Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

जिला पंचायत बोर्ड का कार्यकाल आगामी तेरह जनवरी 2021 तक चलेगा- जितेंद्र कुमार

मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत बोर्ड का कार्यकाल आगामी तेरह जनवरी 2021 तक चलेगा और इस अवधि में पांच साल पूरे होने के साथ ही विकास कार्यो को जो नई गति मिली है उससे वर्तमान जिला पंचायत बोर्ड के सभी सदस्य प्रफुल्लित है।

जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि मुजफ्फरनगर की जिला पंचायत को दीन दयाल उपाध्याय सशक्तिकरण योजना में पचास लाख रूपये की धनराशि भारत सरकार की ओर से प्रदेश सरकार के माध्यम से प्राप्त हुई।

जिससे सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि जिला पंचायत कालोनी में आवासीय पार्क को विकसित किया जा रहा है और इस विकसित कार्य में पुरस्कार की धनराशि का उपयोग किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि जिला पंचायत की योजनाओं के लिए 125.64 लगभग 126 करोड़ रूपये का आवंटन हुआ था जिसके सापैक्ष 1800 कार्य संचालित करने के लिए शुरू किये गये जिसमें अधिकाशं कार्य समाप्ति की ओर है

इन कार्यो में लेपन रोड 180 किमी सीसी रोड, मिट्टी, खंडजा, नाले, यात्री शेड शमशान शेड, कांजी हाउस, दो रेन वाटर हारवेस्टिंग सिस्टम के अलावा कार्तिक पूर्णिमा और ज्येष्ठ गंगा दशहरे पर शुक्रताल में गंगा स्नान मेले का आयोजन सफलता की कहानी बयान कर रहा है

इस दौरान कांवड यात्रा के मार्गो पर भी प्रकाश व्यवस्था करायी गयी।

जिला पंचायत के अधिकाशं कार्य लगभग समाप्ति की ओर है ओर इस पांच साल की अवधि में उल्लेखनीय कीर्तिमान स्थापित किया गया है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 2 =