News
खबरें अब तक...

समाचार

अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को गिरफ्तार किया। नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 तपन जयन्त द्वारा वांछित अभियुक्त प्रवीण पुत्र सुरेन्द्र नि0 ग्राम सहावली थाना नई मण्डी मु0नगर को ग्राम सहावली से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 कुमार गौरव सागर द्वारा वांछित अभियुक्त विपुल शर्मा पुत्र भूपेन्द्र शर्मा नि0 462 पटेलनगर थाना नई मण्डी मु0नगर को जानसठ अडडे से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 योगेश शर्मा द्वारा वांछित अभियुक्त मन्दीप उर्फ वीर सिंह नि0 मदनलाल नि0 मौ0 गांधीनगर संजय मार्ग थाना नई मण्डी मु0नगर को कूकडा ब्लाक चौराहा से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना महिला थाना पर नियुक्त उ0नि0 जुगल किशोर शर्मा द्वारा वांछित अभियुक्त आमीर पुत्र लईक अहमद नि0 मौ0 जैननगर थाना खतौली मु0नगर को महावीर चौक से गिरफ्तार किया गया।
इसके अलावा महिला थाना पर नियुक्त उ0नि0 नरेन्द्र कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त गौरव पुत्र छोटेराम नि0 फरीदपुर थाना नई मण्डी मु0नगर को पुलिस लाईन मु0नगर से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना चरथावल पर नियुक्त उ0नि0 संजय राणा द्वारा वांछित अभियुक्त आदिल पुत्र मुजम्मिल नि0 अकबरपुर थाना देवबन्द सहारनपुर को रोहाना तिराहा से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना चरथावल पर नियुक्त उ0नि0 योगेन्द्र सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त सरताज पुत्र लियाकत नि0 कस्बा व थाना चरथावल मु0नगर को हौली चौक से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 पवन कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त विशाल पुत्र विक्रम नि0 ग्राम दाहौड थाना खतौली मु0नगर को अभि0के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना रतनपुरी पर नियुक्त उ0नि0 विक्रम सिंह द्वारावांछित अभियुक्त जाबिर पुत्र अब्दुल रज्जाक नि0 ग्राम नंगला थाना रतनपुरी मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।

 

टै्रक्टर-ट्राली से गिरकर बुजुर्ग घायल
बुढाना। टै्रक्टर-ट्राली से गिरकर बुजुर्ग व्यक्ति घायल हो गया। जिसे परिजनो ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव बिटावदा निवासी सौराज सिह अपने बेटे मुकुन्द के साथ टै्रक्टर-ट्राली द्वारा अपने खेतो से पशुओं के लिए चारा लेकर वापिस लौट रहा था कि खेत से वापिस लौटते वक्त अचानक ट्राली से गिरकर घायल हो गया। इस हादसे से घबराए परिजनो ने आनन-फानन मे घायल व्यक्ति को उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया।

 

युवक ने किया जहरीले पदार्थ का सेवन
मंसूरपुर। अज्ञात कारणो के चलते एक युवक ने अपने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। सूत्रो के अनुसार क्षेत्र के निकटवर्ती गांव जौहरा निवासी मुकेश पुत्र शिवनारायण शर्मा ने आज सुबह घर मे हुई

 

अवैध शराब सहित कई दबौचे
मुजफ्फरनगर। थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 सुनील कुमार शर्मा द्वारा अभियुक्त अतुल शर्मा पुत्र नरेश शर्मा नि0 शुक्रताल थाना भोपा मु0नगर को शुक्रताल गगा नदी के पुल के पास से गिरफ्तार किया गया। अभि0 के कब्जे से 01 एल्टो कार नं0 यूपी 19-3688 में 02 जरीकेन में 40 लीटर कच्ची शराब को बरामद किया गया। इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 विजयपाल सिंह द्वारा अभियुक्त नरेन्द्र कुमार पुत्र सोमपाल नि0 ग्राम अलीपुर अटेरना थाना बुढाना मु0नगर को खतौली तिराहा से गिरफ्तार किया गया। अभि0 के कब्जे से 20 पव्वे तोहफा मार्का अवैध देशी शराब को बरामद किया गया।इसके अलावा थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 सुनील कुमार शर्मा द्वारा अभियुक्त अतुल शर्मा पुत्र नरेश शर्मा नि0 शुक्रताल थाना भोपा मु0नगर को शुक्रताल गगा नदी के पुल के पास से गिरफ्तार किया गया। अभि0 के कब्जे से 01 एल्टो कार नं0 यूपी 19-3688 में 02 जरीकेन में 40 लीटर कच्ची शराब को बरामद किया गया।

 

चोरों ने आधा दर्जन नलकुपो को निशाना बनाया
तितावी/मुजफ्फरनगर। क्षेत्र के गांव साल्हा खेड़ी में रात्रि में अज्ञात चोरों द्वारा आधा दर्जन नलकुपो को निशाना बनाते हुए तोड़फोड़ व चोरी को अंजाम दिया गया है। मौसम खराब के चलते चोरों ने दिया घटना को अंजाम।बताते चले कि रात्रि में अज्ञात चोरों द्वारा जंगल मे किसान चरणसिंह, ओमप्रकाश, अनिल, बिजेंद्र उर्फ बबलू, सत्यपाल, धर्मपाल के आधा दर्जन नलकुपो को निशाना बनाते हुए नलकुपो से स्टार्टर,केबिल काट लिए तथा कटआउट तोड़ते हुए प्रत्येक किसानों को करीब पांच हजार का नुकसान किया गया है। किसानों का कहना है कि करीब तीन माह पूर्व भी चोरों ने इसी प्रकार दर्जनों नलकुपो पर तोड़फोड़ करते हुए किसानों को नुकसान पहुंचाया था।

 

तमंचा व अवैध चाकू सहित कई दबौचे
मुजफ्फरनगर। थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 गजेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त हसन मिया पुत्र रजी हैदर नि0 ग्राम युसुफपुर थाना भोपा मु0नगर को पिमौडा रजवाहे की पुलिया से गिरफ्तार किया गया। अभि0 के कब्जे से 15.500 किग्रा तांबे के तार(बिजली मोटर), बिजली की मोटर खोलने के उपकरण एवं 01 तमंचा मय 03 जिन्दा कारतूस 01 खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।
मुजफ्फरनगर। थाना तितावी पर नियुक्त उ0नि0 रोहताश कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त नावेद अली उर्फ नन्ना पुत्र शेर मौहम्मद, मौ0 उमर पुत्र आस मौहम्मद उर्फ आशू नि0गण ग्राम भैसानी इस्लामपुर थाना भवन शामली को छतैला नहर पुलिया से गिरफ्तार किया गया। अभि0 के कब्जे से 01 चोरी की मो0सा0 बुलेट रंग लाल बिना नम्बर, गौकशी के उपकरण, 01 नाजायज चाकू एवं 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 01 खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।

 

मारपीट करने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग
मुजफ्फरनगर। खतौली नगर पालिका में नाले की सफाई की समस्या को लेकर भाजपा नेताओं के साथ पहुंचे आवास विकास कालोनी के लोगों का सफाई कर्मचारियों के साथ टकराव हो गया। हाथापाई की घटना के बाद सफाई कर्मचारी पालिका परिसर में धरने पर बैठ गए। उन्होंने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की।
बताया गया है कि आवास विकास कालोनी के पास नाले की सफाई ना होने के कारण इलाके में जलभराव की समस्या पैदा हो रही है। आज भाजपा के महामंत्री नीटू उपाध्याय, अमित उपाध्याय, ओमपाल, श्रीश पुंडीर के साथ कालोनी के लोग पालिका पहुंचे और नाले की सफाई की मांग की। बताते हैं कि इसी दौरान उनकी वहां मौजूद सफाई कर्मियों के साथ कहासुनी हो गई। देखते देखते मामला हाथापाई तक पहुंच गया। विवाद की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और सीओ ने हस्तक्षेप कर विवाद को सुलटाने का प्रयास किया। इसके बाद सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सुधीर बाल्मीकि के नेतृत्व में कर्मचारी पालिका में धरने पर बैठ गए। उन्होंने मारपीट करने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने व कार्रवाई की मांग पूरी ना होने पर सफाई कार्य ठप्प करने की चेतावनी दी है।

 

नवनियुक्त जिलाधिकारी ने कार्यभार संभालाDm Muzaffarnagar |
मुजफ्फरनगर। जनपद के नवनियुक्त जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने सुबह जिला मुख्यालय पहुंचकर कार्यभार ग्रहण कर लिया।
जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह को कलेक्ट्रेट स्थित ट्रेजरी में गार्ड आफ आनर देकर उनका स्वागत किया गया। ट्रेजरी में सीडीओ ने उन्हें चार्ज सौंपा। इस मौके पर उपस्थित कर्मचारियों व पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह का बुके देकर भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद नवनियुक्त जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने डीएम कार्यालय पर अपने आफिस में पहुंचे और अधिकारियों का परिचय प्राप्त किया। इसके बाद उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों की मीटिंग ली। इस मौके पर सीडीओ आलोक यादव, एडीएम प्रशासन अमित कुमार सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह, एसडीएम सदर दीपक कुमार व अन्य अधिकारियों ने गुलदस्ते देकर उनका स्वागत किया।

 

यह शासन पब्लिक का है और शासन की मंशा के अनुरूप जिले को चलाया जायेगाः डीएम2 News 14 |
मुजफ्फरनगर। जनपद के नये जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने आज अपरान्ह जिलाधिकारी के तौर पर कार्यभार सम्भालने के उपरांत जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों एवं पत्रकारों से बातचीत करते हुए नवांगतुक जिलाधिकारी ने कहा कि उनकी प्राथमिकताओं में सरकारी योजनाओं को मूल रूप से लागू करना उन्हे डिलीवर करना रहेगा। यह कार्य बड़े ही पारदर्शी तरीके से होगा। उन्होंने कहा कि बड़े खुले मन से इस जिले में काम करने के लिए आया हूं। यह शासन पब्लिक का है और शासन की मंशा के अनुरूप जिले को चलाया जायेगा। उन्होंने अलीगढ़ के अपने अनुभवों को शेयर करते हुए कहा कि वहां सवा तीन साल का कार्यकाल तलवार की नोंक पर सम्पन्न किया। कितने ही चैलेंज आये लेकिन सभी को बड़ी बुद्धिमानी से पूरा किया। उन्होंने बताया कि पढ़े लिखों को डील करना सबसे कठिन कार्य होता है। नवांगतुक जिलाधिकारी ने कहा कि इससे पूर्व वे आजमगढ़, अलीगढ के जिलाधिकारी रह चुके है और शामली, देवबंद, मेरठ, सहारनपुर में भी अपनी सेवाएं दे चुके है और उस दौरान भी उनका मुजफ्फरनगर बराबर आना जाना रहता था। अपनी कार्यप्रणाली का संकेत देते हुए नये जिलाधिकारी ने कहा कि उन्हे लाईसेंस देने से कोई गुरेज नहीं होगा लेकिन यह कार्य बिना बिचौलियों के और बिना सिफारिश के किया जायेगा। फरियादी की शिकायतों का निस्तारण तत्परता से कराया जायेगा और इसमे कोताही करने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जायेगा। इसके साथ ही थाना दिवस, तहसील दिवस, भूमि विवाद निस्तारण के भी प्राथमिकता मिलेगी। डीएम ने कहा कि वे प्रतिदिन दस बजे से बारह बजे तक जनशिकायतों की सुनवाई किया करेगे। सुनवाई के दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौके पर ही उपस्थित रहेंगे ताकि समयाओं का निस्तारण मौके पर ही कराया जा सके। उन्होंने माना कि जनसमस्याओं को हल करने का किसी भी अधिकारी के पास कोई रेडीमेड फार्मूला नहीं होता। इसके लिए आंख कान खोलकर संवाद कायम करना पड़ता है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि जिले की मीडिया व विभिन्न राजनेताओं से संवाद ब्रेक नहीं होगा। सभी की यथोचित बात को सुना जायेगा। 2008 बैंच प्रोन्नत आईएएस के रूप में कार्य करने वाले नये जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने कहा कि समस्याओं का समाधान कोशिश करके ऐसा निकालना पड़ता है कि जो सर्वमान्य हो और इस कार्य में विभिन्न कठिनाईयां सामने आती है लेकिन बडे धैर्य पूर्वक उन्हे दूर करना पड़ता है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

 

भाजपा राज में युवा बेरोजगारी से परेशानः प्रमोद त्यागी3 News 14 |
मुजफ्फरनगर। सपा के जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने जानकारी देते हुए बताया कि समाजवादी पार्टी मुज़फ़्फ़रनगर के युवा संगठन में नव मनोनीत पदाधिकारियो लोहिया वाहिनी जिलाध्यक्ष संदीप कुमार धनगर,सपा छात्र सभा जिलाध्यक्ष यूसुफ गौर व मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड जिलाध्यक्ष राशिद मलिक द्वारा सपा कार्यालय महावीर चौक पर आयोजित सँयुक्त सभा की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट व संचालन सपा महानगर महासचिव शलभ गुप्ता एडवोकेट द्वारा किया गया।
सभा मे भारी संख्या में मौजूद युवाओ को सम्बोधित करते हुए सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने कहा कि भाजपा सरकार में युवाओं छात्रों की दुर्दशा किसी से छुपी नही है। भाजपा की विनाशकारी नीतियों के चलते ही युवाओं को बेरोजगारी की मार झेलनी पड़ रही है।प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने कहा कि छात्रों व युवाओं की सबसे बड़ी हितेषी सपा है,सपा में ही युवाओ को सबसे बड़ी राजनीतिक भागीदारी व सम्मान दिया जाता है जिसका प्रमाण सपा में चार प्रकोष्ठ युवाओ के लिए रिजर्व होना है। उन्होंने कार्यकर्ताओ से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए प्रत्येक बूथ पर युवाओं की मजबूत टीम बनाने का आह्वान किया। सभा को सम्बोधित करते हुए पूर्व महानगर अध्यक्ष अंसार आढ़ती ने कहा कि यूपी में भाजपा सरकार के पूर्ण हो रहे कार्यकाल में प्रदेश बुरी तरह बदहाल हो गया है प्रदेश को फिर से खुशहाली की तरफ ले जाने के लिए सपा सरकार जरूरी है। समाजवादी लोहिया वाहिनी जिलाध्यक्ष संदीप कुमार धनगर ने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा उनको महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने पर आभार जताते हुए कहा कि सपा में युवाओं को सम्मान देने के साथ पिछड़े वर्ग को भी सम्मान व अधिकार देने का काम समाजवादी पार्टी में ही है,वह पिछड़ी जातियो को सपा से जोड़ने के लिए मजबूत संगठन के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं। सपा छात्र सभा जिलाध्यक्ष यूसुफ गौर हनी ने सपा हाईकमान व सपा जिलाध्यक्ष का आभार प्रकट करते हुए कहा कि वह प्रत्येक छात्र को सपा से जोड़ने के लिए उनकी समस्याओं को उठाने व सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को २०२२ में मुख्यमंत्री बनाने के मिशन को मजबूती से चलाएंगे।
मुलायम सिंह यादव यूथ बिर्गेड के नवमनोनित जिलाध्यक्ष राशिद मलिक ने सपा हाईकमान का आभार जताते हुए कहा कि सबसे ज्यादा समस्याओं को सामना युवाओ को ही करना पड़ता है वंही भाजपा की योगी सरकार युवाओ की समस्याओं का निराकरण करना तो दुर उनकी समस्याओं को महसूस करने में भी विफल रही है। इन्ही सब मुद्दों के लिए सपा सरकार जरूरी है इसके लिए प्रत्येक बूथ पर मजबूत संगठन यूथ ब्रिगेड खड़ा करेगी।
युवाओ की सभा को सपा जिला महासचिव जिया चौधरी,सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन,सपा जिला कोषाध्यक्ष सचिन अग्रवाल,पूर्व एमएलसी प्रत्याशी गौरव जैन,सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष अंसार आढ़ती,पूर्व दर्जा राज्य मंत्री महेश बंसल,सपा जिला उपाध्यक्ष विनय पाल प्रमुख,असद पाशा,युवजन सभा जिलाध्यक्ष फ़िरोज अंसारी,पूर्व जिलाध्यक्ष युवजन सभा शमशेर मलिक,मजदूर सभा जिलाध्यक्ष नासिर राणा,युवजन सभा जिला महासचिव शिवम त्यागी एडवोकेट,सपा नेता रोहन त्यागी,अभिषेक गोयल,हिमांशु शर्मा,रवि कुमार आदि ने सम्बोधित किया। सभा मे मुख्य रुप से मुशर्रफ अंसारी,अरशद राही,डॉ इसरार अल्वी,तरुण शर्मा,वसीम राणा,नवेद रंगरेज,नदीम राणा मुखिया,विनोद कुमार फौजी,अल्तमश राजा,मुर्सलीन चौधरी,सुमित कुमार,अनुज पाल,वीर सिंह,दिनेश गौतम,पॉपिंन पाल,रजनीश धनगर,विनोद कुमार,संजीव धनगर,आदिल सलमानी एडवोकेट,नजर मोहमद गौर,मोईन खान,सावेज नम्बरदार,उस्मान हव्वारी सहित सैकड़ो युवाओ ने भाग लिया।

 

व्यापारियों का उत्पीडन बर्दाश्त नहीं किया जायेगाः कृष्ण गोपाल मित्तल7 News 17 |
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन रजि से संबद्ध नगर पालिका की गोल मार्किट, आबकारी मार्केट, रेलवे रोड मार्केट, नटराज मार्केट, शिव मार्केट एवं गर्बी स्कूल मार्केट के दुकानदारों के आग्रह पर संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल एवं नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी उनके बीच उपस्थित हुए। प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल ने कहा कि संगठन ने सदैव गरीब एव मध्यम दुकानदारों की लड़ाई लड़ी है हमारे द्वारा नगर पालिका मार्केट के व्यापारियों की समस्याओं के बारे में शासन को पत्र भेजकर अवगत कराया गया है एवं पूर्व में सहारनपुर कमिश्नर से भी मिलकर सारे तथ्यों से अवगत कराया जा चुका है जिसके तीन-तीन रिमाइंडर यहां पर आ भी चुके हैं । हमारा यह कहना है कि समस्या का समाधान होगा तो सभी दुकानदारों का होगा रिश्वत देकर कुछेक का समाधान हो एव बाकी रह जाएं, ऐसा नहीं होने दिया जाएगा एवं किसी को भी व्यापारियों को भ्रमित कर उनका उत्पीड़न नहीं करने दिया जाएगा। नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी ने कहा कि लगभग २ वर्षों से उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन नगरपालिका दुकानदारों की लड़ाई लड़ रहा है। सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह के प्रयास से दुकानदारों की समस्त समस्याओं का लगभग समाधान होने जा रहा है, लेकिन कुछ छुटभैय्ये नेता अपनी दलाली पक्की करने के लिए व्यापारियों को भ्रमित कर रहे हैं। इन्होंने प्रयास कर रिश्वत देकर कुछ दुकानदारों की दुकान ट्रांसफर करवाई जिनको ईमानदार अधिकारी नगर पालिका ई ओ द्वारा निरस्त कर दिया गया। उन्होंने नगरपालिका के सभी दुकानदारों को दलाल प्रवृत्ति के लोगों से बचने हेतु आगाह किया एवं कहा कि सीधे सिटी मजिस्ट्रेट से मिलकर अपनी रसीद कटवा ले।
बैठक में राजेन्द्र अरोरा, ज्ञानी गुरवचन सिंह, संजीव संगम, नवदीप, राजकुमार, विजय नागपाल, अखिलेश शर्मा, मोहब्बत त्यागी, नदीम, नसीम, अनुज, जयेन्द्र प्रकाश, विजय मदान, राजेंद्र अरोड़ा, नरेंद्र, रोहित, विपिन शर्मा, इमरान, शमशेर, सोनू, रविकांत, संजीव, विजय तनेजा, बिट्टू तनेजा, संजय नारंग, राजू,, अजय तनेजा, पीयूष तनेजा, सुनीता तनेजा, सुशील, ओमबीर, अशोक, संजय, प्रदीप और मनोज आदि उपस्थित रहे।

राज्यमंत्री सहित सैकड़ों युवाओं ने दौड में हिस्सा लिया8 News 14 |
मुजफ्फरनगर। स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल सैकड़ों युवाओं के साथ मेरठ रोड स्थित कंपनी गार्डन में पहुंचे और चीयर फॉर इंडिया के लिए प्रार्थना करते हुए आज दौड़ में हिस्सा लिया।
राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजयुमो तेजस्वी सूर्य व प्रदेश अध्यक्ष भाजयुमो प्रांशु दत्त द्विवेदी वह क्षेत्रीय अध्यक्ष पश्चिमी उत्तर प्रदेश सुखविंदर सोम के निर्देशन में चल रहे चीयर फॉर इंडिया कार्यक्रम के निमित्त आज मुजफ्फरनगर के कंपनी बाग में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिलदेव अग्रवाल वह जिला अध्यक्ष युवा मोर्चा कुशवेंद्र तोमर के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने टोक्यो ओलंपिक में गए भारत से १२७ खिलाड़ियों को उत्साहित करने का काम किया वही मंत्री वे युवाओं ने वंदे मातरम हिंदुस्तान जिंदाबाद भारत माता की जय व्हिच ईयर फॉर इंडिया के जिंदाबाद के नारे लगाए युवाओं में नारेबाजी करते हुए जबरदस्त उत्साह वही चेयर फॉर इंडिया के लिए अपने देश के खिलाड़ियों को जिताने के लिए बीजेपी ने एक अलग ही संदेश दिया है यह कार्यक्रम लगातार जब तक ओलंपिक खेल चलेंगे तब तक रोज अलग-अलग कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी देश भर के समय करती रहेगी भाई आज के इस आयोजन में स्वतंत्र प्रभार मंत्री को कौशल विकास कपिलदेव अग्रवाल वह भारतीय जनता पार्टी के युवा जिला अध्यक्ष कुसुम तोमर सहित कोच शुभम, नवनीत कुच्छल, सभासद सजंय गोयल, हरेंद्र, प्रवीण, मनोज गौतम, नितिन कुच्छल, योगेंद्र, देवेश, कुच्छल, गौरव बजाज, पंकज मेडिकल, रजत त्यागी जिला मंत्री, अमित धीमान मंडल अध्यक्ष, अंकित उप्पल, देवेंद्र पाल, अंकित गर्ग, कशिश गोयल आदि बीजेपी युवा के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

तालाबों पर हुए अवैध अतिक्रमण पर अब चलेगा महाबली9 News 18 |
मोरना। नगर पंचायत भोकरहेड़ी में जलभराव की समस्या को लेकर कस्बे में पहुंचे उप जिलाधिकारी ने तालाबों से अतिक्रमण हटाने के आदेश दिये है। तालाब की पैमाइश के बाद अतिक्रमण को जेसीबी लगाकर हटाया जायेगा। उन्होंने कस्बे में लगे समरसिबल की जांच के भी आदेश दिये है।
नगर पंचायत भोकरहेडी में पानी की समस्या को लेकर पहुंचे उप जिलाधिकारी जानसठ जैनेंद्र कुमार ने कस्बेवासियों के बीच पहुंचकर उनसे समस्याएं सुनी, जिस पर ग्रामीणों ने कहा है कि मोहल्ला नेहरू चौक में पिछले एक साल से कस्बे वासी जलभराव की समस्या से परेशान हैं, जिसमें बुधवार को सुबह से ही लगातार बारिश के चलते मकानों के अंदर पानी घुस गया, जिसके बाद मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी ने अवरफ्लो हुए तालाब मेड को काटकर जलभराव की समस्या से निजात दिलाई। वही उप जिलाधिकारी जानसठ ने मौके पर अधिशासी अधिकारी को बुलाकर कस्बे के तालाबों पर जाकर निरीक्षण किया तथा तालाबों पर हुए अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाने की बात अधिशासी अधिकारी को कही है। उप जिलाधिकारी ने कहा है कि जितने भी तालाब हैं उन सभी की पैमाइश करा कर उन्हें चिन्हित कर कब्जाधारकों के खिलाफ कार्रवाई कराई जाए। अगर कोई भी कब्जा धारक अवैध कब्जा हटाने में प्रशासन का सहयोग नहीं करता, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उप जिलाधिकारी ने कहा है कि नगर पंचायत में पानी की मेन समस्या समर सिविल पंप है, जिसमें प्रत्येक व्यक्ति के घर में सबमर्सिबल पंप लगाए गए, जिन्हें चला कर पानी की बर्बादी की जा रही है, इसी के चलते उप जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को आदेश दिए है कि कस्बे में सर्वे करवाकर सभी समरसेविल पंप का रिकॉर्ड इकट्ठा करें तथा अवैध रूप से लगाए गए समरसेबल पंपों के खिलाफ कार्रवाई करें। इस मौके पर अधिशासी अधिकारी सुरजीत कुमार गौतम, अभिषेक वत्स, सुभाष कुमार, संदीप कुमार, शिवकुमार आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

करंट लगने से व्यक्ति की मौत
मुजफ्फरनगर। कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव बामनहेडी में आज दोपहर के समय हादसे के तहत गांव में ही करंट लगने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी। इस दुखद हादसे की सूचना मिलते ही दर्जनों ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गये। ग्रामीणों की सूचना पर गांव में पहुंची पुलिस ने परिजनों व ग्रामीणों की मौजूदगी में पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

 

कोविड प्रभावित अनाथ बालिकाओं के हाथ पीले कराने में सरकार पहुंचाएगी मदद
आवेदन में बालिकाओं की मदद करेगी टास्क फ़ोर्स व बाल संरक्षण इकाई
मुजफ्फरनगर । उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत कोविड-१९ से प्रभावित/अनाथ हुई बालिकाओं की शादी में आर्थिक मदद प्रदान किये जाने की दिशा में तेजी से प्रयास शुरू किये जा चुके हैं । प्रमुख सचिव महिला एवं बाल विकास विभाग वी. हेकाली झिमोमी ने इस सम्बन्ध में प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर इस बारे में आवेदन आमंत्रित करने के साथ ही उसके त्वरित निस्तारण की बात कही है । उन्होंने कहा है कि कोविड-१९ से प्रभावित अनाथ बालिकाओं के विवाह के लिए आर्थिक सहायता/अनुदान प्रदान करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों की जांच महज १५ दिन के भीतर पूर्ण कर ली जाए ।
कोविड-१९ संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार द्वारा हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं, फिर भी कोरोना के कारण जो बच्चे प्रभावित हुए हैं, उनकी हरसंभव मदद को सरकार उनके साथ है । ऐसे संकटग्रस्त बच्चों के भरण-पोषण, शिक्षा, चिकित्सा आदि की व्यवस्था के लिए आर्थिक सहयोग प्रदान किये जाने के संबंध में प्रदेश में च्मुख्यमंत्री बाल सेवा योजनाज् प्रारम्भ की गयी है । इस सम्बन्ध में विस्तृत दिशा-निर्देश गत दो जून को जारी किया गया था । उक्त शासनादेश में यह उल्लेख है कि कोविड-१९ संक्रमण से प्रभावित इस श्रेणी की सभी बालिकाओं की शादी के लिए एक लाख एक हजार रुपये की राशि उपलब्ध करायी जायेगी। इसी प्रकार शासनादेश में उल्लिखित है कि इसके लिए आवेदन पत्र का प्रारूप व दिशा-निर्देश पृथक से निर्गत किये जायेंगे। इसके तहत कोविड-१९ संक्रमण से प्रभावित /अनाथ / संकटग्रस्त बालिकाओं के विवाह हेतु आर्थिक सहायता / अनुदान प्रदान किये जाने हेतु दिशा-निर्देश व प्रारूप बुधवार को जारी कर दिये गये ।
पात्रता की श्रेणियां-च्उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजनाज् के अन्तर्गत लाभ प्राप्त कर रहीं बालिकाओं को ही उनके विवाह के लिए आर्थिक सहायता / अनुदान की धनराशि अनुमन्य की जायेगी । विवाह के लिए निर्धारित की गयी तिथि को वर की आयु २१ वर्ष तथा वधू की आयु १८ वर्ष से कम नहीं होनी चाहिये । विवाह की तिथि के ९० दिन पूर्व से विवाह होने की तिथि के ९० दिन के अन्दर आवेदन किया जाना अनिवार्य होगा ।
ऐसे करें आवेदन-ऐसी समस्त बालिकाएं स्वयं अथवा उनके माता /पिता अथवा संरक्षक योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए ऑफ़लाइन आवेदन कर सकेंगे । आवेदनपत्र के साथ आवश्यक अभिलेखों की स्वप्रमाणित प्रति संलग्न करना अनिवार्य होगा। आवेदन पत्र को ग्रामीण क्षेत्रों में संबंधित ग्राम विकास अधिकारी / ग्राम पंचायत अधिकारी के पास या विकास खण्ड या सीधे जिला प्रोबेशन अधिकारी कार्यालय में तथा शहरी क्षेत्रों में संबंधित क्षेत्र के लेखपाल के पास या तहसील या सीधे जिला प्रोबेशन अधिकारी कार्यालय में जमा कराया जा सकता है ।
आवेदन के लिए आवश्यक अभिलेख-बालिका तथा उसके वर्तमान अभिभावक की नवीनतम फोटो सहित पूर्ण आवेदन पत्र । माता – पिता / वैध संरक्षक जैसी भी स्थिति हो का मृत्यु प्रमाणपत्र तथा कोविड-१९ से मृत्यु संबंधी साक्ष्य । वर व वधू का आयु प्रमाणपत्र किशोर न्याय (बालकों की देखरेख और संरक्षण)अधिनियम, २०१५ की धारा ९४ में उल्लिखित प्रमाण पत्रों के अतिरिक्त परिवार रजिस्टर की नकल अथवा किसी सरकारी दस्तावेज की प्रति जिसमें आयु का उल्लेख हो। विवाह की तिथि नियत होने या विवाह सम्पन्न होने सम्बन्धी अभिलेख तथा विवाह का कार्ड व उत्तर प्रदेश के निवासी होने का प्रमाण-पत्र तथा आय प्रमाणपत्र का होना जरूरी है। परिवार की आय सालाना तीन लाख रूपये से अधिक नहीं होनी चाहिए ।
१५ दिन के अन्दर पूर्ण होगी प्रक्रिया तथा जाँच-ऐसी समस्त चिन्हित बालिकायें या उनके अभिभावकों से जिला बाल संरक्षण इकाई सीधे सम्पर्क कर उनके आवेदन पत्र प्राप्त करने की प्रक्रिया को चिन्हांकन के १५ दिन के अन्दर पूर्ण करायेगी। जनपद स्तरीय टास्क फोर्स इसके लिए जिला बाल संरक्षण इकाई का पर्यवेक्षण करेगी तथा यह सुनिश्चित करायेगी कि ऐसी समस्त बालिकाओं के आवेदन पत्र ससमय प्राप्त कर लिये गये हैं ।

डीएवी कॉलेज में बीएड के प्रश्न पत्र में पाठ्यक्रम के बाहर के प्रश्न आने पर छात्र-छात्राओं का हंगामा, प्राचार्या का घेराव11 News 13 |
मुजफ्फरनगर। आज डीएवी कॉलिज मुजफ्फरनगर के छात्रसंघ संयुक्तसचिव अमन जैन के नेतृत्व में बीएड द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राएं डी ए वी कॉलिज मुजफ्फरनगर की प्राचार्या डॉ शशि शर्मा से मिले।
छात्र नेता अमन जैन ने बताया कि प्रथम पाली 7रू30 से 9रू00 बजे तक सम्पन्न हुई बीएड परीक्षा के परीक्षा कोड म्-401 का प्रश्नपत्र वर्तमान पाठ्यक्रम के अनुरूप नहीं था इसमें निम्न प्रश्न वर्तमान पाठ्यक्रम में नहीं हैरू
1. खण्ड श्अश् के प्रश्न संख्या 2 के अंतर्गत अथवा में प्ब्ज् का प्रश्न व प्रश्न संख्या 3 के अंतर्गत अथवा में छच्ब् का प्रश्न
2. खण्ड श्बश् के प्रश्न संख्या 1- च्मंतेवदश्े ब्वततमसंजपवद का प्रश्न संख्या 2 – छच्ब् का प्रश्न और प्रश्न संख्या 6- त्ंजपदह ैबंसम का प्रश्न
3 खण्ड श्सश् के प्रश्न संख्या 5- प्ब्ज् का प्रश्न, साथ ही उन्होंने बताया कि पाठ्यक्रम की कुछ इकाइयों में से प्रश्नपत्र में कोई भी प्रश्न नहीं दिया गया हैं और प्रश्नपत्र में कोई छनउमतपबंस प्रश्न भी नहीं दिया गया हैं, इस प्रश्नपत्र में प्रश्नों का असमान वितरण किया गया था। छात्र नेता अमन जैन का कहना है कि कोविड-19 की असामान्य परिस्थितियों के कारण भी छात्रों को अध्ययन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा हैं और उसके बाद अब प्रश्नपत्र पाठ्यक्रम से बाहर आया है इससे छात्रों में असंतोष है और उनकी मांग हैं कि विश्वविद्यालय इस पर संज्ञान लेकर उचित कार्यवाही करें। साथ में मुख्य रूप से अनिक भटनागर, आयुषी, माधव शर्मा, दिवाकर कौशिक , शुभम वर्मा, आकांक्षा, आकाश सहरावत, पूजा, पारुल तथा और भी छात्र मौजूद रहे।

जानलेवा साबित हो रहे हैं जानसठ रोड के गड्ढे, रोजाना हो रहे हादसे, दिनभर लगा रहता है जाम12 News 11 |
मुजफ्फरनगर। जानसठ रोड के जानलेवा गड्ढे के कारण गुरुवार को दिन भर जाम लगा रहा। दरअसल बाईपास से लेकर निराना तक छह ऐसे गड्ढे है, जिनकी गहराई कई-कई फिट है, जो हादसों को दावत दे रहे है। बीते 24 घन्टे में हुई बारिश के कारण सड़क में बने गड्ढे तालाब में तब्दील हो गए है, जिस कारण सड़क गायब हो गई है। इस मामले को लेकर जिला प्रशासन से भी शिकायत की गई है, लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई है, जिससे लोगों में रोष प्रकट हो गया है और इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से करने का निर्णय भी लिया गया है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 5 =