News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

जिलेभर में भैयादूज पर्व धूमधाम के साथ मनाया गयाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) गुरूवार को जिलेभर में भैयादूज पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। बहनों ने अपने भाईयों को मंगल तिलक का उनके जीवन की सुख स्मृद्धि व लंबी उम्र की कामना की। भाईयों ने भी अपनी बहनों को गोला, मिठाई व उपहार भेट किए। भैयादूज पर भी मिठाई और बताशे की जमकर बिक्री हुई।
भैयादूज का पर्व गुरूवार को जिलेभर में धूमधाम से मनाया गया। सुबह ही घरों में भैयादूज पर्व को लेकर तैयारियां शुरू हो गई थी। दूर दराज से आने वाले भाईयों को बहनों से सवेरे से ही इंतजार करना शुरू कर दिया था। भाईयों के लिए घरों में तरह तरह का पकवान बनाया गया। वही जब भाई बहनों के घर पहुंचे तो बहनों अपने भाइयों को तिलक लगाकर उनकी लंबी आयु की कामना की और भाइयों की ओर से उन्हे उपहार भेंट किए गए। हिन्दू परंपरा के अनुसार बहनों ने भाइयों को तिलक लगाने के बाद गोला, मिठाईयां व उपहार भी भेट किए। इस पर्व पर शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति रहा जिसके माथे पर लाल रंग का तिलक न सजा हो। बाजारों में घूम रहे युवाओं में के माथे पर लाल रंग का तिलक रहा। परिवार के जहां बड़े सदस्यों ने इस पर्व की परंपरा को निभाया वहीं छोटे-छोटे बच्चों भी अपनी बहनों को उपहार देते नजर आये। इसके अलावा भैयादूज पर्व को लेकर बाजारों में मिठाईयों व खील बताशों की दुकानों पर भी जमकर खरीदारी की गई। विशेषकर मिठाइयों व उपहारों की दुकानों पर लोगों की अधिक भीड़ थी। मिठाइयों की जमकर खरीददारी हुई। दीपावली के बाद एक बार फिर से दुकानों के बाहर तरह-तरह की मिठाइयां सजी दिखाई दी और उनके खरीददारों का तांता लगा हुआ था।

 

 

भाकियू अंबावता की नई कार्यकारिणी घोषित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। भाकियू अंबावता की मीटिंग अंबा विहार स्थित पार्टी कार्यालय पर आयोजित की गई। इस दौरान भाकियू अंबावता के जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम ने संगठन का विस्तार करते हुए संगठन के कार्यकर्ताओं को संगठन की जिम्मेदारी सौंपते हुए पदभार ग्रहण कराया। इस दौरान मोहम्मद साहिल को युवा नगर सचिव मोहम्मद शादाब को नियाजुपुरा ग्राम सचिव नियुक्त किया गया। वहीं नवनियुक्त पदाधिकारियों का संगठन के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के द्वारा फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया गया। वही नवनियुक्त पदाधिकारियों ने कहा कि संगठन के द्वारा जो उम्मीद हमसे लगाई है एवं हम लोगों को संगठन में एक पद पर मनोनीत किया है हम संगठन की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि संगठन को हम ऊंचाइयों तक ले जाने का कार्य करेंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि संगठन के पास किसी भी समाज यह किसी भी तरह की समस्या लेकर आने वाले पीड़ितों की आवाज को बुलंद किया जाएगा एवं उनको इंसाफ की डाली तक लेकर जाने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में पुलिस प्रशासन या सरकार के द्वारा गरीब मजलूम एवं बेसहाराओ व किसानों के साथ उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि संगठन में लोगों को जोड़ने का कार्य किया जाएगा एवं संगठन की सभी नीतियों से लोगों को अवगत भी कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी तक भारतीय किसान यूनियन अंबावता नीतियों से प्रभावित होकर सैकड़ों लोग जुड़ चुके हैं। उन्होंने कहा कि दिन प्रतिदिन भारतीय किसान यूनियन अंबावता का कुनबा बढ़ता ही जा रहा है, क्योंकि भारतीय किसान यूनियन अंबावता के द्वारा किसी भी मजलूम, बेसहारा एवं किसानों के साथ उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाता। पीड़ितों की आवाज बुलंद करने के लिए संगठन दिन रात एक कर देता है और पीड़ित को इंसाफ की दहलीज पर लेकर जाने का काम करता है। इस दौरान
सदर तहसील अध्यक्ष चौधरी गुलबहार, वरिष्ठ समाजसेवी व पूर्व प्रधान खालिद, नरेंद्र कुमार शर्मा व ताबिश खान आदि मौजूद रहे।

 

मिशन शक्ति फेज 4ः एंटी रोमियों ने चलाया चौकिंग अभियान, अराजक तत्वों में मचा हड़कंपMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) महिलाओं एवं बालिकाओं में सुरक्षा सम्मान स्वावलंबन सशक्तिकरण एवं विश्वास का वातावरण कायम रखने के लिए शहर भर में एंटी रोमियों टीम के द्वारा जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाया गया है। इस दौरान अराजक तत्वों में हड़कंप मच रहा। एंटी रोमियो की टीम के द्वारा शहर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्र, मुख्य बाजार, स्कूल, कॉलेज एवं सार्वजनिक स्थानों व कोचिंग सेंटर के आसपास सघन चेकिंग अभियान चलाया गया है। इस दौरान टीम के द्वारा सड़क किनारे खड़े वाहन एवं संदिग्ध युवकों की जनता से चेकिंग की गई। वही घूम रहे लोगों से घूमने का कारण पूछा गया एवं अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा गया कि आगे से अनावश्यक रूप से बार न घूमें। इसके अलावा एंटी रोमियो टीम के द्वारा महिलाओं एवं छात्राओं से संवाद करते हुए उनको सुरक्षा का अहसास कराया एवं प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी। एंटी रोमियो की टीम के द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं को हेल्पलाइन नंबर ट्विटर सेवा डायल 112 वूमेन पावर लाइन 1090 एवं हेल्पलाइन नंबर 181 आदि के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। वहीं उन्होंने कहा कि किसी भी परिस्थिति में मनचलों एवं अराजक तत्वों से नए घबराए और तत्काल प्रदेश सरकार द्वारा संचालित महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए समर्पित योजना का लाभ उठाते हुए पुलिस को सूचित किया जाए। इसके अलावा टीम के द्वारा कोर्ट रोड स्थित बैंकों में भी जनता से चेकिंग की गई। इस दौरान टीम के द्वारा बैंक के गेट पर बैठे गार्ड को भी सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए टिप्स दिए गए एवं एंट्री रजिस्टर भी चेक किया गया। वही बैंक के बाहर वाहनों पर बैठे लोगों से कारण पूछा गया। अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों को कड़ी हिदायत देकर छोड़ दिया गया।
एंटी रोमियो की टीम के द्वारा चलाए जा रहे अभियान की जमीनी हकीकत मुजफ्फरनगर से संचालित दैनिक रॉयल बुलेटिन के संवाददाता के साथ खास बातचीत में मीरापुर निवासी खुशी ने बयां की। उन्होंने कहा कि वह पिछले करीब 1 वर्ष से मुजफ्फरनगर में एक संस्थान में कार्य करते हैं जिसके लिए वह प्रतिदिन अपने कस्बे से आना-जाना करती है। इस दौरान उन्होंने बताया कि एंटी रोमियो की टीम के द्वारा उनको सुरक्षा का एहसास कराया गया एवं अराजक तत्वों वह मनचलों से होने वाली परेशानियों से बचाव के टिप्स भी दिए गए। इसके अलावा उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार के द्वारा महिलाओं एवं छात्राओं के लिए समर्पित विभिन्न सेवाओं के कारण सुरक्षित एवं निडर महसूस कर रही हैं। उन्होंने बताया कि पूर्ववर्ती सरकारों में ऐसा नहीं होता था मगर भाजपा सरकार में महिलाएं एवं बालिकाएं अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही है और कहीं भी आने-जाने में कोई परेशानी नहीं हो रही है। उन्होंने एंटी रोमियो टीम के द्वारा किए गए बर्ताव को भी सराहा एवं उन्होंने कहा कि एंटी रोमियो की टीम के द्वारा महिलाओं को बहुत ही विस्तार से समझाया जाता है एवं अराजक तत्व व मनचलों से बचाव के टिप्स भी दिए जाते हैं,जो कि सराहनीय कार्य हैं।

 

भैयादूज पर रोडवेज ने किए इंतजाम, लोकल के रूट पर 100 बसें लगा रही डबल चक्करMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) भाई दूज का त्यौहार हर्षाल्लास व धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। जनपद मुजफ्फरनगर के रोडवेज बस स्टेशन पर भाई बहनों की भारी भीड़ रोडवेज बस स्टेशन पर देखने को मिल रही है। मुजफ्फरनगर रोडवेज वरिष्ठ केंद्र प्रभारी राजकुमार तौमर ने बताया कि मुजफ्फरनगर रोडवेज की ओर से सौ बसों के डबल चक्कर लगाए गए हैं और रोडवेज बस स्टेशन के सभी कर्मचारी भारी भीड़ को देखते हुए व्यवस्था बनाने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि जहां के भी यात्री होते है उसी तरफ बस को लगाया जाता है।
राजकुमार तौमर ने बताया कि भाई दूज के त्योहार पर शहर वासी लोकल में ही जाते है जिसको देखते हुए लोकल की सभी बसों की 2-2 ट्रिप लगाई गई हैं। रोडवेज वरिष्ठ केंद्र प्रभारी राजकुमार तोमर ने बताया कि मुजफ्फरनगर रोडवेज के पास 183 बसे है। इनमें से 3 बसें वर्कशॉप में खड़ी है और 80 बसें लॉन्ग रूट की है। 100 बसे लोकल रूट की है जिनके डबल चक्कर लगाए जाएंगे। भाई दूज त्यौहार के मद्देनजर मुजफ्फरनगर रोडवेज बस स्टेशन पर भीड़ लगी हुई है।

यात्रियों को बसों में बैठने तक ही जगह नही मिल सकीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) भैयादूज पर्व को लेकर बसों में यात्रियों की भारी भीड रही। जिससे बचों में मारा मारी मची रही और यात्रियों को बसों में बैठने तक ही जगह नही मिल सकी। बसों में भीड को देखते हुए कई यात्री को बसों में लटककर यात्रा करते नजर आये। रोडवेज बसों की उचित व्यवस्था न होने से डग्गामार वाहनों ने भी यात्रियों का जमकर फायदा उठाया और मनमाने पैसे वसूले है।
गुरूवार को विवाहित बहनों की ओर से भैया दूज का पर्व मनाने के लिए भाइयों के घर जाने का सिलसिला सुबह से ही शुरू हो गया था। सड़कों पर खासी भीड़ देखी गई। ट्रेनों में भी आम दिनों की अपेक्षा यात्रियों की संख्या अधिक थी। शहर के रोडवेज बस स्टेंड पर यात्रियों की मारा मारी मची रही। दिनभर भाई-बहनों के आने-जाने का सिलसिला चलता रहा। सड़क से लेकर बस स्टैंड तक यात्रियों की भीड़ नजर आई। परिवहन विभाग द्वारा वैसे तो बसों के रूट बढाये जाने की बात कही थी, लेकिन अधिकतर यात्री बसों की प्रतीक्षा करते रहे और उनको समय से बस नही मिल सकी। जिसका फायदा डग्गामार वाहन चालकों ने जमकर उठाया। यात्रियों से मनमाने किराये वसूले गए, जिसका बोझ दैनिक यात्रियों पर भी पडा है। प्राईवेट बसों में यात्रियों को न तो बैठने की सुविधा मिल सकी और न ही खडे होकर जाने की। बसों में क्षमता से अधिक यात्री भरने से यात्रियों को भारी असुविधाऐं हुई।

 

 

चरथावल में सूदखोरों के आतंक से बर्बाद हो रहे परिवार, बेतहाशा ब्याज से लोग परेशान, प्रशासन मौन
चरथावल। (Muzaffarnagar News)नगर में नए-नए सूदखोरों के आतंक से कई परिवार बर्बादी के कगार पर पहुँच गए है। हालत यह है कि नगर की गली गली में नए नए सूदखोर पैदा हो रहे है। जिन्होंने एक स्केंडल चला रखा है और इनके सूद प्रतिशत की कोई सीमा नही है, यह नए-नए सूदखोर दस प्रतिशत से लेकर तीस प्रतिशत तक का सूद ले रहे है और इनके आतंक से कई परिवार बर्बादी की कगार पर पहुंच गए है। इन सूदखोरों का यह गोरखधंधा क्षेत्र में भली-भांति फूल रहा है और यह सूदखोर अधिकतर युवा पीढ़ी के नौजवानों को अपने जाल में फंसा लेते है और उनकी मजबूरी का फायदा उठाकर इन्हें पैसे दे देते है और फिर उसके बाद यह सूदखोर जिन्हें पैसे देते है उनसे दस से लेकर तीस प्रतिशत तक का सूद वसूलते है तथा इन सूदखोरों के कारण क्षेत्र में कई परिवार बर्बादी के कगार पर पहुंच गए है तथा यह सूदखोर नए-नए व्यक्तियों को अपने जाल में फंसा लेते है और फिर इनका जमकर उत्पीडऩ करते है तथा इनका जमकर खून चूसते है।
इन सूदखोरों को इतनी हिम्मत कौन देता है यह तो सूदखोर ही जान सकते है, लेकिन इन सूदखोरों के लिए कोई नियम कानून मायने नही रखता है और न ही इन्हें किसी कानून का कोई डर है। योगीराज में जब बड़े-बड़े अपराधी अपराध से तौबा कर रहे है फिर भी इन सूदखोरों को यह लुटाई करने का अधिकार कौन देता है। पिछले दिनों जहां जिले के आलाधिकारी द्वारा इन अवैध सूदखोरों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की गई थी और जिन सूदखोरों के पास लाइसेंस था, उनकी लिस्ट बनवाई गई थी, लेकिन फिर कुछ दिनों के बाद यह सूदखोरों फिर से सक्रिय हो गए और अपने गोरखधंधे को फिर से अंजाम देने में जुट गए है और जमकर लोगों से वसूली कर रहे है और वाहन तक छीनने की धमकी देकर यह सूदखोर लोगों से अपना पैसा वसूलते है। क्या योगीराज में भी इनके लिए कोई कानून मायने नहीं रखता। यह तो सूदखोर ही जान सकते है, लेकिन यह बात साफ हो चली है कि इस गोरखधंधे को प्रशासन भी आंखे मूंदकर मूकदर्शक बने देख रहा है। कारण चाहे जो भी, लेकिन यह बात साफ हो चली है कि इन सूदखोरों की जड़े बड़ी मजबूत है क्योंकि ना तो इनके पास कोई लाइसेंस है और न ही इनकी सूद लेने की दर की कोई सीमा है और यह क्षेत्रवासियों से मनचाहा ब्याज वसूल कर रहे है। कुछ दबंग और गुंडा तत्व इस गोरखधंधे से फर्श से अर्श पर पहुंच चुके है और जहां चरथावल में एक या दो व्यक्तियों के पास ही सूद का लाइसेंस है, वही हजारों की तादाद से भी ज्यादा लोग इस गोरखधंधे को कर रहे है और यह धंधा इन लोगों को बहुत रास आ रहा है, क्योंकि इस धंधे में बहुत ही जल्द यह दबंग व्यक्ति अमीर हो जाते है और कई लोग तो इनके आतंक के कारण अपना मकान तक बेच चुके है। क्या योगीराज में भी इन पर सूदखोरों पर लगाम नहीं लगेगी यह हो आने वाला वक्त ही बतायेगा, लेकिन फिलहाल यह बात साफ हो चली है, इन सूदखोरों की जमकर चांदी कट रही है और इन्हें किसी कानून या प्रशासन का कोई डर नही है। यह खुलेआम अपने इस कार्य को अंजाम दे रहे है।

 

भाईयों से मिलने वाली बहनों ने जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा की पहल की सराहना कर खूब की प्रशंसाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) परंपराओं से सम्रद्ध हमारे देश में आज भी त्योहार पर लोग दिल खोल कर खुशियां मनाते हैं भले ही उनके दिल के अन्दर लाखों दुख छिपे हों अपने दिल का हाल छिपाते ऐसी ही बहनों ने भैया दूज के दिन मुज़फ्फरनगर की जेल पहुंचकर अपने भाई के माथे पर तिलक लगाया और उनकी लम्बी उम्र की कामना करते हुए रिहाई की कामना भी की।
जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने जेल के दरवाजे भाई दूज के त्यौहार पर बंदियों से मिलने के लिए आई बहनों के लिए खोल दिए गए, जहां भैया दूज का त्यौहार बहनों ने जेल में बंद भाइयों के साथ बिना किसी रोक-टोक के मनाया।भाई बहन के इस त्यौहार पर एक तरफ जहां बंदी भाइयों का प्यार बहनों के लिए उमड़ा, तो वहीं बहनों के भी आंसू छलक आए। यूपी सरकार ने इस भैया दूज के त्यौहार पर जेल में बंद कैदियों को राहत देते हुए त्यौहार मनाने की मंजूरी दी जिसके तहत मुज़फ्फरनगर जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा के नेतृत्व में अधीनस्थों ने तैयारी भी की तथा जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने भी भाई और बहन की बिना किसी बाधा के खुले दिल से मुलाकात कराई और जेल में बंद कैदियों से मुलाकात के लिए छूट दी।अपने भाइयों से मिलने वाली बहनों ने जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा व उनके अधीनस्थों की सराहना करते हुए कहा कि भाई-बहन के त्यौहार पर जेल प्रशासन ने मुलाकात करा कर सराहनीय एवं प्रशंसनीय काम किया है।जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने कहा कि भैया दूज का त्यौहार कैदियों के लिए भी एक बड़ा ही महत्वपूर्ण त्यौहार होता है और आज सभी महिलाओं को अलग अलग समूहों में रखकर उनके भाइयों से मिलाया गया।
शर्मा ने कहा कि कई कैदियों ने उन्हें बताया कि भैया दूज के मौके पर उनकी बहनों ने उनसे अपराध से दूरी बना लेने का वादा लिया।जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने यह भी कहा कि बंदियों से बात करने के दौरान उन्हें लगा कि बंदी अपनी बहनों से किए वादे को निभाना भी चाहते हैं।

 

 

तीन नवंबर से शुरू होगा मोरना मिल का पेराई सत्र
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)भाकियू के द्वारा चीनी मिल के पेराई सत्र को शीघ्र चलाने को लेकर किए गए धरना प्रदर्शन व पंचायत करने की चेतावनी के बाद मिल प्रशासन दबाव में आ गया है। प्रधान प्रबंधक ने लखनऊ अधिकारियों से बातचीत कर अब तीन नवंबर को पेराई सत्र शुरू कराने की घोषणा की है। इसके अलावा गन्ने के बकाया भुगतान भी किसानों के खातों में भेजा जा रहा है। दि गंगा किसान सहकारी चीनी मिल पर गत मंगलवार को भाकियू के बैनर तले क्षेत्र के किसानों ने शुगर मिल को शीघ्र चलाने की मांग को लेकर प्रधान प्रबंधक का घेराव किया था। बुधवार को प्रधान प्रबंधक कमल रस्तौगी ने लखनऊ में प्रबंध निदेशक व अन्य अधिकारियों से बातचीत कर शुगर मिल के पेराई सत्र को शुरू कराने को तीन नवंबर निर्धारित कर दी है। इसके अलावा बीते 26 मई तक के क्रय किए गन्ने का भुगतान सात करोड रुपये किसानों के बैंक खातों में भेजा रहा है। मिल ने सत्र 2021-22 का 97 प्रतिशत गन्ना मूल्य भुगतान कर दिया जायेगा।

 

भैयादूज को लेकर बाजारों में जमकर खरीददारी, बाजारों में रहा जाम
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) इस दीपावली पर सूर्य ग्रहण का खासा प्रभाव देखने को मिला। इसी के फल स्वरुप जनपद में गोवर्धन पूजा और भैया दूज को लेकर लोगों में खासा असमंजस रहा। इसके चलते बुधवार को गोवर्धन के साथ-साथ भैया दूज पर्व भी मनाया गसर। अपनी बहन के यहां भैया दूज लेकर पहुंचे और तिलक करा कर बहन को आशीर्वाद दिया। जिसके चलते लोगों ने बाजार में कील पतासे गोले वह मिठाई तथा गिफ्ट आदि की जमकर खरीदारी भी की। वही भैया दूज के चलते रोडवेज बस अड्डे पर रेलवे स्टेशन पर जातयों की भारी भीड़ देखने को मिली। शहर में भी जगह-जगह जाम की स्थिति बनी रही।
भैयादूज को लेकर लोगों की भारी भीड़ रही। बाजार में पहुंच कर लोगों ने गोवर्धन पूजा सामग्री खरीदी तो कुछ नहीं भैया दूज को लेकर बहन के लिए गिफ्ट खरीदें। इस दौरान बहन ने भी भाई के लिए खील, बताशे, तिलक, रोली-गोला व मिठाई आदि की जमकर खरीदारी की। इस दौरान कपड़ा मार्केट में भी भारी भीड़ देखने को मिली भगत सिंह रोड सहित एसडी मार्केट, मूलचंद मार्केट, नई मंडी व गांधी कॉलोनी बाजार सहित अन्य कपड़े की दुकानों पर भारी भीड़ देखने को मिली। इस दौरान महिलाओं में पुरुषों ने देहात क्षेत्र में भी जमकर खरीदारी की। भैयादूज पर सबसे अधिक गोला खिल बतासे की जमकर बिक्री हुई। इसके अलावा मिठाई की दुकान पर भी भारी भीड़ देखने को मिली। भाई- बहनों ने उपहार में देने के लिए विभिन्न प्रकार की मिठाइयां खरीदी। शहर और देहात में मिठाइयों की दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी।
इस दौरान व्यापारियों का कहना है कि मिठाइयों का करोड़ों रुपए का व्यापार हुआ है। इसके अलावा खाद्य पदार्थ जैसे सूखा कोकोनट, खील बताशे आदि की भी जमकर बिक्री हुई है।
भैयादूज को लेकर कपड़े की हुई जमकर खरीदरी
वैसे तो धनतेरस से ही खरीदारी का सिलसिला शुरू हो जाता है लेकिन भैया दूर से पहले गोवर्धन पूजा के दिन भी बहुत सारे लोग अपने बहनों व भाइयों के लिए कपड़ों की जमकर खरीदारी करते हैं। इसी का परिणाम है कि जनपद में शहर से लेकर देहात तक करोड़ों रुपए का कपड़े का व्यापार हुआ है। लोगों ने बढ़ चढ़कर महंगाई के बावजूद खरीदारी की। जिससे व्यापारियों के चेहरे खिले हुए हैं।

 

 

भैयादूज पर निजी वाहनों व यात्रियों की अधिक भीड के कारण शहर में जाम की स्थिति बनीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)भैयादूज पर्व को लेकर शहर में वाहनों का जाम लगा रहा, जिससे वाहन चालकों को भारी दुश्वारियों का सामना करना पडा। जाम लगने से लोग घंटों जाम में फंसे रहे। ट्रेफिक पुलिसकर्मियों ने जाम खुलवाले में पसीना बहाया, लेकिन सिविल पुलिसकर्मी अपनी डयूटी से नदारद रहे।
गुरूवार को शहर में सवेरे से ही जाम की स्थिति पैदा हो गई थी। भैयादूज पर्व पर अधिकतर लोग अपने बहनों से तिलक करवाने के लिए जाते है। निजी वाहनों और यात्रियों की भीड के कारण शहर में जाम की स्थिति बनी रही। जिससे शहर के विजय चौक, अजंता चौक, फव्वारा चौक, शिव चौक, धीमानपुरा, गुरूद्वारा तिराहे पर वाहनों का जाम लगा रहा। जाम लगने से वाहन चालक घंटों जाम के झाम में फंसे रहे और उनको रास्ता नही मिल सका। शहर में अधिकतर जाम ई-रिक्शाओं के कारण लगे, जिनके चालक आडा तिरछा कर ई-रिक्शा को चला रहे थे। कई स्थान ऐसे भी दिखाई दिए, जहां केवल ई-रिक्शाओं का ही जाम था। लोगों का कहना था कि त्यौहारों के सीजन में जिला प्रशासन से अवैध रूप से सडकों पर दौड रही ई-रिक्शाओं पर अंकुश लगाना चाहिए। उक्त ई-रिक्शाओं को नाबलिग बच्चे चलाते है, जिस कारण वह कही पर भी ई-रिक्शा को खडी कर जाम लगा देते है, जिससे शहर के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पडता है।

 

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 14 =