Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: नई मंडी पुलिस ने किया फर्जी दरोगा को गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जनपद की थाना नई मंडी पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता ,फर्जी दरोगा को किया गिरफ्तार, फर्जी दरोगा विजय कुमार पर आरोप है कि वह मुकदमों से नाम हटवाने आदि का लालच देकर लोगों से अवैध वसूली के काम में संलिप्त था पकड़े गए आरोपी के पास से दो आधार कार्ड सहित पुलिस के कुछ जरूरी साजो सामान भी बरामद किए गए हैं पुलिस ने आज पकड़े गए आरोपी को जेल भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस लाइन में स्थित मनोरंजन कक्ष में हुई प्रेस वार्ता के दौरान एस पी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने जानकारी देते हुए बताया की थाना नई मंडी पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जो आम जनमानस से फर्जी दरोगा बन उनके मुकदमों को निस्तारण सहित अन्य लालच में लेकर लोगों से अवैध उगाही के काम में लगा हुआ था।

एस पी सिटी ने बताया की क्षेत्राधिकारी नई मंडी के कुशल निर्देशन तथा प्रभारी निरीक्षक थाना नई मंडी के कुशल नेतृत्व में थाना नई मण्डी पुलिस ने फर्जी दरोगा विजय कुमार पुत्र बाबूराम नि० म०न० ३५४ गली न० १ गांव ढिढावली थाना तितावी मु-नगर हाल पता बचन सिंह कालोनी गली न० ०५ थाना नई मण्डी मु०नगर को दो फर्जी आधार कार्ड व एक पर्स व एक पुलिस का मास्क खाकी रंग काली डोरी जिसपर उत्तर प्रदेश पुलिस लिखा हुआ है

तथा जिसपर पुलिस चिन्ह बना हुआ है के साथ गिरफ्तार किया है। एस पी सिटी ने बताया कि वादिया सोनिया पुत्री नरेश पत्नी धीरज हाल निवासी शिवनगर कूकडा मुजफ्फर नगर के भाई रोहित ने दिनांक ५.५.२३ को बाल्मिकी मौहल्ले कूकडा की शालू पुत्री प्रमोद को ले जाकर प्रेम विवाह कर लिया था जिसके संबंध मे शालू के परिजनो ने मेरे भाई रोहित के विरुद्ध दिनांक ६.५.२३ को मुकदमा दर्ज करा दिया था। जिसके चलते उनके घर एक व्यक्ति विजय दिनांक १९ध्५ध्२३ को आया और बताया कि मैं क्राइम ब्रांच मे दरोगा के पद पर हूँ और वादिया के भाई रोहित को छुड़ाने व मुकदमा खत्म करने के संबंध में ३०००० रूपये मांगे जिसमे से वह मौके पर २००० रू लेकर चला गया व शनिवार में आकर कहा कि वादिया से बाकी बचे रूपये लेने आऊँगा।

दिनांक २१/५/२३ शाम को ५ बजे विजय वादिया के घर आया उसने पुलिस वाले जूते व पुलिस के रंग की पेंट व मुह पर पुलिस के चिन्ह वाला मास्क पहन रखा था और वादिया से बचे हुए पैसे मागने लगा वादिया ने जब आरोपी विजय से पूछा कि वह कौन से पुलिस थाने से है तो वह घबरा गया व भागने लगा शक होने पर वादिया व उसकी मौसी की लड़की व मौसी व मौहल्ले वालो की मदद से उसे पकड़ लिया गया उसकी तलाशी ली तो उसमे से एक पर्स एक मोबाइल व पेंट की जेब से दो आधार कार्ड मिले जिन पर ( दोनो पर विजय का फोटो लगा है विजय का नाम लिखा है

दोनो आधार कार्ड सं ४०८५५६८०१०५३ है पहले आधार कार्ड पर विजय कुमार पुत्र बाबूराम निवासी धिन्धावली मुजफफरनगर लिखा हुआ है । व दूसरे पर विजय कुमार पुत्र हरी प्रकाश ५५० भूपपंटी बरला मुजफ्फरनगर लिखा है दोनों आधार कार्डों के बारे पूछा तो बताया कि जिस पर मेरे पिता का नाम हरी प्रकाश लिखा है वह फर्जी बनवा रखा है ताकि आप जैसे लोगो से पहचान छिपा सकू और पकड़ा न जा सकू अगर कोई मेरी आई डी मागंता है तो मैं यह आधार कार्ड उनको दिखा देता हूं। मामले के सम्बन्ध मे थाना नई मण्डी पुलिस द्वारा आवश्यक वैधानिक कार्ययाही करते हुये आरोपी विजय को गिरफ्तार कर लिया ।

किस तरह करता था अपराध एस पी सिटी ने बताया की जब पुलिस ने आरोपी से पूछ ताछ की तो उसने बताया की वह फर्जी दरोगा बनकर लोगो की मजबूरी का फायदा उठाकर उनके व उनके परिवार जनो के विरूध पंजीकृत मुकदमो को खत्म करने व मुकदमे से उनका नाम निकालने का झूठा लालच दिखाकर उनसे मोटी धनराशि हड़पने के कार्य में लगा हुआ था।फर्जी दरोगा को गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक सन्तोष कुमार त्यागी थाना नई मंडी, उ०नि० ज्ञानेन्द्र सिंह नागर कांस्टेबिल सोनू आदि मौजूद रहे।।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15061 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × three =