समाचार (Muzaffarnagar News)

गोष्ठी आयोजित
पुरकाजी। विकास खंड पुरकाजी के खंड विकास अधिकारी द्वारा ब्लॉक पुरकाजी में एड्स की गोष्ठी एवं रिर्सास पर्सन हेतु परीक्षा का आयोजन किया गया। शासन के आदेशों के अनुपालन में एवं जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार विकास खंड पुरकाजी के खंड विकास अधिकारी रंजीत कुमार गुप्ता द्वारा उ०प्र० राज्य एड्स नियन्त्रण सोसाइटी के अन्तर्गत ब्लॉक पुरकाजी में एड्स की गोष्ठी का आयोजन किया गया। ब्लॉक पुरकाजी में स्वयं समूह की महिलाओं का रिर्सास पर्सन हेतु परीक्षा करायी गयी।

विभिन्न स्थानों पर हुए वैक्सीनेशन
मुजफ्फरनगर। नगर क्षेत्र मे विभिन्न स्थानों पर 15 वर्ष से 18 साल के किशोरों के वैक्सिनेशन के लिए शिविर लगाया गया। जिसमें कई किशोरों ने टीकाकरण कराया। इसी संदर्भ मे नई मन्डी पटेल नगर स्थित दीपचन्द ग्रैन चैंबर इंटर कॉलेज, जैन गर्ल्स इंटर कॉलेज तथा भागवन्ती सरस्वती गर्ल्स इंटर कालेज मे किशोरो ने वैक्सीन के टीके लगवाये। इस दौरान दीपचन्द ग्रेन चैम्बर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य विजय शर्मा सहित समस्त स्टाफ एवं ननई मंडी उद्योग व्यापार मण्डल के पदाधिकारी एवं गणमान्य लोग मौजूद रहे। इसके अलावा जनपद की सीएचसी, बघरा, सीएचसी शाहपुर, सीएचसी चरथावल, पुरकाजी, बुढ़ाना, जानसठ आदि में भी टीकाकरण किया गया।

 

 

ग्रीन चैमबर में भी लगे टीके1 News |
मुजफ्फरनगर। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के अन्तर्गत आज दीप चन्द्र ग्रेन चैम्बर इ० का० मई मण्डी मुजफ्फरनगर में १५ वर्ष से अधिक आयुवर्ग के २३० छात्र छात्राओं का टीकाकरण किया गया। कल ४ जनवरी को भी टीकाकरण होगा । जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० एम० एस० फौजदार, जिला विद्यालय निरीक्षक श्री गजेन्द्र सिंह, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं समाज सेवी श्रीमती वीना शर्मा जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डॉ० गीताजंली वर्मा और विद्यालय प्रबंधक श्री विनोद संगल ने संयुक्त रूप से विद्यालय में टीकाकरण कार्यक्रम का उदघाटन किया। जि०वि०नि० श्री गजेन्द्र सिंह ने कहा कि इस महामारी की रोकथाम के लिए टीकाकरण के साथ ही कोविड गाइडलाइन्स का कड़ाई से पालन किया जाना नितान्त आवश्यक है। विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री विजय कुमार शर्मा ने सभी आगन्तुक गणमान्य अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि छात्र छात्राओं के माध्यम से समाज के सभी वर्गों को कोरोना गाइड लाइन्स के सम्बन्ध में जागरूक करने के सतत प्रयास किये जा रहे हैं।

 

साफ सफाई अभियान जारी
जानसठ। राष्ट्रीय संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत विकास खंड जानसठ के ग्राम पंचायत तिसंग में साफ-सफाई का कार्य कराया गया। शासन के निर्देशानुसार एवं जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह के आदेशों के अनुपालन में खंड विकास अधिकारी जानसठ संत प्रकाश सिंह के कुशल निर्देशन में जनपद के समस्त निकायों में संचारी रोगों जैसे दिमागी बुखार, ज्वर, डेंगू, चिकनगुनिया इत्यादि के रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु साफ़-सफाई, एन्टी लार्वा का छिड़काव एवं रात्रि में फॉगिंग का कार्य कराया जा रहा है। इसी क्रम में विकासखंड जानसठ के ग्राम पंचायत तिसंग में खण्ड़ विकास अधिकारी एवं ग्राम सचिव द्वारा साफ-सफाई का कार्य कराया गया। मौके पर ग्राम सचिव उपस्थित रहे।

 

गर्म कपड़ों का वितरण3 News 2 |
मुजफ्फरनगर। रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर समर्पण समय समय पर अनेक सामाजिक कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाता है। इसी श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए नव वर्ष के अवसर पर रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर समर्पण के अध्यक्ष रो नियम शर्मा के नेतृत्व में समर्पण परिवार द्वारा झाँसी की रानी पर सर्द हवाओं के बीच गर्म चाय व गर्म कपड़ों का वितरण किया गया। समर्पण परिवार के सदस्यों ने समाज के प्रति अपने दायित्व को समझते हुए, चाय की चुस्कियों के आनंद के बीच कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप घ्घ् के प्रति लोगों को जागरूक भी किया तथा कोविड नियमों को समझाते हुए उनके पालन की अपील की। चाय व कपड़ों के वितरण के इस कार्यक्रम के संयोजक रो नीरज कौशिक, रो शक्ति संगल, रो सर्वेश त्यागी तथा रो प्रवेश गर्ग रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में सचिव रो अमित तायल, कोषाध्यक्ष रो अमित धीमान, आशुतोष शर्मा, अर्पित अग्रवाल, मानवेंद्र सिंह, प्रवीण गुप्ता, विकास भार्गव, विकास वर्मा आदि का पूर्ण सहयोग रहा। कार्यक्रम में उपस्थित चीफ असिस्टेंट गवर्नर सुनील अग्रवाल ने कार्यक्रम की सराहना की। वितरण कार्यक्रम के अंत में संगल बुक डिपो के संस्थापक विपिन संगल ने उपस्थित सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

 

शातिर वाहन चोरों को किया गिरफ्तार4 News 1 |
मुज़फ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव के कुशल मार्ग निर्देशन में खतौली थानाप्रभारी धर्मेंद्र सिंह व उनकी टीम के द्वारा निरंतर सराहनीय कार्यों को वर्कआउट किया। खतौली थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह की टीम ने वाहन चोरी की घटना से पर्दा उठाते हुए एक शातिर चोर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी कई वाहन भी बरामद करने में सफलता प्राप्त की हैं। थाना खतौली पुलिस ने एक अन्तर्राज्यीय वाहन चोर अभियुक्त को मुसद्दी की बगिया नहर पटरी गिरफ्तार किया हैं।पकड़े गये अभियुक्तों ने पुलिस पूछताछ में अरबाज पुत्र नाजिम निवासी ग्राम सरायइम्मा थाना किरतपुर जिला बिजनौर हाल निवासी न्यू सीलमपुर नई दिल्ली, जिससे पुलिस को ०४ मोटर साइकिल व ०१ स्कूटी (चोरी की) व स्कूटी रंग सफेद बिना नं० प्लेट व मो०सा० हीरो होण्डा पैशन रंग काला बिना नम्बर प्लेट व मो०सा० हीरो होण्डा स्पलेण्डर रंग काला बिना नम्बर प्लेट व मो०सा० हीरो होण्डा सीडी डान रंग काला बिना नम्बर प्लेट व मो०सा० हीरो होण्डा सीडी १०० स्स् रंग काला बिना नम्बर प्लेट बिना नम्बर प्लेट एवं ०२ फर्जी नम्बर प्लेट भी बरामद की हैं। खतौली पुलिस की माने तो पकड़ा गया वाहन चोर से दौराने पूछताछ अभियुक्त अरबाज उपरोक्त ने बताया कि उसके द्वारा दिल्ली व उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों से वाहन चोरी किये गये है।खतौली पुलिस अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी रही है।

 

महामंत्री की सदस्यता सक्रिय न रहने की वजह से हुई समाप्त5 News |
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन रजिस्टर्ड के चेयरमैन प्रमोद मित्तल ने पत्रकारों को बताया कि पिछले काफी समय से एसोसिएशन के महामंत्री संजय गुप्ता के सक्रिय न रहने और कथित रूप से एसोसिएशन के विरुद्ध कार्य करने के कारण संगठन से उनकी सदस्यता समाप्त कर रजिस्ट्रार व प्रदेश कार्यालय को सूचना दे दी गई है। अग्रवाल मार्केट स्थित एसोसिएशन के कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू होते हुए प्रमोद मित्तल ने आरोप लगाया कि एसोसिएशन के महामंत्री संजय गुप्ता प्रदेश इकाई के सहयोग से जिले में समानांतर संगठन चलाने का प्रयास कर रहे हैं और ऐसे किसी भी प्रयास का कानूनी और संगठनात्मक स्तर पर जबरदस्त विरोध किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उनकी एसोसिएशन का शुल्क प्रदेश कार्यालय को यथा समय भेज दिया गया है और वे पिछले 5-6 वर्षों से कार्यरत हैं उन्होंने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि आगामी 7 जनवरी को समानांतर नई संस्था का निर्माण होने जा रहा है। जिसका जिले के केमिस्ट पूरा विरोध करेंगे। एसोसिएशन के कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए जिला अध्यक्ष सुभाष चौहान ने कहा कि पूर्व में केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की २ संस्थाएं काम किया करती थी जो बाद में एक कर दी गई। उन्होंने माना कि अभी तक उनकी संस्था का बैंक में खाता नहीं खुल पाया है और वह राजनीतिक रूप से चरथावल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा का टिकट पाने का प्रयास कर रहे हैं। सुभाष चौहान ने बताया कि नियमानुसार जिले में प्रदेश इकाई एक संगठन को ही मान्यता देती है उनके 3000 रिटेलर सदस्य हैं। होता यह है कंपनी की जो एक्सपायरी दवाइयां होती हैं वह संगठन के माध्यम से ही कंपनी वाले वापस लेते हैं। ऐसे में यदि जिले में दूसरा समानांतर संगठन खुल जाएगा तो निश्चित रूप से उनके संगठन को हानि होगी। उन्होंने कहा कि अपने सभी केमिस्ट साथियों से निवेदन किया है कि दवाइयां बिल से खरीदें और बिल से ही बेचे और नकली दवाओं के कारोबार से दूर रहें। पत्रकार वार्ता में उप मंत्री दिव्य प्रताप सोलंकी, वरिष्ठ केमिस्ट और सदस्य सुरेंद्र गर्ग मूर्ति मैडिकल वाले, कोषाध्यक्ष सतीश तायल एवं अन्य कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित थे।

 

पुलिस ने वारंटी गिरफ्तार किया
मुज़फ्फरनगर। शहर कोतवाल आनंद देव मिश्र के नेतृत्व में खालापार चौकी प्रभारी प्रवेश शर्मा लगातार वारंटी वांछितों के खिलाफ अभियान चलाए हए है चौकी प्रभारी खालापार प्रवेश कुमार शर्मा के द्वारा वारण्टी अभि०-जुल्फिकार पुत्र भूरा आढती निवासी दक्षिणी खालापार थाना को०नगर, मु०नगर सम्बंधित वाद संख्या-१६१३/९/२०२० धारा-१४७,१४८,१४९,३०७,३५३,३२३ भादवि० चालानी थाना को०नगर,मु०नगर सम्बंधित न्यायालय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मु०नगर को अभि० के घर मौ० द० खालापार से गिरफ्तार कर भेजा जेल।

 

टूर्नामेंट का आयोजन
मुजफ्फरनगर। आर्य एकेडमी इंटरनेशनल स्कूल मुजफ्फरनगर में द्वितीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के छात्रों ने बढ़-चढ़कर भागीदारी की । कार्यक्रम का शुभारंभ डीएस बिल्डर्स के निदेशक श्री देवेंद्र दहिया एवंश्री युद्धवीर सिंह जी जनपद जाट महासभा ने संयुक्त रूप से कोर्ट पर अपने रैकेट के जौहर दिखाते हुए किया इसके साथ ही विशिष्ट अतिथि के रुप में पधारे वेदांता रेजिडेंसी के डायरेक्टर श्री पवन सिंह वर्मा ने भी टॉस कराकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। प्रथम मैच पुरुष एकल में रणविजय एवं जयदीप में जोरदार टक्कर देखने को मिली जिसमें तीन सेट में के मुकाबले दो सेट जीतकर रणविजय ने खिताब अपने नाम किया इसी क्रम में महिला एकल में २ शून्य से कक्षा १० की छात्रा सौम्या ने खिताब अपने नाम किया। सभी उपस्थित अभिभावकों एवं दर्शकों ने शानदार संघर्षपूर्ण मैचों का भरपूर आनंद लिया तथा खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया। पुरुष डबल में भव्य रोहिल्ला एवं जयदीप की जोड़ी ने रणविजय एवं कृष्णा की जोड़ी को २-१ से शिकस्त देते हुए ट्रॉफी अपने नाम की। इसी क्रम में मिक्स डबल में भव्य राजपूत, इच्छा ने हर्ष ,विदुषी को २-१ से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया । अपने आशीर्वचन में चौधरी युद्धवीर सिंह जी ने सभी खिलाड़ियों की खेल भावना की मुक्त कंठ से प्रशंसा की तथा शानदार आयोजन के लिए बैडमिंटन कोच दीपांशु आर्य एवं समस्त स्टाफ को बधाई दी। प्रसिद्ध बिल्डर व्यवसायी श्री देवेंद्र दहिया जी ने सभी उपस्थित दर्शकों को अवगत कराया कि विद्यालय कक्षा 12वीं सीबीएसई से एफिलेटेड हो गया है तथा शिक्षा के साथ-साथ बच्चों में शारीरिक विकास के लिए भी कार्य कर रहा है। इस अवसर पर डीएवी कॉलेज के प्राध्यापक डॉ रजनीश गौतम ने भी कुशल खिलाड़ी के गुणों से बच्चों को अवगत करा कर उन्हें प्रेरित किया। कार्यक्रम के अंत में सभी विजेता एवं उप विजेता खिलाड़ियों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। संस्था के निदेशक सुघोष आर्य एडवोकेट ने सभी अतिथियों का आभार प्रकट कर उन्हें विद्यालय की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट किए तथा सभी का आभार व्यक्त किया।

 

अब मालीमुड फिल्मों में बढी रूचि9 News 1 |
मुज़फ़्फ़रनगर। देश में माया की नगरी मुंबई को कहाँ जाता हैं, लेकिन मॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री की पहचान पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंड, पंजाब, मध्यप्रदेश में कम नही हैं। पाठकों को बताते चले कि बॉलीवुड फिल्मों के मुकाबले मॉलीवुड फिल्मों में ज्यादा रुचि देखने को मिल रही हैं। देश – विदेश में कार्य रह रहे परिवार, पुलिस में कार्यरत जवान, बॉर्डर पर सेवा दे रहे जवान को जब आपने घर की याद आती हैं, तो वह मॉलीवुड इंडस्ट्री की फिल्में देखकर आपने सारे गमों और अपनों से दूर होने के एहसास को भूल जाते हैं। फ़िल्म को देखने के बाद एहसास भी करते हैं तथा ऐसा महसूस होता हैं कि हम अपनों के बीच मे रहकर कार्य कर रहे हैं। अभिनेता प्रताप धामा व विकास बालियान की कई दर्जनों से अधिक फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। जिन फिल्मों को लाखों , करोड़ो दर्शकों ने काफी सराहा हैं। इन फिल्मों ने बिछड़े परिवार को मिलाया हैं। पति – पत्नी के रिश्तों को मजबूत बनाया। आपने क्षेत्र के कल्चर, भाषा, बोलचाल, रहन सहन, परम्पराओ, आदर्शों, मूल्यक की फिर से याद दिलाई और सम्मान का महत्व भी सिखाया हैं। एमडी म्यूजिक यूट्यूब चौनल पर नव वर्ष के उपलक्ष्य में रिलीज हुई फ़िल्म अटूट बंधन फ़िल्म में मुख्य भूमिका अभिनेता प्रताप सिंह धामा व पिता के दमदार किरदार में विकास बालियान रहे। अभिनेत्री दीपा के किरदार को श् गूँगी श् के रूप में दर्शाया हैं। फिल्म के प्रोडक्शन रतन जानू के पुत्र मयंक ने इस फिल्म में गोलू की भूमिका निभाई है। मयंक की अदाकारी लोगों को बहुत पसंद आई है, उसे भविष्य का स्टार बताया है। कई लोगों ने तो उसकी तुलना धाकड़ छोरा उत्तर कुमार से कमेंट बॉक्स में की है। अभिनेता प्रताप धामा (दीपक) का अभिनय करते हुए अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। फिल्म में मामा की भूमिका में राजवीर सिंह डांगी ने अपनी अदाकारी से चार चांद लगाए हैं, तो नौरंग नाम से मशहूर राजेंद्र कश्यप भी एक दबे हुए पति के रूप में अपने रोल से न्याय करते नजर आए हैं। फिल्म में तेजस्वी तिवारी , सौम्या तोमर, शिवांग सिंह तोमर ने भी भूमिका निभाई है। दीपक एक किसान का बेटा होता हैं। जिसकी माँ बचपन में मर जाती हैं। उसका एक भाई – बहन हैं। बहन बड़ी हैं, जिसकी शादी राजेंद्र के साथ की गई है। सबसे छोटा गोलू है।यह परिवार गांव में श् लड़ाके श् के नाम से प्रसिद्ध है, किसी का कोई भी सामान लेकर उसे वापस नहीं करते इनसे सब को खाते हैं यह बात बेटा आपस में लड़ते भी रहते हैं। दीपक का रिश्ता पिता विकास बालियान (शेर सिंह) गरीब घर में करते हैं। उस लड़की दीपा को भी माँ की ममता ना मिल सकी। दीपा गूँगी भी हैं। शेर सिंह दीपा को बिना किसी लोभ – लालच के आपने घर की बहू बना कर ले आते हैं। और उनका आंगन दीपा के घर मे पैर रखने से रोशन व महक उठता हैं। कुछ समय भाषा को समझने में लोहे के चने चबाने जैसा था। रिश्तेदार को खुश परिवार अच्छा नही लगा। उनके रिश्तों ने दरार पैदा करने की कोशिश की। शेर सिंह की भूमिका में विकास बालियान ने बहुत शानदार अभिनय किया है इससे पूर्व उनकी श् अपने – पराए श् फिल्म की भूमिका भी दर्शकों ने बहुत सराही थी। वही श् चाचा – भतीजा श् में तो विकास बालियान अलग ही रूप में नजर आए थे, जिससे उनकी अलग-अलग रोल करने की क्षमता का भी एहसास हुआ फ़िल्म श् अटूट बंधन श् शादी – विवाह में बेफजूल खर्च व देहज प्रथा को भी जड़ से उखाड़ फेंका, लालच में घर कैसे बर्बाद हो जाते हैं। तथा रिश्तों में कैसा प्यार होता हैं। समाज मे फैली कुरीतियों को खत्म करने के लिए सन्देश दिया। देवर – भाभी के रिश्ते की पाकीजगी को दिखाया गया है वही छोटा भाई जमीन बंट जाएगी यह सोचकर विवाह से दूर भागता है। हम तो पढ़ ना सके परंतु आने वाले बच्चे को पढ़ाएंगे। वह सीन बहुत मार्मिक है फ़िल्म को देखते ही देखते दर्शाक अपनी आँखों से आंसू रोक नही पाते।
कमेंट बॉक्स में भी लोगो ने बताया कि प्रताप सिंह धामा व विकास बालियान जमीन से जुड़ी समस्याओं को लेकर फिल्मों को फिल्माते हैं। फिल्मों के माध्यम से समाज हित के सन्देश छोड़ जाते हैं। यह फिल्म लोगों को बहुत पसंद आ रही है , एमडी म्यूजिक पर इस फिल्म को यूट्यूब के ऊपर देखा जा सकता है , फिल्म की स्टोरी अश्वनी राजपूत ने लिखी है, यह फिल्म वास्तव में बहुत अच्छी बनी है और कमाल की बात यह है कि एक भी दर्शक ने इस फ़िल्म को नापसंद नही किया।

 

ट्रक सहित पकड़ा10 News |
मुजफ्फरनगर। जीएसटी की टीम ने नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के भोपा बाईपास पर टाइल्स से भरा ट्रक पकड लिया। सम्बन्धित अधिकारी मामले की जांच पडताल मे जुट गए। जीएसटी के संयुक्त निदेशक शरद शुक्ला के निर्देश जीएसटी विभाग कीक टीम ने क्षेत्र मे भ्रमण के दौरान भोपा बाईपास पर टाइल से भरा ट्रक पकड लिया। आरोप है कि यह टाइल्स लाखो रूपए की जीएसटी चोरी कर मीरापुर ले जाई जा रही थी। बताया जाता है कि जीएसटी विभाग ने पकडे गए ट्रक को भोपा पुल पुलिस चौकी क पास खडा करा दिया है। इसके बाद जीएसटी टीम आगे की कार्यवाही मे लग गई है।

 

आरोपियों की न्यायिक हिरासत 17 तक बढ़ी
मुज़फ्फरनगर। गत 5 दिसंबर को पुरकाजी पुलिस ने स्कूल छात्राओं से छेडछाड के मामले में मामला दर्ज कर आरोपी स्कूल संचालकों योगेश चौहान व अर्जुन सिंह जेल भेज दिया था। मामले में आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा पोक्सो के विशेष ज़ज़ संजीव कुमार तिवारी ने अभी तक कोर्ट में चार्जशीट दाखिल न होने पर दोनों की न्यायिक हिरासत 17 जनवरी तक बढ़ा दी है। पुरकाजी पुलिस ने दो स्कूल संचालकों योगेश चौहान व अर्जुन सिंह के विरुद्ध स्कूल छात्राओं के साथ छेडछाड के आरोप में कई संगीन धारा 328, 354, 506 आई पी सी के तहत मामला दर्ज कर पीड़िताओं के कोर्ट में बयान दर्ज कराए थे मामला हाईलाइट होने पर कई राजनीतिक व समाजसेवी संगठन के नेताओं ने पीड़िताओं के गांव जाकर कार्यवाही का आश्वाशन दिया था यह मामला राज्यसभा मे भी उठा था। बता दें की गत 18 नवंबर 2021 को 17 छात्राओं को प्रेक्टिकल के बहाने पुरकाजी के कम्हेडा स्कूल में रखकर योन उत्पीड़न व धमकी देने के घटना को लेकर पुलिस ने गत 5 दिसंबर को मामला दर्ज किया था।

 

शस्त्र सहित दबोचे
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार किया। थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 मोहित कुमार द्वारा वांछित अभियुक्तगण रमन पुरत्र राकेश, सागर पुत्र सुरेन्द्र नि0गण रामपुरी थाना कोतवाली नगर मु0नगर को बझेडी रोड पैठ मैदान से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से 01 तमंचा मय 1 जिन्दा कारतूस 315 बोर व 01 नाजायज चाकू बरामद किया गया। इसके अलावा थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 दिनेश कुमार द्वारा अभियुक्त बबलू उर्फ नूर आजम पुत्र यासीन नि0 मल्लूपुरा थाना सिविल लाइन मु0नगर को बीयर के ठेके के पास घास मण्डी तिराहा से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 12 बोर बरामद किया गया। वहीं थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 अमरेश कुमार द्वारा एक जिलाबदर अभियुक्त मुर्सलीन पुत्र जरीफ नि0 काठखा जानसठ मु0नगर को काठखा पुलिया से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तंमचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।इसके अलावा थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 रेशपाल सिंह द्वारा अभियुक्त दिनेश पुत्र कमल सिंह नि0 सीकरी थाना भोपा मु0नगर को सीकरी पुलिया से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 1 तंमचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया। इसके अलावा थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 अक्षय खारी द्वारा अभियुक्त मनीश पुत्र मुकेश नि0 धनायन थाना शाहपुर मु0नगर को इमली गेट से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 1 तंमचा मय 01 जिन्दा कारतूस 12 बोर बरामद किया। वहीं थाना रतनपुरी पर नियुक्त उ0नि0 शिवराज तोमर द्वारा वांछित अभियुक्त नासिर पुत्र अली मौहम्मद नि0 नगला थाना रतनपुरी मु0नगर को नगला जाकिर के भट्टे के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 1 तंमचा मय 01 जिन्दा कारतूस 12 बोर बरामद किया गया।

 

हादसो मे कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार शाहपुर के गांव कसेरवा निवासी मनोज अपने चचेरे भाई अशोक के साथ बाईक द्वारा बुढाना के गांव विज्ञाना से लौटते वक्त डीसीएम की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। खतौली के मौहल्ला बिददीवाडा निवासी सुमित पुत्र अशोक जानसठ तिराहे के समीप मेरठ की और से आ रही प्राईवेट बस की चपेट मे आकर घायल हो गया। आसपास के दुकानदारो ने घायल युवक को उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया तथा उसके परिजनो को हादसे की जानकारी दी। नगर के मौहल्ला प्रेमपुरी निवासी प्रवीन नामक युवक बाईक द्वारा चरथावल रोड पर किसी काम से जाते वक्त अचानक बाईक फिसलने से चोटिल हो गया। बताया जाता है कि चरथावल मोड बेतरतीब खडे डीसीएम के कारण उसकी बाईक असंतुलित होकर फिसल गई। एक अन्य सडक हादसे के तहत मेरठ के जागृति विहार निवासी विनिता शर्मा पत्नि स्व.लोकेश शर्मा अपने बेटे रोहित के साथ बाईक द्वारा मेरठ से पुरकाजी रिश्तेदारी मे जाते वक्त वहलना चौक के समीप सडक हादसे मे घायल हो गई। जिसे कुछ लोगों द्वारा उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया गया। गनीमत यह रही कि इस हादसे मे उक्त महिला को गंभीर चोट नही आई तथा उनका बेटा रोहित चोटिल हो गया।

 

शराब सहित किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को शराब सहित गिरफ्तार किया। थाना मन्सूरपुर पर नियुक्त उ0नि0 रोहित कुमार द्वारा अभियुक्त सुनील पुत्र भोपाल नि0 मील मन्सूपुर थाना मन्सूरपुर मु0नगर को ओमजी ढाबा एनएच 58 से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 09 लीटर अवैध शराब बरामद की गयी। इसके अलावा थाना मन्सूरपुर पर नियुक्त उ0नि0 योगेश तेवतिया द्वारा अभियुक्त सतीश पुत्र हरी सिंह नि0 पुरबालियान थाना मन्सूरपुर मु0नगर को अड्डे वाली मस्जिद पुरबालियान से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 20 पव्वे देशी अवैध शराब बरामद की गयी। वहीं थाना भौराकंला पर नियुक्त उ0नि0 मुकेश कुमार द्वारा अभियुक्त विकास पुत्र वीरेन्द्र नि0 सिसौली थाना भौराकंला मु0नगर को भौरा खुर्द से भौराकंला वाले रास्ते पर से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 20 पव्वे दशी शराब बरामद की गयी।

 

साइबर हेल्प सेन्टर का सराहनीय कार्य जारी
मुजफ्फरनगर। आवेदक उ०नि० अजयवीर सिंह जनपद मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा कोषागार अधिकारी बनकर पेंशन अकाउन्ट वेरीफाई करने के नाम से रिमोट एक्सिस ऐप्लीकेशन डाउनलोड कराकर ५५ हजार रुपये की धोखाधडी की गयी है। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए स्टेट बैंक आफ इन्डिया को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा ५५ हजार रूपये में से २० हजार रूपये की आंशिक धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराया गया। शेष धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराने हेतु प्रयास जारी है।

 

छात्रों में हुई मारपीट
मुजफ्फरनगर। छात्रो के बीच चल रहे आपसी विवाद मे मामला बढ जाने पर आपसी मारपीट की नौबत आ गई। छात्रो के बीच हुई मारपीट में एक युवक ने बाईक छीनने का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की। पुलिस ने बाईक लूट की मामले को संदिग्ध मामते हुए मामले की छानबीन शुरू की। सूत्रों के अनुसार आज सुबह कुछ युवकों के बीच नगर के हनुमान चौक के निकट मारपीट हो गई। इस दौरान एक युवक ने अपने साथ मारपीट एवं बाईक छीनने का आरोप लगाते हुए पुलिस से आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। उक्त छात्र एकत्रित होकर शहर कोतवाली पहुंंचे। पुलिस ने बाईक लूट की सूचना दी। सूत्रो के अनुसार आर्य समाज रोड स्थित डीएवी कॉलेज के छात्रो मे आज सुबह किसी बात को लेकर मारपीट हो गई थी। बताया जाता है कि पूर्व मे भी छात्रों के बीच आपसी झगडा हो चुका है। पुलिस बाईक लूट की घटना को संदिग्ध मानकर चल रही है। पुलिस सूत्रो का कहना है कि मामले की जांच पडताल के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा।

Muzaffarnagar News- सिटी

क्षेत्रीय समाचार – आस-पास से

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6985 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + 17 =