News
खबरें अब तक...

समाचार

विजय जुलूस रोकने पर ग्राम प्रधान समर्थकों का पुलिस पर हमला, दारोगा और सिपाही घायल
मुजफ्फरनगर जिले बुढ़ाना थाना क्षेत्र के मंदवाड़ा गांव में विजयी हुए प्रधान के समर्थकों ने जुलूस रोकने पर पुलिस पर हमला कर दिया। इसमें एक उपनिरीक्षक व सिपाही घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दर्जनों लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस के अनुसार बुढ़ाना के गांव मन्दवाडा में प्रधान पद जीतने पर उसके समर्थक विजय जुलूस निकाल रहे थे। सूचना पर विजय जुलूस रोकने गई पुलिस पर प्रधान समर्थक ग्रामीणों ने हमला कर दिया। हमले में एक एसआई व एक सिपाही घायल हो गए। पुलिस पर हमले की सूचना पर भारी पुलिस बल गांव में पहुंचा। पुलिस ने दर्जनों ग्रामीणों को हिरासत में ले लिया है।

 

पालिकाध्यक्ष अंजु अग्रवाल ने सैनिटाइज अभियान चलाया2 News |
मुजफ्फरनगर। पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल के निर्देश पर शहर में जारी सैनिटाइजर अभियान आज भी रोज की भांति चला पहला राउंड कल फाइनल होने की संभावना पालिका अध्यक्ष ने कहा कल पहला राउंड पूरा होते ही दोबारा से ५० के ५० वार्ड को किया जाएगा सैनिटाइज पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल जी देखरेख में चल रहा सैनिटाइजर अभियान आज भी रोज की भांति ९ वार्डों में चला और कल पहला राउंड ५० वार्ड हो जाएंगे पालिका अध्यक्ष ने कहा जब तक हर गली हर मोहल्ला और पूरा शहर सैनिटाइज कई कई दफा नहीं हो जाएगा तब तक यह अभियान लगातार चलता रहेगा क्योंकि इस महामारी से बचने का उपाय यही है पालिका अध्यक्ष ने पालिका के स्टाफ और अपने मान्य सभी सभासदों की तारीफ की कि वह लोग मेरे साथ कंधे से कंधा मिलाकर इस वैश्विक बीमारी से लड़ रहे हैं दूसरी ओर श्रीराम स्वीट से भोपा बस स्टैंड तक जेसीबी मशीन एवं रोबोट के माध्यम से दोनों और नालों की सफाई कराई गई लॉकडाउन होने के कारण बंद दुकानों के सामने से पत्थर हटवा कर सफाई कराई गई इस अवसर पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी अतुल कुमार चीफ इंस्पेक्टर राजीव कुमार इंस्पेक्टर उमाकांत शर्मा सुपरवाइजर नदीम खान एवं स्वास्थ्य विभाग से संबंधित लोग मौजूद रहे।

 

 

लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया
दो दिन का लॉकडाऊन सरकार ने ओर बढाया3 News 2 |
मुजफ्फनगर। वैश्विक आपदा कोविड-19 के बढते प्रभाव के दृष्टिगत एवं कोरोना की चैन को तोडने के उददेश्य से विगत शुक्रवार से जारी लॉकडाउन के तीसरे दिन सोमवार को शहर मे सभी व्यावसायिक गतिविधियां पूरी तरह बन्द रही। हालांकि दो दिन के लिए प्रदेश सरकार द्वारा लाकडाउन बढा दिया गया है। जिन मार्गो पर रोजाना जाम की स्थिती रहती थी। वहां आज इक्का-दुक्का लोग ही नजर आए। जिसके चलते शहर मे सन्नाटा सा पसरा रहा। नगर के विभिन्न चौराहों, बाजारो तथा अन्य मार्गो पर एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते सन्नाटा पसरा रहा। नगर की हृदय स्थली शिव चौक, मीनाक्षी चौक व भगत सिह रोड पर न के बराबर ही आवाजाही रही। शहर के मुख्य बाजार भगत सिह रोड,मेरठ-रूडकी रोड,आर्य समाज रोड,सर्कूलर रोड,घास मंडी रोड,कचहरी रोड,टाउनहाल रोड, कच्ची सडक, परिक्रमा मार्ग,नई मन्डी थाना क्षेत्र के भोपा रोड,जानसठ रोड,अलमासपुर चौराहा आदि विभिन्न बाजारो/मार्गो पर अधिकतर व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। इसके अलावा एसडी मार्किट,महावीर चौक स्थित चौ.चरणसिह मार्किट,जिला परिषद मार्किट,लोहिया बाजार,दाल मंडी बाजार,नई मन्डी,बिंदल बाजार,गौशाला रोड,वकील रोड,पटेल नगर,संजय मार्ग,नई बस्ती,कूकडा रोड,बालाजी रोड आदि पूरी तरह बंद रहे। डीएम सेल्वा कुमारी जे. व एसएसपी अभिषेक यादव, सिटी मजिस्टै्रट अभिषेक कुमार सिह,एसडीएम सदर दीपक कुमार, सीओ सिटी कुलदीप कुमार,सीओ नई मन्डी श्री गौरव, शहर कोतवाल योगेश शर्मा,इंस्पैक्टर सिविल लाइन उम्मेद सिह यादव, इंस्पैक्टर नई मन्डी कोतवाली अनिल कप्परवान आदि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी अधिनस्थो के साथ एवं भारी मात्रा मे पुलिस बल को साथ लेकर क्षेत्र मे गश्त करते नजर आए। पुलिस ने इस दौरान सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया। बिना मास्क लगाए बाजार की और रूख करने वालो को पुलिस ने जमकर हडकाया तथा कई वाहन चालको के ई-चालान भी काटे। वीकेंड लॉकडाउन के दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा जन स्वास्थ्य के दृष्टिगत बरती गई सख्ती के कारण लोग अपने घरो मे रहे तथा कोरोना की चेन तोडने के लिए शासन द्वारा चलाई गई मुहिम कामयाब रही। पुलिस प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग की और से कोरोना वायरस के बढते प्रभाव को निष्फल करने के उददेश्य से लगाए गए लॉक डाउन के दौरान जनसहयोग भी नजर आया। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ज्यादातर लोग अपने घरो पर ही रहे। शुक्रवार की रात आठ बजे के पश्चात अधिकतर लोगो ने अपना पूरा समय अपने परिवार के साथ ही व्यतीत किया।

 

शहर में प्लाज्मा बैंक खोलने की अपील की4 News |
मुजफ्फरनगर। विजय वर्मा (भाजपा नेता) एवं राहुल गोयल (समाजसेवी) ने मंत्री संजीव बालियान से मुलाकात की जिसमें विजय वर्मा एवं राहुल गोयल ने मंत्री संजीव बालियान से शहर में प्लाज्मा बैंक खोलने की अपील की। विजय वर्मा ने बताया यदि मुजफ्फरनगर में प्लाज्मा बैंक खुल जाता है एवं प्लाज्मा चढ़ाने की मशीन भी उपलब्ध हो जाती है तो इससे अनेकों लोगों को लाभ होगा और यह कोरोना को मात देने में काफी बड़ा रोल अदा करेगा और यह भी बताया कि एक स्वस्थ व्यक्ति जिसको पहले कोरोना हो चुका हो और उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई हो तो वह दो यूनिट प्लाज्मा डोनेट कर सकता है इसका मतलब एक व्यक्ति दो लोगों की जान बचा सकता है यदि यह प्लाज्मा बैंक शहर मुजफ्फरनगर में खुल जाता है तो इससे बहुत सारे लोगों की जान बचाई जा सकती है।

 

 

यूपी के राजस्व राज्यमंत्री विजय कश्यप की हालत हुई नाजुक, मेदांता में डॉक्टर कर रहे है पूरा प्रयास5 News |
मुजफ्फरनगर। जनपद की चरथावल विधानसभा सीट से विधायक और उत्तर प्रदेश के राजस्व राज्यमंत्री विजय कश्यप की हालत गंभीर बनी हुई थी जहां उनको गंभीर स्थिति से उभारने के लिए डाक्टरों के प्रयास से अब उनकी हालत में सुधार है। प्रदेश के राजस्व राज्य मंत्री विजय कश्यप पिछले कुछ दिनों से कोरोना से बीमार थे, जिसके बाद पहले वह अपने ग्राम ननौता में होम आइसोलेशन में थे, लेकिन ४ दिन पूर्व तबीयत बिगड़ने पर उन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां आज उनकी हालत में अब सुधार बताया गया है। राज्यमंत्री विजय कश्यप की तबियत में सुधार की खबर से पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने संतोष व्यक्त किया।

 

बिना वजह घर से न निकलने की अपील की
मुजफ्फरनगर/चरथावल। चरथावल थाने में तैनात एस आई सुरेंद्र राव ने कानून व्यवस्था को ओर सुदृढ़ रखने के लिए लाकडाउन का पालन कराने के लिए निकले और बेवजह घर से न निकलने की अपील भी की।
कि कोई भी प्रधान या जिला पंचायत सदस्य या उनके समर्थकों को सचेत किया जाता हैं कि किसी भी तरिके का विजय जलूस या किसी भी तरिके का स्वागत तथा कोई भी मिठाई नही बाटी जायेगी अगर कोई व्यक्ति कानून का उल्लंघन करता हैं तो उसके खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने बाहर घूमने वालो जमकर हडकाया
मुजफ्फरनगर। कोरोना कर्फ्यू के मददेनजर पुलिस पूरी तरह अलर्ट रही। पुलिस ने नगर के विभिन्न चौराहो पर चैकिंग अभियान चलाया तथा बिना किसी जरूरी कार्य के घर से बाहर घूमने वालो जमकर हडकाते हुए वापिस लौटाया।
एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते लॉक डाउन के मददेनजर नगर के विभिन्न चौहारो पर पुलिस पूरी तरह अनर्ट रही। हांलाकि लॉक डाउन के कारण सभी बाजार एवं सडके सूनी सूनी पडी रही। वहीं दूसरी और बिना किसी जरूरी कार्य के घूमने वालो को पुलिस ने जमकर हडकाया। सीओ सिटी कुलदीप कुमार के निर्देशन मे इंस्पैक्टर कोतवाली योगेश शर्मा की मौजूदगी मे पुलिस ने शिव चौक, अस्पताल चौराहा,शामली रोड,मिनाक्षी चौक एवं खालापार,फक्करशाह चौक,किदवई नगर,40 फुटा रोड आदि अनेक स्थानो पर चैकिंग अभियान चलाया। इसी संदर्भ मे इंस्पैक्टर सिविल लाइन उम्मेद कुमार द्वारा महावीर चौक,प्रकाश चौक,कच्ची सडक,अंसारी रोड आदि विभिन्न स्थानो पर चैकिंग की तथा इस दौरान वाहन लेकर घूमने वाले व्यक्तियो को रोककर उनसे पूछताछ की। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते नई मन्डी कोतवाली प्रभारी अनिल कप्परवान की मौजूदगी मे पुलिस ने अलमासपुर चौराहा,भोपा रोड,द्वारकापुरी मोड,गांधी कालोनी हनुमान मन्दिर के समीप तथा जानसठ बस स्टैण्ड के समीप चैकिंग अभियान चलाते हुए बेवजह घूमने वालो की क्लास ली। पुलिस की सख्ती के चलते बिना किसी कार्य के इधर उधर घूमने वालो मे हडकम्प मचा रहा।

 

बुढ़ाना ब्लाक में चुने गए कई प्रधान
बुढ़ाना। बुढ़ाना ब्लाक में गांव जोगियाखेड़ा में प्रधान पद पर इकबाल चुनाव जीते। गांव चँधेड़ी में पुरुषोत्तम प्रधान बने। जिन्होंने प्रवीण को 12 मतों से पराजित किया। गांव अटाली में अनिता प्रधान पद पर विजयी हुई। दुर्गनपुर गांव में शाहिद प्रधान बने। गांव कुरालसी में ठाकुर मामचंद अपने प्रतिद्वंदी जयपाल को 4 मतों से पराजित कर प्रधान बन गए। गांव लुहसाना में रितेश प्रधान पद पर चुनाव जीत गए। गांव सराय से सविता चुनाव जीत गई। कमरुदीन नगर में संजना प्रधान बनी। करौदा महाजन में प्रधान पद पर जोगिंद्र ने जीत हासिल की। गढ़ी नोआबाद में मीनाक्षी चुनाव जीतकर प्रधान बन गई है। बुढ़ाना के गांव शाहड़बबर से प्रधान पद पर नीरज चुनाव जीते, उन्होंने अतर सिंह को पराजित किया है। उधर मतगणना स्थल पर डीएम सेल्वा कुमारी जे और एसएसपी अभिषेक यादव ने दिन में पहुंचकर कोविड गाइड लाइन के अनुरूप व्यवस्था बनवाई। उन्होंने वहां पर घुस आए लोगों को भी बाहन निकलवाया।

कोरोनाः उद्यमी ने विदेश से मंगवाए आक्सीजन कंस्ट्रेटर
मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद जिले में कोविड अस्पतालों में बेड फुल हो गए हैं। आक्सीजन गैस की सप्लाई भी लड़खड़ाने लगी है। ऐसे में मुजफ्फरनगर के लोगों की आक्सीजन की कमी से मौत की संख्या बढ़ रही है। इस विपरीत हालात में जिले के लिए एक राहत भरा काम हुआ है। नगर के उद्यमी और समाजसेवी आलोक स्वरूप ने लोगों में आक्सीजन की उम्मीद की किरण जगाई है। आलोक स्वरूप ने नई दिल्ली के इंडियन स्पाइनल इंजरी सेंटर की मदद से आक्सीजन कंस्ट्रेटर मंगवाए हैं, जो कुछ ही दिन में मुजफ्फरनगर पहुंच जाएंगे। यह कंस्ट्रेटर 80 से 82 आक्सीजन लेवल गिरने पर लगाए जाते हैं। इनको लगाए जाने के बाद मरीज की सांस लेने की क्षमता धीरे-धीरे बढ़ने लगती है। इस कंस्ट्रेटर की विशेषता यह है कि यह स्वंय आक्सीजन का उत्पादन करता है। इसका एक प्वाइंट बिजली के स्विच में लगाने के बाद मास्क को मरीज के मुंह पर लगा दिया जाता है, जिससे आक्सीजन तीव्र गति से संक्रमित व्यक्ति के फेफड़ों में जाने लगती है। आलोक स्वरूप ने बताया कि वह जनता की सेवा के लिए विदेश से आक्सीजन कंस्ट्रेटर मंगवा रहे हैं। लाकडाउन में बंद रहेंगी बैंकों की शाखाएं

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + fifteen =