News
खबरें अब तक...

समाचार

टिकैत चौक पर बस की चपेट में आने से कार क्षतिग्रस्त, हंगामा3 News News |
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर शहर के जानसठ रोड पर स्थित टिकैत चौक पर उस समय अफरातफरी फैल गई जब एक बस की चपेट में आने से कार क्षतिग्रस्त हो गई, यहां घंटों कार चालक और बस चालक में बहस बाजी होती रही तो वही मौके पर भारी भीड़ जुट गई, किसी ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही यूपी ११२ डायल को दे दी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने भेज दिया। पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के जानसठ बस स्टैंड के पास टिकट चौ का है जहां दिन छिपते ही बस और कार की भिड़ंत में घंटों दोनों के चालकों में बहस होती रही बताया जा रहा है कि एमआईटी मेरठ कॉलेज की एक बस विश्वकर्मा चौक की तरफ जा रही थी कि अचानक बस की चपेट में आने से कार क्षतिग्रस्त हो गई । जिसके चलते कार चालक ने मौके से भाग रही बस को रोक लिया और दोनों पक्षों में गरमा गरम बहस होने लगी मौके पर बहस को देखने के लिए लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई किसी ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही यूपी ११२ डायल को भी दे दी। उधर सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला ना सुलटता देख दोनों पक्षों को ही थाने भेज दिया जहां खबर लिखे जाने तक दोनों पक्षों में कोई भी समझौता नहीं हो सका।।

 

जाम के कारण कार में लगी टक्कर, हंगामा5 News News 1 |
बुढ़ाना। कस्बे के कांधला रोड पर आईसीआईसीआई बैंक के समीप गन्ने से भरे वाहनों के कारण जाम लगे रहने के चलते गन्ने से भरी ट्रेक्टर ट्राली और एक इंडिगो कार में टक्कर हो गई। जिसमें कार का आगे का एक साइड का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। इस दौरान ट्रेक्टर चालक और कार चालक बच गए। दोनों में कहासुनी भी हुई लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने दोनों का बीच बचाव करा दिया। ट्रेक्टर चालक मिल में गन्ना लेकर जा रहा था। मौके पर आई पुलिस ने जाम खुलवाया और आने जाने वाले अन्य वाहन चालकों को राहत दी।
बुढाना। खेत से पशुओ के लिए चारा लाते वक्त बुजुर्ग किसान ट्राली से गिरकर घायल हो गया। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव विज्ञाना निवासी रामकिशन आज सुबह अपने बेटे सुनील के साथ टै्रक्टर-ट्राली द्वारा पशुओ के लिए चारा लेकर आ रहा था कि जैसे ही वह गांव के समीप पहुंचा कि इसी बीच अचानक ट्राली का पहिया गढडे मे आ जाने से रामकिशन जमीन पर गिरकर घायल हो गया। इस हादसे पर किसान के परिजनो ने उसे उपचार के लिए बुढाना सीएचसी मे भर्ती कराया।

 

सांड की टक्कर से सिपाही घायल6 News News |
मुजफ्फरनगर। पुलिस लाइन मे टै्रनिंग के लिए जा रहा सिपाही सांड की टक्कर से घायल हो गया। जिसे उसके साथी पुलिसकर्मियो ने उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र की कूकडा नवीन मन्डी स्थल पुलिस चौकी की पीआरवी 4150 पर तैनात सिपाही सुरेशपाल सिह बाईक द्वारा कूकडा मन्डी से पुलिस लाईन मे चल रही टै्रनिंग मे हिस्सा लेने के लिए जा रहा था कि बाईक सवार सुरेशपाल सिह जैसे ही विश्वकर्मा चौक के समीप पहुंचा कि इसी बीच विश्वकर्मा चौक पर आपस मे लड रहे दो सांडो की चपेट मे आने से सुरेशपाल घायल हो गया। विश्वकर्मा चौक पर तैनात पुलिसकर्मियो ने घायल सिपाही को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया तथा अधिकारियो को इस हादसे की जानकारी दी।
मुजफ्फरनगर। कार की चपेट मे आकर स्कूटी सवार युवक घायल हो गया। जिसे पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला रहमतनगर निवासी साजिद पुत्र आफताब अपनी स्कूटी द्वारा रामपुर तिराहे के समीप किसी काम से जा रहा था कि रामपुर तिराहे से लौटते वक्त स्कूटी सवार साजिद गुरूराम राय पब्लिक स्कूल के समीप कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। उधर से गुजर रहे राहगीरो ने पुलिस को इस हादसे की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।

 

पत्नी ने पति की सकुशल बरामदगी की गुहार लगाई Gayab 1 1 News |
मुजफ्फरनगर। घर से किसी काम के लिए निकला कॉलेज का चपरासी अचानक कहीं लापता हो गई। परिजनो ने पुलिस से लापता हुए व्यक्ति की सकुशल बरामदगी की मांग की है। नई मन्डी थाना क्षेत्र के मौहल्ला शिवपुरी निवासी सविता पत्नि प्रवीण कुमार आज अपने परिजनो व बच्चो को साथ लेकर कचहरी स्थित एसएसपी कार्यालय पहुंची। जहां उसने एसएसपी अभिषेक यादव के नाम सौपे गए प्रार्थना पत्र मे अवगत कराया कि उसका पति प्रवीण कुमार पुत्र स्व.सत्यपाल जो कि राजकीय इंटर कालेज मे चपरासी के पद पर नियुक्त था। वह दिनांक 13 दिसम्बर 2020 की सुबह 10 बजे अपने एक्टिवा व अपना मोबाईल लेकर कुछ काम बताकर घर से चले गए थे तथा लेकिन आज तक वापिस नही लौटे। पीडिता सविता का कहना है कि उसने अपने पति को अपनी रिश्तेदारी,कार्यस्थल व दोस्तो के यहां काफी तलाश किया। लेकिन उसका कहीं कोई पता नही चल सका। जिसके चलते उसने 17 दिसम्बर 2020 को नई मन्डी थाने मे इस सम्बन्ध मे गुमशुदगी दर्ज करायी। उसके मोबाइल की लोकेशन 14 दिसम्बर को रात्रि 9 बजे मुस्तफाबाद पचैण्डा के टावर की निकल रही है। उसके बाद से फोन बंद आ रहा है। टॉवर के आसपास बहुत से गांव है। प्रार्थिया व उसके रिश्तेदारो ने काफी तलाश किया लेकिन अभी तक कोई सुराग नही लग सका। प्रार्थीया सविता ने अपने पति की सकुशल बरामदगी की मांग की है।

 

युवक की बाईक चोरी
छपार। बाजार मे किसी काम से आए युवक की बाईक अज्ञात चोर चोरी कर ले गए। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव रई निवासी सुमित दोपहर के वक्त अपनी बाईक द्वारा कस्बा छपार मे पशुओ की दवाई लेने के लिए आया हुआ था कि इसी बीच अज्ञात वाहन चोर उसकी बाईक चोरी कर ले गए। जिस स्थान पर उक्त युवक अपनी बाईक खडी करके गया था। उस स्थान से बाईक नदारद देख सुमित के होश फाख्ता हो गए। उसने अपनी चोरी हुई बाईक को आसपास तलाश भी किया। लेकिन युवक की बाईक का कहीं कुछ पता नही लग सका।

 

पुलिस ने दो शातिर चोर दबौचे8 News News |
मुज़फ्फरनगर। थाना सिविल लाइन पुलिस ने चोरी के अभियोग का खुलासा करते हुए ०२ शातिर चोर अभियुक्तों को रेशू विहार तिराहे से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने नूर मौहम्मद उर्फ़ काला उर्फ़ आशू पुत्र घसीटा निवासी मिमलाना रोड थाना कोतवाली नगर मुज़फ्फरनगर, दिलनवाज उर्फ़ छोटा खां पुत्र जमशेद निवासी मिमलाना रोड थाना कोतवाली नगर मुज़फ्फरनगर ने बताया जिनके कब्जे से २२ हज़ार रूपये नकद (चोरी के अभियोग से संबधित ), ०२ तमंचे मय ०६ ज़िंदा कारतूस ३१५ बोर, ०२ जोड़ी पाजेब सफेद धातु ( चोरी के अभियोग से संबधित ), ०१ अंगूठी पीली धातु ( चोरी के अभियोग से संबधित), ०१ चोरी की मोटर साईकिल पैशन बरामद हुई। अभियुक्तगण ने दौराने पूछताछ बताया कि उनके द्वारा बैग ’ 4 जनवरी को रोडवेज बस अडडे से महिला से चोरी किया गया था, गिरफ्तार अभियुक्तों पर चोरी, अवैध शस्त्र आदि संगीन धाराओं के अभियोग पूर्व में दर्ज है, अभियुक्तगण ने थाना सिविल लाइन पर पंजीकृत अन्य चोरी की घटनाओं का भी जुर्म इकबाल किया गया है।

पुलिस ने वांछितों सहित कई शातिर दबौचे
मुजफ्फरनगर। थाना को0नगर पर उ0नि0 सुनील कुमार द्वारा वांछित अभियुक्तों नौशाद अंसारी पुत्र सरीलफ अहमद निवासी म0न0-654 दक्षिणी खालापार थाना को0नगर मु0नगर, आदिब पुत्र कवलदीन निवासी कुगॅरपट्टी सूजडू थाना को0नगर मु0नगर को पंजाब स्टील गोदाम मेरठ रोड से गिरफ्तार किया । अभियुक्तगण के कब्जे से सम्बन्धित 7.5 टन चोरी का सरिया बरामद किया गया।
मुजफ्फरनगर। थाना नई मण्डी पर उ0नि0 राजेश अवस्थी द्वारा वांछित अभियुक्तों तौहीद पुत्र शब्बीर, खालिद पुत्र फजरू, हसरत पुत्र महमूद निवासीगण ग्राम सिखेडा थाना पिलखुवा जनपद हापुड को जौली रोड बिलसापुर कट से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से 20 बोटा सागोन की लकडीख् 02 कुल्हाडी व 02 आरे बरामद किए गए।
मुजफ्फरनगर। थाना मन्सुरपुर पर नियुक्त उ0नि0 भगवती प्रसाद द्वारा वॉछित अभियुक्तगण निक्की पुत्र विजयपाल निवासी ग्राम व थाना मन्सुरपुर जनपद मुजफ्फरनगर, वसीम पुत्र यामीन निवासी म0न0-99 दर्जियों वाली गली मौहलला खालापार थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को जगंल ग्राम दूदाहेडी से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त निक्की पुत्र विजयपाल उपरोक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा व 01 खोखा कारतूस 315 बोर नाजायज बरामद किया गया।
मुजफ्फरनगर। महिला थाना पर नियुक्त उ0नि0 रामकिशन द्वारा वांछित अभियुक्त शाहवेज सिद्दकी पुत्र मौहम्मद रिजवान निवासी म0न0-708 खालापार थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 जयवीर सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त राजा उर्फ सादिक पुत्र साजिद कनवासी ग्राम नूरबफान कस्बा व थाना शाहपुर जनपद मुजफ्फरनगर को बसी नहर पुलिया से गिरफ्तार किया। वहीं थाना तितावी पर नियुक्त उ0नि0 तारीक वसीम द्वारा वॉछित अभियुक्त ओमसिंह पुत्र राजकुमार निवासी ग्राम बुढाना खुर्द थाना तितावी जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया।

 

जहरीले पदार्थ का सेवन किया
मुजफ्फरनगर। अज्ञात कारणो के चलते एक युवक ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। युवक के परिजनो ने उसे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।
सूत्रो के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव सूजडू के मौहल्ला कुंगरपटटी निवासी आरिफ नामक युवक ने घर मे हुई मामूली सी बात पर घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। इस हादसे से घबराए परिजनो ने युवक को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने इसकी जानकारी होने से इन्कार किया है।

 

तीन दिन के बच्चें के लिए रक्तदान किया9 News News |
मुजफ्फरनगर। केवल 3 दिन के एक बच्चे के लिए समर्पित युवा रक्त वीर ने रक्तदान कर प्राण रक्षा की गांधीनगर निवासी एक व्यक्ति के यहां ३ दिन पहले पुत्र पैदा हुआ जिसे डॉक्टर ने पीलिया बताया और खून बदलने के लिए कहा। परिजनों ने शहर के सभी ब्लड बैंक में पता किया वहां पर ओ नेगेटिव फ्रेश ब्लड उपलब्ध नहीं था। तब परिवार को किसी ने समर्पित युवा समिति से संपर्क करने के लिए कहा। समर्पित युवा समिति के संजीव अरोरा ने रक्त वीर हरीश चावला से संपर्क किया तो उन्होंने तुरंत हामी भर दी एवं तुरंत जाकर रक्तदान कर बच्चे की प्राण रक्षा की। ज्ञात हो किसी भी समय समर्पित युवा समिति के रक्त वीर रेयर ब्लड ग्रुप की आवश्यकता पड़ने पर प्राण रक्षक साबित हो रहे हैं। समर्पित युवा समिति के सदस्य अमित मोहन पटपटिया ने सभी से बढ़ चढ़कर रक्तदान करने की अपील की खास तौर से जो लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं उनसे प्लाजमा डोनेशन की भी अपील की है।

 

संदिग्ध लोगो को फटकार लगाई
जानसठ। थाना प्रभारी ने बैंक परिसर मे घूम रहे संदिग्ध लोगो को जमकर फटकार लगाई। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जनपद मे विभिन्न मामलो मे वांछित/शामिल अभियुक्तों तथा अपराधो पर रोकथाम व अपराधियो के खिलाफ चल रहे अभियान विशेष के तहत जानसठ कोतवाली प्रभारी दीपक चतुर्वेदी ने जानसठ क्षेत्र की कई बैंक शाखाओ पर पुलिस टीम के साथ पहुंच कर सुरक्षा की दृष्टि से जायजा लिया। पुलिस ने इस दौरान बैंक परिसर व बैंक के आसपास बिना किसी जरूरी कार्य के घूम रहे व्यक्तियो को जमकर फटकार लगाई।

 

जेल में बंदियो को गर्म कपडे वितरित किये0011 News News |
मुजफ्फरनगर। जिला कारागार, मुजफ्फरनगर में निरूद्ध बंदियो को आज राजेश जैन गर्ग, डुप्लैक्स पेपर मील, अध्यक्ष दिगम्बर जैन गर्ग अतिशय, क्षेत्र बहलना, राजकुमार जैन, नावले वाले, बहलना स्टील, महामन्त्री दिगम्बर जैन गर्ग अतिशय, क्षेत्र बहलना एवं सनत जैन गर्ग, डुप्लैक्स पेपर मील के सौजन्य से २०४ गर्म जाकेट वितरित किये गये। जाकेट वितरित करते हुये राजेश जैन गर्ग (डुप्लैक्स पेपर मील) ने कहा कि गरीब असहाय बंदियों की इस प्रकार की मदद करना वास्तव में बहुत ही अच्छा कार्य है। यह सेवा सर्वापरि है। एक-दूसरे के काम आना एवं मदद करना यह सबसे बडा कार्य है। सामाजिक कार्य इसी सुदृढ़ बुनियाद पर टिका है कि हम सदैव एक-दूसरे की सहायता के लिये सदैव तत्पर रहे। ऐसे में पात्र एवं जरूरतमंद बंदियों की सहायता होती रहनी चाहिये। इस प्रकार के सामाजिक और प्रेरित कार्य सामाजिक संस्थाओं द्वारा समय-समय पर कराये जाते रहने चाहिये। इससे जरूरतमंदो की मदद होती है। इस अवसर पर श्री ए०के० सक्सेना, जेल अधीक्षक, जिला कारागार, मुजफ्फरनगर ने कहा कि जिला कारागार में निरूद्ध गरीब बंदियों के लिये ठण्ड में बचाव हेतु सामाजिक संस्थाओं एवं सामाजिक बुद्धिजीवियों द्वारा समय-समय पर मदद की जाती रही है। इससे गरीब बंदियों को काफी मदद मिल जाती है। ऐसी संस्थाओं एवं सामाजिक बुद्धिजीवियों का सहयोग वास्तव में सराहनीय है। उन्होने सभी का आभार एवं धन्यवाद प्रकट किया तथा आषा जताई कि भविश्य में यह सहयोग निरन्तर बना रहेगा। इस अवसर पर वरिष्ठ परामर्शदाता डा० चन्द्रगुप्त, जेलर श्री कमलेश सिंह, उप जेलर श्री सुरेन्द्र मोहन सिंह, श्री कैलाश नारायण शुक्ला, सुश्री मेघा राजपूत, उप जेलर आदि उपस्थित रहें।

 

गुणवत्ता एवं पारदर्शिता के साथ निर्मित हो रही हैं लोक निर्माण विभाग की सड़कें
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश सरकार आवागमन हेतु गांव से लेकर हाईवे तक का निर्माण कराते हुए यातायात की अच्छी सुविधा दे रही है। सरकार २५० की जनसंख्या वाले सभी ग्रामों के मुख्य मार्गों से जोड़ रही है, वहीं ब्लाक व तहसील मुख्यालयों की सड़कों को २ लेन व चौड़ीकरण कर बड़ी सड़क बना रही है। प्रदेश सरकार का लोक निर्माण विभाग अब तक प्रदेश के ४६८४ राजस्व ग्रामों बसावटों में ११९४१ किमी० सड़कों का निर्माण किया है। उसी तरह प्रदेश के ११३ विकास खण्डों व २६ तहसीलों में १२१७ किमी० सड़क को २ लेन/चौड़ीकरण करते हुए किसानों, आम जनता को आवागमन की अच्छी सुविधा प्रदान की जा रही है।
प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य लगातार सड़कों की गुणवत्ता एवं पारदर्शिता पर बल देते हैं। उनके नेतृत्व में लोक निर्माण विभाग द्वारा कराये जा रहे समस्त कार्यों की पारदर्शिता बनाये रखने के उद्देश्य से विकसित विभागीय पोर्टल पर अपलोड किया जाता है जिसका लिंक पी०डब्ल्यू०डी० की वेबसाइट ूूण्नचचूकण्हवअण्पद पर उपलब्ध है। विभाग द्वारा १० लाख रूपये से अधिक के समस्त कार्यों को ई-टेंडरिंग के माध्यम से कराये जा रहे हैं। लोक निर्माण द्वारा पारदर्शिता के क्षेत्र में आगे बढ़ते हुए सरकार द्वारा जारी किये गये बजट, पंजीकरण, ई-एम०बी०, ई०-बिलिंग, ई-डिमांड, ई-एलाटमेंट को ऑनलाइन करने के लिए च्चाणक्यज् एवं विश्वकर्मा नाम से २ बड़े साफ्टवेयर लागू किये गये हैं। विभाग द्वारा पारदर्शिता बनाये रखने के उद्देश्य से आम जनमानस के लिए किसी शिकायत, समस्या के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन नं०-१८००१२१५७०७ एवं व्हाट्सअप नं०-७९९१९९५५६६ भी जारी किये गये हैं।
सड़कों के निर्माण में सबसे बड़ा विषय सड़कों की गुणवत्ता का होता है। सड़कों की गुणवत्ता एवं मानक के लिए उप मुख्यमंत्री श्री मौर्य ने स्टेट लेवल कमेटी एवं क्षेत्रीय अधिकारियों की कमेटी का गठन करते हुए निर्मित सड़कों की गुणवत्ता में नियंत्रण लाया है। सम्बंधित तकनीकी टीमों द्वारा निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण एवं परीक्षण का कार्य नियमित रूप से किया जा रहा है। प्रदेश सरकार सड़कों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करती। जितनी भी सड़कों का निर्माण हुआ है, सभी सड़कें गुणवत्तायुक्त बनाई गई हैं।
प्रदेश के लोक निर्माण विभाग द्वारा वर्तमान सरकार के अब तक के कार्यकाल में लगभग १२ हजार किमी० नई सड़कों का निर्माण करते हुए वार्षिक औसतन ३२५३ किमी० सड़कें बनाई हैं। प्रदेश में १३१२८ किमी० सड़कों का चौड़ीकरण/सुदृढ़ीकरण कराया गया है। प्रदेश की ३२८८६६ किमी० सड़कों को गड्ढामुक्त किया गया है और छोटे-बड़े ३९७ पुलों का निर्माण कराते हुए आम जनता को सुलभ आवागमन की सुविधा दी गई है। विभाग द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्यों से स्पष्ट होता है कि प्रतिदिन औसतन १० किमी० चौड़ीकरण/सुदृढ़ीकरण, प्रतिदिन औसतन ९ किमी० नवीन सड़कों का निर्माण और प्रत्येक ३ दिन में एक पुल का निर्माण कार्य पूर्ण किया जा रहा है। सरकार द्वारा विकास कार्यों को गांवों के अन्तिम व्यक्ति तक पहुंचाने में सड़कों का बहुत बड़ा योगदान है। सड़कें विकास की रीढ़ होती है। इसीलिए प्रदेश सरकार गांवों से शहरों तक सड़कों का जाल बिछा कर चतुर्दिक विकास कर रही है।

 

मिशन शक्ति अभियान एवं ओ0डी0ओ0पी0 योजना के अन्तर्गत जिलाधिकारी की नई पहल
महिलाओं द्वारा गुड़ से बनाये गये व्यंजनध्मिठाई की रेसिपि को बुकलेट में फोटो सहित किया जायेगा प्रकाशित
जनपद की इच्छुक महिलाएं 15 जनवरी तक दे सकती है रेसिपि विवरण
सर्वश्रेष्ठ रैसिपि प्रस्तुत करने वाली महिला को प्रमाण पत्र देकर किया जायेगा सम्मानित
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने मिशन शक्ति अभियान व ओ0डी0ओ0पी0 योजना के अन्तर्गत नई पहल करते हुए कहा जनपद में महिलाओं द्वारा घर पर व अन्य स्थानों पर गुड़ से बनने वाले विभिन्न प्रकार के व्यंजनध्मिठाई की रैसिपि तैयार की जाती है। उन्होने कहा कि चल रहे मिशन शक्ति अभियान एवं एक जनपद एक उत्पाद योजना के अन्तर्गत महिलाओं के आत्मनिर्भर व अपनी अलग पहचान बनाने के उददेश्य से महिलाओं को व्यजंन तैयार करने में अलग पहचान दिलाने के लिए जनपद में महिलआें द्वारा तैयार की जा रही रेसिपि का रंगीन रेसिपि बुकलेट में प्रकाशन किया जायेगा। उन्होने बताया कि निर्धारित प्रारूपध्फार्म पर रैसिपि प्रस्तुत करने वाली महिला का नाम/फोटो/संक्षिप्त विवरण जनपद से प्रकाशित होने वाली एक रंगीन बुकलेट में प्रकाशित किये जायेंगे। उन्होने कहा कि जनपद मुजफ्फरनगर की इच्छुक महिलाएं रैसिपि सहित समस्त विवरण निर्धारित प्रारूप/फार्म पर उपलब्ध करा सकती हैं। प्रत्येक सर्वश्रेष्ठ रैसिपि प्रस्तुत करने वाली महिला को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद की सभी इच्छुक महिलाएं 15 जनवरी, 2021 तक रैसिपि सहित समस्त विवरण निर्धारित प्रारूपध्फार्म में गुड़ से बनी व्यंजन/मिठाई तैयार करने की विधिध्रैसिपि को जिला प्रोबेशन अधिकारी, कार्यालय कलेक्ट्रेट, मुजफ्फरनगर या ई-मेल कचवउन्र1/हउंपस.बवउ पर उपलब्ध करा सकती हैं। आवेदन फार्म जिला प्रोबेशन अधिकारी कार्यालय, कलेक्ट्रेट, मुजफ्फरनगर से निःशुल्क प्राप्त किया जा सकता है। आवेदन फार्म एन0आई0सी0, मुजफ्फरनगर की वेबसाईट पर भी उपलब्ध है। उन्होने बताया कि दूरभाष संख्या 7518024002 पर कॉल कर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + one =