संपादकीय विशेष

राज्य राज मार्ग विकास प्राधिकरण द्वारा रोहाना में सडक निर्माण कार्य शुरू

रोहाना। मुजफ्फरनगर सहारनपुर स्टेट हाईवे ५९ रोहाना में दो वर्ष से सड़क निर्माण का कार्य अधर में लटक जाने से लॉक डाउन के खुलते ही पुलों को तोड़ कर फोर लेन सड़क बनाने का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया।

राज्य राज मार्ग विकास प्राधिकरण द्वारा मुजफ्फरनगर सहारनपुर स्टेट हाइवे ५९ के निर्माण कार्य के लिये चार वर्ष पूर्व रामपुर तिराहे से गागलहेड़ी तक ५२,८८७ किमी तक पुल ओर सड़क बनाने के लिये ७५२,८८ करोड़ रुपये स्वीकृत किये गए थे।निर्माण कार्य दाई संस्था ऐपको कम्पनी के द्वारा यह निर्माण १८ जून २०१८ तक कि अवधि में पूर्ण करने था।

लेकिन रोहाना में तीन पुलों का निर्माणकर करीब ७ सौ मीटर मिट्टी से बनाये जारहे पल ओर सड़क के निर्माण कार्य को क्षेत्र के किसान,ओर व्यापारियों ने दो वर्ष पूर्व धरना देकर बन्द कर दिया था।दो वर्षों से अधूरे पड़े निर्माण कार्य से वनवे सड़क से वाहनों का आवागमन हो रहा था जिससे आये दिन मिल में किसानों के द्वारा गन्ना आपूर्ति से जाम की स्थिति बनी रह ती थी।

पिछले वर्ष माह December में रोहाना शिव मूर्ति हाईवे पर ब्लोरो ओर ट्रक की आमने सामने की टक्कर से ब्लोरो में सवार मुरादाबाद के ३ तीन लोगों की मौके पर मौत हो गयी थी और ४ लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए थे।

जिसका शासन द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से पुले के स्टेचरो को तोड़ कर सड़क को प्लेन कर दोनों ओर सर्विस रोड के साथ फोरलेन सडकबनाने का निर्माण कार्य शुरू हो गया है कार्य दाई संस्था ऐपको कम्पनी के द्वारा दो पुलों को तोड़ दिया गया है ।

क्षेत्र के उत्थान के लिये यह कार्य किया जा रहा है किसान और व्यापारियों में खुशी की लहर है।कम्पनी के परियोजना अधिकारी ए के सिंह ने बताया कि तल्हेहेड़ी की तर्ज पर निर्माण कार्य होगा।

One thought on “राज्य राज मार्ग विकास प्राधिकरण द्वारा रोहाना में सडक निर्माण कार्य शुरू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + fifteen =