उत्तर प्रदेश

Muzaffarnagar News: अनुराग ठाकुर का 8 करोड़ का एथलेटिक्स ट्रैक देने का एलान

Muzaffarnagar News: सांसद खेल स्पर्धा  के दो दिवसीय फाइनल गैमो का मंगलवार को श्रीराम कॉलेज (Shri Ram College) में समापन किया गया। इस समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुरने जनपद के खिलाड़ियों को 8 करोड़ की लागत से बनने वाले एथलेटिक्स ट्रैक देने की घोषणा की।

मंत्री अनुराग ठाकुर के अनुसार इस बार 15 हजार खिलाड़ियों ने सांसद खेल स्पर्धा में हिस्सा लिया है, लेकिन आने वाले समय में 50 हजार से ज्यादा खिलाडी इस सांसद खेल स्पर्धा में हिस्सा लेंगे। खेल स्पर्धा में वॉलीबॉल, कबड्डी, कुश्ती व दौड़ जैसे गेमों को शामिल किया गया है। आज के फाइनल में जीतने वाले खिलाड़ी अब प्रदेश स्तर के खेलो में हिस्सा लगे।

 पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद (Muzaffarnagar District) के सांसद डॉ संजीव बालियान (MP Dr Sanjeev Balyan) द्वारा सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन पिछले दिनों जिले के 10 ब्लाकों पर करवाया गया था। जिनका मंगलवार को दो दिवसीय फाइनल गेम के बाद समापन किया गया। आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने जहा मंच से खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए जनपद के खिलाड़ियों को 8 करोड़ की लागत से बनने वाले एथलेटिक्स ट्रैक बनवाये जाने की घोषणा की। तो वही मंत्री अनुराग ठाकुर ने वॉलीबॉल खेल में भी अपने हाथ आजमाए।

 मुजफ्फरनगर जिले के 10 ब्लॉकों से 8000 खिलाड़ियों ने सांसद खेल स्पर्धा में ग्रामीण स्तर पर हिस्सा लिया था, इन खेलों में जीतकर फाइनल में पहुंचे 640 खिलाड़ियों को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रदेश लेवल पर खिलाने का आश्वासन दिया, वही सांसद खेल स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में विजेता होने वाली कबड्डी महिला व पुरुष टीमों को 51-51 हजार रुपए और उपविजेता टीम को 31-31 हजार रुपयो का इनाम दिया गया, तो वही वॉलीबॉल विजेता टीम को 51 हजार व उप विजेता को 21 हजार रुपये ईनाम की राशि के रूप में दी गई, कुश्ती में विजेता को 11 हजार व उपविजेता को 7100 रुपए दिए गए।

इस खेल स्पर्धा के आयोजक रहे मुजफ्फरनगर जनपद के सांसद संजीव बालियान ने मंच से कहा की इस खेल स्पर्धा में 10 ब्लाकों पर 8000 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें 640 खिलाड़ी जीतकर जिले स्तर पर पहुंचे 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 2 =