वैश्विकउत्तर प्रदेश

23 से 25 मार्च तक लॉकडाउन: उत्तर प्रदेश परिवहन की बसों का संचालन पूरी तरह बंद

 कोरोना वायरस के खतरे से जनता को आगाह करते हुए लखनऊ सहित प्रदेश के 15 जिलों को पहले चरण में 23 से 25 मार्च तक लॉकडाउन घोषित कर दिया है। इन सभी जिलों को सैनिटाइज किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अभी खतरा टला नहीं है इसलिए पूरी तरह एहतियात बरतने की जरूरत है क्योंकि थोड़ी सी लापरवाही बड़ा नुकसान कर सकती है। प्रदेश सरकार हर स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Imageइसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों को लखनऊ में ही रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने रात नौ बजे के बाद भी लोगों से घरों के बाहर न निकलने की अपील की है। उन्होंने कहा कि उपचार से महत्वपूर्ण बचाव है।

प्रदेश के लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, कानपुर, मेरठ, गोरखपुर, नोएडा, मुरादाबाद, प्रयागराज, आजमगढ़, अलीगढ़, बरेली, सहारनपुर, वाराणसी और लखीमपुर को लॉक डाउन घोषित किया है। इस दौरान राज्य परिवहन की बसों का संचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया है।

इस संबंध में परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ राजशेखर ने बताया कि अब निगम की यूपी से राजस्थान, उत्तराखंड, हरियाणा राज्य को चलने वाली साधारण सेवा एवं एसी बसों का संचालन रोक दिया गया है। कोरोना वायरस के बचाव के क्रम में ये कदम उठाया गया है। वहीं, लखनऊ मेट्रो की सेवाएं भी 31 मार्च तक के लिए निलंबित कर दी गई हैं।

मौलाना कल्बे सादिक ने लखनऊ के घंटाघर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पिछले दो महीने से प्रदर्शन कर रही महिलाओं से अपील की है कि हालात को देखते हुए प्रदर्शन को स्थगित कर दें। हालात गंभीर हैं। जैसे ही कोरोना वायरस का दौर थम जाए वो फिर से धरना शुरू कर सकती हैं लेकिन इस मुश्किल वक्त में उन्हें एहतियात बरतना चाहिए।

एक स्थान पर भीड़ इकट्ठा होने से वायरस के तेजी से फैलने का खतरा बढ़ जाता है। घंटाघर पर करीब 65 दिन से सीएए, एनआरसी व एनपीआर के खिलाफ प्रदर्शन जारी है और इस खतरे के बावजूद बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद हैं। जिससे कि संक्रमण का खतरा बना हुआ है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “23 से 25 मार्च तक लॉकडाउन: उत्तर प्रदेश परिवहन की बसों का संचालन पूरी तरह बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 5 =