News
खबरें अब तक...

समाचार

प्रतियोगिता में विजयी को किया सम्मानितDfgh |
मुजफ्फरनगर। क्षेत्र के गांव जौला स्थित पार्घ्श्वनाथ जैन इंटर कॉलेज में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ विषय पर छात्राओं में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के उपरांत विजेता छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। पार्श्वनाथ जैन इंटर कॉलेज में आयोजित निबंध प्रतियोगिता में कक्षा छह से कक्षा १२ तक की छात्राओं ने प्रतिभाग किया। छात्राओं ने प्रतियोगिता में शिक्षा, सुरक्षा, महिलाओं के अधिकारों आदि विषयों पर अपने विचार व्यक्त किए। प्रतियोगिता में कक्षा ११ की छात्रा सुहाना ने प्रथम, कक्षा ११ की हसीबा ने द्वितीय तथा कक्षा ९ की छात्रा फरहीन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कॉलेज प्रधानाचार्य सुभाष चंद ने कहा कि बेटियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए अभिभावकों को आगे आना चाहिए। कार्यक्रम के उपरांत प्रतियोगिता की विजेता छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। अनिल कुमार, शिवप्रताप सिंह, सुनील कुमार, प्रीति, मोंटी आदि मौजूद रहे।

 

हादसे में युवक की मौत
मीरांपुर। सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
जानकारी के अनुसार मीरांपुर थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव मुकम्मलमपुरा निवासी युवक जीतू पुत्र प्रेमसिंह बीती रात्रि बाइक द्वारा टिकौला शुगर मिल गया हुआ था। बताया जाता है कि टिकौला शुगर मिल में ट्राला फस जाने के कारण वह बाइक द्वारा उक्त ट्राले को मजदूरों की मदद से निकलवाने के लिए मिल पर गया हुआ था। देर रात्रि मिल से वापस गांव लौटते समय जैसे ही वह मीरांपुर रामराज मार्ग पर पहुंचा तो अज्ञात वाहन की चपेट में आ जाने से सड़क हादसे के तहत उसकी मौत हो गयी। वहीं दूसरी ओर इस हादसे के बाद आरोपी वाहन चालक मौके से फरार हो गया। सडक हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक की जेब से मिले मोबाइल व कागज आदि के आधार पर उसकी शिनाख्त कर उसके परिजनों को इस दुखद हादसे से अवगत कराया। युवक की मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। रोते बिलखते परिजन व ग्रामीण देर रात्रि ही टै्रक्टर ट्राली में सवार होकर कुछ ही देर में घटनास्थल पर पहुंच गये। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया वहीं दूसरी ओर मृतक के भाई द्वारा अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ तहरीर देते हुए कार्यवाही की मांग की। पुलिस ने इस संबध में मुकदमा कायम कर मामले की छानबीन व भागदौड शुरू कर दी है।

स्कूली बस में क्रेन ने मारी टक्कर1 News 6 |
मुज़फ्फरनगर। शहर से स्कूली बच्चों को लेकर जा रही स्कूली बस में पीछे से आ रही अनियंत्रित क्रेन ने मारी टक्कर, टक्कर लगते ही बस का ऊपरी हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त गनीमत रही की किसी बच्चे को नहीं आई।
जानकारी के अनुसार थाना शहर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत रुड़की रोड सहारनपुर बस स्टेंड के पास जानसठ रोड पर स्थित एक स्कूली बस शहर से बच्चों को लेकर जा रही थी तभी तेज गति व् लापरवाही के साथ पीछे से एक क्रेन(हेड्रॉ) ने स्कूली बस के पिछले हिस्से में जोर दार टक्कर मार दी ये तो गनीमत रही की बस में सवार किसी भी बच्चे को कोई चोट नही आई। स्कूली बस में टक्कर लगते ही उसके चालक ने जब क्रेन सवार को इसका विरोध किया तो वह बस चालक के साथ मार पीट पर उतारू हो गया और दोनों चालकों में आपस में खूब गाली गलोच और मार पीट शुरू हो गई मारपीट और हंगामे के चलते स्कूली बस में बैठे बच्चों में भी चीख पुकार मच गई उधर आस पास से गुजर रहे राहगीरों ने झगड़ रहे दोनों चालकों को समझा बुझाकर शांत किया और मामले की जानकारी पुलिस को दी टक्कर लगने से स्कूली बस के पिछले हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

चोरी का खुलासा, तीन शातिर दबोचे2 News 6 |
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली पुलिस ने टिम्बर मर्चेन्ट की दुकान में हुई पांच लाख रूपये की चोरी का खुलासा करते हुए तीन बदमाशों को चोरी की गयी नकदी, चोरी में प्रयुक्त ट्रक व एक चोरी की महेन्द्रा पिकअप के साथ गिरफ्तार किया है। व्यापारियों ने चोरी का खुलासा करने पर एसएसपी और पुलिस टीम का सम्मान किया।
एसएसपी अभिषेक यादव ने पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि विगत 2 फरवरी को मेरठ रोड वेयर गंज स्थित अशोक कुमार अरोरा पुत्र सुंदर लाल अरोरा की अरोरा टिम्बर मर्चेन्ट की दुकान से ट्रक में सवार बदमाशों ने जंगला फाडकर पांच लाख रूपये चोरी कर लिये थे। शहर कोतवाली पुलिस इस घटना के खुलासे के लिए प्रयासरत थी। एसएसपी ने बताया कि आज शहर कोतवाली पुलिस ने एक सूचना के आधार जहांगीरपट्टी सुजडू आफताब पुत्र मुनाफ २. शाबिर पुत्र शेरदीन व शानू पुत्र इकबाल को घटना में प्रयुक्त 14 टायरा ट्रक एक चोरी की गयी महेन्द्रा पिकअप एक तमंचा, कारतूस व दो चाकूओं के साथ गिरफ्तार कर चोरी की घटना का खुलासा करते हुए चोरी किये गये पांच लाख रूपये नकद भी बरामद कर लिये। एसएसपी ने बताया कि पकडा गया आरोपी आफताब दुकान पर ठैकेदारी का काम करता है वह रोजाना अशोक कुमार अरोरा की दुकान पर आता था। वारदात वाले दिन भी वह फ्लाईवुड लेने के बहाने अशोक कुमार अरोरा की दुकान पर आया था और इसी दौरान वह रैकी करके गया था। वारदात वाली रात तीनों आरोपी 14 टायरा ट्रक लेकर सिटी सैन्टर पहुंचे और ट्रक के ऊपर चढ़कर दुकान में लगे रोशनदान के रास्ते अंदर घुसे तथा गल्ले में रखी पांच लाख रूपये की नकदी चोरी कर ले गये। पुलिस ने तीनों आरोपियों को जल भेज दिया है। एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। चोरी का खुलासा करने पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल से जुडे सुनील तायल, राकेश गर्ग, प्रवीन खेडा, अशोक अरोरा व प्रवीन अरोरा ने पुलिस लाइन पहुंचकर एसएसपी व घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम का सम्मान किया।

मुठभेड में शातिर गिरफ्तार, साथी फरार3 News 6 |
मुजफ्फरनगर। मीरांपुर पुलिस ने कासमपुर खोला के जंगल में हुई मुठभेड में एक गौ हत्यारे को लगडा कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपी का एक साथी मौके से भागने में सफल हो गया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से तमंचा, कारतूस, एक गाडी व उसमे लदे तीन पशु बरामद किये है। पुलिस ने गाडी चालक को हिरासत में लिया है जिससे पूछताछ की जा रही है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि मीरांपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग वध करने के लिए पशुओं को एक गाडी में लादकर ले जा रहे है इस सूचना पर पुलिस ने कासमपुर खौला के जंगल में बताये गये लोगों की घेराबंदी की जिस पर गाडी में सवार आरोपियों ने पुलिस पर गोली चला दी। पुलिस की फायरिंग में एक बदमाश पैर में गोली लग जाने से घायल हो गया जबकि दूसरा मौके से भागने में सफल हो गया। पुलिस ने घायल बदमाश के कब्जे से एक तमंचा, कारतूस व गाडी में लदे तीन पशु बरामद किये है। पुलिस ने गाडी चालक को भी हिरासत में लिया है। पुलिस ने घायल बदमाश को उपचार के लिए प्राथमिक उपचार के लिए भिजवाया जहां से उसे जिला चिकित्सालय में भेज दिया गया। पुलिस ने बताया कि पकडा गया आरोपी ककरौली के बेहडा सादात निवासी इकराम उर्फ भूरा है। उसके विरूद्ध गौकशी सहित पन्द्रह मुकदमे दर्ज है। उसकी गिरफ्तारी पर इनाम भी घोषित था। पुलिस मौके से फरार हो गये बदमाश की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गयी है।

समस्याओं से कराया अवगत4 News 3 |
मुजफ्फरनगर। माध्यमिक वित्त विहीन शिक्षक महासभा उत्तर प्रदेश ने विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमत्री के नाम एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा।
माध्यमिक वित्त विहिन शिक्षक महासभा की जिलाध्यक्ष स्नेहलता मिश्रा व जिला महामंत्री मासूम अली त्यागी के नेतृत्व में कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर पहुंचे शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन एडीएम प्रशासन अमित कुमार सिंह को सौंपा। जिसमें अवगत कराया कि माध्यमिक वित्त विहिन शिक्षक महासंघा उत्तर प्रदेश लगभग 32 वर्षो से प्रदेश के 21 हजार विद्यालयों में कार्यरत लगभग साढे तीन लाख शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को समान कार्य के लिए समान वेतन की मांग करती आ रही है जिसे सरकार ने अभी तक पूरा नही किया है। जबकि महासभा माध्यमिक शिक्षा में 87 प्रतिशत कार्य की भागीदारी व गुणवत्ता पूर्ण परीक्षाफल देने के उपरांत भी वित्त विहीन शिक्षक/शिक्षणेत्तर कर्मचारी वेतन संबंधी समस्याओं से पीडित है और भूखमरी के कगार पर है। विधानसभा चुनाव के दौरान वर्तमान सरकार ने वित्तविहिन अध्यापकोॅ/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों हेतु एक अच्छे एवं सम्मानजनक वेतन की व्यवस्था का वायदा किया था इसी वेतन के आधार पर वित्त विहिन शिक्षको ंएवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने परिवार सहित भरपूर समर्थन दिया था। जिसके फलस्वरूप वर्तमान सरकार पूर्ण बहुमत के रूप में सबका साथ सबका विकास के अतर्गत कार्य कर रही है तथा वर्तमान सरकार ने प्रदेश के अनेक वर्गो/विभागों की बहुत पुरानी समस्याओं का निदान कर दिया है इसके लिए सरकार बधाई की पात्र है परंतु तीन वर्ष बीतने के बाद भी अभी तक वित्ततिहीन शिक्षकों के मानदेय/वेतन का निदान नहीं हो पाया है। ज्ञापन सौपंने वालो में नीरज कुमार, विनोद शर्मा, धीरज वशिष्ठ, रविंद्र कुमार, नीरज कुमार, कुसुमलता, धर्मपाल सिंह, मुखी यादव, रितू वर्मा आदि शिक्षकगण मौजूद रहे।

 

कार्यवाही की मांग
मुजफ्फरनगर। ससुराल वालो की ज्यादती से आजीज विवाहिता ने एसएसपी से आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।
नगर के मौहल्ला प्रेमपुरी निवासी महिला ने अपने परिजनों के साथ एसएसपी कार्यालय पर पहुंची जहां उसने एसपी सिटी को सौपे गये शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए बताया कि उसका विवाह करीब दस वर्ष पूर्व हिंदू रीति रिवाज के अनुसार सम्पन्न हुआ था प्रार्थियां के तीन बच्चे दो लडके व एक लडकी है अब से करीब नौ माह पूर्व उसका पति विनीत उसे प्रेमपुरी उसके मायके छोडकर चला गया था तब से वह अपनी मां के साथ रह रही है प्रार्थिया के तीनों बच्चों को प्रार्थियां के साथ नहीं भेजा है। आरोप है कि आज वादिया के देवर व चचिया ससुर व सास निवासी ग्राम नंगला मुस्सा थाना निवाडी गाजियाबाद आदि ने फोन पर उसके साथ बदसलूकी की। पीडिता ने आरोपी ससुरालियों के खिलाफ कराकर उचित कार्यवाही की मांग की।

 

रविदास जयंती भाईचारे के साथ मनाये
मुजफ्फरनगर। रविदास जयंती को लेकर सीओ ने बैठक में लोगों को जरूरी बातें बताई। किसी भी तरह की नई परंपरा शुरू न करने तथा निर्धारित मार्गों से ही शोभायात्रा निकालने को कहा। अधीनस्थों को जरूर दिशा निर्देश दिए। संत शिरोमणि संत गुरु रविदास जी के जन्मोत्सव पर रविवार को आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों को लेकर क्षेत्राधिकारी सदर कुलदीप सिंह लोगों से रूबरू हुए। थाना परिसर में आयोजित बैठक में सिंह ने सभी से जयंती को भाईचारे के साथ मनाने को कहा। कस्बे व देहात के गांवों से निर्धारित रूट पर समय से शोभायात्रा निकालने को कहा। कहा कि यात्राओं की समय पर शुरुआत और समापन करे। इससे पुलिस अन्य जगहों की ड्यूटी भी कर सके। उन्होंने कहा कि किसी भी धार्मिक स्थल के बाहर ज्यादा देर तक म्यूजिक न बजाए। डीजे की आवाज सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार तय मानक पर रखने को कहा। सीओ ने आयोजकों से किसी भी तरह की नई परंपरा शुरू नहीं करने की बात कही। सीओ ने अधीनस्थ पुलिसकर्मियों को भी जरूरी दिशा निर्देश दिए। इस दौरान डा.ओपी गौतम, अनिल गौतम, टीकम बौद्ध, संजीव कुमार, केपी सिंह, गोविद कुमार, राहुल कुमार, सुमित कुमार, योगेश कुमार आदि मौजूद रहे।

स्वच्छता अभियान चलाया
शुकतीर्थ। श्री राम दरबार में महर्षि शुकदेव स्वामी कल्याण देव डिग्री कालेज के तत्वावधान में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई शिविर के तीसरे दिन को छात्राओं ने गंगा घाट पर स्वच्छता अभियान चलाकर साफ-सफाई की। इससे पूर्व छात्राओं नगरी में जन जागरण रैली निकालकर ग्रामीणों से अपने घरों के आस पास रास्तों में कूड़ा करकट न डालने का आह्वान किया। श्री राम दरबार से रैली का शुभारंभ प्राचार्य आरपी एस मलिक ने हरी झंडी दिखाकर किया। रैली नगरी राम दरबार से शुरू होकर बस स्टैंड, कल्याण देव तिराहा, आंबेडकर तिराहा, दुर्गा धाम से होती हुई गंगा घाट पर पहुंची। जिसमें छात्रा वीनस सहरावत, दिव्या, भावना, जिसमें दीपा, कोमल रानी, काजल, दृष्टि, आकांक्षा, पारुल, मनु, पूजा, विक्की, रेनू, शैली, शबनूर, शिवानी प्रजापति आदि ने श्हम सबका यही सपना, स्वच्छ भारत हो अपना, साथी रे हाथ से हाथ मिलाना, गंदगी को दूर भगाना, गंदगी को दूर भगाओ और भारत को स्वच्छ बनाओं, दवाई से नाता तोड़ो और सफाई से नाता जोड़ोश् आदि नारों के माध्यम से ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे अपने घरों के आस पास कूड़ा करकट डालने के बजाए साफ सफाई रखे। इसके बाद छात्राओं ने गंगा घाट पर स्वच्छता अभियान चलाकर साफ-सफाई की। छात्राओं ने वाटिका का भ्रमण कर राशि के अनुसार पौधे लगाने के महत्व को भी जाना। शिविर में कार्यक्रम अधिकारी संदीप कुमार, डा. राजसिंह, नरेंद्र बालियान, मीनू, आजाद सिंह, चंद्रमोहन भटनागर ने आदि मौजूद रहे।

बस व ट्रक की टक्कर, कई घायल
छपार। बारातियों से भरी बस व ट्रक के बीच हुई भिडन्त में बस में सवार कई बाराती घायल हो गये। जिन्हे पुलिस ने उपचार हेतु अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार आज दोपहर के समय मुजफ्फरनगर से हरिद्वार के लिए रवाना हुई बारातियों से भरी एक बस जैसे ही एनएच 58 पर कस्बा बरला के समीप पहुंची तो इसी बीच विपरीत दिशा से तेजी व लापरवाही के साथ आ रहे ट्रक की चपेट में आ जाने से बस में सवार बाराती घायल हो गये। जिनमें से आठ बारातियों को मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से उपचार हेतु अस्पताल भिजवाया। इस दौरान दर्जनों ग्रामीण मौके पर एकत्रित रहे।

मुख्यमंत्री योगी से मिला मुजफ्फरनगर के सभासदों का प्रतिनिधि मण्डल,नगर पालिका की शिकायतों को लेकर की चर्चा6 News 4 |
मुजफ्फरनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आज मुजफ्फरनगर के सभासदों के प्रतिनिधि मण्डल ने मुलाकात की। सभासदों के प्रतिनिधि मण्डल ने नगर पालिका की शिकायतों को लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा की। चेयरमैन और मंत्री कपिल देव के शीतयुद्ध में कुछ तेजी संभव है। सभासदों व भाजपा कार्यकर्ताओं का एक दल प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ जी के लखनऊ स्थित आवास पर उनसे मिला व नगर पालिका से सम्बन्धित समस्याओं को उनके समक्ष रखा।

विपुल भटनागर ने कहा कि किसी भी शहर की सबसे छोटी कडी सभासद होता है न तो उसकी कोई प्रशासनिक पावर है और न ही कोई निधि है जबकि प्रत्येक वार्ड वासी की उससे ही अपेक्षा होती है, अतः सभासदो की एक निधि होनी चाहिए जो उसकी संस्तुति पर वार्ड में विभिन्न कार्यों पर खर्च होनी चाहिए,कार्यालय खर्च भी मिलना चाहिए जिससे वह ईमानदारी व जिम्मेदारी से लोगो की सेवा कर सके। नवनीत कुच्छल सभासद ने कहा कि मु0नगर की नगरपालिका आपकी महत्वकांक्षी योजना स्वच्छ सुन्दर प्रदेश को पलीता लगा रही है शहर गंदगी का ढेर बन चुका है।

राजीव शर्मा सभासद ने कहा कि नगरपालिका भ्रष्टाचार की भेट चढ चुकी है समय-समय पर इसकी शिकायत प्रशासन से की गयी जो जाँच के उपरान्त शासन स्तर पर लम्बे समय से लम्बित है उसका शीघ्र निस्तारण होना चाहिए।
मनोज वर्मा ने कहा कि 14 वें वित्त के कार्यो में व कई अन्य कार्यो में बिना जॉच किये भुगतान किये जा रहे है व शासनादेश के अनुरूप कार्य के पत्थर भी नही लगाये जा रहे है इनको नियमानुसार करते हुए नगरपालिका की ढींगामस्ती पर विराम लगाया जाना चाहिए। विजेन्द्र पाल क्षेत्रीय उपाध्यक्ष ओबीसी मोर्चा ने कहा कि नगरपालिका द्वारा गृह कर व जल कर के रेट कई गुणा बढा दिये गये है जिससे जनता में आक्रेश है आपके स्तर से इसमें हस्तक्षेप करते हुए इसमें न्याय संगत बढोतरी की जानी चाहिए।

नवनीत गोयल सभासद ने कहा कि शहर की जनता आपसे बहुत प्यार करती है व प्रदेश में कानून व्यवस्था को मजबूत करने पर आपको धन्यवाद करना चाहती हैं। आपके कार्यकाल में अपराधी को छोड कर प्रत्येक वर्ग अपने आपको सुरक्षित महसूस करता है। सभासद नरेश मित्तल ने माननीय मुख्यमंत्री जी का हमें धैर्यपूर्वक सुनने व समय देने के लिए आभार व्यक्त किया । माननीय मुख्यमंत्री जी ने सभी बातों को गम्भीरता से लेते हुए शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया।

विवाहिता की हत्या में पति दोषी करार
मुजफ्फरनगर। अदालत ने पत्नी को जिंदा जलाने वाले पति को हत्या का दोषी करार दिया है। सजा 10 फरवरी को सुनाई जाएगी। साक्ष्य के अभाव में ससुर और सास का बरी कर दिया।
अभियोजन पक्ष के अनुसार बुढ़ाना कोतवाली पर बागपत जिले के गांव हिसावदा निवासी सुनील पूनिया पुत्र तेजपाल ने 27 फरवरी 2016 को मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया था कि उसकी बहन रजनी की शादी 2007 में राजीव पंवार पुत्र इकबाल निवासी ग्राम वैली थाना बुढ़ाना के साथ हुई थी। दहेज को लेकर रजनी का पति व सास बिमला व ससुर इकबाल परेशान करते थे। 26/27 फरवरी की रात्रि में पति राजीव ने रजनी को जिंदा जला दिया, जिसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। मुकदमे में राजीव, बिमला व इकबाल को आरोपी बनाया गया था। मुकदमे की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश निशांत देव की अदालत फास्ट ट्रैक कोर्ट संख्या-2 में हुई । सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फिरोज अली ने सात गवाह पेश किए। न्यायाधीश ने दोनों पक्षों को सुनते हुए राजीव को पत्नी रजनी की हत्या का दोषी करार देते हुए जेल भेज दिया। सजा 10 फरवरी को सुनाई जाएगी। इस मुकदमे के सह अभियुक्त सास बिमला व ससुर इकबाल को साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया गया है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × two =