडावों का सचित्र वर्णन करेंगे। इसके लिए एक स्वागत समिति का गठन किया गया है जिसमें देवेंद्र रावत, डा. सुबोध गुप्ता, डा. सुधाकर आशावादी, शंशाक तिवारी, पंकज अग्रवाल, प्रदीप सैनी, कुशपुरी, सचिन गोयल, एसएन चौहान, निशा गुप्ता, वंदना वर्मा, अमित कुमार आदि को रखा गया है। इसका उद्घाटन राज्यमंत्री व्यवसायिक शिक्षा कपिलदेव अग्रवाल शनिवार 19 दिसम्बर को करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जैन स्कूल कमैटी ओर वहलना मंदिर के अध्यक्ष राजेश जेन करेंगे। कार्यक्रम में जिला विद्यालय निरीक्षक सहित अनेक शिक्षाविदों के भी उपस्थित होने की सम्भावना है।

 

चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। पुलिस द्वारा जनपद मे अनेक स्थानो पर सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया गया। पुलिस द्वारा की गई चैकिंग तलाशी से वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते पुलिस द्वारा कई स्थानो पर वाहन चैकिंग/तलाशी तथा पैदल गश्त आदि की गई। एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय के निर्देशन मे शहर कोतवाल अनिल कप्परवान, इंस्पैक्टर थाना सिविल लाईन डी.के.त्यागी, नई मन्डी कोतवाली प्रभारी योगेश शर्मा की मौजूदगी मे पुलिस ने वाहन चैकिंग एवं पैदल गश्त की। पुलिस द्वारा चलाए गए इस अभियान से वाहन चालको खासतौर पर दुपहिया वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा।

क्षेत्रीय समाचार – आस-पास से

अनदेखी का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया
मुजफ्फनगर। क्रांति सेना ने पालिका प्रशासन पर जनहित की अनदेखी का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा। क्राति सेना ने पालिका प्रशासन पर लापरवाही तथा जन समस्याओ की अनदेखी का आरोप लगाया। कं्रातिसेना का आरोप है कि पालिका प्रशासन द्वारा हाउस टैक्स व वाटर टैक्स आदि मे कई गुना वृद्धि की गई है। जो कि जनहित मे नही है। प्रकाश चौक स्थित क्रांति सेना कार्यालय पर एकत्रित कार्यकर्ताओ व पदाधिकारियो ने आयोजित बैठक के दौरान पालिका प्रशासन पर जनहित की समस्याओ की अनदेखी का आरोप लगाते हुए मांग की कि पालिका प्रशासन को जनसमस्याओ के प्रति जागरूक रहना चाहिए।प्रकाश चौक से कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे कं्राति सेना के पदाधिकारियो ने पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल को सम्बोधित एक ज्ञापन सिटी मजिस्टै्रट अभिषेक कुमार सिह को सौपा। इस दौरान जिला प्रमुख मुकेश त्यागी,लोकेश सैनी,डा.योगेन्द्र शर्मा,शरद कपूर आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

एआईएमआईएम की बैठक सम्पन्न9 News 5 |
बुढ़ाना। कस्बा बुढ़ाना के लुहसाना रोड पर स्थित सफीपुर के पूर्व उप प्रधान महमूद कस्सार के आवास पर आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) की एक आवश्यक मीटिंग का आयोजन किया गया। इस मीटिंग में एआईएमआईएम के वरिष्ठ नेता राशिद अज़ीम ने एआईएमआईएम की पॉलिसी पर वहां पर उपस्थित लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि आने वाले सन २०२२ के उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम अन्य दलों के साथ मिलकर चुनाव लडेगी और उत्तर प्रदेश की सत्ता में भागीदारी करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि अब हम किसी को भी हराने या जिताने के लिए वोट नहीं करेंगे बल्कि अपने साझेदारी और सत्ता में अपनी भागीदारी के लिए ही वोट करेंगे और जो भी कैंडिडेट बुढ़ाना विधानसभा क्षेत्र से एआईएमआईएम का चुनाव चिन्ह पतंग लेकर आएगा या फिर हमारी एआईएमआईएम के गठबंधन का प्रत्याशी होगा उसे ही इस बार वोट अपना कीमती वोट दिया जाएगा। इस मौके पर आस मोहम्मद को एआईएमआईएम का नगर उपाध्यक्ष बनाया गया। यहां नये पदाधिकारी आस मोहम्मद के सिर पर एआईएमआईएम की टोपी पहनाकर सम्मानित किया गया। इस मीटिंग को एआईएमआईएम की बुढाना नगर कमेटी के कानूनी सलाहकार एडवाइजर बोर्ड के अध्यक्ष एडवोकेट आबाद कुरैशी ने भी संबोधित किया। इस मौके पर बुढाना नगर कमेटी के नगर अध्यक्ष रिहान जिया और वरिष्ठ नगर उपाध्यक्ष चाँद उर्फ सलाउद्दीन ने भी अपने विचार व्यक्त किए। यहां पर काजी खालिद, रमीज़, गुलफाम, अज़ीम सलमानी, महमूद कस्सार, डॉक्टर जावेद, फारूख अहमद, मोहम्मद उस्मान, हाफिज इलियास, मोहम्मद इरफान, फुरकान अहमद, मोहम्मद असलम, फुरकान अली, मोहम्मद शौकीन, अनीस अहमद, अमीर अहमद, मोहम्मद शोएब, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद राशिद, मोहम्मद दानिश, इमामुद्दीन, इसरार अहमद, शाहनवाज, हाफिज हारून व शोएब ने एआईएमआईएम की सदस्यता ली। यहां पर उपस्थित सभी लोगों ने एआईएमआईएम की नीतियों को घर-घर तक पहुंचाने का वायदा भी किया।

 

पूर्व मंत्री उमाकिरणद ने अखिलेश यादव से मुलाकात10 News 6 |
मुजफ्फरनगर। विधनसभा चरथावल पर पूर्व विधायक व मन्त्री रही उमा किरण ने अपने पुत्र विक्रांत उर्फ विक्की के साथ पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से लखनऊ स्थित उनके आवास पर मुलाकत की आपको बतादें चरथावल विधनसभा पर २००२ मे बहुजन समाज पार्टी से उमा किरण विधानसभा चुनाव लड़ी थी जिसमे उमा किरण क़ो विजय हासिल हुवी थी पूर्ण बहुमत ना मिलने से बसपा की सरकार ना बनने कारण उमा किरण ने समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव से मिलकर उनको समर्थन देकर समाजवादी सरकार बनाने मे सहयोग किया था सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने उमा किरण क़ो राज्य मन्त्री का दर्जा देकर उनका सम्मान बढ़ाया था सपा के टिकट पर उमा किरण सु.पुरकाजी विधनसभा पर दो बार विधानसभा चुनाव लड़ी लेकीन विजय प्राप्त नहीं हुवी देखना ये हैं आगामी चुनाव २०२२ मे विजय प्राप्त होती हैं यां नहीं सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उमा किरण के पुत्र विक्रांत उर्फ विक्की की कार्यशैली की प्रशंसा की वही क्षेत्र मे चुनाव मे महनत से कार्य करने की बात कही इससे अनुमान लगाया जा सकता हैं पुरकाजी विधनसभा पर पूर्व मन्त्री उमा किरण क़ा टिकट होने की संभावना हैं समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व उमा किरण के पुत्र विक्रांत उर्फ विक्की ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश क़ो भरोसा दिलाया कि जमीनी स्तर पर कार्य कर पार्टी क़ो मजबूत करने का काम करेंगे व दलित शोषित वांछित लोगों की समस्या से भी अवगत कराया सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विक्रांत उर्फ विक्की की कार्यशैली की प्रशंसा की।

 

पूर्व सांसद धर्मवीर त्यागी को श्रद्धासुमन अर्पित किये11 News 9 |
मुजफ्फरनगर। दो बार विधायक व एक बार सांसद रह चुके स्व. धर्मवीर त्यागी को उनकी 14वीं पुण्यतिथि पर समाजसेवियों, राजनीतिज्ञों, उद्यमियों व शिक्षाविदों ने श्रद्धासुमन अर्पित किये। धर्मवीर सिंह त्यागी एक ईमानदार सुलझे हुए राजनीतिज्ञ के रूप में अपनी अलग पहचान रखते थे। वे मोरना और खतौली से दो बार विधायक चुने गये तथा पूर्व प्रधानमत्रीं इन्दिरा गांधी की मृत्यु के बाद हुए लोकसभा चुनाव में मुजफ्फरनगर से सांसद चुने गये। धर्मवीर सिंह त्यागी एक साफ सुथरी राजनीति करने वाले व्यक्तियों में शुमार थे। पूर्वांचल के किसान नेता बाबू गेंदा सिंह के नजदीक रहे और एक बार उन्होंने प्रदेश की राजनीति में भूचाल ला दिया था तथा पं. कमलापति त्रिपाठी को मुख्यमंत्री पद से हटाकर हेमवती नंदन बहुगुणा को मुख्यमंत्री बनवाने में अहम भूमिका रही थी। विशेष बात यह रही कि उन्होंने कमलापति त्रिपाठी के कार्यकाल में आफर किये गये मंत्री पद को भी ठुकरा दिया था। जबकि आज उनके राजनीतिज्ञ मंत्री पद पाने के लिए जोड तोड की राजनीति में लगे रहते है। गांजावाली में स्व. धर्मवीर सिंह के आवास पर उनके भतीजे व राजनीतिक वारिस नरेंद्र त्यागी एडवोकेट, कांग्रेस नेता जयकुमार, सुशील त्यागी रोहाना, महाविभूति त्यागी, नरेश त्यागीनंगला इमरती, मनोज त्यागी, मांगा रोहाना, अशोक शर्मा, विनोद धीमान, अरविंद भारद्वाज, रविंद्र चौधरी, गुफरान काजमी, जुनैद राउफ, पुरूषोत्म शर्मा एवं विद्य़ालय की प्रधानाचाचार्या व समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

 

ज़रूरतमन्द छात्राओं को यूनिफॉम वितरित किये12 News 9 |
मुजफ्फरनगर। इनरव्हील क्लब सनराइज द्वारा ज़रूरतमन्द छात्राओं को एसडी गर्ल्स इन्टर कालेज मे यूनिफॉर्म के स्वेटर तथा क्लब सदस्यों के हाथ से बने हुए मास्क तथा स्टेशनरी डिस्ट्रिक्ट चौयरमेन सन्तोष शर्मा तथा समस्त क्लब सदस्यों द्वारा वितरित किये गये। डिस्ट्रिक्ट चौयरमेन ने प्रकाश डाला की मास्क लगाना कितना ज़रूरी है तथा कैसे प्लास्टिक ,पोलेथिन इक्कठा करके उसका सही उपयोग कर सकते है इसकी महत्वपूर्ण जानकारी दी। पूर्व अध्यक्षा श्रीमति दीपा सोनी ने सभी छात्राओ को सोशल डिस्टेंस से रहने को सिखाया औऱ सामाजिक कार्यों में अच्छी भूमिका निभाने का संदेश दिया। इस अवसर पर इनरव्हील क्लब की सदस्यों प्रेसिडेन्ट राना परवीन, सेक्रटी श्रीमति चित्रा शर्मा, एडिटर श्रीमति बबली अहलावत, मिडिया प्रभारी श्रीमति सारिका गर्ग जी, श्रीमति प्रियंका चौधरी, श्रीमति साइरा हसन, श्रीमति गायत्री जी श्रीमती आशा का विशेष योगदान रहा। क्लब मेंबर आशा जी द्वारा स्टेशनरी की व्यवस्था की गई।

 

 

उत्तराखण्ड के शहीदो को श्रृद्धाजंली अर्पित की
मुजफ्फरनगर। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने रामपुरी तिराहे पर स्थित शहीद स्मारक पर उत्तराखण्ड के शहीदो को श्रृद्धाजंली अर्पित की। आज सुबह नई दिल्ली से चलकर देहरादून जाते वक्त दोपहर के समय रामपुर तिराहा पर उत्तराखण्ड शहीद स्मारक पहंचे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने शहीदों को श्रृद्धाजली अर्पित की। इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने कहा कि वे यूपी के मंत्रियो से निवेदन करना चाहते हैं कि वो फर्जी टवीट ना करें। उन्होने केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल की सराहना भी की। इस दौरान पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

 

 

गैंगेस्टर के आरोपी को 4 वर्ष की हुई सजा 5 हजार का जुर्माना
मुजफ्फरनगर। न्यायालय ने गैंगेस्टर के आरोपी को 4 वर्ष की सजा 5 हजार रूपये जुर्माना लगाया। उल्लेखनीय है कि गांव ककरौली निवासी इरशाद के वर्ष 2016 में लूट डकैती आदि के कई मामलो में लिप्त होने पर आरोपी इरशाद को गैंगेस्टर मे चार वर्ष की सजा व 5 हजार रूप्ये का जुर्माना किया गया है। इस मामले की सुनवाई विशेष अदालत गैंगेस्टर के जज राम सुध सिह की कोर्ट हुई अभियोजन की और से अभियोजन अधिकारी संदीप सिह ने पैरवी की। विदित हो कि ककरौली थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव खुजेडा निवासी इरशाद पुत्र जुल्फिकार के विरूद्ध लूट व डकैती का मामला दर्ज हुआ था।

 

 

श्रृद्धांजलि सभा का आयोजन
मुजफ्फरनगर। पूर्व मंत्री चितरंजन स्वरूप के बडे भाई समाजसेवी रघुनन्दन स्वरूप की रस्म तेरहवीं एवं श्रृद्धांजलि सभा मे पहुंचे गणमान्य लोगो ने अपनी श्रृद्धाजलि अर्पित की। उल्लेखनीय है कि सपा सरकार मे मंत्री रहे स्व.चितरंजन स्वरूप के बडे भाई रघुनन्दन स्वरूप का बीमारी के चलते विगत दिनो दिल्ली के उपचार के दौरान निधन हो गया था। आज रूडकी रोड स्थित एक बैंकट हॉल मे आयोजित स्व.रघुनन्दन स्वरूप की रस्म तेरहवीं एवं श्रृद्धाजलि सभा मे पहुंचे विभिन्न राजनैतिक दलो के राजनीतिज्ञो,सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओ से जुडे पदाधिकारियो,सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओ से जुडे पदाधिकारियो ने स्व.रघुनन्दन स्वरूप के चित्र पर पुष्प चढाते हुए अपनी श्रृद्धाजली दी। इस दौरान सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी,सपा नेता अनिल लोहिया,दीपक बंसल,शलभ गुप्ता एड.,अमित गुप्ता एड.,भाजपा नेता सुनील तायल, पूर्व सभासद दीपक गोयल, सभासद विकल्प जैन, सपा नेता राकेश शर्मा,जनार्दन विश्वकर्मा,गौरव जैन,सपा नेता निधिशराज गर्ग,समाजसेवी शंकर स्वरूप, अजय स्वरूप, पूर्व सपा जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप सहित परिजवारजन व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

जलकल विभाग के पूर्व कर्मचारी के निधन से शोक
मुजफ्फरनगर। जलकल विभाग के पूर्व कर्मचारी के निधन से परिजनो मे शोक छा गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला ब्रहमपुरी निवासी मुकेश गर्ग पिछले कुछ समय से काफी बीमार चल रहे थे। जिसके चलते उनके परिजनो द्वारा उन्हे उपचार के लिए दिल्ली के एक निजी अस्पताल मे भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान मुकेश गर्ग का निधन हो गया। चर्चा यह भी रही कि मुकेश गर्ग की कोरोना के कारण दिल्ली मे उपचार के दौरान मौत हो गई। इस दुखद हादसे से परिजनो व मौहल्लावासियो मे शोक छा गया।

 

किसान सम्मेलन का आयोजन
मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी द्वारा,मेरठ में आयोजित किसान सम्मेलन में भाग लेने के लिए नईमंडी मंडल के समस्त कार्यकर्ताओं के साथ मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सभी कार्यकर्ताओं और किसान भाइयों का उत्साहवर्धन किया साथ मे अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सुखदर्शन सिंह बेदी, वरिष्ठ नेता जितेंद्र कुच्छल, जिला कार्यकारिणी सदस्य विशाल गर्ग,मंडल अध्य्क्ष राजेश पराशर, हरेंद्र शर्मा जी,मंडल महामंत्री डॉ अशोक और पवन छाबड़ा,नवनीत गुप्ता,योगेश चौधरी, शुभम शर्मा आदि कार्यकर्ता मेरठ रवाना हुए।

 

 

किसान संगठन दिल्ली के लिए रवाना15 News 1 |
रतनपुरी। कृषि विधेयक के विरोध मे विभिन्न किसान संगठनो द्वारा दिल्ली मे किसान आन्दोलन मे हिस्सा लेने तथा किसान संगठनो द्वारा विरोध प्रदर्शन के मददेनजर जिला पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते सभी क्षेत्राधिकारी व सम्बन्धित थाना प्रभारी अपने अपने थाना क्षेत्र मे मुस्तैद हैं। पुलिस द्वारा चैकिंग/तलाशी, गश्त व बार्डर चैकिंग आदि भी बढा दी गई है।
एसएसपी अभिषेक यादव व एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय,एसपी देहात नेपाल सिह,एसपी क्राईम दुर्गेश कुमार सिह आदि भी भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्थाओ का जायजा लेकर मौके पर मौजूद पुलिसबल को निर्देशित कर रहे है। पुलिस सक्रियता के तहत पुलिस ने रतनपुरी निवासी भारतीय किसान संगठन के जिलाध्यक्ष दीपक सोम को दिन निकलते ही उनके घर पर नजरबन्द कर दिया। सूत्रो का कहना है कि भारतीय किसान संगठन के जिलाध्यक्ष दीपक सोम निकटवर्ती जनपद सहारनपुर मे आयोजित किसान आन्दोलन मे शामिल होना चाहते थे।

 

 

भाकियू (अ.) के कार्यकर्ता दिल्ली के लिए रवाना हुए 16 News |
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अंबावता के मुजफ्फरनगर जिला अध्यक्ष अपने पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे चिल्ला बॉर्डर नोएडा राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी रिशिपाल अंबावता के आव्हान पर काला कानून वापस लेने चिल्ला बॉर्डर को जाम कर गरजे दमनकारी सरकार विवश हो करने लगी अत्याचार पुलिस प्रशासन द्वारा किसान की आवाज दबाने का किया गया बलपूर्वक प्रयास सरकार की विफलता देखिए कई प्रदेश अध्यक्ष मंडल अध्यक्ष वह जिला अध्यक्षों के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ एरेस्ट कर ले जाया गया गौतम बुध नगर सूरजपुर पुलिस लाइन ४ घंटे बैठा कर किसानों को पानी तक नहीं पूछा गया उसके बाद भी किसानों की आवाज में कोई कमी नहीं आई फिर भी जय जवान जय किसान के नारे की आवेजे पुलिस लाईन में गूंजती रही काला कानून वापस लो वापस लो वही सूरजपुर पुलिस लाइन में प्रशासनिक अधिकारियों ने पहुंच कर किसानों से ज्ञापन लिया।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + three =