News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

चार मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन1 News 19 |
मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी के चारो मुख्य युवा संगठनों यूथ ब्रिगेड, युवजन सभा, छात्र सभा, लोहिया वाहिनी के खतौली विधानसभा व नगर के अध्यक्षों और पदाधिकारियों ने अभिषेक गोयल एडवोकेट के नेतृत्व में खतौली तहसील पहुंचकर सयुक्त रूप से ४ मांगो का एक ज्ञापन उत्तर प्रदेश राज्यपाल महोदय के नाम उपजिलाधिकारी खतौली को सौंपा। यूथ ब्रिगेड विधानसभा अध्यक्ष अभिषेक गोयल एडवोकेट ने ज्ञापन पढ़कर सुनाते हुए कहा यूपी टीईटी परीक्षा का पेपर लीक होना लाखों युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ है. इस दलदल की छोटी मछलियों पर कार्यवाही से काम नहीं चलेगा, उनके राजनैतिक संरक्षक शिक्षा माफियाओं पर कठोर कार्यवाही करे सरकार. क्योंकि अधिकांश शिक्षण संस्थानों के मालिक राजनैतिक रसूखदार हैं, इनपर कार्यवाही कब होगी? बेरोजगार युवाओं के हित में हमारी उत्तर प्रदेश सरकार से चार मांग रखी जिसमें सरकार पंद्रह दिनों के अंदर परीक्षा पुनः आयोजित करें, भविष्य में टीईटी की परीक्षा के दिन परीक्षार्थियों के लिए बस और ट्रैन की यात्रा मुफ्त होनी चाहिए, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता मिलना चाहिए, सर्दी में परीक्षा के दिन केंद्र के समीप ही रैन बसेरों में उनके ठहरने की व्यवस्था होनी चाहिए । शिक्षक सभा प्रदेश सचिव पंकज सैनी ने कहां सरकार का पूरे प्रदेश की परीक्षा निरस्त करने का फैसला ठीक नहीं है। जिस क्षेत्र में पेपर लीक हुआ वहीं की परीक्षा निरस्त करनी चाहिए थी। परीक्षा निरस्त होने से दूर दराज से आए परीक्षार्थियों को मायूसी मिली है। यूपी टीईटी २०२१ की परीक्षा का पेपर लीक होने की वजह से रद्द होना बीसों लाख बेरोजगार अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। ज्ञापन देने वालों में नगर अध्यक्ष इरशाद जाट, दिमाग सिंह एडवोकेट, पंकज सैनी, युवजन सभा नगर अध्यक्ष शारिक कुरैशी, मुकीम राठौर, आमिर कस्सार, अर्पित गुप्ता, गगन माहिव, समीर राव, दानिश काजी, डॉक्टर मोइन, सरताज सलमानी, विभू शर्मा, अरहान काजी, शाह आलम, ऋषभ वर्मा, हम्माद सिद्दीकी, आमिर शाह, गौरव शर्मा आदि उपस्थित रहे।

 

गृह मंत्री व सीएम के आने की तैयारियों पर की चर्चा2 News 11 |
मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर एक बैठक आयोजित की गई बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला व संचालन जिला उपाध्यक्ष बिजेन्द्र पाल द्वारा किया गया। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में जिला प्रभारी सतेन्द्र सिसौदिया उपस्थित रहे । सर्व प्रथम मंचासीन पदाधिकारियो द्वारा भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। बैठक में मुख्य वक्ता के रूप में जिला प्रभारी सतेन्द्र सिसौदिया ने उपस्थित जिला पदाधिकारी, मण्डल अध्यक्ष व प्रभारी मोर्चा जिलाध्यक्ष, जिला संयोजक प्रकोष्ठ एवं विभाग, ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य, समस्त नामित एवं भाजपा सभासद को संबोधित करते हुए बताया कि हम सब का सौभाग्य है कि जनपद सहारनपुर के पुवारका में २ दिसम्बर २०२१ को भारत के यशस्वी ग्रहमंत्री अमित शाह व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ माँ शाकुम्भरी विश्व विद्यालय का शिलान्यास करेंगे। तत्पश्चात सहारनपुर पुवारका में एक विशाल जनसभा होगी जनसभा में जनपद मुजफ्फरनगर से २०० बसो के लक्ष्य लेकर सभी विधानसभाओ से सभी कार्यकर्ता बसो के द्वारा अधिक से अधिक संख्या में २ दिसम्बर २०२१ को ११ बजे सहारनपुर पुवारका जनसभा में पहुँचकर अपने यशस्वी ग्रहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सुने। जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला द्वारा उपस्थित सभी पदाकारियों से आहवान किया कि सभी अपनी-अपनी विधानसभाओं में मण्डल स्तर पर जन सम्पर्क कर अपने प्रिय नेताओ के विचारों को सुनने हेतु निर्धारित बसो के द्वारा में २ दिसम्बर २०२१ को ११ बजे सहारनपुर पुवारका विशाल जनसभा में पहुंचे। कार्यक्रम मुख्य रूप से राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल, बुढाना विधायक उमेश मलिक, पुरकाजी विधायक प्रमोद ऊटवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ० वीरपाल निर्वाल, चरथावल विधानसभा प्रभारी राजपाल जुडडा, पिछडा आयोग स० जगदीश पांचाल, जिला उपाध्यक्ष नितिन मलिक, अमित चौधरी, रोहताश पाल, राजीव गुर्जर, शरद शर्मा, जिला मंत्री वैभव त्यागी, राहुल वर्मा, रेणु गर्ग, साधना सिंघल, सचिन सिंघल, सुनील दर्शन, सुधीर खटीक, जिला मीडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा, सह मीडिया प्रभारी विकास अग्रवाल, अंचित मित्तल, कार्तिक काकरान, अमित रावल, कविता सैनी, राजकुमार सिद्धार्थ, मौ० सलीम, सुन्दरपाल, रक्षित नामदेव, सचिन सैनी, अरविन्द राज शर्मा, कर्नल सुधीर, जिला पंचायत सदस्य तरूण पाल, रामनाथ ठाकुर, श्रीभगवान, प्रवीण कुमार, ब्लॉक प्रमुख अक्षय पुण्डीर, अनिल राठी, नरेन्द्र चौधरी, गौरव पंवार, पंकज त्यागी, रविश अंसारी, रोशनलाल छत्रालिया, राजेश पाराशर, कपिल त्यागी, हरेन्द्र पाल, रोहित तायल, अशोक धीमान, मुकेश शर्मा, लक्ष्मण शर्मा, मनोज वर्मा, राजीव शर्मा, सुनील सिंघल, हरपाल सिंह महार, बश्शेवर दयाल आदि उपस्थित रहे।

 

गन्ना विकास निरीक्षक ने समस्याओं को सुना
मुजफ्फरनगर। ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक एवं सभापति के साथ समिति कार्यालय में किसानों की शिकायतों का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार खतौली गन्ना सोसाइटी केन्द्र में ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक जितेन्द्र कुमार के द्वारा सभापति श्री ओमवीर सिंह एवं गन्ना सचिव महिपाल सिंह के साथ किसानों की शिकायतो को गंभीरता से सुना गया एवं मौके पर शिकायतों का निस्तारण किया गया।

संचारी रोग नियंत्रण अभियान लगातार जारी5 News 18 |
मुजफ्फरनगर। विकास खण्डों में लगातार संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत जनपद के समस्त विकास खण्डों में साफ-सफाई एवं सेनेटाईजेशन का कार्य कराया जा रहा है। शासन के आदेशो के क्रम में एवं जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत जनपद के समस्त ०९ विकास खण्डों की चिन्हित ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत सचिवों की उपस्थिति में रोस्टर के अनुसार कोविड-१९ एवं अन्य वेक्टर जनित रोगों की रोकथाम हेतु ग्राम पंचायत की समस्त सार्वजनिक सम्पत्तियों विद्यालयों, ग्राम पंचायत सचिवालय में साफ-सफाई, नाली में रूके पानी का उचित निपटान एवं कूडे का निस्तारण, एंटी लार्वा का छिड़काव, फोगिंग एवं सैनीटाईजेशन का कार्य सम्पादित कराया जा रहा है। उक्त कार्य का पर्यवेक्षण विकास खण्ड के सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) एवं खण्ड विकास अधिकारी द्वारा किया जा रहा है। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत विकास खण्ड-बघरा की ग्राम पंचायत- निरमाना, विकास खण्ड-सदर की ग्राम पंचायत-वहलना, विकास खण्ड-बुढ़ाना की ग्राम पंचायत-कमरूद्दीननगर एवं विकास खण्ड-शाहपुर की ग्राम पंचायत-मोरकुक्का, धनायन, आदमपुर में विशेष स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत डेंगू से बचाव व नियंत्रण हेतु विशेष स्वच्छता अभियान जारी है।

समीक्षा बैठक आयोजित6 News 10 |
मुजफ्फरनगर। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण-२०२२ से सम्बंधित विभिन्न बिंदुओ पर समीक्षा बैठक आहूत की गई। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण-२०२२ से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर भारत निर्वाचन आयोग के सेकेट्री जनरल श्री उमेश सिन्हा जी की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक आहूत की गयी। जिसमे सेकेट्री जनरल ने ऑफ लाइन प्राप्त सभी फॉर्म को तत्काल डिजिटाइजेशन करना, अन-प्रोसेससेड फॉर्म की पेंडेंसी समाप्त करना, सभी डिजिटाइज फॉर्म का नियमानुसार निस्तारण करते हुए उन्हें ई रोल पर अपडेट करना, दिनांक १ जनवरी २०२२ को १८ वर्ष या उस से अधिक आयु प्राप्त करने वाले व्यक्तियों को मतदाता सूची में नियमानुसार पंजीकृत कराना, गरुड़ ऐप के माध्यम से सभी पोलिंग स्टेशंस का लेटीटीट्यूड/लोंगिट्यूड, एएमएफ तथा शत प्रतिशत फोटो अपलोड करना, मतदान केंद्रों पर शुद्व व क्रियाशील एएमएफ की सुनिश्चितता, जनपद के जेंडर रेश्यो को सेंसस जेंडर रेश्यो के अनुरूप करना, पोस्टल बैलट पेपर की कार्ययोजना तैयार करना एवं इसका प्रबंधन करना, सभी महिला कर्मी एवं दिव्यांग कर्मियों के अनुरूप मतदान स्थल बनाये जाने के संबंध में, ईवीएम/वीवीपैट की उपलब्धता, एफएलसी कार्य पूर्ण करना, ई वी एम के प्रचार प्रसार वाहनों का कार्यक्रम, जिला स्तर पर विभिन्न सेक्शन के पेंडिंग रिपोर्ट, दिव्यांग मतदाताओ की टैगिंग एवं आलेख्य प्रकाशन पर सर्विस मतदाताओं के विवरण के संबंध में समीक्षा की गई। उक्त समीक्षा में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में ऑफ लाइन प्राप्त फॉर्म को तेजी से डिजिटाइजड किया जा रहा है जिस कार्य को समय से पूर्ण कर लिया जाएगा। एवं निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार समस्त बिंदुओ पर कार्यवाही की जा रही है। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र बहादुर सिंह एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

 

दो को किया गिरफ्तार7 News 14 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव के कुशल मार्ग निर्देशन में सिविल लाईन थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में कच्ची सड़क चौकी इंचार्ज मोहित कुमार ने दो सराहनीय गुड वर्क को अंजाम देते है पहले तो सट्टे के कारोबारी की कमर तोड़ी तो दूसरी तरफ अवैध शस्त्र के साथ एक को गिरफ्तार किया। सट्टा जैसा कारोबार समाज मे अपराध बढाने का काम करता हैं और परिवार में कलह पैदा करता है इस के खिलाफ सिविल लाइन पुलिस समय समय पर अभियान चलाकर ऐसे कारोबारी को जेल भेज रही है। थाना सिविल लाईन प्रभारी विजेंदर सिंह रावत के नेतृत्व में कच्ची सड़क चौकी प्रभारी ने आज सट्टे के कारोबार करने वाले अभियुक्त को सट्टे के पर्चे व रुपये के साथ गिरफ्तार किया तो दूसरी सफलता में चेकिंग के दौरान अवैध शस्त्र कट्टे व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि मुखबिर की सूचना पर कच्ची सड़क चौकी प्रभारी मोहित कुमार व उनकी टीम ने मदीना पार्क से शाहिल पुत्र सलीम निवासी महमूदनगर थाना सिविल लाईन को सट्टे की पर्चियों व ७३० रुपये के साथ गिरफ्तार किया है तथा वही दूसरी सफलता में बझेडी अंडर पास से दिलशाद पुत्र शरीफ निवासी महमूद नगर को चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर जेल भेजा हैं।

 

 

 

पुण्यतिथि पर किया नमन9 News 12 |
मुजफ्फरनगर। खतौली में पिछड़ा समाज पार्टी ने रविवार को महात्मा ज्योतिबा फुले की पुण्यतिथि मनाई। उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए। वक्ताओं ने ज्योतिबा फुले के जीवन पर प्रकाश डाला। उनके आदर्शो को जीवन में अपनाने का आह्वान किया गया।
रेलवे रोड स्थित राजकुमार सैनी के प्रतिष्ठान पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में महात्मा ज्योतिबा फुले के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर पिछड़ा समाज पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष राजू सैनी ने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले और माता सावित्री बाई फुले ने दलित व पिछड़ों को शिक्षित करने में अहम भूमिका निभाई। किसी भी सरकार ने दोनों महापुरुष को भारत रत्न नहीं दिया। उनकी याद में कोई स्मारक या योजना का नाम तक नहीं रखा गया है। सरकारों ने पिछड़ा वर्ग को वोट के तौर पर इस्तेमाल किया है। कहा कि भाजपा सरकार दिवंगत विधायक रामपाल सैनी की स्मृति में सड़क का नामकरण नहीं किया है। कार्यक्रम में आकाश सैनी, विकास सैनी, गोविद, किशोर, बबलू सैनी, धर्मपाल, सुभाष गुप्ता, भरत सिंह व सुशील कुमार आदि मौजूद रहे।

 

विजेताओं को पुरस्कृत किया10 News 12 |
मुजफ्फरनगर। शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में आयोजित भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा-२०१९ का जिला स्तरीय पारितोषिक वितरण गायत्री परिवार की ओर से पांच कुंडीय महायज्ञ के माध्यम से किया गया। कक्षा पांच से १२ तक के २४ छात्र-छात्राओं को शांतिकुंज के साहित्य से सम्मानित किया। प्रतियोगिता में भारतीय संस्कृति के संबंध में सवाल पूछे गए थे, जिनका विजेताओं ने स्पष्ट और सटीक उत्तर दिया था।
कक्षा पांच में एसडी पब्लिक के विशेष, कक्षा छह में इसी कालेज के श्रेय धीमान, कक्षा सात में महर्षि शुकदेव इंटर कालेज मोरना के उज्ज्वल, कक्षा आठ में राखी पब्लिक स्कूल मुबारिकपुर की प्रिया त्यागी, कक्षा नौ में केके कन्या इंटर कालेज जागाहेड़ी से छवि, कक्षा १० में राजकुमार जनता इंटर कालेज फलौदा के अक्षत त्यागी, कक्षा ११ में केके इंटर कालेज बघरा के सावन कुमार, कक्षा १२ में एमएम इंटर कालेज के आर्यन परासर ने जिले में अपनी-अपनी कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जवाहर वैदिक पब्लिक स्कूल से अभिषेक कुमार, आर्य एकेडमी इंटर कालेज शाहपुर से लक्ष्य जैन, एमघ्डी पब्लिक सोहंजनी जाटान से आशीष तोमर, एसडी कन्या इंटर कालेज से सन्नुम शिफा, जवाहर नवोदय विद्यालय से अनन्या, जीएस स्कूल से निखिल गोयल, जयभारत इंटर कालेज छपार से प्रियांशी, आर्य कन्या इंटर कालेज बुढ़ाना से ज्योति निर्वाण ने क्रमशः द्वितीय स्थान प्राप्त किया। लिटिल एंजिल्स पब्लिक स्कूल से मो. यूसुफ, द एसडी पब्लिक स्कूल से सार्थक, देव पब्लिक स्कूल मंसूरपुर से अर्जुन पाल, पीटी उषा कन्या इंटर कालेज तितावी से छवि तोमर, एमजी पब्लिक स्कूल से विदुषी शर्मा, कबूल कन्या इंटर कालेज खतौली से आरती, अरविद इंटर कालेज पुरा से काजोल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

 

पानी की परेशानी से मिलेगी निजात11 News 7 |
मुजफ्फरनगर। जानसठ कस्बे में पानी की किल्लत को देखते हुए नगर पंचायत ने पांच बोरिग कराने का काम शुरू कर दिया है। तीन बोरिग तो एक-दो दिन में चालू हो जाएंगे और बाकी भी अगले माह चलने की उम्मीद है। इससे कस्बे में पानी की किल्लत से निजात मिल जाएगी।
कस्बे में चल रही पानी की जबरदस्त किल्लत के चलते नगर पंचायत की देखरेख में पांच नये बोरिग करने का काम जोरों पर चल रहा है। बोरिग से निकलने वाले पानी को सीधे लाइन से जोड़ा जाएगा, जिससे पानी का बहाव तेज होगा और पानी भी अधिक समय तक लोगों को मिल सकेगा। वर्तमान में कई मोहल्लों में पानी की सप्लाई न के बराबर होने के कारण वहां पर पानी के टैंकर भेजे जा रहे हैं, जिससे लोगों को पानी की किल्लत से न जूझना पड़े। नगर पंचायत ईओ विनोद कुमार शुक्ला ने बताया कि तीन बोरिग तो एक-दो दिनों में चालू कर दिए जाएंगे, जबकि बाकी दो बोरिग को दिसंबर माह में शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी बोरिग चलने के बाद सालों तक लोगों को पानी की कमी नहीं होने पाएगी।

 

आर्य समाज ने सम्मानित किया12 News 10 |
मुजफ्फरनगर। वैदिक संस्कार चेतना केंद्र पर वानप्रस्थी धर्म मुनि को आर्य समाज ने सम्मानित किया। आचार्य गुरुदत्त आर्य ने कहा कि सत्य ज्ञान और विज्ञान को जानने के लिए युवा वैदिक साहित्य पढ़ें।
संतोष विहार में वेद मंत्रोच्चार से यज्ञ के उपरांत वानप्रस्थी धर्म मुनि का आर्य समाज की उत्कृष्ट सेवाओं के लिए आचार्य गुरुदत्त आर्य ने अभिनंदन किया। आचार्य ने कहा कि सनातन धर्म की रक्षा के लिए प्रत्येक परिवार यज्ञ और योग से जुड़ें। श्रेष्ठ लोगों की संगति ही सत्संग है। कुसंगति से जीवन बर्बाद हो जाता है। सत्य, न्याय, ईमानदारी, अनुशासन और सदाचारण से ही जीवन सुखमय, समृद्ध बनता है। अभिभावक परिवार में वेद, रामायण, गीता जैसे ग्रंथ रखें और युवाओं को पढ़ने के लिए प्रेरित करें। गजेंद्र राणा, डा. सतीश आर्य ने प्रेरक भजन सुनाया। जिला आर्य प्रतिनिधि सभा प्रधान आनंद पाल सिंह आर्य, कल्याणकारी इंटर कालेज बघरा के पूर्व प्रवक्ता गजेंद्र पाल सिंह व प्रधानाचार्य विजय कुश ने विचार रखे। आरपी शर्मा, अनिल आर्य, सुधीर आर्य, पूर्व प्रवक्ता सोमपाल आर्य, पुष्पेंद्र आर्य, राजेंद्र प्रसाद व देवांश आर्य को वैदिक साहित्य भेंट किया। संचालन आरपी शर्मा ने किया।

मांगों को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। डीएवी कॉलेज के छात्रो ने एलएलबी की सीटें बढवाये जाने की मांग को लेकर कॉलेज प्रशासन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। आर्य समाज रोड स्थित डीएवी पीजी कॉलेज प्रागण मे एकत्रित एलएलबी के छात्रो ने सीटे बढवाये जाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। कॉलेज मे छात्रो के हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे छात्रो को समझा बुझाकर मामला शान्त कराया। इस दौरान दर्जनो छात्र मौजूद रहे।

 

कार्यशाला आयोजित14 News 6 |
मुजफ्फरनगर। प्री प्राईमरी शिक्षा के अंतर्गत ब्लॉक स्तरीय ई०सी०सी०ई० क्रियान्वयन कार्यशाला २०२१-२२ विकास खण्ड सदर का आयोजन दींन दयाल कालेज भोपा रोड मुजफ्फरनगर में किया गया । जिसको खण्ड शिक्षा अधिकारी योगेश शर्मा द्वारा संबोधित किया किया गया , शिक्षकों व आगंवाडी कार्यकत्रियो को आपसी समन्वय बनाकर ०३ से ०६ आयु वर्ग के बच्चों की आवश्यताओ के अनुरूप एवं नई शिक्षा नीति में दिए गए प्रावधानों के अनुसार शिक्षित के करने की जानकारी दी गई। विकास क्षेत्र सदर में आगंवाडियो को ४ दिवसीय एवं कक्षा -१ को पढ़ाने वाले शिक्षकों २ दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा चुका है। आज की इस कार्य शाला में ई०सी०सी०ई० के विषय मे नोडल एआरपी नाथीराम , नोडल शिक्षक संकुल श्रीमती मधु बालियान , श्रीमती मनी सेठी एवं श्रीमती रश्मि धीमान ने विस्तार से जानकारी दी और ०३ से ०६ वर्ष आयु वर्ग बच्चों के लिये उपयोगी टी०एल० एम० निर्माण प्रतिभागियों से कराया गया । इस अवसर पर श्रीमती प्रविता शर्मा प्रभारी बाल विकास परियोजना अधिकारी विकास खण्ड सदर, श्रीमती बबिता तोमर डायट मेंटर, दिवाकर शर्मा एआरपी , अवधेश कुमार मीनाक्षी सुपर वाईजर-सदर , नोडल शिक्षक संकुल-सदर , प्राथमिक स्कूल ,कम्पोजिट स्कूल से एक-एक शिक्षक एवं स्कूलों में संचालित आंगनवाड़ी केंद्रों की सभी आंगनवाड़ियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

 

खाद बरामद15 News 6 |
मुजफ्फरनगर। देर रात स्थानीय किसानों की शिकायत पर जिला अधिकारी चंद्रभूषण सिंह एवं एसडीएम जानसठ के आदेश पर भोपा थाना प्रभारी सुभाष अत्री ने पुलिस बल के साथ देर रात बजे सिकंदरपुर के जंगल में की छापेमारी जहां पर लगभग २६० बिना किसी मारका के खाद एवं डाई और लगभग २५ केमिकल ड्राम एवं अन्य सामग्री मिली जिसके बाद भोपा पुलिस ने मौके पर गोदाम को सील कर दिया जिसके बाद सोमवार को जिला अधिकारी के आदेश अनुसार खाज की जांच करने के लिए एक टीम मौके पर पहुंचेगी सूत्रों की माने तो स्थानीय किसानों का यह भी कहना है कि उक्त खाद्य गोदाम राजनीतिक नेताओं की मेहरबानी से लगाई गई है जिसमें विभागीय द्वारा केवल खानापूर्ति ही की जाएगी इस तरह की चर्चा भी किसानों के बीच चल रही है ,वही एसडीएम जानसठ ने जानकारी देते हुए बताया कि पूरे प्रकरण की बारीकी से जांच की जाएगी दोषी पाए जाने पर किसी भी व्यक्तियों को बख्शा नहीं जाएगा जांच निष्पक्ष की जाएगी ।

 

चोरी से मचा हडकम्प
मुजफ्फरनगर। चोरो ने घर मे रखा सामान व जेवरात आदि चोरी कर लिए। मौके पर पहुंची पुलिस ने नुकसान सम्बन्धी तहरीर लेते हुए मामले की छानबीन शुरू की। जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र की भोपा रोड स्थित ओम रेजीडेन्सी निवासी सिंचाई विभाग से रिटायर्ड मामचन्द गुप्ता पुत्र मेहरचन्द गुप्ता पिछले दो तीन दिन से अपने परिवार सहित घर का ताला लगाकर कहीं बाहर गए हुए थे। बताया जाता है कि गृहस्वामी मामचन्द गुप्ता के चचेरे भाई का निधन हो गया था। जिस कारण वे शहर से बाहर गए हुए थे। कि इसी बीच अज्ञात चोरो द्वारा उनके घर का सामान व जेवर आदि चोरी कर लिया। बताया जाता है कि आज सुबह अपने परिवार सहित अपने घर वापिस लौटे गृहस्वामी मामचन्द गुप्ता ने जब अपने घर का सामान उथल पुथल देखा तो उनके होश फाख्ता हो गए। वहीं दूसरी और घर मे चोरी की सूचना पर पडौसी भी मामचन्द गुप्ता के घर पहुंच गए। नागरिको की सूचना पर ओम रेजीडेन्सी पहुंची नई मन्डी कोतवाली पुलिस ने मौका मुआयना कर नुकसान सम्बन्धी तहरीर लेते हुए मामले की छानबीन शुरू की। पुलिस सूत्रो का कहना है कि मामले की जांच पडताल के बाद ही घटना व चोरी हुए सामान के सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा।

 

हादसों में कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे पुलिस ने उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार गांव नसीरपुर निवासी अनिकेत पुत्र अरविन्द भोपा रोड पर बाईक द्वारा किसी काम से जाते वक्त डीसीएम की चपेट मे आकर घायल हो गया। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल भिजवा दिया।शाहपुर क्षेत्र के निकटवर्ती गांव सांझक निवासी युवक बिलाल पुत्र आसमौहम्मद भी शाहपुर नदी के पुल के समीप सडक हादसे मे घायल हो गया। जिसे उसके परिजनो द्वारा उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया गया। जहां से डाक्टरो ने उसे जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। निकटतर्वी जनपद मेरठ के कस्बा खरखौदा निवासी युवक जुनैद पुत्र मुनफैत बाईक द्वारा पुरकाजी रिश्तेदारी मे जाते वक्त वहलना बाईपास के समीप प्राईवेट बस की चपेट मे आकर घायल हो गया। गांव टन्ढेडा निवासी रजत पुत्र सुखवीर सिह तथा रोहानाकलॉ निवासी राजेन्द्र प्रसाद त्यागी को भी पुलिस द्वारा सडक हादसे मे घायल होने पर उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया तथा घायलो के परिजनो को हादसे की जानकारी दी।

 

कई वांछितों को दबोचा
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितो/वारंटियों को गिरफ्तार किया। नई मन्डी कोतवाली पुलिस ने 6 वारंटियो को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते विभिन्न मामलो मे वांछित वारंटी तथा कुछ अन्य मामलो मे फरार चल रहे अभियुक्तो कीक गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के तहत सीओ नई मन्डी हिमांशु गौरव के निर्देशन मे इंस्पैक्टर नई मन्डी पंकज पंत व नई मन्डी कोतवाली पुलिस टीम ने क्षेत्र मे गश्त व तलाशी अभियान के साथ नई मन्डी थाने के वांरटी गांव कूकडा निवासी फिरोज पुत्र सिकन्दर, सुकेश निवासी अलमासपुर, राजू पुत्र बाबूलाल निवसी अलमासपुर, कृष्ण निवासी भरतिया कालोनी तथा अग्रसैन विहार निवासी एक अन्य वारंटी को गिरफ्तार कर सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की। थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 रविन्द्र सिंह द्वारावारण्टी अभियुक्त चांद पुत्र इस्लाम निवासी किदवईनगर थाना कोतवालीनगर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 प्रवेश शर्मा द्वारा वारण्टी अभियुक्त आशिफ पुत्र फुरकान निवासी खालापार थाना को0नगर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 संजय कुमार द्वारा वारण्टी अभियुक्त संत कुमार पुत्र सहदेव नि0 सुभाषनगर थाना नई मण्डी मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 लाल सिंह द्वारा वारण्टी अभियुक्त रितेश कुमार पुत्र अतर सिंह नि0 कूकडा थाना नई मण्डी मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 मोहित कुमार द्वारा गैंगस्टर अधि0 में वारण्टी अभियुक्त भूरा पुत्र सईद नि0 मदीना कालोनी थाना सिविल लाइन मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना सिखेडा पर नियुक्त उ0नि0 बीबी शर्मा द्वारा वारण्टी अभियुक्त इमरान पुत्र मुंशी, मुजम्मिल पुत्र भूरा नि0 ग्राम सिखरेडा थाना सिखेडा मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।

चैकिंग के दौरान दबोचा
मुजफ्फरनगर। एसएसपी के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर पर्यवेक्षण में तथा क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में थाना को०नगर मु०नगर पुलिस द्वारा वांछित अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा अभियान के दौरान चैकिंग के दौरान मु०नगर से शामली रोड को जाने वाले रास्ते पर अभियुक्त प्रवीण पुत्र बृहमपाल नि०लच्छेडा थाना मन्सूरपुर मुनगर को मय नाजाय अस्ला गिरफ्तार किया गया। अभि० के विरुद्ध अभियोग मामला पंजीकृत कर जेल भेजा जा रहा है। गिरफ्तार अभियुक्त प्रवीण पुत्र बृहमपाल नि०लच्छैडा थाना मन्सूरपुर मु०नगर के खिलाफ मुजफ्फरनगर व मंसूरपुर में विभिन्न मामले दर्ज है। गिरणतार करने वाली टीम में उ०नि० भूपेन्द्र कुमार, का० प्रदीप शामिल रहे।

 

समाज में युवा शक्ति से ही बदलाव संभवः ऋषिपाल
मुजफ्फरनगर। मोरना स्थित महर्षि शुकदेव स्वामी कल्याणदेव डिग्री कालेज के सभागार में नेहरू युवा केंद्र की ओर से आयोजित पांच दिवसीय युवा मंडल विकास अभियान का समापन समारोह संपन्न हुआ। अध्यक्षता करते हुए ग्राम सुधार सेवा समिति के अध्यक्ष मा. ऋषिपाल सिंह ने कहा कि युवा शक्ति ही राष्ट्र शक्ति है, जिसके जरिये समाज में बदलाव लाया जा सकता है। नेहरू युवा केंद्र संगठन के पूर्व राज्य प्रशिक्षक संजीव मलिक मासूम ने कहा कि युवाओं को पढ़ाई के साथ मतदाता जागरूकता, कोरोनारोधी वैक्सीनेशन, पौधारोपण, स्वच्छता, जल संरक्षण आदि की जागरूकता में भूमिका निभानी चाहिए। दीया सामाजिक संस्था के अध्यक्ष अमित कुमार ने कहा कि युवाओं को अधिकारों के प्रति जागरूक रहने के साथ ही दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए।
प्रभारी निरीक्षक सुभाष बाबू अत्री ने कहाकि जन सहयोग से ही अपराध खत्म किया जा सकता है। युवा वर्ग गांव में होने वाली अप्रिय घटना की सूचना पुलिस को जरूर दें। भारत ज्ञान-विज्ञान समिति के संयुक्त सचिव आरके वर्मा ने गांवों से आए यूथ क्लब के पदाधिकारियों को अभिलेख रजिस्टर आदि के रखरखाव के बारे में बताया। राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक प्रीति पाल व प्रियंका देवी ने युवाओं को संदर्भ साहित्य वितरित किया। कार्यक्रम में गुलफशा खातून, मोनिका, रवि कुमार, अंकुश, संजीव कुमार, तुषार, विकास, कार्तिक पाल, राहुल व सौरभ आदि मौजूद रहे।

 

ट्रैक्टर चोरी
मीरापुर। थानाक्षेत्र के ग्राम शिवपुरी से अज्ञात चोरो ने एक किसान के घर के बाहर खडा ट्रेक्टर चोरी कर लिया। पीडित किसान ने अज्ञात चोरो के विरूद्ध थाने में तहरीर दी है। मीरापुर थाना क्षेत्र के ग्राम शिवपुरी निवासी सुनील पुत्र रामफल ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि उसने अपने खेत से ट्रेक्टर ट्राली में गन्ने भर कर मिल ले जाने के लिये घर के बाहर खडा किया था। देर रात अज्ञात चोरो ने उसके ट्रेक्टर से जुडी ट्राली खोल दी और ट्रेक्टर लेकर फरार हो गये। प्रातः किसान मिल जाने के लिये अपने ट्रेक्टर ट्राली के पास पहुंचा तो ट्रेक्टर गायब देखकर आश्चर्यचकित रह गया। किसान ने अपने ट्रैक्टर को काफी तलाश किया परन्तु पता नही चल सका। पीडित किसान ने थाने में अज्ञात चोरो के विरूद्ध तहरीर दी है।

 

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के मूर्तिकार पद्मभूषण श्री राम वी0 जी ने दिया गुरू Mantra16 News 2 |
मुजफ्फरनगर। एस0 डी0 कॉलेज ऑफ मैनेजमैन्ट स्टडीज, मुजफ्फरनगर द्वारा बी0एफ0ए0 के छात्र छात्राओं का एक एजुकेशनल टूर पद्मभूषण श्री राम वान्जु सुतार जी के नोएडा स्थित स्टूडियों एवं म्यूजियम में ले जाया गया। जहां फाईन आर्ट के छात्रध्छात्राओं को श्री राम वान्जु सुतार जी का सानिध्य प्राप्त हुआ और लगभग चार घन्टों तक उन्होनें छात्र/छात्राओं को अपने द्वारा बनाये गये 1948 से लेकर वर्तमान तक के मूर्तिशिल्पों से अवगत कराया। स्टेच्यू ऑफ यूनिटी जैसी अद्भुत मूर्ति को बनाने के बाद भी श्री राम सुतार जी के अनेक भव्य मूर्ति शिल्पों को प्रारूप मिलना अभी बाकी है। जिसमें विश्व के सबसे ऊँचे मूर्ति शिल्प जोकि अयोध्या में भगवान श्री राम की मूर्ति के प्रोजेक्ट के बारे में भी अवगत कराया। आपने छात्र/छात्राओं के मार्गदर्शन हेतु मूर्ति कला की अनेक विधियों व क्रियाकलापों को भौतिक रूप से छात्र/छात्राओं के समक्ष प्रस्तुत किया एवं बताया कि हमें कभी भी अपने हुनर के बारे में ज्यादा ना सोचते हुए सिर्फ और सिर्फ कार्य करते चले जाना हैं व कभी भी किसी भी कलाकार भले हुए उसमें स्वयं श्री राम सुतार जी ही क्यों न हो किसी को भी कॉपी नही करना है। श्री सुतार जी यह भी बताया कि ललित कला विभाग के विभागाध्यक्ष श्री अमित कुमार द्वारा कला विद्यार्थीयों के हित के लिए इस प्रकार के अनेक आयोजन पूर्व में भी किये जा चुके हैं इस प्रकार के कार्यक्रम छात्र/छात्राओं के विकास महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है।
अनेक छात्र/छात्राओं द्वारा श्री सुतार जी के अनेक व्यक्ति चित्रों को बनाकर वहां पर उनको भेंट किया गया जिनमें बी0एफ0ए0 तृतीय वर्ष एवं चतुर्थ वर्ष के छात्र/छात्राओं में बुशरा, पायल सैनी व अनमोल सोनी मुख्य रूप से रहे। महाविद्यालय प्राचार्य डा0 संदीप मित्तल व डा0 सचिन गोयल ने सभी शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं को शुभकामनाओं सहित टूर के लिए रवाना किया। टूर के संचालन में मुख्य रूप से विभागाध्यक्ष डा0 अमित कुमार, डा0 मंजरी बाजपेयी, डा0 आशीष गर्ग, शालिनी, विपाशा गर्ग, विंशु मित्तल, अंकिता साहू, ज्योति, अर्चना, डालचन्द, अलका देवी, नेहा व कृष्ण कुमार आदि का सहयोग रहा।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + two =