Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरेंसंपादकीय विशेष

धार्मिक व सार्वजनिक कार्यक्रम तत्काल प्रतिबंधित, अधिक दाम नहीं लेंगे दवा व्यापारी

Image Result For Corone, Lockdown Shopsमुजफ्फरनगर। कोरोना को लेकर लागू किए गए लॉकडाउन के चलते जनपद में अगले आदेशों तक हर वर्ग के किसी भी तरह के धार्मिक व सार्वजनिक कार्यक्रमों को तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया गया है। जिन धार्मिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया गया है, उनमें सामूहिक नमाज, मजलिसें, जागरण, धार्मिक मेले व जुलूस आदि शामिल हैं।

सुबह छह से नौ बजे तक मिलेगा जरूरी सामान-मुजफ्फरनगर। लॉकडाउन को लेकर किसी भी व्यक्ति को किसी तरह की समस्या न हो, इसके लिए सभी घरेलू सामान की होम डिलीवरी होगी।

इसके लिए समय निर्धारित कर दिया गया है। प्रतिदिन सुबह छह बजे से नौ बजे तक किराना स्टोर व दूध डेयरी की दुकानें खोली जाएंगी, जहां एक घर से एक ही व्यक्ति जाकर दिन भर की जरूरत का सामान ले सकेगा।

वहीं, सुबह नौ बजे से 12 बजे तक फल-सब्जियों की सप्लाई की जाएगी। फल-सब्जी की बिक्री ठेली के माध्यम से गलियों में की जाएगी। सब्जी मंडियां नहीं लगेंगी। वहीं, मेडिकल स्टोर रोजाना निर्धारित समयानुसार ही खुलेंगे।

बैरियर-चेकपोस्ट पर नहीं रुकेंगे जरूरी सामान के ट्रक
मुजफ्फरनगर। कोरोना को लेकर लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामान की आवाजाही करने वाले ट्रक जनपद की सीमाएं सील होने के बावजूद बैरियर व चेकपोस्ट पर नहीं रोके जाएंगे।

इन वाहनों को एडीएम-प्रशासन की ओर से पास जारी किए जाएंगे, जिन्हें देखकर इन्हें जिले में प्रवेश दिया जाएगा। वहीं, जरूरी सामान की जमाखोरी व मुनाफाखोरी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी आवश्यक वस्तु सेवा अधिनियम 5ध्7 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को भी मिलेगी एंट्री
मुजफ्फरनगर। कोरोना को लेकर किए गए लॉकडाउन के दौरान जिले की सीमा पर सरकारी सेवाओं में नौकरी करने वाले कर्मचारियों को भी नहीं रोका जाएगा। किसी भी सरकारी कर्मचारी को, यदि वह किसी दूसरे जनपद में रहता है, जनपद में सीमाओं पर एंट्री दी जाएगी।

अधिक दाम नहीं लेंगे दवा व्यापारी
मुजफ्फरनगर। जिले में तीन दिन के लॉक डाउन को लेकर प्रशासन ने दवा व्यापारियों के साथ बैठक की। दवा व्यापारियों से कहा कि वह निर्धारित दामों से अधिक न लें। संकट की इस घड़ी में अपने दायित्व का निर्वाह करें।

कलक्ट्रेट में हुई बैठक में दवा व्यापारियों से कहा गया कि एक निश्चित समय में उनकी कुछ दुकानें खुलेंगी। जो दवा व्यापारी दुकान खोलेंगे, वह आम उपभोक्ता से अधिक वसूली नहीं करेंगे। मास्क या सैनिटाइजर किसी भी चीज की कोई कमी नहीं है, सब चीजों की आपूर्ति बराबर बनी रहेगी। प्रशासन भी पूरी तरह से मदद और सेवा करने को पूर्ण रूप से तैयारी में है।

डिस्ट्रिक्ट मुजफ्फरनगर केमिस्ट एसोसिएशन के चेयरमैन श्रीमोहन तायल, अध्यक्ष नरेंद्र चौधरी, जिला महामंत्री संजय गुप्ता, संयुक्त व्यापार संघ के मुख्य संयोजक रेवतीनंदन सिंगल, कृष्ण गोपाल मित्तल, केमिस्ट एसोसिएशन से दीपक अग्रवाल, ओम कुमार गर्ग, आशीष अग्रवाल, योगेश मदान आदि रहे।

वहीं, प्रशासन की ओर से डीएम सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी अभिषेक यादव, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट अतुल सिंह और सीडीओ आलोक यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + thirteen =