News
खबरें अब तक...

समाचार

मशहूर शायर हकीम सैय्यद राशिद अली की मौत से जनपद में शोक की लहर1 News |
बुढ़ाना। कस्बे के मशहूर शायर हकीम सैय्यद राशिद अली शादां बुढ़ानवी सब्जवारी का बीती शुक्रवार की देर रात हार्ट अटेक के चलते निधन हो गया। उनकी उम्र ७० साल की थी। आज शनिवार की सुबह मात्र १० आदमियों की मौजूदगी में उनको सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। उनके निधन से उनके करीबी लोग हैरत में हैं। मिली जानकारी के अनुसार समीपवर्ती जनपद शामली के कस्बा कैराना में जन्में शायर राशिद अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी से फारिग थे। उन्होंने यहां के शायर तमन्ना जमाली की शागिर्दी में शायरी की शुरूआत की। उनको सन १९७० से शायरी करने का चस्का लगा। उनका एक शायरी है कि कितना तल्ख है हयात का माहौल और जिंदगी खुशगवार कैसे हो, बैठे बैठे तो कुछ नहीं होता हाथ हिलाओ तो कुछ मयस्सर हो। उनकी एक हास्य कविता है जिसमें उन्होंने कहा है कि एक डाक्टरनी के लिए एक मनचला, नाहगान्नी एक मुसीबत बन गया, जब क्लीनिक पर जाकर अपने बैठती, घूर के नजरों से उसको देखती, तंग आकर उसने डॉक्टर से कहा, रोज तकता है ये मुझे कलमुंहा, डॉक्टर ने सुना जब ये वाक्या, वाक्यातन वो हवन्नक हो गया, जब मिली मनचले की डॉक्टर से नजर, तो उसने जाके फोड़ डाला उसका सर, पिट चुका जब मनचला तो कहा, खता मेरी क्या है मुझको बता दिजियेगा जरा, में अमल उस बोर्ड पर करता हूं यार, देखने का वक्त सुबह नौ से चार। उनकी शायरी में दम था तो उनके करीबी भी उनकी शायरी मुशायरों और कवि सम्मेलनों में पढ़ लिया करते थे। उनके चार बच्चे जिनमें तीन लड़कियां और एक लड़का सभी की शादी से फ्री हो चुके थे। ग़रीबी के चलते अपना आशियाना बुढ़ाना की कांशीराम आवास कालोनी को बना रखा था। एक पुराने से स्कूटर पर उनका घूमना आज भी लोगों को याद आ रहा है। बुढ़ाना की तंग गलियों में उनका फर्राटा भरता स्कूटर वैसे काफी दिनों से दिखाई नहीं दे रहा था। इसकी वजह साफ थी कि वे बीमारी के चलते रेस्ट पर थे। उनकी एक और शायरी जो दिल को छूती है जिसमें उन्होंने कहा है कि अलटा पलटी चित पट बाजी, नेताओं में धम्मक धूं, अब तो हवन्नक भी सोचे है कैसे ये सरकार चले। उनकी एक बात याद करते हुए शायर इजहार आलम बुढ़ानवी बताते हैं कि उन्होंने कभी सरकारी अवार्ड नहीं लिया। उर्दू, अरबी, फारसी और अंग्रेजी भाषाऐं उनको फर्राटेदार बोलनी और लिखनी आती थी। वे एक खुशमिजाज और अच्छे अखलाक के इंसान थे। उनकी पत्नि बानो यहीं की बेटी हैं। वे खुद्दार इंसान थे। कभी किसी से उधार नहीं लिया। उनकी एक और शायरी जिसमें उन्होंने कहा कि बड़ी हैरतों की ये बात है, कि वो अभी तलक भी हयात है, वो जो खा गया था कल मेरी गोलियां, तेरी शान जल्ले जलालहु। उनकी एक और शायरी जो आज कि भ्रष्ट राजनीति को बेनकाब करती दिखती है जिसमें वे कहते हैं कि बंदरों को तो जबरदस्ती निकाला था मगर, घुसके अब लंगूर ले रहे हैं खर मस्तियां। कुल मिलाकर उनकी शायरी का कोई तोड़ नहीं था। उनके निधन पर उनके करीबी डॉक्टर जावेद उस्मानी, तोसीफ राही, अयाजुद्दीन सिद्दीकी, साहिल जमाली, हाजी यासीन, इर्तजा नेताजी, फसीह अख्तर व अतहर उस्मानी आदि लोग गमजदा हैं।

 

त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव की मतगणना को लेकर एसएसपी अभिषेक यादव ने की अपील
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में ०२ मई २०२१ को त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव की मतगणना को लेकर एसएसपी अभिषेक यादव ने जनपदवासियों से अपील की है कि कोविड संक्रमण तथा लॉकडाउन को दृष्टिगत रखते हुए केवल वही एजेंट ब्लॉक पर मतगणना के लिए आएंगे, जिनको आईडी कार्ड जारी किया गया है। यदि इनके अलावा कोई भी प्रत्याशी अथवा उसके समर्थक ब्लॉक के आस-पास/जनपद में कही पर भी भीड इकट्ठा करते है तो उनके विरुद्ध तत्काल कठोर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

एडीजी ने किया मंसूरपुर थाने का निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर थाने का अचानक औचक निरीक्षण करने पहुंचे मेरठ जोन के एडीजी राजीव सब्बरवाल ने महिला हेल्प डेस्क के साथ-साथ थाने का किया निरीक्षण। थाने में साफ-सफाई को लेकर भी मेरठ जोन के एडीजी ने थाना प्रभारी कुशलपाल सिंह की पीठ थपथपाई, एडीजी के निरीक्षण के दौरान एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय व खतौली सीओ आर के सिंह भी रहे मौजूद, जिले में कल होने वाली त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना को लेकर मुजफ्फरनगर के निरीक्षण पर एडीजी।

 

कोरोना से कई लोगों की मौत
मुजफ्फरनगर। शिक्षक साथी बरला इंटर कॉलेज के अध्यापक विजेंद्र सिंह का कोरोना वायरस से निधन।
मुजफ्फरनगर । भोपा में बताशे वाली गली के निवासी शिक्षक मनोज कुमार पुत्र संतलाल की मौत हो गई है। वह बेगराजपुर कोविड अस्पताल में २ दिन से भर्ती थे । बताया जाता है कि चुनाव में ड्यूटी के बाद से उनकी तबियत खराब थी। इससे पूर्व भी पिछले २ – ३ सप्ताह में कई मौतें हो चुकी हैं। गांव में शोक की लहर है।
भोपा। प्रसिद्ध इतिहासकार, समाजसेवी एवं पूर्व प्रधानाचार्य प्रबन्धक स्वामी कल्याणदेव ओमानन्द गर्ल्स डिग्री कॉलेज बेहड़ा सादात, डॉ.हरपाल पँवार का आकस्मिक निधन।
शुकतीर्थ। पूर्व प्रधान सुमित्रा सैनी का बुखार के चलते निधन, नगरी में छाया शोक।
मुजफ्फरनगर । रंजनवीर सिंह के पिता और स्व चेयरमैन उदयवीर सिंह के भाई राजबीर सिंह एडवोकेट बधाई वाले (निवासी सदर बाजार) का आज सुबह निधन हो गया। वे कोरोना से पीड़ित थे और कई दिन से वेंटीलेटर पर सुभारती अस्पताल में थे भर्ती थे। तमाम अधिवक्ताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

 

चौकी प्रभारी क्षेत्र में साइकिल पर घूमे
रोहाना। जिले के कप्तान अभिषेक यादव के दिशा निर्देश का पालन करते हुये रोहाना के चौकी प्रभारी प्रवेश शर्मा ने जनता को लॉक डाउन का पालन करने के लिये नये अंदाज में साइकिल से रोहाना कलां, रोहाना खुर्द के हर गलियों मोहल्लों में घूमकर दुकानदारों ओर आम जनता को मास्क लगाकर लॉक डाउन का पालन करने की अपील की। सुबह ७ बजे गांव में लॉक डाउन का पालन करने के लिये साइकिल पर देख जनता हतप्रद रह गयी।

 

कीटनाशक दवाई का छिड़काव किया
मुजफ्फरनगर। नगर पंचायत भोकरहेड़ी में नगर पंचायत के कर्मयोद्धा गली-मोहल्लों में साफ सफाई करने के साथ कीटनाशक दवाई का छिड़काव व फांगिग करने में जुटे है।
कोरोना वायरस महामारी के चलते लोग जहां अपने घरों में रहने को मजबूर है वहीं हमारे लिए दिन रात काम करने वाले कर्मयोद्धा अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं। नगर पंचायत के कर्मचारी दिन-रात कस्बे की साफ-सफाई में लगे हैं। इतना ही नहीं कर्मचारी कस्बे को सैनिटाइज करने के लिए भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। चेयरमैन सरला देवी ने बताया कि सफाई नायक ब्रह्म सिंह, मुनीराम, शिव कुमार, दिलशाद, मनोज, अमित, सुभाष चंद आदि साफ-सफाई के अलावा कस्बे के गली-मोहल्लों में कीटनाशक का छिड़काव व फांगिग भी कर रहे हैं। अधिशासी अधिकारी सुरजीत कुमार, चेयरमैन पति एवं सभासद रविदत्त, कवींद्र कुमार, सुभाष कुमार, सतीश कुमार, अभिषेक वत्स आदि कर्मयोद्धाओं का हौसला बढ़ा रहे हैं।

चौ. अजित सिंह के लिए हवन किया
मुज़फ्फरनगर। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ अजित सिंह जी के कोरोना संक्रमित होने और आईसीयू में भर्ती होने पर किसानों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने चौ. अजित सिंह जी की सेहत की सलामती और लंबी आयु की कामना के लिए ग्राम मनफोडा में हवन किया और सभी जन कल्याण हेतु पूजा अर्चना की। पिछले सप्ताह चौधरी अजित सिंह कोरोना संक्रमित होने पर गुरुग्राम के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट है। इस अवसर पर रालोद जिलाध्यक्ष अजित राठी ,ओमकार चौधरी, बिजेन्द्र सिंह, राजवीर सिंह, शिवराज ,लोरिश ,निखिल ,लोरिश ,अशोक राठी ,गांववासी उपस्थित रहे।

 

लॉकडाउन में पूरी तरह आवाजाही बंद रही6 News |
मुजफ्फरनगर। शुक्रवार रात्रि से जारी 83 घंटे के लॉकडाउन के दौरान शनिवार को शहर में सभी व्यावसायिक गतिविधियां बंद रहीं। जिन मार्गा पर जाम के हालात रहते थे वहां इक्का-दुक्का लोग ही दिखाई दिए। शिव चौक, मीनाक्षी चौक व भगत सिंह रोड पर न के बराबर ही आवाजाही रही। शहर के मुख्य मार्ग, भगत सिंह रोड, अंसारी रोड, मेरठ-रुड़की रोड, आर्य समाज रोड, सरकुलर रोड, घास मंडी रोड, कचहरी रोड, टाउनहाल रोड, कच्ची सड़क, परिक्रमा मार्ग, भोपा रोड व जानसठ रोड आदि मार्गा पर अधिकतर व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। इसके अलावा एसडी मार्केट, चौ. चरण सिंह मार्केट, अग्रवाल मार्केट, जिला मार्केट परिषद, लोहिया बाजार, दाल मंडी बाजार, नई मंडी, बिंदल बाजार, गौशाला रोड सभी बंद रहे। बाजार बंद होने के चलते लोगों को दैनिक उपयोग की वस्तुओं की खरीदारी के लिए परेशानी हुई। पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट रहा। पूरे दिन चैकिंग अभियान चलाया गया। बेवजह निकलने वालो को जमकर हडकाया व कई का चालान भी किया गया।

 

बेवजह घूमने व लॉकडाउन का पालन ना करने वालो के चालान काटे7 News |
मुजफ्फरनगर। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर आज पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर कुलदीप कुमार ने सिविल लाइन थानाप्रभारी उम्मेद कुमार को संग लेकर सुजड़ू गेटवे चौकी पर जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाया जिसमे वहलना चोकी इंचार्ज जितेंद्र सिंह ने वहानों के चालान भी काटे। विदित हो कि तीन दिन के कर्फ्यू लॉक/ डाउन को लेकर बंद किया हुआ हैं लेकिन फिर भी कुछ लोग लॉक डाउन का पालन नही कर रहें हैं अपने साथ औरों के जींवन से भी खेल रहें हैं।इन्ही को रोकने के लिए लगातार पुलिस बेवजह घूमने व लॉक डाउन का पालन ना करने वालो के चालान कर रही हैं।
लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों का संज्ञान लेकर जिले में दो दिन की जगह एक दिन ओर लॉकडाउन बढ़ाया गया हैं यानि अब तीन दिन का कर्फ्यू लगाया हुआ है। लेकिन इसका पालन लोग जिम्मेदारी से करना भूल गए अनावश्यक रुप से बाहर निकलकर इधर-उधर घूमने वाले लोगों को उनकी जिम्मेदारी का एहसास कराने और लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर कुलदीप कुमार व थानाप्रभारी सिविल लाईन प्रभारी उम्मेद कुमार ने स्वंम चेकिंग की बागडोर संभाली ओर सड़क पर उतरकर बेवजह घूम रहे लोगो को कानून का पाठ पढ़ाया तथा वहानों की तलासी अभियान चलाया तथा मास्क ना पहनने वाले एवं लॉक डाउन का पालन ना करने वालो के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाकर उनके चलाना भी कटवाए।

 

 

शहर में कई जगह सैनिटाइजर अभियान चलाया8 News |
मुजफ्फरनगर। जिस तरह बहुत तेजी से कोरोना अपने पैर पसार रहा है उसे को देखते हुए सभी जगह लॉकडाउन भी हफ्ते में ३ दिन का कर दिया गया है उसी को देखते हुए जनपद मुजफ्फरनगर में पिछले कई दिनों से पूर्व मंत्री श्री सइदुजजमा साहब के साहबजादे श्री सलमान सईद के सौजन्य से जनपद में जगह-जगह सैनिटाइजर अभियान चलाया जा रहा है पिछले कई दिनों से सलमान सईद साहब ने पूरे जनपद में आवश्यकता अनुसार जगह-जगह सैनिटाइजर खुद अपने हाथों से कर रहे हैं रात दिन और उन्होंने अपना कांटेक्ट नंबर भी अपने व्हाट्सएप फेसबुक और सोशल मीडिया और मीडिया के माध्यम से वायरल किया है कि जिस किसी को भी अपने आसपास लगे कि सैनिटाइजर कराना है आप उससे संपर्क करें मैं खुद वहां पर आकर सैनिटाइजर करूंगा और उसी प्रकरण को लेकर लगातार वह खुद ही जा जाकर अपने हाथों से सैनिटाइजर अभियान भी चला रहे हैं उसी कड़ी में आज खालापार क्षेत्र में भारतीय किसान यूनियन अंबावता के जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम ने उनके साथ मिलकर सैनिटाइजर अभियान चलाया किसान नेता शाह आलम ने स्वयं ही अपने हाथों से सैनिटाइजर की कमान संभाली और सैनिटाइजर चलाया साथ ही सभी जनपद वासियों से अपील की अपने घरों में रहिए सरकार की सभी गाइडलाइन का पालन कीजिए बिना मास्क घर से बिल्कुल भी मत निकालिए अनावश्यक रूप से बाहर तो मत घूमिए यदि बहुत ही ज्यादा जरूरी हो तभी घर से निकले अन्यथा घर से बिल्कुल भी ना निकले और मास्क लगाए लगातार हाथ धोते रहें और सैनिटाइजर भी लगाते रहें साथ ही सोशल डिस्टेंस का पालन करें कोरोना को हराना है तो मास्क सोशल डिस्टेंस लगातार हाथ धोना और घर पर ही रहना जरूरी है तभी हम सब मिलकर कोरोना को हरा पाएंगे साथ ही किसान नेता मोहम्मद शाह आलम ने श्री सलमान सईद साहब का दिल से शुक्रिया अदा किया कि इस महामारी में वे जनता के काम आ रहे हैं और जगह जगह जाकर सैनिटाइजर कर रहे हैं मैं उनका आभारी हूं और मैं उनको दिल से शुक्रिया अदा और सलाम करता हूं साथ ही किसान नेता मोहम्मद शाह आलम ने खुद भी सैनिटाइज किया और जनता से भी अपील की है जहां भी जरूरत हो हमें बताइए हम आकर सैनिटाइज करेंगे।

 

पालिकाध्यक्ष ने सैनिटाइजर अभियान चलाया9 News |
मुजफ्फरनगर। शहर की प्रथम नागरिक एवं शहर को अपना परिवार समझने वाली पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल जी का दावा कोरोना वायरस को हराकर ही रुकेगा उनका अभियान आज फिर शहर के ९ वार्डों को किया। सैनिटाइजर कोरोना महामाके संक्रमण पर पूतरह से काबू पाने के लिए आज माननीय पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल के निर्देश पर कार्य योजना के अनुसार ९ वार्डों में युद्ध स्तर पर पावर स्प्रे सैनिटाइजर का अभियान युद्ध स्तर पर चलाया गया श्रीमती अंजू अग्रवाल के द्वारा वार्ड नंबर १९ प्रियांशु जैन तथा वार्ड संख्या ३४ विकल्प जैन सभासदगण के वार्ड में मुनीम कॉलोनी, रामलीला ग्राउंड नई मंडी के आसपास तथा जैन मंदिर में दोनों सभासदगण के साथ पावर स्प्रे सैनिटाइजर का कार्य किया गया तथा दोनों वार्डों में लगी नाला गैंग के द्वारा नालों की सफाई के कार्य का निरीक्षण भी किया गया इसके पश्चात श्रीमती अंजू अग्रवाल माननीय पालिका अध्यक्ष के द्वारा रामलीला पर वार्ड संख्या दो एवं चार पर दोनों सभासदगण सचिन कुमार एवं नरेश खटीक के साथ पावर स्प्रे सैनिटाइजर का कार्य किया गयापालिका अध्यक्ष द्वारा अपने संबोधन में कहा गया की अब आगामी ३ दिनों में नगर में लॉकडाउन रहेगा ऐसे में पालिका और अधिक मुस्तैदी के साथ जनहित में पावर स्प्रे सैनिटाइजर के साथ-साथ जेसीबी एवं रोबोट मशीन के माध्यम से नालो की तली झाड़ सफाई का युद्ध स्तर पर कार्य करेगी। श्रीमती अंजू अग्रवाल के द्वारा जनता से अपील की गई कि वह लॉक डाउन का पूतरह से पालन करते हुए अपने अपने घरों में योग प्राणायाम के साथ-साथ घर के कार्यों में लगे रहकर अपने बाल्यकाल के खेलो जिसमें अंताक्षरी, आइस पाइस,छुपा छुपाई, इककल दुककल, लूडो खेल खेलने के साथ-साथ पौराणिक कहानियों एवं घरेलू बातों मैं पुराने दिनों के अनुसारअपना समय टीवी और इंटरनेट से हटकर व्यतीत करते हुए अपने परिवारों के साथ व्यस्त एवं मस्त रहें द्य एककोरोना से मात्र सावधान रहना है, इसे कम से कम याद करें द्य अपने घर आंगन कि मिलजुल कर साफ सफाई करें तथा घर में हवन यज्ञ गूगल सामग्री से करें तो हमारे मन में नकारात्मक विचारों के स्थान पर सकारात्मक विचार उत्पन्न होंगे तथा निश्चित रूप से मनोबल में वृद्धि होगी और डिप्रेशन से उत्पन्न होने वाले भय से भी मुक्ति मिलेगी पालिका अध्यक्ष द्वारा कड़े रुख के साथ पालिका के उन अधिकारियों कर्मचारियों को भी सचेत करते हुए कहा की कोरोना काल में जो घर में बैठकर भाप के इंजन की तरह कार्य से विमुखता कर रहे हैं यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा उन्हें आधुनिक हाईटेक युग में इलेक्ट्रिक इंजन की तरह कार्य करना पड़ेगा द्यअन्यथा निश्चित रूप से उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी द्य पालिका अध्यक्ष के साथ प्रथक प्रथक स्थानों पर विकल्प जैन, प्रियांशु जैन, सचिन कुमार, नरेश खटीक माननीय सभासदगण के अलावा डॉक्टर संजीव कुमार ,डॉ अतुल कुमार नगर स्वास्थ्य अधिकागण, राजीव कुमार मुख्य सफाई निरीक्षक, उमाकांत शर्मा सफाई निरीक्षक ,अवनीश कुमार, गोपाल त्यागी स्टेनो अध्यक्ष, एसके बिट्टू आदि मौजूद रहे।

 

 

कोविड टास्क फोर्स का गठन किया
मुजफ्फरनगर। आइएमए मुजफ्फरनगर के अध्यक्ष डा. एमएल गर्ग के नेतृत्व में कोविड टास्क फोर्स का गठन किया गया है। टास्क फोर्स का डा. अशोक शर्मा को अध्यक्ष और डा. सुनील सिघल को कोआर्डिनेटर नियुक्त किया गया।
आईएमए में मुजफ्फरनगर के मीडिया प्रभारी डा. सुनील सिघल ने बताया कि टास्क फोर्स में आइएमए अध्यक्ष व चेस्ट फीजिशियन डा. एमएल गर्ग, डा. अशोक शर्मा सर्जन, डा. सुनील सिघल डा. हेमंत शर्मा, डा. रवींद्र जैन बाल रोग विशेषज्ञ, डा. विनीता सिघल, डा. निशा मलिक, डा. रेखा सिंह स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ, डा. रवींद्र सिंह, अनिल कुमार कक्कड़ फीजिशियन, डा. मुकेश जैन, डा. राजेश्वर सिंह हड्डी रोग विशेषज्ञ, डा. डीएस मलिक, डा. डीपी सिंह सर्जन, डा. एमके तनेजा नाक-कान, गला रोग विशेषज्ञ, डा. आरएन त्यागी, डा. रवि त्यागी नेत्र रोग विशेषज्ञ अपनी सेवाएं देंगे। उक्त सभी डाक्टरों के मोबाइल नंबर अपडेट किये जायेंगे। इस दौरान आइएमए अध्यक्ष एमएल गर्ग ने कहा कि आक्सीजन जमा न करें। कोविड से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करें। नाक-मुंह ढंका हुआ हो। उन्होंने बताया कि टास्क फोर्स के गठन का उद्देश्य नागरिकों के अंदर कोविड-१९ से संबंधित भ्रांतियां दूर करना है। सबसे पहले भ्रांति यह है कि नागरिक पैनिक हो रहे हैं कि आक्सीजन की कमी होने पर मरीज की मृत्यु तक हो सकती है, जो गलत है। यदि मरीज की आक्सीजन ९०-९४ के बीच में है तो कोविड-१९ का मरीज पेट के बल उल्टा लेटे और छाती के नीचे एक तकिया रखकर लंबी-लंबी सांस ले। इससे आक्सीजन अवश्य बढ़ जायेगी। यदि आक्सीजन ९० से नीचे है तो आक्सीजन लगाने की आवश्यकता होती है। डाक्टर के निर्देश पर ही आक्सीजन उपलब्ध करायी जायेगी। अतरू आक्सीजन को अपने घर पर बेवजह स्टाक न करें, क्योंकि यह आक्सीजन जरूरतमंद मरीजों के लिए ही है। सभी व्यक्ति एवं मरीज मास्क अवश्य लगाएं और मास्क को लगाने के लिए नाक और मुंह दोनों सही प्रकार से ढंके हुए होने चाहिए। मास्क मोटे कपड़े का नहीं होना चाहिए। बाजार के अंदर जो थ्री-लेयर वाला मास्क मिलता है वो सबसे उत्तम होता है। उसी का उपयोग करें। इसके अलावा वाट्सएप पर आई खबरों पर ध्यान न दें, जो भी इलाज लेना है चिकित्सक की सलाह पर लें। खाने में तली हुई चीजों का या बाजार से लाये हुए फास्ट फूड आदि का इस्तेमाल न करें। डाइट में ताजे फल, ताजी सब्जियां खूब खायें। लिक्विड डाइट का भी इस्तेमाल करें जिससे शरीर के अंदर पानी की मात्रा की कमी न होने पायें। नारियल पानी भी पी सकते हैं। हाथों को समय-समय पर सैनिटाइज करें। दवाई भी, कड़ाई भी व दो गज की दूरी पर भी विशेष ध्यान रखें। भीड़भाड़ वाले इलाकों से बचें। घर पर रहें और किसी को भी अपने घर पर न बुलायें। बेवजह भीड़ इकट्ठा न करें। शादी-विवाह में कम से कम मेहमानों को आमंत्रित करें। हमेशा अपने चिकित्सक के संपर्क में बने रहें।

 

लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया
तितावी। थाना प्रभारी राधेश्याम यादव स्वयं करा रहे है मंगलवार सुबह ७ बजे तक लगाए गए पूर्ण लॉकडाउन का पालन। राधेश्याम यादव ने कहा कि कोरोना महामारी को अगर देनी है मात तो घर से ना निकले बाहर साथ ही उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान आवारा घूमने वाले व्यक्तियों पर होगी कड़ी कार्यवाही। तितावी थाना क्षेत्र के सभी गांवों में करा रही है सख्ती से तितावी पुलिस लॉक डाउन का पालन।

 

डाक्टर बेटा करता रहा कोरोना मरीजों की सेवा, बीमार मां छोड गई दुनियाDr |
मुजफ्फरनगर। बहुत से लोग अपने पेशे के प्रति निष्ठा एवं जनसेवा की भावना से खुद मे एक मिसाल साबित होते हैं तथा अपने दायित्वो के प्रति ईमानदारी के चलते औरो के लिए उदाहरण बन जाते हैं। एक और जहां वैश्विक आपदा कोविड-19 के बढते प्रभाव के कारण जन जीवन प्रभावित हो रहा है। तथा हर कोई कोरोना से बचाव हेतु खुद को सुरक्षित रखने के लिए अधिक से अधिक समय अपने घर पर ही व्यतीत कर रहा है। ताकि घर मे रहकर कोरोना को हराया जा सके।
वहीं दूसरी और कुछ कोरोना योद्धा ऐसे भी हैं जो अपनी मेहनत तथा लगनशीलता से दुसरो के लिए उदाहरण बन रहे हैं। ऐसे ही एक कोरोना योद्धा हैं एमबीबीएस एमडी डा.अतुल कुमार जो कि कानपुर से हैं। डा.अतुल कुमार बेगराजपुर स्थित मैडिकल कॉलेज मे वर्ष 2016 से पैथोलॉजी डिपार्टमैंट मे कार्यरत है। जहां पर कोरोना की जांच की जा रही है। डा.अतुल कुमार की मां कोरोना पॉजिटिव पायी गई थी। परन्तु डा.साहब इतने व्यस्त थे कि अपनी मां की और ध्यान नही दे पाए और उनकी माताजी कल स्वर्ग सिधार गई। इतने गहरे दुख के बावजूद अपने कर्तव्यो के प्रति निष्ठावान डा.अतुल कुमार आज अपनी डयूटी पर पहुंचे और लोगो की जान बचाने के प्रयासो मे जुट गए। समस्त जनपदवासी डा.अतुल कुमार के इस जज्बे को दिल से सलाम करते हैं। वास्तव मे डा.अतुल कुमार जैसे लोग समाज के लिए एक नजीर हैं।

 

 

कूकडा नवीन मण्डी स्थल का निरीक्षण किया12 News |
मुजफ्फरनगर। रविवार को होने वाली मतगणना के मददेनजर जिला पुलिस प्रशासन द्वारा विभिन्न व्यवस्थाए सुनिश्चित की गई है। डीएम सेल्वा कुमारी जे. एवं एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते मतगणनना सम्बंधी व्यवस्थाए दुरूस्त की गई। इसी संदर्भ मे एसडीएम सदर दीपक कुमार ने आज दोपहर के वक्त कूकडा नवीन मण्डी स्थल पर मतगणना स्थल सम्बन्धी व्यवस्थाआें का जायजा लिया तथा उक्त व्यवस्थाओ के सम्बन्ध मे मौके पर मौजूद अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान मण्डी समिति सचिव, व्यापारी नेता संजय मित्तल,सीओ नई मंडी श्री गौरव,इंस्पैक्टर नई मन्डी कोतवाली अनिल कप्परवान आदि मौजूद रहे।

 

 

 

मतगणना स्थलों को सैनिटाइज किया
मुज़फ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के निर्देशन में अग्निशमन विभाग मुजफ्फरनगर द्वारा जनपद में सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया। इसी क्रम में जनपद मुजफ्फरनगर के निम्न स्थलों पर सैनिटाइजेशन किया गया हैः-१. पुरकाजी ब्लॉक के मतगणना स्थल, सदर ब्लाक के मतगणना स्थल, खतौली ब्लॉक के मतगणना स्थल। मोरना ब्लॉक के मतगणना स्थल, जानसठ ब्लॉक के मतगणना स्थल ,बघरा ब्लॉक के मतगणना स्थल, चरथावल ब्लॉक के मतगणना स्थल, बुढाना ब्लॉक के मतगणना स्थल, शाहपुर ब्लॉक के मतगणना स्थल, कोतवाली बुढ़ाना, जिलाधिकारी आवास, उपरोक्त सैनिटाइजेशन के कार्य में ०१ अदद हाई प्रेशर वाटर मिस्ट व एक अदद मोटर फायर इंजन तहसील जानसठ व एक अदद मोटर फायर इंजन तहसील बुढ़ाना का भी प्रयोग किया गया है

 

मुजफ्फरनगर में डॉक्टर के नम्बर किए गए जारी, फोन पर ले सकते है स्वास्थ्य सम्बंधी सलाह !
मुजफ्फरनगर। इंडीयन मेडिकल असोसीएशन ब्रांच मुजफ्फरनगर द्वारा गठित कोविड टास्क फोर्स
डॉक्टर ऐम एल गर्ग अध्यक्ष आई०एम०ए०
डॉक्टर अनुज माहेश्वरी सचिव आइ०एम०ए०
अध्यक्ष टास्क फोर्स डॉ अशोक शर्मा
कोऑर्डिनेटर टास्क फोर्स डॉ सुनील सिंघल
चिकित्सकों के नाम , सम्पर्क नम्बर , निशुल्क टेलेफोनिक परामर्श का समय निम्नवत है
फिजिशियन
डॉक्टर एम एल गर्ग 9412213932 (बीमेज) 9।ड-10।ड
डॉक्टर अनिल कक्कड़ 9837071770
डॉक्टर रविंद्र सिंह 9897258789
डॉक्टर कुलदीप सिंह चौहान 9997766771.
डॉक्टर अरविंद सैनी 7454881227
चाइल्ड स्पेशलिस्ट
डॉक्टर सुनील सिंघल 9411031111
डॉक्टर रविंद्र जैन 9897039004
डॉक्टर हेमंत शर्मा 8433432596
डॉक्टर अजय पंवार 9837318896
स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ
डॉक्टर विनीता सिंघल 9411620400
डॉक्टर निशा मलिक 8279533817
डॉक्टर रेखा सिंह 9045339210
सर्जन
डॉक्टर अशोक शर्मा 9412211044
डॉक्टर देवेंद्र सिंह मलिक 7017606608
डॉक्टर डी पी सिंह 9997746404
डॉक्टर विभु गर्ग 9837102918
नाक कान व गला रोग विशेषज्ञ
डॉक्टर गजराज वीर सिंह 9897473030
डॉक्टर एम के तनेजा 8006000203
नेत्र रोग विशेषज्ञ
डॉक्टर आर एन त्यागी 9719850206
डॉक्टर अशोक सिंघल 9897642152
डॉक्टर रवि त्यागी 8979261001
डॉक्टर विभोर कुशवाह 9457136353
अस्थि एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ
डॉक्टर मुकेश जैन 7983821192
डॉक्टर सुनील चौधरी 9837061790
डॉक्टर राजेश्वर सिंह 9045339210
डॉक्टर सिद्धार्थ गोयल9997040448
डॉक्टर अनुभव जैन8393008877
डॉक्टर असरार 9359801577
रेडीआलॉजी
डॉक्टर सुभाष बालयान 9412110007
त्वचा रोग विशेषज्ञ
डॉक्टर इना जैन 9760006417
मनोरोग विशेषज्ञ
डॉक्टर अमन गुप्ता 8521104919
नयूरो सर्जन
डॉक्टर कारण मरवाह 9897405303
दन्तरोग विशेषज्ञ
डॉक्टर विकास गर्ग 9412211171

 

कोरोना को दावतः मुजफ्फरनगर में लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर बेवजह घूमते नजर आए लोग14 News |
मुजफ्फरनगर। कोरोना की रफ्तार पर रोक लगाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने सूबे में अब तीन दिन का लॉक डाउन घोषित किया है। जो शुक्रवार की शाम 8 बजे शुरू होकर मंगलवार की सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा। लेकिन जनपद मुजफ्फरनगर में लॉक डाउन के पहले ही दिन शनिवार को लोग सड़कों पर बेवजह घूमते नजर आये। बाजार बंद थे, सड़के भी अधिकतर खाली जरूर थी, लेकिन फिर भी लोग बेवजह घूमते हुए नजर आ रहे थे, पुलिस ने भी सड़कों पर उतर कर मौर्चा जरूर संभाले हुए था लेकिन लोग थे, कि मानने को ही तैयार नहीं थे। लॉक डाउन के दौरान नगर में ये साफ दिखाई दे रहा था, कि यहाँ की आम जनता कोरोना महामारी में भी सुधरने का नाम नहीं ले रहे है और ये हालात तब है, जब जनपद में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5 हजार के पार हो चला है। लॉक डाउन उलंघन के ये हालात तब थे, जब एक दिन पूर्व खुद मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव ने लॉक डाउन का उलंघन करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने की बात कहते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया था, लेकिन यहाँ की जनता पर उसका भी कोई खासा असर देखने को नहीं मिला है।

समाचार

मुजफ्फरनगर रामलीला के सचिव अनिल जैन कालू का कोरोना से निधन, पत्रकार ने भी दम तोडा
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में शहर रामलीला के सचिव अनिल जैन कालू का आज कोरोनावायरस के चलते निधन हो गया है। टाउनहाल रामलीला के सचिव अनिल जैन कालू ठेकेदार पिछले कुछ दिनों से कोरोनावायरस से संक्रमित थे, पहले उनका इलाज मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में कराया जा रहा था, बाद में उन्हें शामली के एक निजी अस्पताल में रेफर करा दिया गया, जहां आज दोपहर कोरोना से उनका निधन हो गया। मुजफ्फरनगर में ही ककरौली के पूर्व पत्रकार और स्वामी कल्याण देव इंटर कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य हरपाल सिंह पवार का भी निधन हो गया है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − seven =