Muzaffarnagar सीएमओ ने दिए कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने के निर्देश, अपील- मौसमी बीमारियों व मच्छरों से करें बचाव

Muzaffarnagarमुज़फ्फरनगर। मुख्य चिकित्साधिकारी महावीर सिंह फौजदार द्वारा सभी एमओआईसी को निर्देशित किया कि शासन द्वारा कोविड वैक्सीनेशन के लक्ष्य बढ़तें हुए मिल रहे हैं, कोविड के कारण अन्य कार्य कदापि बाधिक नही होने चाहिए

कोविड वैक्सीनेशन के पुराने लक्ष्यों को पूर्ण करते हुए नयें लक्ष्यों का शत प्रतिशत पूर्ण किया जाये। यदि किसी एमओआईसी द्वारा लक्ष्यों को पूर्ण करने में लापरवाही बरती गयी तो संबंधित की जिम्मेदारी निर्धारित करते उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।

लक्ष्य न पूर्ण कर पाने के लिए किसी प्रकार की बहानेबाजी नही चलेगी। इसलिए निर्धारित लक्ष्यो की पूर्ति करना सुनिष्चित करें। उन्होने समीक्षा में पाया ऐसे लोगो की संख्या बहुत ज्यादा है जिनके द्वारा कोविड की पहली डोज लगवायी गयी है उनकी दूसरी डोज ड्यिज हो गयी है।

परन्तु उनके द्वारा वैक्सीनेशन नहीं कराया जा रहा है। इस पर उन्होने निर्देशित किया ऐसे लोगो को वैक्सीनेशन के लिए मोटीवेशन करने हेतु पहले से प्लान बनाया जाये और इस कार्य मे आशा, आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों का सहयोग लिया जा सकता है।

उन्होंने सभी जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा कि बरसात के इस मौसम में घर के बर्तनों, कूलर, पानी की टंकी, फ्रिज की पीछे की ट्रे, घरों के आसपास पड़े टायर, टूटे लोहे व प्लास्टिक के पात्रो में पानी ना इकट्ठा होने दें क्योंकि मच्छर इन्ही में पनपते हैं सप्ताह में एक बार इन्हें साफ अवश्य करें

क्योंकि डेंगू का मच्छर दिन में काटता है इसलिए मच्छर के काटने से बचने के लिए जरूरी है कि हम पूरी बांह के कपड़े पहने और मच्छरदानी एवं अन्य उपायों का प्रयोग करें।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 5000 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 8 =