उत्तर प्रदेश

अवैध शराब पर पुलिस की निगाह, ड्रोन से हो रही निगरानी, रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी-अभिषेक यादव, एसएसपी

मुजफ्फरनगर। होली और पंचायत चुनाव नजदीक आने पर शराब माफिया सक्रिय हो गए हैं। एकाएक शराब की तस्करी में तेजी आ गई है। वहीं, चोरी छिपे शराब की भट्ठियां भी आग उगलने लगी है। उधर, पुलिस और आबकारी विभाग ने भी शराब तस्करों पर नकेल कसने के लिए धरपकड़ अभियान चला रखा है।

सूबे में पंचायत चुनाव का आगाज हो चुका है। इसके अलावा होली में भी कुछ दिन बाकी है। होली और पंचायत चुनाव में बड़े पैमाने पर अवैध शराब की खपत होती है।

शासन के आदेश पर अवैध शराब की बिक्री पर रोक के लिए पुलिस और आबकारी विभाग भी सतर्क हो गया है। स्थिति यह है कि पुलिस की तमाम सख्ती के बाद भी तस्कर बाज नहीं आ रहे हैं। बीते दो माह की बात की जाए तो शहर कोतवाली, नई मंडी, फुगाना व तितावी समेत अन्य थाना क्षेत्रों में शराब की खेप के साथ एक दर्जन तस्कर दबोचे जा चुके हैं।

इसके अलावा पुलिस आए दिन कच्ची शराब के साथ लोगों को पकड़कर जेल भेज रही है। इतना ही नहीं भोपा और पुरकाजी पुलिस ने आबकारी विभाग के साथ खादर क्षेत्र में अभियान चलाकर आधा दर्जन शराब की भट्ठी नष्ट करते हुए छह सौ लीटर लहन नष्ट किया था। मौके से चार तस्कर भी दबोचे गए थे। इतना ही नहीं पुलिस चार शराब माफिया की कई करोड़ रुपये की संपत्ति भी जब्त कर चुकी है।

ड्रोन से हो रही खादर की निगरानी

जनपद का पुरकाजी, रामराज, शुक्रताल खादर क्षेत्र कच्ची शराब निकालने के लिए बदनाम है। इन खादर क्षेत्रों में माफिया शराब की भट्ठी चलाते हैं। खादर क्षेत्रों में अवैध शराब की भट्ठी और जंगल में शराब के स्टॉक की तलाश के लिए पुलिस तलाशी अभियान चला रही है। पुलिस ड्रोन से इन क्षेत्रों की निगरानी कर रही है।

दिल्ली और खुर्जा में फैक्ट्री की गई सील

हाल ही में शहर कोतवाली पुलिस ने पीनना के जंगल से भारी मात्रा में दो शराब तस्करों को दबोचा था। पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर बुलंदशहर के खुर्जा में चल रही अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री सील की थी। इसके अलावा दिल्ली में भी एक फैक्ट्री सील की थी।होली पर्व और पंचायत चुनाव में अवैध शराब की तस्करी को लेकर पुलिस अलर्ट पर है। टीम खादर समेत अन्य स्थानों पर रोजाना छापेमारी कर कर रही है।

अवैध शराब की तस्करी करने वालों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

आबकारी विभाग की टीम पुलिस के साथ छापेमारी अभियान चला रही है। खादर में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। उदय प्रकाश, जिला आबकारी अधिकारी

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + eighteen =