News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

सडक हादसे मे मौत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सडक हादसे मे युवक की मौत हो गई। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव वहलना निवासी युवक रविन्द्र उर्फ टीटू पुत्र जगमोहन बीती देर रात राणा चौक के समीप सडक हादसे मे गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसकी उपचार से पूर्व ही मौत गई। उधर से जा रहे कुछ अन्य लोगो ने पुलिस को हादसे की जानकारी दी। सडक हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक की शिनाख्त कर परिजनो को हादसे की जानकारी दी। युवक रविन्द्र की मौत की खबर से परिजनो मे कोहराम मच गया। तथा रोआराट शुरू हो गई। पुलिस नने परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।

 

हादसे में मौत से मचा कोहराम
पुरकाजी।(Muzaffarnagar News) हादसे मे युवक की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। युवक की मौत की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव हुसैनपुर निवासी युवक सुमिल पुत्र रविन्द्र ट्राली से मिटटी भराई करने गया हुआ था। बताया जाता है कि गांव हुसैनपुर मे मिटटी की खुदाई के दौरान अचानक मिटटी की ढांग के नीचे दब जाने से युवक सुमित की मौत हो गयी। इस हादसे पर दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।

जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने किया कांवड मार्गो कानिरीक्षणMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने कहा कि कांवड यात्रा से सम्बन्धित समस्त कांवड मार्ग के कार्य पूर्ण कर लिये जाये। उन्होने कहा कि जनपद की सीमा के अन्दर से गुजरने वाले कांवडियें/श्रद्धालु जनपद के अतिथि है उन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पडे। उन्होने कहा कि सभी कार्य तेजी के साथ पूर्ण कराये जाये जिससे कांवड यात्रा से पूर्व सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाये। उन्होने कहा कि इस कार्य में किसी प्रकार की उदासीनता एवं लापरवाही क्षम्य नही होगी। उन्होने कहा कि मार्ग निर्माण, नाली, खडंजे एवं विघ्द्युत के जर्जर तारो को बदलना, खुले में रखे टांसफार्मरो की बेरिकेटिंग के कार्य प्राथमिकता पर कराया जाना सुनिश्चित किया जाये।
जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने शिव चौक कच्ची सडक से बझेडी फाटक, मदीना चौक, अहिल्याबाई चौक, भूराहेडी चौकपोस्ट, नावला कोठी कांवड यात्रा के मददेनजर कांवड यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया और सम्बन्धित अधिकारियों को मार्गो को प्राथमिकता पर दुरूस्त करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि यह भी देख लिया जाये कि पानी की निकासी में बांधा न हो और मार्गो में जल भराव की समस्या न होने पाये। उन्हेने कहा कि जहां नाली टूटी है उन्हें ठीक कराया जाये। उन्होने बिजली के ढीले तारो को कसवाये जाने और टांसफार्मरो की बैरिकेटिंग पर भी ससमय करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि कांवड यात्रा शांति और सदभाव के साथ पूर्ण कराने की प्रशासन की प्रतिबद्धता है। उन्होने कहा कि कांवड अपर गंग नहर की बायी पटरी के मार्ग के चौडीकरण एवं सुदृढीकरण का कार्य भी तेजी के साथ कराया जा रहा है। उन्होने बताया कि कांवड मार्ग नहर पटरी के पर कांवड यात्रियों की सुविधा के लिए प्रत्येक ५ किमी पर एक शैड एवं शौचालय का निर्माण कराये जाने के निर्देश दिये गये है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह, उप जिलाधिकारी खतौली अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

निराश्रित पशुओं के लिए सहयोग धनराशि की एकत्रितMuzaffarnagar News
खतौली। (Muzaffarnagar News) त्रिवेणी इंजीनियरिंग एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड, खतौली के द्वारा रुपए ६५०००- की सहयोग धनराशि एकत्रित की गई। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह की प्रेरणा से जनपद में निराश्रित/ध्बेसहारा पशुओं के भरण-पोषण हेतु जन सहयोग/दान के रूप में चीनी मिल के उपाध्यक्ष डॉ अशोक कुमार के नेतृत्व में चीनी मिल के विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा रुपए ६५०००-(पैंसठ हजार रुपए) की सहयोगात्मक धनराशि स्वेच्छा से एकत्रित करते हुए जिला गन्ना अधिकारी, मुजफ्फरनगर डॉ आर डी द्विवेदी को हस्तगत किया गया। इस अवसर पर चीनी मिल खतौली के उपाध्यक्ष डॉ अशोक कुमार, कुलदीप राठी, महाप्रबंधक (गन्ना), ए के सिंह, उपमहाप्रबंधक (गन्ना), ओ पी मिश्र, महाप्रबंधक (इंजीनियरिंग), डी पी सिंह, उपमहाप्रबंधक (एच आर), डी पी गुप्ता, उपमहाप्रबंधक (मैनुफैक्चरिंग), राजेश सिंह, सहायक महाप्रबंधक (क्वालिटी एंड कंट्रोल), राकेश शर्मा, अतिरिक्त महाप्रबंधक (वित्त) तथा जिला गन्ना अधिकारी, मुजफ्फरनगर, डॉ आर डी द्विवेदी उपस्थित रहे। इसके पूर्व भी गन्ना विकास विभाग, मुजफ्फरनगर द्वारा जनपद स्तरीय गौ संरक्षण समिति, मुजफ्फरनगर द्वारा रुपए २४३२००- भुसादान हेतु तथा ि२९.७० कुंतल भूसा अस्थाई गोवंश आश्रय स्थल, रामपुर को दान किया जा चुका है। जिला गन्ना अधिकारी ने इस पुनीत कार्य हेतु चीनी मिल, खतौली के उपाध्यक्ष सहित समस्त अधिकारियों को धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया गया और बताया कि इस धनराशि से भूसा खरीद कर जल्द ही किसी निरिश्रित गोवंश आश्रय स्थल को दान दिया गया है।

खिचड़ी का प्रसाद वितरित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) देश व समाज में सुख-शान्ति की कामना के साथ ही युवा पीढी को पुरातन संस्कृति का ज्ञान कराने के उद्देश्य से आज श्रीराम भवन पर ज्येष्ठ मास की द्वादशी के दिन खिचड़ी के प्रसाद का वितरण किया गया। जनपद के प्रमुख समाजसेवी व हिंदू महासंघ के संरक्षक मनीष चौधरी के प्रभु श्रीराम की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर व पुष्पमाला अर्पित कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने खिचड़ी का प्रसाद ग्रहण किया। प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने कहा कि ज्येष्ठ की द्वादशी पर खिचड़ी का प्रसाद वितरित करने का निर्णय इसलिए लिया गया है कि आज की हमारी युवा पीढी अपनी पुरातन संस्कृति से दूर होती जा रही है और पश्चिमी संस्कृति की तरफ झुकाव हो रहा है, जिस पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। युवाओं के कंधे पर देश व समाज को आगे ले जाने की जिम्मेदारी है, इसलिए सभी युवा नियमित रूप से अपने परिवार के बडे-बुजुर्गो के साथ बैठें और उनके अनुभवों का लाभ लेने का प्रयास करें। उन्होंने युवाओं से मोबाइल व सोशल मीडिया का जरुरत के मुताबिक उपयोग करने का आह्वान किया और इसकी लत से बचने का भी अनुरोध किया। कार्यक्रम में प्रसिद्ध गायक सतपाल सिंह ने अनेक धार्मिक भजन सुनाकर माहौल को भक्तिमय बना दिया।
खिचड़ी प्रसाद वितरण कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी, गायक सतपाल सिंह, केपी चौधरी, विक्की चावला, सुरेंद्र मित्तल, नवीन कश्यप, नदीम अंसारी, मनीष चौधरी गोलू आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

3 जुलाई को होगा रालोद का युवा सम्मेलन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) रालोद कार्यालय मुजफ्फरनगर पर आयोजित रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी की केन्द्र सरकार द्वारा जारी अग्नि पथ योजना के खिलाफ शाहपुर में ३जुलाई को आयोजित युवा सममेलन को सफल बनाने के लिए आयोजित बैठक में सहभागिता की संग में रालोद के वरिष्ठ नेता मास्टर राजपाल, अनिल कुमार विधायक पुरकाजी व अन्य पार्टी के पदाधिकारी गण मौजूद रहे।

 

शातिरों को किया गिरफ्तारMuzaffarnagar News
खतौली। (Muzaffarnagar News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मु०नगर द्वारा अपराधियो के विरूद्ध धरपकड हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी खतौली के कुशल निर्देशन व प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार के पर्यवेक्षण मे उ०नि० मागेराम कर्दम चौकी प्रभारी पमनावली मय टीम द्वारा चैकिंग के दौरान दो अभि० गौतम पुत्र मगन नि० ग्राम कैलावडा कलां थाना खतौली जनपद मु०नगर, प्रवीण सैनी पुत्र शेर सिंह नि० ग्राम कैलावडा कलां थाना खतौली जनपद मु०नगर को गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से ०६ पुलिंदो में मोटर के टूटे पार्टस जिनका कुल वजन २३८ किलो ८६० ग्राम, एक पुलिदे में तांबे का तार वजन ८ किलो ४०० ग्राम, एक पुलिंदे में एक गैदाला, एक रस्सी, तीन चाबी,दो पाने, दो रिन्च, एक हथौडी व एक सिन्डासी, एक मो०सा० बरामद हुई। गिरफ्तार करने वाली टीम में उ०नि० मागेराम कर्दम, का० रविन्द्र कुमार, का० राहुल कुमार, का० कुलदीप, का० रवि राणा, का० विनेश कुमार शामिल रहे।

किसान संगठन की आड में अपराध करने पर हुई कार्यवाहीMuzaffarnagar News
पुरकाजी।(Muzaffarnagar News) थाना पुरकाजी में किसान यूनियन (भानू) के शमशाद अहमद पुत्र सईद द्वारा अपने २०-२५ साथियों के साथ ०३ गाडियों के हूटर बजाकर थाने पहुंचकर दिनांक ०६ मार्च को थाना पुरकाजी पर पंजीकृत मुकदमे को समाप्त करने का दबाब बनाने, कार्य सरकार में बाधा उत्पन्न करने एवं बदतमीजी करने के संबंध में थाना पुरकाजी पर पंजीकृत करते हुए ०५ अभियुक्तो को गिरफ्तार किया गया, तथा तीनों गाडियों को धारा २०७ एमवी के अन्तर्गत सीज किया गया।
गिरफ्तार अभियुक्तगण शमशाद अहमद पुत्र सईद निवासी मौ० झोझगान थाना पुरकाजी, मुजफ्फरनगर, असलम शेख पुत्र सिकन्दर शेख निवासी मौ० कानून गोयान थाना पुरकाजी, मुजफ्फरनगर।, इस्तकार पुत्र इलियास निवासी मौ० कानून गोयान थाना पुरकाजी, मुजफ्फरनगर, बलराम ठाकुर (जिलाध्यक्ष) पुत्र देवेन्द्र सिह निवासी ग्राम रामपुर थाना छपार, मुजफ्फरनगर, अरूण पुत्र रघुनाथ निवासी बुच्चा बस्ती थाना पुरकाजी, मुजफ्फरनगर। जिनके कब्जे से ०३ हूटर, ०१ स्विफ्ट कार, ०१ स्कार्पियो कार, ०१ बुलेरो कार बरामद किया। थाना परकाजी पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही करते हुए ०६ अन्य अभियुक्तों का चालान किया गया।

जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सुनी जनसमस्याएंMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने संयुक्त रूप से थाना पुरकाजी में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर ०५ शिकायत प्राप्त हुई जिसके निस्तारण हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया है।
जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियो को निर्देश देते हुए कहा कि थाना समाधान दिवस के दौरान किसी प्रकार की शिकायत प्राप्त होती है तो उसे गम्भीरता से लेते हुए उसका निस्तारण किया जाये। और उन्होने भूमि विवाद प्रकरणों एवं अन्य प्रकार की शिकायतो का भी समय से निस्तारण करने के निर्देश दिये। सभी लेखपाल, सिपाही अपने क्षेत्र में आवंटित रोस्टर के अनुसार भ्रमण कर भूमि विवादों का अंकन रजिस्टर में करके उनका प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित करें। निस्तारण के दौरान दोनों पक्षों से हस्ताक्षर भी करा लें।
उन्होने कहा कि सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे चकरोड, तालाब को चिन्हित करे तथा कब्जा करने वालो पर कठोर कार्यवाही करे। जिलधिकारी ने कहा कि लेखपाल थाना दिवस में उपस्थित रहें, साथ ही नगर पालिका, ब्लाक, विद्युत विभाग के अधिकारी, कर्मचारी भी थाना समाधान दिवस के दौरान उपस्थित रहकर जनसमस्याओं के प्रभावी निस्तारण में सहयोग प्रदान करें। जिससे शिकायत कर्ता की शिकायत का सत प्रतिशत निस्तारण कराया जा सके। साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी एवं समस्त स्टाफ को चेताया कि आगामी दिनों में कांवड यात्रा का आरम्भ होने वाला है जिसमें ९०त्न कांवड यात्री जनपद से होकर गुजरते है जिसके मुख्य मार्ग में पुरकाजी सबसे पहले आयेगा क्योंकि यह सीमावर्ती क्षेत्र है इसलिए सभी अधिकारी अलर्ट मोड पर रहें एवं शरारती तत्वों पर जो कि माहौल बिगाडने का प्रयास कर सकते है ऐसे लोगों पर अभी से नजर रखी जायें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादर सिंहग् पुलिस अधीक्षक नगर अर्पित विजयवर्गीय सहित क्षेत्रीय पुलिस के अधिकारी, लेखपाल सहित समस्त थाना स्टाफ उपस्थित रहे।

 

चेयरमैन ने किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  पालिका चेयरमैन अंजू अग्रवालके निर्देशन एवं नेतृत्व में २५० सफाई कर्मियों के साथ सर्कुलर रोड पर विशेष सफाई अभियान चलाया गया। विशेष सफाई अभियान का प्रभावी पर्यवेक्षण अंजू अग्रवाल के द्वारा प्रातः ६ः०० बजे से ९ः३० बजे तक किया गया सफाई अभियान के अंतर्गत डिवाइडर्स के दोनों ओर जमी मिट्टी को हटाने दोनों और के नालों की सफाई का कार्य सर्कुलर रोड पर ही जमी जंगली एवं कटीले घास एवं भांग को उखड़वाया एवं कटवाया गया तथा कूड़े के निस्तारण के साथ-साथ अभियान में निकली मिट्टी एवं सिल्ट तथा जंगली घास का ट्रैक्टर ट्रॉली टिपर रोबोट मशीन एवं जेसीबी मशीन के माध्यम से स्थल से निस्तारण कराया गया विशेष सफाई अभियान का निरीक्षण नरेंद्र बहादुर अपर जिलाधिकारी प्रशासन द्वारा भी किया गया तथा सर्कुलर रोड पर पालिका अध्यक्ष से मिलकर सफाई पर वार्ता तथा चर्चा भी की गई। श्रीमती अंजू अग्रवाल के द्वारा कहा गया कि विशेष सफाई अभियान कल भी जारी रहेगा। इस दौरान श्रीमती अंजू अग्रवाल पालिका अध्यक्ष महोदय के साथ पवन कुमार सभासद वार्ड संख्या २० राजीव कुमार जोनल सेनेटरी अधिकारी जितेंद्र मचल अध्यक्ष एवं सोनू मचल महामंत्री सफाई कर्मचारी संघ देवी प्रसाद, शबन जीवन, सुनील कुमार सफाई नायकगन तथा स्टेनो गोपाल त्यागी श्रीमती शिखा वर्मा व सफाई कर्मचारी गण मौजूद रहे तत्पश्चात माननीय पालिका अध्यक्ष महोदय द्वारा पचेंडा रोड पर चल रहे सफाई अभियान का निरीक्षण किया वहां पर हेमराज सिंह अधिशासी अधिकारी के नेतृत्व में अभियान जारी रहा इसके बाद श्रीमती अंजू अग्रवाल जी के द्वारा कच्ची सड़क पर विशेष सफाई अभियान का पर्यवेक्षण किया गया जोनल सेनेटरी अधिकारी को पालिका अध्यक्ष महोदय द्वारा निर्देशित किया गया कि यथाशीघ्र कच्ची सड़क के दोनों साइड के नाले कावड़ यात्रा प्रारंभ होने से पूर्व जेसीबी मशीन के माध्यम से सफाई कराए साथ ही सहायक अभियंता निर्माण को निर्देशित किया गया कि कब्रिस्तान बराबर में टूटे हुए नाले का निर्माण कार्य यथाशीघ्र प्रारंभ कराएं जिसे बोर्ड द्वारा स्वीकृति दी गई है। बाद में पालिका अध्यक्ष महोदय के द्वारा नगर पालिका कन्या इंटर कॉलेज में चल रहे भवन निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए संबंधित ठेकेदार को निर्देश दिए गए कि कार्य मैं तेजी लाते हुए यथाशीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण कराएं ठेकेदार को चेतावनी देते हुए कहा गया कि गुणवत्ता परक और नियत समय अवधि में कार्य पूर्ण ने होने पर कठोरतम कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

टाप-10 को पकड़ाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) शाहपुर थानाध्यक्ष राधेश्याम यादव के नेतृत्व में हरसौली चौकी प्रभारी सत्यवीर सिंह अत्री ने एक और सफलता प्राप्त करते हुए एक टॉप टेनष् १० हिस्ट्रीशीटर अभियुक्त को अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा हैं।हरसौली चौकी प्रभारी सत्यवीर सिंह ने मुखबिर की सूचना पर एक अभियुक्त को हरसौली रजवाहे की पुलिया से गिरफ्तार किया हैं।पकड़ा गये अभियुक्त थाना शाहपुर का हिस्ट्रीशीटर/टॉप १० अपराधी बताया जा रहा है। जिस पर आयुध अधिनियम, गौकशी, हत्या का प्रयास, गैंगस्टर आदि जैसी संगीन धाराओं में करीब एक दर्जन अभियोग पंजीकृत हैं।शाहपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये अभियुक्त का नाम सोनू उर्फ दिलशाद पुत्र शरीफ निवासी ग्राम हरसौली थाना शाहपुर जिला मुजफ्फरनगर बताया जा रहा हैं।पकड़े गये अभियुक्त के कब्जे से शाहपुर पुलिस ने ०१ तमंचा मय ०१ जिन्दा कारतूस ३१५ बोर भी बरामद किया है पकड़े गये अभियुक्त के खिलाफ शाहपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया हैं।

वांछित को दबोचा
खतौली।(Muzaffarnagar News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मु०नगर द्वारा अपराधियो के विरूद्ध धरपकड हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी खतौली के कुशल निर्देशन व प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार के पर्यवेक्षण मे उ०नि० संजय कुमार आर्य द्वारा वाछित अभियुक्त प्रविन्द्र उर्फ छोटा पुत्र कर्म सिंह नि० ग्राम सराय थाना मंसूरपुर मु०नगर हाल नि० मौ० जमुना विहार थाना खतौली को गिरफ्तार किया।

 

अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) शहर में प्रवेश करने वाले समस्त मार्गों पर नाला/नाली सफाई, सड़क किनारे खड़ी घास को एवं कूड़ा करकट की साफ सफाई हेतु विशेष महाअभियान प्रातः ७ः०० से १०ः०० के मध्य शासन की स्वच्छता अभियान के अंतर्गत प्रारंभ किया गया, जिसका अपर जिलाधिकारी प्रशासन द्वारा स्वयं प्रत्येक मार्गो का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया एवं जिन स्थानों पर कमी पाई गई वहाँ सफाई निरीक्षक एवं अधिशासी अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

 

दुकानों पर की छापामारी, घरेलू सिलेण्डरों का उपयोग होने पर कार्यवाही
जानसठ।(Muzaffarnagar News) उपजिलाधिकारी, जानसठ के नेतृत्व में कस्बा जानसठ में मिठाई की दुकानों एवं रेस्टोरेंट पर छापे मारी की गयी। जिलाधिकारी के आदेशों के अनुपालन में तथा वर्तमान कावड़ मेले के दृष्टिगत उपजिलाधिकारी महोदय, जानसठ के नेतृत्व में कस्बा जानसठ में मिठाई की दुकानों एवं रेस्टोरेण्ट पर छापे मारी की गयी। छापे मारी के दौरान कुछ प्रतिष्ठानों पर घरेलू सिलेण्डरो का व्यवसायिक प्रयोग होता पाया गया, जिन्हें अग्रिम जांच हेतु टीम द्वारा कब्जे में ले लिया गया।

 

भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  एस० डी० कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मुजफ्फरनगर के मानविकी एवं कला संकाय द्वारा नशीली दवाओं और अवैध तस्करी के विरूद्ध अन्तर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें छात्र/छात्राओं एवं विशिष्ठ अतिथियों ने अपने विचार प्रस्तुत किये। प्रतियोगिता में छात्र/छात्राओं ने अपने विचार रखकर विभिन्न पुरूस्कार प्राप्त किये। कार्यक्रम का शुभारम्भ महाविद्यालय के प्राचार्य डा० सचिन गोयल, मानविकी एवं कला संकाय की विभागाध्यक्षा श्रीमति एकता मित्तल, डा० सौरभ जैन, डा० अमित कुमार, विरेन्द्र कुमार, नीरज कुमार द्वारा माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया गया। प्रतियोगिता में वाणिज्य संकाय, विज्ञान संकाय व मानविकी संकाय के छात्र/छात्राओं ने भाग लिया। सर्वप्रथम प्राचार्य डा० सचिन गोयल ने अपने विचार प्रस्तुत करते हुए कहा कि आज, नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अन्तरराष्ट्रीय दिवस पर, मैं उन सारे लोगों की सराहना करता हूं जो हमारे समाज से इस खतरे को खत्म करने के लिए ग्रासरूट लेवल पर काम कर रहे हैं। लोगों की जिंदगी को बचाने के लिए ऐसा हर प्रयास महत्वपूर्ण है क्योंकि नशा अपने साथ अंधकार, विनाश और तबाही लेकर आता है। तत्पश्चात विभागाध्यक्षा श्रीमति एकता मित्तल ने श्नशा, नाश का मूल है। यह स्वास्थ्य और सामाजिक प्रतिष्ठा को क्षय करता है। आइए, आज अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के अवसर हम सभी नशे के दुष्प्रभावों के प्रति समाज को जागरूक कर समाज को श्नशा मुक्त बनाने के लिए संकल्पित हों। भाषण प्रतियोगिता में रिषिता, माही, विधि, शिवानी, राखी, रिया, गौतम, स्वाति, माधव, रितिका, निलाक्षी, इलमा, प्रिया, ईशा, नोरीन, तान्या एवं श्रेय आदि ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान गौतम बी०एस०सी, द्वितीय स्थान तान्या नामदेव बी०ए० द्वितीय वर्ष एवं तृतीय स्थान खुशी राजवंशी बी०कॉम ने प्राप्त किया। इसके अतिरिक्त सांत्वना पुरूस्कार श्रेय बी०कॉम, माधव बी०एफ०ए० को दिया गया। निर्णायक की भूमिका में डा० सौरभ जैन, विपाशा गर्ग रहे व प्रतियोगिता एवं कार्यक्रम का संचालन सोनम चौहान ने किया। कार्यक्रम व प्रतियोगिता को सफल बनाने हेतु महाविद्यालय के सभी शिक्षकगणों व छात्र/छात्राओं का सहयोग रहा।

 

भाविप की बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) भारतीय विकास पार्टी की एक बैठक मौ.गउशाला नदी रोड पर श्री राम नर्सरी पर सतबीर कश्यप की नर्सरी पर हुई। जिसकी अध्यक्षता आयोजित की गई। बैठक का संचालन हाजी जहीर प्रधान ने की।
भारतीय विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कश्यप ने बैठक के दौरान काली नदी का रास्ता खुलवाने के मुददे पर चर्चा करते हुए जिला प्रशासन को अपनी इस मांग से अवगत कराने की बात कही। बैठक मे मौजूद सभी वक्ताओं ने कहा जिला प्रशासन को इस और गंभीरता से ध्यान देना चाहिए। बैठक को सम्बोधित करते हुए विजय कश्यप ने कहा कि वे अपनी इस मांग को भाजपा नेता एवं एमडीए के सदस्य श्रीमोहन तायल से भी अनुरोध किया है। उक्त मार्ग के खुल जाने से किसानो की समस्या हल हो जाएगी। बैठक मे रामकुमार, शंकर कश्यप, राजन कश्यप, राजू प्रजापति, विवेक सैनी, जमील अहमद, किरन प्रजापति, उमेश धीमान, अंकुर उपाध्याय, विकास वर्मा,जुल्फकार, प्रवीन कुमार, उपदेश,गंगाराम आदि मौजूद रहे।

 

लोकतंत्र सैनानियों को किया सम्मानित
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) गांधीनगर स्थित भाजपा कार्यालय पर आपातकाल विरोधी काला दिवस मनाया गया। कार्यक्रम मे मुख्य वक्ता के रूप मे क्षेत्रीय महामंत्री हरीश ठाकुर उपस्थित रहे।
सर्व प्रथम मंचासीन पदाधिकारियों द्वारा भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जलवित कर एवं वंदे मातरम गायन के साथ कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला व जिला पदाधिकारियों द्वारा पटका पहना कर शॉल ओढाकर व पुष्प गुच्छ देकर भव्य स्वागत किया गया।
सर्व प्रथम जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला व मुख्य अतिथि हरीश ठाकुर द्वारा लोकतंत्र सैनानियों हरवीर सिह, रमेश चन्द, रघुबीर दयाल, जुगल किशोर शर्मा, राजबल सिंह, प्रेम प्रकाश,ईश्वर सिंह,उर्मिला रानी, राजबाला, प्रीतम सिंह को माला, पटका पहनाकर, शाल ओढाकर व सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने की तथा संचालन कार्यक्रम संयोजक व जिला उपाध्यक्ष संजय गर्ग द्वारा किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम सह संयोजक व जिला मंत्री श्रीमति रेणू गर्ग व वैभव त्यागी उपस्थित रहे। क्षेत्रिय महामंत्री हरीश ठाकुर ने बताया कि 25 जून 1975 भारत के लोकतांत्रिक इतिहास का काला दिन था। 25 जून को इंदिरा गांधी ने लोकतंत्र व संविधान का गला घोट कर देश मे आपातकाल लागू कर दिया था। देशभर मे खासकर उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात मे विपक्षी नेताओं को न केवल गिरफ्तार कर जेलो मे बंद भेड,बकरियां की तरह भर दिया। बैठक मे मुख्य अतिथि के रूप मे केन्द्रीय राज्यमंत्री डा.संजीव बालियान, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिलदेव अग्रवाल,भाजपा नेत्री श्रीमति सपना कश्यप, प्रदीप सैनी, जिला महामंत्री विजय सैनी, रोहिल बाल्मिकी, विनीत कात्यायन, सुषमा पुण्डीर, जिला उपाध्यक्ष नितिन मलिक, बिजेन्द्र पाल, शरद शर्मा, राजीव गुर्जर, जिला मीडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा सन्नी वर्मा, सागर बाल्मिकि आदि मौजूद रहे।

 

साइबर कम्पलेन्ट अब थाना खतौली पर भी होगी दर्ज
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) थाना खतौली पर साइबर हेल्प डेस्क स्थापित की गयी है। यदि आपके साथ किसी प्रकार का साइबर फ्रॉड/ठगी होती है तो आपको अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए एसएसपी ऑफिस जाने की आवश्यकता नहीं है। आप अपनी शिकायत साइबर हेल्प डेस्क थाना खतौली अथवा मो०नं० ९४५४४०४०७२ पर दर्ज करा सकते हैँ। फ्रॉड की सूचना प्राप्त होते ही जल्द से जल्द थाने को अवगत कराएं ताकि पैसे वापस आने की सम्भावना अधिक रहे। आप सीधा थाने भी जा सकते हैं जहां आपको साइबर हेल्प डेस्क का बोर्ड दिखाई देगा जहां आप अपनी कंप्लेंट दर्ज करा सकते हैं।

 

समाचार (Muzaffarnagar News)

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15020 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × one =