News
खबरें अब तक...

समाचार

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष बनें महकार राणा 1 News 21 |
बुढ़ाना। बुढ़ाना में आये प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष गुफरान कुरैशी ने गांव जोगियाखेडा निवासी महकार राणा को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के सिद्धान्तो मे रूचि एवं सक्रियता को दृष्टिगत रखते हुए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव की अनुमति से प्रगतिशील समाजवादी युवजन सभा में जिला उपाध्यक्ष मुजफ्फरनगर के पद पर नामित किया है। जिलाध्यक्ष श्री कुरैशी ने महकार राणा से आशा जताई और कहा कि महकार राणा पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमो को जन जन तक पहुंचाते हुए संगठन को और अधिक मजबूत करेंगे। इस नियुक्ति से महकार राणा के समर्थकों से खुशी की लहर है।

 

 

फिल्मी कलाकार सडक दुघर्टना में घायल2 News 13 |
बुढ़ाना। आत्मनिर्भर फिल्म की मुख्य नायिका माणि गौतम, सहनायिका दीप्ति गौतम और मेकअप आर्टिस्ट जन्नत ज्योति सिंह राजपूत एक सड़क दुघर्टना में घायल हो गई। तीनों एक कार्यक्रम की समाप्ति के बाद अपने अपने घर लौट रही थी। इस बारे में पता चलने पर आत्मनिर्भर फिल्म प्रोड्यूसर नसीम कुरैशी ने आज सोमवार को फिल्म आत्मनिर्भर के रिलीज होने वाले ट्रेलर कार्यक्रम को निरस्त कर दिया है। उन्होंने तीनों कलाकारों से फोन पर दुर्घटना की संपूर्ण जानकारी ली और उनके स्वास्थ्य की कामना की। यूकेएफ एंटरटेनमेंट फिल्म प्रोडक्शन हाउस व फिल्म आत्मनिर्भर के डायरेक्टर जीशान अहमद ने भी इस दुर्घटना पर शोक जताया है और तीनों कलाकारों के स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए अब फिल्म आत्मनिर्भर का ट्रेलर ०४ जनवरी सन् २०२१ को रिलीज करने की घोषणा की है। ट्रेलर डीएम द्वारा ही रिलीज कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों भी आत्मनिर्भर फिल्म से जुड़े तीन आर्टिस्ट रवि दीवाना, सूफियान कुरैशी व चांद कस्सार भी शूटिंग करने जाते समय एक सड़क दुघर्टना में घायल हो गए थे। दूसरी ओर फिल्म आत्मनिर्भर के प्रोड्यूसर नसीम कुरैशी ने आगामी ०३ जनवरी तक के अपने सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं।

 

मौहम्मद साहब के बतायें रास्ते पर चले मुसलमानः राशिद बुढानवी3 News 10 |
बुढ़ाना। ऑल इंडिया इस्लाहुल मुस्लीमिन कमेटी बुढ़ाना के बेनर तले केंतवाली मस्जिद में एक बैठक आयोजित की गई। बीती इतवार की देर रात ईशा की नमाज के बाद सालेह समाज की तश्कील के लिये केंतवाली मस्जिद लुहसाना रोड बुढाना में एक बेठक आयोजित की गई। मोहम्मद दानिश की तिलावत और मोहम्मद फरहान की नात से बेठक का आगाज़ हुआ। जिसकी अध्यक्षता मौलाना सलीम कासमी ने की। मौलाना मुहम्मद आसिफ इस्लाही ने निजा़मत के कर्तव्यों को अच्छी तरह से निभाया। समिति के महासचिव कारी मोहम्मद राशिद बुढानवी ने समिति के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जिस धर्म के लिए पैगंबर हजरत मोहम्मद सललल्लाहु अलैहि वसल्लम ने कठिनाइयों को सहन किया और विभिन्न धर्मों में अपने जीवन का बलिदान किया। उसे इस धर्म के प्रचार और अस्तित्व के लिए आज बर्बाद नहीं किया जाना चाहिए। यह हमारा दुर्भाग्य है कि आज हम नष्ट हो रहे हैं। उन्होंने समिति की गतिविधियों का उल्लेख किया और कहा कि समिति का पहला उद्देश्य मानव जाति को विनाश से बचाना और सही रास्ते पर लाना है। उन्होंने युवाओं से शराब, जुआ और फिजूलखर्ची से दूर रहने और मुहम्मद के इस्लाम धर्म का पालन करने का आग्रह किया। समिति के अध्यक्ष मुफ़्ती मुहम्मद वसीम बुढानवी ने कहा कि समाज की शैक्षिक जागरूकता और सुधार समय की महत्वपूर्ण आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मानव की सामूहिक संरचना को समाज कहा जाता है। यदि समाज में इन गुणों का ध्यान नहीं रखा जाता है तो सामाजिक जीवन भ्रम और परेशानियों का स्थान बन जाता है। विशेष रूप से आजकल के युवा कल के लिए उपवास प्रार्थना स्थगित करते हैं। वे कल से प्रार्थना करेंगे। वे कल से अच्छे कर्म करेंगे। वे कल से इंतजार करेंगे। जिंदगी कल के इंतजार मे बहुत छोटी हे। इसलिए हमें कल के लिए आज के काम को छोड़ने की बुरी आदत को सुधारना चाहिए। यह बैठक मौलाना मुहम्मद नासिर बुढानवी की प्रार्थना ओर दुआ पर समाप्त हुई। समिति के प्रभारी उप मीडिया अधिकारी मुफ्ती मुहम्मद फैज़ान कासमी ने अतिथियों के आने के लिए धन्यवाद किया। इस अवसर पर मौलाना नूर मोहम्मद, मौलाना फारूक, मौलाना आमिल, मौलाना मुंसिफ, मौलाना आस मोहम्मद, मुफ्ती गुलफाम, कारी मोहम्मद रईस, कारी मोहम्मद आकिल, कारी खान मोहम्मद, कारी रियाज़ुल हक, हफीज नवाब, हफीज साहिब, मास्टर आबाद कुरैशी, फल आढ़ती सलीम कुरैशी, मोहम्मद तैयब सैफ़ी, हुसैन पान, मोहम्मद मुरसलीन, मोहम्मद आबिद, मोहम्मद इंतजार, शब्बीर अहमद, हफीज मारूफ, दिलशाद अहमद हाजी खुर्शीद मोहम्मद ज़ीशान मोहम्मद, शहजाद, मोहम्मद राशिद, मोहम्मद शमीम, डॉक्टर नईम, हाफिज मोहम्मद अहमद और हाफिज फहीम सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

 

रालोद नेताओं ने जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया4 News 15 |
मुजफ्फरनगर। गन्ना किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय लोकदल के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर आज भाकियू कार्यकर्ताओं ने जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया। इस मौके पर रालोद जिलाध्यक्ष अजित राठी ने कहा कि सरकार किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं कर पा रही है। उन्होंने कहा कि सीजन शुरू हो चुका है, लेकिन अभी पिछले सत्र का ही भुगतान नहीं हुआ है। इस सत्र में भी काफी गन्ना डाला जा चुका है। सहकारी क्षेत्र की मोरना और बुढाना मिलों पर भारी बकाया है। उन्होंने कहा कि सरकार चौदह दिन में भुगतान की बात करती है, लेकिन किसान महीनों तक अपने भुगतान की मांग को लेर परेशान है। अजित राठी ने केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को किसान विरोधी बताते हुए तत्काल वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि महीनो से किसान सर्दी में इस मांग को लेकर पडे है, लेकिन सरकार उनकी सुन नही रही है। इस मौके पर तमाम पार्टी नेताओं ने केंद्र व प्रदेश की सरकारों पर किसान विरोधी नीतियों का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार बडे घरानों के हितों की चिंता करती है, लेकिन किसानों की समस्याओं को लेकर उसके पास कोई नीति नहीं है। इसके चलते देश का किसान बर्बादी के कगार पर पहुंच चुका है। रालोद जिलाध्यक्ष अजित राठी के नेतृत्व में चले धरने पर पूर्व मंत्री धर्मवीर बालियान, पूर्व विधायक राजपाल बालियान, कृष्णपाल राठी चेयरमैन, सुधीर भारतीय तथा बडी संख्या में कार्यकता उपस्थित थे। बडी संख्या में टैऊक्टर ट्रॉलियां लेकर किसान जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय पर पहुंचे तो वहां उन्हें देखकर कर्मचारियों के हाथ पांव फूल गए। रालोद नेताओं ने कहा कि उनकी मांगों का समाधान नहीं होता तो वे इसे लेकर और तेज आंदोलन करेंगे।

 

कांग्रेसियों ने पैदल मार्च निकाल ध्वजारोहण कियाCong |
मुजफ्फरनगर। कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस पर कांग्रेस सेवादल के जिलाध्यक्ष राहुल भारद्वाज के नेतृत्व में एक समारोह प्रेमपुरी स्थित गांधी पार्क में किया गया। जहां शहर कांग्रेस अध्यक्ष जुनैद रऊफ ने ध्वजारोहण किया। तत्पश्चात उपस्थित कांग्रेसजन पैदल मार्च के रूप में प्रेमपुरी से भगत सिंह रोड, शिवचौक होते हुए मीनाक्षी चौक, खालापार होकर वापस प्रेमपुरी पहुंचे। जहां हरेंद्र मलिक के आवास पर इस मार्च का समापन किया गया। स्थापना दिवस समारोह में राहुल भारद्वाज, जुनैद रऊफ, राजकुमार पाठक ने अपने अपने विचार व्यक्त किये और नईम, दिग्विजय, विक्रांत, अजय चौधरी, अजीम सिद्दीकी, सत्यपाल काकरान, प्रदीप चौधरी आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

 

नोडल अधिकारी एडीजी ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये6 News 14 |
मुजफ्फरनगर। नोडल अधिकारी एडीजी ने पुलिस लाईन सभागार मे आयोजित बैठक मे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक के डीएम व एसएसपी सहित समस्त अधिकारी मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि किसानो की समस्याओ के समाधान की मांग को लेकर पिछले करीब 33 दिन से किसान आन्दोलन चल रहा है। सरकार द्वारा किसानो के आन्दोलन के मददेनजर सभी जिलो मे नोडल अधिकारी बनाए गए हैं। इसी संदर्भ मे मुजफ्फरनगर के नोडल अधिकारी बनाए गए एडीजी बी.के.मौर्य बीती रात ही जिला मुख्यालय पहुंच गए थे। उल्लेखनीय है कि बी.के.मौर्या वर्ष 2001 मे मुजफ्फरनगर एसपी रह चुके हैं। प्रदेश सरकार द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी बी.के.मोर्या ने पुलिस लाईन स्थित सभागार मे आयोजित जनपद के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियो की बैठक मे मौेजूद अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा सभी व्यवस्थाए दुरूस्त रहनी चाहिए। बैठक मे नोडल प्रभारी बी.के.मौर्या, डीएम सेल्वा कुमारी जे.,एसएसपी अभिषेक यादव, एडीएम प्रशासन अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार,एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय,एसडीएम सदर दीपक कुंमार, सीओ सिटी कुलदीप कुमार,एसडीएम कमलजीत कौर, सीओ बुढाना गिरीजा शंकर त्रिपाठी, सीओ जानसठ शकील अहमद, सीओ धनंजय सिह कुशवाहा, एसडीएम खतौली इन्द्रकांत द्विवेदी सहित जनपद के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौेजूद रहे।

 

पार्किंग ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज
मुजफ्फरनगर। झांसी की रानी स्थित वाहन पार्किंग में अवैध कब्जा एवं अवैध दुकान के मामले में सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। साथ ही उसकी जल्द से जल्द गिरफ्तारी करा जेल भेजने की कार्रवाई के लिए भी सुनिश्चित किया गया। जानकारी के अनुसार मुजफ्फरनगर में सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह द्वारा झांसी रानी क्षेत्र के आसपास पार्किंग क्षेत्र में अवैध तरीके से नगरपालिका ठेकेदार आकाश ने अवैध दुकानें लगवा रखी है। जिनकी शिकायत मिलने पर विगत दिवस सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह ने नगरपालिका ठेकेदार आकाश के खिलाफ ४२० में मुकदमा दर्ज कराया था। सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह ने बताया कि जो भी नगरपालिका ठेकेदार इस तरह की अवैध पार्किंग या अवैध दुकानें लगवायेगा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और जल्दी नगरपालिका ठेकेदार आकाश को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा

 

सफाई व्यवस्थाओ का जायजा लिया7 News 13 |
मुजफ्फरनगर। पालिकाध्यक्ष ने अनेक स्थानो पर भ्रमण कर सफाई व्यवस्थाओ का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। स्वच्छ भारत अभियान को अमली जामा पहनाते हुए पालिका प्रशासन द्वारा नगरपालिका क्षेत्र मे स्वच्छता अभियान चलाया हुआ है। जिसके तह त बरसात के मददेनजर पालिकाध्यक्ष श्रीमति अंजू अग्रवाल के निर्देशानुसार नाली/नालो की तलीझाड सफाई तथा स्वच्छता अभियान चल रहा है। पालिका चेयरमैन ने नगर के विभिन्न वार्डो मे भ्रमण कर चल रहे सफाई कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान पालिकाध्यक्ष के साथ स्टैनो गोपाल त्यागी व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

जिलाधकारी ने समस्याएं सुनी
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी ने नागरिको की समस्याओ को ध्यान पूर्वक सुनने के पश्चात उनमे से अधिकतर समस्याओ का मौके पर ही निस्तारण किया तथा शेष समस्याओ के समाधान के लिए सम्बन्धित अधिकारियो को निर्देशित किया। डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर पहुंचे फरियादियो ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. को अपनी समस्याओ से अवगत कराया। डीएम ने नागरिको की समस्याओं को सुनने के पश्चात उनमे से अधिकतर समस्याओ का निस्तारण किया तथा शेष समस्याओ के समाधान के लिए सम्बन्धित अधिकारियो को निर्देशित करते हुए कहा कि आमजन की समस्याओं का प्रमुखता के साथ समाधान होना चाहिए। फरियादियो की शिकायत पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। इस दौरान कई फरियादियो ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र सौपे।

 

एसएसपी अभिषेक यादव पहुंचे खेडी दुधाधारी, हत्यारोपियो की गिरफ्तारी के लिए ताबडतोड दी दबिशें 8 News 15 |
तितावी। नाली विवाद मे हुई ग्राम सचिव की हत्या के मामले मे पुलिस ने हत्यारोपियो की गिरफ्तारी के लिए ताबडतोड दबिशें दी। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते पुलिस इस मामले मे गंभीरता के साथ जुट गई है। पुलिस इस प्रकरण को लेकर पूरी तरह मुस्तैद है। गांव खेडी दूधाधारी मे घटना के बाद से ही पुलिसबल तैनात है।
ज्ञात हो कि बीते दिन तितावी थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव खेडी दुधाधारी मे दोपहर के वक्त नाली के विवाद को लेकर आपसी कहासुनी व फायरिंग हो गई थी। इस घटना मे ग्राम सचिव अर्जुन की गोली लगने से मौत हो गई थी। मृतक के परिजनो का आरोप है कि मौजूदा ग्राम प्रधान व उसके बेटो ने अर्जुन की हत्या की है। दिन दिहाडे हुई हत्या से क्षुब्ध एसएसपी अभिषेक यादव ने बीती शाम ही एसओ तितावी कपिलदेव व हल्का चौकी इंचार्ज को लाईन हाजिर कर दिया था तथा उनके स्थान पर आबकारी चौकी इंचार्ज राजेन्द्र वशिष्ठ को थाना तितावी की जिम्मेदारी सौंपी है। एसओ तितावी राजेन्द्र वशिष्ठ व पुलिस टीम हत्यारोपियो की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दे रही है। ताकि जल्द से जल्द इस पूरे प्रकरण का पटाक्षेप हो सके। इस घटना से गांव मे शोक छाया हुआ है। सुरक्षा के मद्देनजर गांव मे पुलिसबल तैनात है।

भारतीय किसान यूनियन अंबावता की बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अंबावता की एक मीटिंग मिमलाना रोड पर भाई मुस्तकीम के आवास पर हुई मीटिंग में मौजूद जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम ने संगठन का विस्तार करते हुए मौ मुस्तकीम को यूवा जिला सचिव वह शाहिद को सदर तहसील महासचिव वह जान मोहम्मद को सदर ब्लाक उपाध्यक्ष वह मौ आसिफ को यूवा नगर महासचिव वह समीर को यूवा नगर उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया इस मौके पर जिलाध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम जिला सचिव अज़ीम सदर ब्लॉक महासचिव शहजाद महा नगर अध्यक्ष जीशान सिद्दीकी नगर महामंत्री इकरार फारुकी नगर कोषाध्यक्ष रोशन सिद्दीकी ग्राम अध्यक्ष शादाब युवा नगर सचिव बिलाल इन्तजार आरिफ अनस आदि मौजूद रहे।

 

तीन काले कानूनों के विरोध में संगठन ने ताली व थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन12 News 1 3 |
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन तोमर ने हाईवे जाम कर मोदी सरकार के द्वारा तीन काले कानूनों के विरोध में संगठन ने ताली व थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन किया। भाकियू तोमर के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी संजीव तोमर ने कहा कि आज लगभग एक महीना दिल्ली धरना प्रदर्शन को हो गया है। किसानों की समस्याओं का सरकार समाधान नही कर रही है। आज प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात की लेकिन ३१ दिनों में ३५ किसान शहीद हो गए है। लेकिन उनके बीच प्रधानमंत्री जाने को तैयार नही है। आज उसका भाकियू तोमर ने कडा विरोध कर प्रदेश भर में थाली ताली बजाकर विरोध प्रदर्शन किया। संजीव तोमर का कहना है कि ताली व थाली बजाकर कोरोना को भगा सकतै है तो किसानों ने भी काले कानूनों को भगाने का प्रयास किया। भाकियू तोमर के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी संजीव तोमर ने कडे शब्दों में कहा कि कानूंन किसान हित में नही है। जब तक वापस नही होगे भाकियू तोमर विरोध करती रहेगी। इस दौरान पवन त्यागी, सुमित पचेंडा, प्रमोद शर्मा, सन्नी चौधरी, तरुण पचेडा, मंयक शुभम, शमशाद, फरकंद अली,अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

छात्राओं को घरेलू हिंसा, बाल अपराध, यौन उत्पीड़न, सेफ-अनसेफ टच आदि के सम्बन्ध में जानकारी दी
मुजफ्फरनगर। मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत जनपदीय पुलिस व एन्टी रोमियों टीम द्वारा छात्राओं को घरेलू हिंसा, बाल अपराध, यौन उत्पीड़न, सेफ-अनसेफ टच आदि के सम्बन्ध में जानकारी दी गई। महिलाओं/छात्राओं की सुरक्षा हेतु हेल्पलाईन नम्बर जैसे डॉयल-११२, हेल्प लाइन-१८१, वुमेन पावर लाइन-१०९० इत्यादि के सम्बन्ध में पूर्ण रूप से जानकारी देते हुए आपात स्थिति होने पर इन सेवाओं के उपयोग करने हेतु जागरूक किया गया। साथ ही एन्टी रोमियो टीम द्वारा स्कूल/कॉलेज के बाहर खड़े युवकों से खड़े होने का कारण पूछा तथा बिना वजह खड़े न होने की सख्त हिदायत दी गयी।

 

एआईएमआईएम की बैठक सम्पन्न
बुढ़ाना। आज सोमवार की सुबह बुढ़ाना ब्लाक के गांव हुसैनपुर कलां में ग्राम हुसैनपुर कलां के पूर्व प्रधान शाहनवाज खान उर्फ ईच्ची के निवास स्थान पर चाय पर चर्चा मिशन के तहत ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन एआईएमआईएम की एक जरूरी मीटिंग हुई। जिसकी अध्यक्षता चेयरमैन इदरीस ने की। मीटिंग में शकील खलीफा को ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन का ग्राम अध्यक्ष नियुक्त किया गया और आलिम पठान को ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन का युवा ग्राम अध्यक्ष नियुक्त किया गया। मीटिंग में राशिद अजीम ने कहा कि जिस समाज की राजनीतिक पार्टी नहीं होती है उस समाज की सत्ता में भी कोई हिस्सेदारी नहीं होती है। सत्ता में साझेदारी ओर हिस्सेदारी के लिये ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन मैदान में है और ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत और विधानसभा चुनावों की तैयारी जोरों शोरों से कर रही है। विधानसभा चुनाव में ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन धमाकेदार एंट्री करेेगी। इस मीटिंग में बोलते हुए एडवोकेट आबाद कुरैशी ने कहा कि ७० सालों से मुस्लिम कांग्रेस और सपा जैसे तथाकथित सेक्युलर दलों से ठगा जा रहा है। ये लोग केवल मुस्लिमों को वोट बैंक के तौर पर यूज करते हैं और सत्ता में आने पर उनको नजरअंदाज किया जाता है। मीटिंग में चेयरमैन इदरीस खान और गांव हुसैनपुर कलां के प्रधान शाहनवाज खान उर्फ ईच्ची ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस लंबी मीटिंग में दर्जनों लोगों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता छोड़कर ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन की सदस्यता ग्रहण की। मीटिंग में ८ साल के बच्चे कबीर अहमद ने सबसे पहले यहां पर ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन की सदस्यता ली। मीटिंग में चाँद सलाउद्दीन, क़ाज़ी खालिद, रिहान ज़िया, रमीज़, गुलफाम व सोनू सलमानी ने भी अपने विचार रखे। यहां असद खान, मोहम्मद बिलाल, मोहम्मद अयान, जमील अहमद, सलीम अहमद, साहिल अहमद, उस्मान खान, मेहरबान खान, गुलफाम अली, जान मोहम्मद, फारूक अहमद, जावेद खान, मास्टर जमील, नसीमुद्दीन, जमशेद खान, यासीन अहमद, शाहरुख खान, अरबाज खान, सलमान खान, केस खान, साजिद अली, शहजाद अली, हैदर अली व सुभान अहमद ने भी ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान यहां पर सोशल डिस्टेंस का भरपूर ख्याल रखा गया। यहां पर यह मीटिंग कई घंटों तक चली।

 

गन्ना तौलकर्मियो ने दिया धरना
गन्ना तौल कर्मियो ने मिल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया
चरथावल। गन्ना तौल कर्मियो ने मिल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन किया। चरथावल विकास खण्ड कार्यालय पर एकत्रित तौल कर्मियो ने मिल प्रशासन पर शोषण का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान धरनारत तौल कर्मियो ने मानेदेय बढाने की मांग की। इस दौरान दर्जनो गन्ना तौलकर्मी मौजूद रहे।

 

अब घर बैठे मिलेगी सुविधा
मुजफ्फरनगर। वीरसिहं प्रवर अधीक्षक डाकघर मुजफ्फरनगर ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि मुजफ्फरनगर जनपद के डाकघरों द्वारा एईपीएस् के माध्यम से किया जाना। उन्होंने बताया कि जिस व्यक्ति मजदूर, किसान, व्यापारी का किसी भी बैंक में खाता है और वह उनके खाते में डीबीटी के माध्यम से वृद्धावस्था पेंशन, किसान सहायता राशि ,जनधनयोजना के खातों मे सरकार दवारा भेजी जाने वाली सहायता राशि, का भुगतान लेना चाहता है और वह व्यक्ति बैक जाने में असमर्थ है, चलने फिरने से लाचार है अपाहिज है बीमार है बैक उसके घर से दूर है और वह अपने बैक खाते से धनराशि का भुगतान लेना चाहता है और उसका खाता आधार से लिंक है नजदीकी उपडाकघर, शाखाडाकघर को फोन करके अथवा अपने घर, ग्राम के नजदीकी शाखाडाकपाल से अवकाश के दिन भी समपर्क करके एईपीएस (आधार इनेबिलड पेटेंट सिसटम),मोबाइल, ओटीपी और आधार नं की सहायता से पोस्टमैन के माध्यम से घर बैठे किसी भी बैंक की न्यूनतम १०० अधिकतम १०,०००रु तक की धनराशि डाकघर से निःशुलक रुपये प्राप्त कर सकता है। इसके लिए खाताधारक का डाकघर में खाता होना जरुरी नहीं है और नही अपने बैक का खाता नंबर याद रखने की आवश्यकता है केवल अपने बैंक का नाम याद होना चाहिए। और केवल आधार कार्ड अपडेट और १०० रु से इंडिया पोस्ट पेमेंट बैक (आईपीपीबी) का खाता खुलवा सकते है जिसके माध्यम से घर बैठे अपने सुकनया, आर डी, पी पी एफ, खाते मे धन राशि जमा कर सकते है ।इसके अलावा घर बैठे टीवी, मोबाइल, रिचार्ज कर सकते है, टेलीफोन,गैस,पानी बिजली के बिल का भुगतान, कर सकते है बीमा कि प्रीमियम कि भुगतान कर सकते है अपने किसी दोस्त, परिवार के सदस्य के बैंक खाते मे पैसा भेज सकते है। अधिक जानकारी के लिए आज ही नजदीकी डाकघर से समपर्क करे।

 

13 जनवरी को समाप्त हो जायेगा जिला पंचायत अध्यक्ष का कार्यकाल
मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत बोर्ड का कार्यकाल आगामी तेरह जनवरी 2021 तक चलेगा और इस अवधि में पांच साल पूरे होने के साथ ही विकास कार्यो को जो नई गति मिली है उससे वर्तमान जिला पंचायत बोर्ड के सभी सदस्य प्रफुल्लित है। जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि मुजफ्फरनगर की जिला पंचायत को दीन दयाल उपाध्याय सशक्तिकरण योजना में पचास लाख रूपये की धनराशि भारत सरकार की ओर से प्रदेश सरकार के माध्यम से प्राप्त हुई। जिससे सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि जिला पंचायत कालोनी में आवासीय पार्क को विकसित किया जा रहा है और इस विकसित कार्य में पुरस्कार की धनराशि का उपयोग किया जायेगा। उन्होंने बताया कि जिला पंचायत की योजनाओं के लिए 125.64 लगभग 126 करोड़ रूपये का आवंटन हुआ था जिसके सापैक्ष 1800 कार्य संचालित करने के लिए शुरू किये गये जिसमें अधिकाशं कार्य समाप्ति की ओर है इन कार्यो में लेपन रोड 180 किमी सीसी रोड, मिट्टी, खंडजा, नाले, यात्री शेड शमशान शेड, कांजी हाउस, दो रेन वाटर हारवेस्टिंग सिस्टम के अलावा कार्तिक पूर्णिमा और ज्येष्ठ गंगा दशहरे पर शुक्रताल में गंगा स्नान मेले का आयोजन सफलता की कहानी बयान कर रहा है इस दौरान कांवड यात्रा के मार्गो पर भी प्रकाश व्यवस्था करायी गयी। जिला पंचायत के अधिकाशं कार्य लगभग समाप्ति की ओर है ओर इस पांच साल की अवधि में उल्लेखनीय कीर्तिमान स्थापित किया गया है।

 

6 जनवरी को फिल्म एक्टर आदित्य पंचोली का जन्मदिन मनायेंगे15 News 2 |
बुढ़ाना। फिल्म प्रोड्यूसर और एक्टर सनव्वर अल्वी आगामी ६ जनवरी को मुजफ्फरनगर शहर में फिल्म एक्टर आदित्य पंचोली का जन्मदिन मनायेंगे। इसके बाद वे अगली १० जनवरी को मुजफ्फरनगर शहर के एक बेंकट हाल में अपने यूट्यूब सीरियल फाइनल क्राईम के संबंध में पत्रकारों से बातचीत करेंगे। इसके बाद १२ जनवरी को यूट्यूब सीरियल फाइनल क्राइम की शूटिंग मीरापुर थाना क्षेत्र के गांव संभलहेडा में शुरू हो जायेगी। ये बात खुद सनव्वर अल्वी ने कही। उन्होंने बताया कि यह सीरियल १५ एपीसोड का है। सीरियल के डायरेक्टर तसव्वुर अंसारी, प्रोड्यूसर वे खुद, को-प्रोड्यूसर नसीम कुरैशी, कास्टिंग डायरेक्टर दीपक राजपूत, राइटर रजा शाहपुरी, प्रोडक्शन मैनेजर विनीत धीमान, कैमरामैन नीटू कसेर व कोरियोग्राफर आंचल सैनी हैं। सीरियल में वे खुद, मासूम चौधरी, सरफराज अहमद, अख्तर कुरैशी, सादिक चौधरी, शमशाद बौना, सुल्ताना मिर्जा आदि कलाकार अभिनय करेंगे। मुख्य नायिका का चयन कर लिया गया है। लोकेशन भी देख ली गई है। हर एपीसोड की अलग कहानी होगी। एक एपीसोड की समय अवधि मात्र ३० मिनट की होगी। सभी एपीसोड क्राइम से संबंधित होंगे। इस मौके पर मासूम चौधरी व सादिक चौधरी (जूडो-कराटे चैम्पियन) भी रहे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − fourteen =