उत्तर प्रदेश

Chandauli News: मनराजपुर गांव में छापेमारी के दौरान गैंगस्टर कन्हैया यादव की बेटी की मौत,SHO निलंबित

Chandauli News: मनराजपुर गांव में गैंगस्टर कन्हैया यादव के घर पर पुलिस द्वारा छापेमारी के दौरान उसकी बेटी मृत पाई गई। इस दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने बेटी की पिटाई कर हत्या का आरोप लगाते हुए कन्हैया यादव के आवास के पास पुलिस अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लेते हुए सैय्यदराजा थाना के SHO को निलंबित कर दिया है।

गुस्साए लोगों ने सैयादराजा जमानियां मार्ग जाम कर दिया. फिलहाल पूरे मामले में पुलिस कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. बताया जा रहा है कि रविवार की शाम सैयदराजा पुलिस इलाके के मनराजपुर गांव में जिला बदर अपराधी कन्हैया यादव को पकड़ने गई थी.

लेकिन वो घर पर नहीं मिला. जिसके बाद पुलिस की तरफ से घरवालों से सख्ती से पूछताछ की गई. इस दौरान कुछ पुलिस टीम और घरवालों में कहासुनी हो गई. जिसके बाद पुलिस ने अपराधी की दोनों बेटियों संग मारपीट की. जिसमें एक निशा यादव की मौत हो गई. मारपीट की घटना के बाद मृत अवस्था में पुलिस शव को छोड़कर भाग खड़ी हुई.

 पुलिस की मारपीट में मौत की सूचना से इलाके में सनसनी फैल गई और देखते ही देखते वहां सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्र हो गए. पुलिस के आलाधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर लोगों ने सैयदराजा जमानियां हाइवे जाम कर दिया. इस दौरान पीआरबी के दो पुलिसकर्मियों को भीड़ ने पीट-पीट कर अधमरा कर दिया और गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई.

 भारी पुलिस फोर्स के साथ पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे. इस दौरान सपा के तमाम नेता और ग्रामीण धरने पर बैठ गए. आईजी जोन, एसपी और जिलाधिकारी समेत तमाम लोग परिजनों के मान मनौव्वल में लगे रहे. वहीं अधिकारियों का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा. आरोपी इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है और मामले में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए है.

चंदौली जनपद में पुलिस ने गैंगस्टर कन्हैया यादव को पकड़ने के लिए छापेमारी की थी, लेकिन यह पूरा मामला तब उल्टा पैड गया जब कन्हैया की बेटी निशा की लाश मौके से बरामद हुई। आसपास मौजूद लोगों की मानें तो सैय्यदराजा थाने के एसएचओ की पिटाई से निशा की मौत हो गई है। फिलहाल एसएचओ पर कार्यवाही करते हुए उसे निलंबित कर दिया गया है।जिलाधिकारी ने मामले में सख्त कार्यवाही करने और दोषी को उपयुक्त सजा दिलाने की बात कही है।

निशा के अलावा उसकी छोटी बहन को भी कथित तौर पर पीटा गया है, जिसके चलते उसे गंभीर चोटें आई हैं। फिलहाल वह अस्पताल में भर्ती है और उसका इलाज जारी है। फिलहाल उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस ने निशा के शव को कब्जे में लेते हुए उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तथा साथ ही पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने से पहले पुलिस जांच अधिकारियों ने कोई भी बयान देने से इनकार कर दिया है। पोस्टमार्टम के चलते ही मौत के असल कारणों का पता लगाया जा सकेगा।

 गैंगस्टर कन्हैया की बेटी निशा को मौत का मामला तेजी से तूल पकड़ता जा रहा है, ऐसे में स्थानीय ग्रामीण, समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार इंसाफ और दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्यवाही को लेकर धरना दिया जा रहा है।

गुस्साए लोगों ने सैयादराजा जमानियां मार्ग जाम कर दिया. फिलहाल पूरे मामले में पुलिस कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. बताया जा रहा है कि रविवार की शाम सैयदराजा पुलिस इलाके के मनराजपुर गांव में जिला बदर अपराधी कन्हैया यादव को पकड़ने गई थी.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 18 =