Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

कल से कांवड मार्ग से अतिक्रमण हटाने का कार्य प्रारम्भ

नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार ने कहा कि कांवड यात्रा के दृष्टिगत नगर क्षेत्र में हो रहे अतिक्रमण को जिलाधिकारी के निर्देशानुसार कल प्रातः 10 बजे से हटाने का कार्य किया जायेगा। उन्होने व्यापारी बन्धुओं से अपील करते हुए कहा कि अगर किसी ने अतिक्रमण किया हुआ है तो तत्काल हटा ले। उन्होने कहा कि कल पूरे कांवड मार्ग से अतिक्रमण हटाया जायेगा। नगर मजिस्ट्रिेट ने कहा कि कांवड मार्ग जिसमें मदनी चैक से कच्ची सडक, अहिल्याबाई चैक से शिवचैक, रूडकी रोड, गोल मार्किट, भगत सिंह रोड, हनुमानचैक, शिवचैक से मीनाक्षी चैक, शामली बस अडडा से अतिक्रमण हटाया जायेगा। 
नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार आज अपने कार्यालय कक्ष  मे कांवड यात्रा के दृष्टिगत अतिक्रमण हटवाये जाने के सम्बन्ध में व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों, व्यापारी बन्धुओें व पुलिस विभाग के अधिकारीगण के साथ बैठक कर रहे थे। 

सर्वप्रथम बैठक में आने के लिए सभी का स्वागत करते हुए नगरीय क्षेत्रान्तर्गत अतिक्रमण हटाने के लिए पूर्व की भाॅंति व्यापार मण्डल एवं सभासदों से सहयोग प्रदान करने एवं अपने-अपने सुझाव दिये जाने हेतु अनुरोध किया गया, ताकि आमजनमानस को हो रही कठिनाई से निजात दिलाने हेतु अतिक्रमण हटाने की रूपरेखा तैयार की जा सके। बैठक में व्यापारी बन्धुओ द्वारा कहा गया कि प्रशासन का पूर्ण सहयोग किया जायेगा और अतिक्रमण अभियान को सफल बनाया जायेगा, लेकिन प्रायः देखने में आ रहा है कि नगरीय क्षेत्रान्तर्गत दुकानदारों की दुकानों के सामने पुनः अतिक्रमण हो रहा है तथा ठेली व रहेडे वालों एवं गाडियों तथा मोटर साईकिलें खडी रहती हैं, जिसके कारण व्यापारियों का नुकसान तो ही रहा है, साथ ही आम जनमानस को भी अत्यधिक कठिनाई हो रही है एवं नगर में आये दिन जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है। इसके अतिरिक्त नगर में बहुताधिक संख्या में ई-रिक्शाओं के संचालन से ही जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। जिला प्रशासन द्वारा इन पर नियन्त्रण करने हेतु प्रभावी कार्यवाही की जाये। 
नगर मजिस्ट्रेट ने बैठक में आये सुझाव के लिए सभी से कहा कि आपके सहयोग से ही अतिक्रमण हटाया जा सकता है। उन्होने कहा कि सभी व्यापारी भाईयों एवं दुकानदारों से अनुरोध है कि वें अपने समीप भी अतिक्रमण न होने दें, चूंकि एक दुकानदार के द्वारा यदि अतिक्रमण किया जाता है तो बराबर का दुकानदार भी अतिक्रमण करने की चेष्टा करता है। अतएव अतिक्रमण रोकने में दुकानदार भी अपनी जिम्मेदारी समझें। नगर में वर्तमान में अस्थायी अतिक्रमण अत्यधिक है तथा स्थायी अतिक्रमण कम है। कल क्षेत्र से अतिक्रमण हटाया जायेगा। यदि बार-बार अतिक्रमण किये जाने की बात संज्ञान में आयेगी तो सम्बन्धित अभ्यस्त अतिक्रमण करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध सुसंगत धारा के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में अवश्य लायी जायेगी। उन्होने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी मय नगरपालिका की टीम एवं पुलिस फोर्स सहित  अतिक्रमण हटवाना प्रारम्भ करेंगे। साथ ही कांवड रूट पर सभी ई-रिक्शाओं केा प्रतिबन्धित किया जायेगा। उन्होने कहा कि कलैक्ट्रेट में बेतरतीब खडी गाडियों पर कार्यवाही की जायेगी। 
बैठक मेें एसडीएम सदर कुमार धमेन्द्र, सीओ सिटी हरीश सिंह भदौरिया, सहित व्यापरी व व्यापार मण्डल के पदाधिकारी रेवती नन्दन, राकेश त्यागी, राजेन्द्र काटी, नीरज कुमार गुप्ता, महेश चैहान, जय इन्द्र प्रकाश, स्वराज सिह सहित अन्य सम्बधित अधिकारी गण व व्यापारी उपस्थित थे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − 6 =