वैश्विक

NIA ने जारी किया अलर्ट-गोरखपुर में घुसे लश्कर आतंकी

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने दिवाली पर आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चार संदिग्ध आतंकियों को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में देखा गया है। नेपाल सीमा पर एसएसबी और यूपी पुलिस के जवान सघन तलाशी अभियान चला रहे हैं। दीवाली पर आतंकी. हमले की साजिश रच रहे है । एनआईए के मुताबिक 5 आतंकी नेपाल के रास्ते भारत में घुसे है 1 इनके पास एक सफेद रंग की कार है । खबर यह भी हैं कि यह सभी आतंकी [7 अक्टूबर को दिल्ली में अपने साथियों से मिलने वाले है । मीडिया रिपोहँस के मुताबिक. दिल्ली में जम्मू & कश्मीर से भी कुछ आतंकी पहुंचेंगे जहां. उम्हें आगे के प्लान दिए जाया ।

सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से बताया जा रहा है कि ये आतंकी नेपाल के रास्ते से भारत में घुसे थे और आज यानी 17 अक्तूबर को दिल्ली में इकठ्ठा होंगे। ये सभी शिफ्ट डिजायर कार में सवार हैं। जो बातचीत सुरक्षा एजेंसियों ने रिकॉर्ड की हैं उसमें कहा गया है कि कुछ संदिग्ध कश्मीर से दिल्ली पहुचेंगे। इसके कारण दिल्ली और यूपी सहित कई प्रदेशों में सुरक्षाबल विशेष चौकसी बरत रहे हैं। यह भी कहा जा रहा है कि आतंकियों के हुलिए भी सुरक्षा एजेंसियों के पास हैं। जिसके आधार पर एजेंसियां इनकी धरपकड़ में जुट गई हैं।

Image Result For Nia India

वहीं, गोरखपुर के एसएसपी ने सभी पुलिस अफसरों को निर्देश जारी कर संदिग्धों पर नजर रखने की हिदायत दी है। साथ ही, जांच अभियान चलाने की निर्देश जारी किए हैं।गौरतलब है कि गोरखपुर भी पहले भी सीरियल ब्लास्ट हो चुका है। 22 मई, 2007 को शहर के गोलघर में हुए बम धमाकों से पूरा शहर गूंज उठा था। इस ब्लास्ट में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे। इस धमाके के पीछे भी लश्कर के आतंकियों का नाम सामने आया था। इस घटना में शामिल तीन आतंकियों को भी गिरफ्तार किर लिया गया था। पकड़ गए आतंकियों ने गोरखपुर के अलावा वाराणसी और उत्‍तर प्रदेश के तीन शहरों की कचहरियों में हुए धमाके की बात भी स्वीकारी थी।

खुफिया एजेंसियों की रिपोट् में कहा गया है कि इस साल मार्च में लश्कर के स्लीपिंग माड्यूल ने गोरखपुर सहित कई शहरों की रेकी की थी। रेकी के दौरान आतंकियों ने गोरखपुर में कई लोगों से मुलाकात की। मुखबीर से एनआईए को मिली जानकारी में बताया गया कि भारत-नेपाल सीमा पर पांच आतंकी देखे गए हैं। वहीं, आतंकियों के बीच की बातचीत भी सामने आई है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk