News
खबरें अब तक...

समाचार

पुलिस ने कई वांछितों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। थाना को0नगर पर उ0नि0 सुनील कुमार अत्री द्वारा वांछित अभियुक्त मुजम्मिल राणा पुत्र खलील अहमद उर्फ महल ईलाही नि0 शाहटाईम्स आफिस के पीछे मौ0 जहांगीरपटटी सुजडू थाना को0नगर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना सिविल लाइन पर उ0नि0 शैलेन्द्र कुमार सोलंकी द्वारा वांछित अभियुक्त नदीम पुत्र इम्तियाज नि0 गली नं0 06 मौ0 महमूदनगर थाना सिविल लाइन मु0नगर को अस्पताल तिराहे से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना खतौली पर उ0नि0 जितेन्द्र कुमार शर्मा द्वारा वांछित अभियुक्त जाहिद पुत्र शौकत नि0 शेखपुरा थाना खतौली मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना महिला थाना पर उ0नि0 श्री मैयादीन सिंह मय हमराहिगण द्वारा मु0अ0सं0-168/20 धारा-498ए,323,506 भादवि 3/4 डीपी एक्ट में वांछित अभियुक्त मौ0 आसिफ पुत्र जरीफ नि0 मौ0 मदीना कालोनी सरवट थाना को0नगर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। अभियोग की विवेचना उ0नि0 श्री मैयादीन द्वारा की जा रही है। थाना महिला थाना पर उ0नि0 मैयादीन सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त नीरज पुत्र नेपाल नि0 ग्राम निवादा थाना ककरौली मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना जानसठ पर उ0नि0 ओमकार नाथ पाण्डेय द्वारा वांछित अभियुक्त ब्रहमचारी पुत्र बलवन्त, देवेन्द्र पुत्र ब्रहमचारी नि0गण ग्राम चितौडा थाना जानसठ मु0नगर को कवाल गेट से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना रतनपुरी पर उ0नि0 ललित कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त इलियास पुत्र फते, सोनू उर्फ इरशाद पुत्र मेहरदीन नि0गण ग्राम चन्दसीना थाना रतनपुरी मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।

 

एसएसपी ने कई दरोगा बदले
बुढ़ाना। बीती सोमवार की देर रात मुजफ्फरनगर जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने बुढ़ाना कोतवाली में मामूली फेरबदल करते हुए बुढ़ाना कोतवाली की स्थानीय पुलिस चौकी के प्रभारी जयवीर सिंह का तबादला थाना शाहपुर के लिए कर दिया है। उनके स्थान पर उन्होंने थाना शाहपुर की स्थानीय पुलिस चौकी के प्रभारी विजयपाल सिंह को बुढ़ाना कोतवाली की स्थानीय पुलिस चौकी का प्रभारी नियुक्त किया है। इनके अलावा उन्होंने बुढ़ाना कोतवाली की उमरपुर पुलिस चौकी का नया प्रभारी पुलिस लाइन से आये सुरेंद्र सिंह को बनाया है।

 

बंद मकान का ताला तोड़कर की चोरी
बुढ़ाना। बीती रात अज्ञात चोरों ने एक बंद मकान का ताला तोड़कर उसमें रखा सिलेंडर और दो हजार रुपए की नगदी चोरी कर ली। मिली जानकारी के अनुसार नसीमा कस्सार निवासी मौहल्ला शाहवाडा बुढ़ाना एक विधवा महिला है। बीती रात वह अपने रिश्तेदारों के साथ किसी की मौत पर अपने घर का ताला लगाकर गई हुई थी। आज मंगलवार की सुबह जब वह अपने घर आई तो घर का ताला टूटा हुआ देखा। अज्ञात चोरों ने घर में रखा सिलेंडर और दो हजार रुपए की नगदी साफ कर दी थी। घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी गई है। विधवा महिला ने ५ हजार रुपए का नुकसान बताया है।

 

मुजफ्फरनगरः नक्सली हमले में शहीद जवान विकास का पचैंडा कलां में राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार7 News 1 1 |
मुजफ्फरनगर। जनपद मुजफ्फरनगर में पहुंचा शहीद जवान का पार्थिव शरीर जवान की अंतिम यात्रा में भारी जनसमूह, विभागीय अधिकारियों सहित कई मंत्री, विधायक एवं शहर की हजारों की भीड़ भी रही शामिल, सभी ने शहीद जवान जिंदाबाद, भारत माता की जय, जब तक सूरज चाँद रहेगा विकास तेरा नाम रहेगा के लगाये जयकारे। प्राप्त जानकारी के अनुसार छतीसगढ़ में शहीद हुए जनपद निवासी जवान विकास का आज पार्थिव शरीर जैसे ही जनपद में दाखिल हुआ तो हजारों वाहनों के काफिले के साथ अंतिम यात्रा वाहन शहर के ह््रदय स्थल शिव चौक पहुंचा। जहां पहले से ही मौजूद शहर की जनता, जनप्रतिनिधयों, सहित जिला पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारी शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल हुए । बता दें २०८ कोबरा बटालियन में डिप्टी कमांडर थे शहीद विकास सिंघल जोकि छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले के दौरान शहीद गए २०१० में सेना में भर्ती हुए थे शहीद जवान विकास सिंघल। शहीद की अंतिम यात्रा में मंत्री सुरेश राणा ,राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक, विक्रम सैनी भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, पालिका चेयरमैंन अंजू अग्रवाल , अशोक अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल सहित जिलाधिकारी सेल्वा कुमार जे एस एस पी अभिषेक यादव सीओ नई मंडी धनंजय कुशवाह सहित हजारों की भीड़ शामिल रही।

 

 

शहर की टूटी सड़क जल्द बनेगीः कपिल देव
मुजफ्फरनगर। स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने जिलाधिकारी से वार्ता कर शहर की सड़कों के निर्माण के निर्देश दिये और कहा कि क्षेत्र का सर्वांगीण विकास कर उसे एक अनूठी पहचान दिलाना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। नगर विधायक एवं प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. से वार्ता करते हुए विश्वकर्मा चौक भोपा रोड़ से पेट्रोल पंप जानसठ रोड़ तक सड़क निर्माण, चुंगी नं २ से मिमलाना रोड़ नगर पालिका क्षेत्र की सीमा तक सड़क निर्माण, साकेत कॉलोनी मुख्य मार्ग अंसारी रोड़ से सरवट फाटक तक सड़क निर्माण, नावल्टी चौक से हनुमान मंदिर भगत सिंह रोड़ तक सड़क निर्माण व भोपा रोड़ से गऊशाला मुख्य मार्ग पर एक लेयर एचडीबीसी निर्माण के निर्देश दिये हैं। विदित रहे कि उपरोक्त मार्ग शहर के मुख्य मार्ग होने के कारण इन पर आवागमन अधिक होता है और वर्तमान में इनकी स्थिति खराब है। कपिल देव ने बताया कि वाहनों के टकराव और सड़क सुरक्षा उपायों की अनदेखी के कारण सड़क हादसे होते हैं, किन्तु गड्ढायुक्त एवं टूटी-फूटी सड़के भी इन हादसों के लिए कम जिम्मेदार नहीं है। उन्होंने कहा कि वे क्षेत्र को विकास के सभी आयामों में प्रथम स्थान पर लाने के लिए प्रयासरत हैं।

शीतलहर का प्रकोप जारी8 News 1 3 |
मुजफ्फरनगर। जिले में ओलावृष्टि व बारिश के बाद तीसरे दिन भी मंगलवार को शीतलहर का प्रकोप जारी रहा। ठंड के चलते पूरे दिन लोगों की कंपकंपी छूटती रही। लोग ऊनी व गर्म कपड़ों में लिपटकर घरों में दुबकने को मजबूर रहे। हालांकि साप्ताहिक अवकाश होने के चलते इक्का दुक्का दुकानों को छोडकर शहरी क्षेत्र में अधिकाशं दुकाने बंद रही। गली-मोहल्लों, बाजारों, चौराहों पर अलाव जलाकर ठंड को दूर करने का प्रयास किया। धूप निकलने से लोगों से कुछ राहत महसूस की।
तीन दिन से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। शीतलहर से लोगों के हाड़ कंपकंपाने लगे हैं। सुबह कहीं-कहीं हल्का कोहरा छाया रहा। बढ़ती ढंड से बाजारों में आवाजाही कम हो गई है। बुजुर्ग व बच्चों के लिए परेशानी बढ़ रही है। मंगलवार को सुबह से ही शीतलहर चल रही थी। बादल छाए हुए थे। सुबह दस बजे क बाद सूर्यदेव के दर्शन हुए। धूप निकली तो लोगों को थोड़ी राहत मिल सकी। शाम को जल्द ही सूर्य अस्त हो गए और फिर ठंड ने पैर पसार लिए। शीतलहर के चलते गली-मोहल्लों में लोग लकड़ी जलाकर, घरों पर अंगीठी, हीटर, गैस बर्नर, वार्मर, बाजारों में कोयले की अंगीठी, चौराहों पर नगरपालिका की ओर से जल रहे अलाव से तापकर ठंड को दूर करने का प्रयास किया जा रहा था। गर्म व ऊनी कपड़ों में लिपटने के बाद भी ठिठुरन बढ़ रही थी। कड़ाके की ठंड के चलते बेजुबां परिदे भी अपने घोंसलों में घुसे रहे। दोपहर बाद धूप निकलने पर ही कुछ देर के लिए पक्षी आकाश में उड़ते दिखाई दिए। कृषि वैज्ञानिक डा. पीके सिंह का कहना है कि फसलों के लिए मौसम अनुकूल चल रहा है। ठंड बढ़ने से अगेती बुवाई की गई गेहूं की फसल के लिए अधिक लाभकारी है। गन्ना व सब्जी वाली फसलों को भी अभी कोई नुकसान नहीं है।

 

अवैध निर्माण ध्वस्त किया
बुढ़ाना। योगी शासन में समस्या का निस्तारण चंद घंटों में होने का नमूना बुढ़ाना क्षेत्र में आज बाखूबी देखने को मिला। इस बात की गांव में चर्चा है कि योगी शासन में इस तरह का मामला पहली बार देखने को मिला जिसमें शिकायतकर्ता शिकायत देकर अपने घर पर भी नहीं पहुंचा कि अधिकारी जेसीबी मशीन लेकर मौके पर खड़े दिखाई दिए। मिली जानकारी के अनुसार बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के गांव मदीनपुर में गांव के ही कुछ लोगों ने विगत दिवस बंजर जमीन पर अवैध कब्जा करते हुए उस पर अवैध रूप से निर्माण भी कर लिया था। इस बात का गांव के काफी लोगों ने ऐतराज जताते हुए इसकी शिकायत पटवारी को की थी लेकिन पटवारी ने लोगों की शिकायत को अनसुना कर दिया था। जिसमें अवैध कब्जाधारियों को बल मिल गया था। आज इस संबंध में गांव के कुछ लोगों ने बुढ़ाना एसडीएम कुमार भूपेंद्र को शिकायत की तो उन्होंने फरियादियों के गांव में जाने से पहले ही अविलंब पटवारी को मौके पर जेसीबी मशीन लेकर अवैध निर्माण ध्वस्त करने के लिए भेज दिया। तब अवैध कब्जाधारियों ने पटवारी की खुशामद करते हुए सुबह ८ बजे तक समय मांगा। जिस पर सैंकड़ों लोगों की सहमति से पटवारी मान गये। इधर पटवारी ने इन अवैध कब्जा करने वालों को खुली चेतावनी दी कि अगर गुरुवार की सुबह तक अवैध निर्माण खुद ध्वस्त नहीं किया तो वे जेसीबी मशीन से खुद मौके पर आकर अवैध निर्माण गिरा देंगे और जो खर्च आयेगा वो वसूला जायेगा। इस शिकायत के अविलंब निस्तारण की चर्चा गांव में जोरों शोरों पर है और सभी योगी शासन की सराहना कर रहे हैं।

जिला कारागार में कम्बल वितरित किये9 News 1 3 |
मुजफ्फरनगर। जिला कारागार मुजफ्फरनगर में निरूद्ध बंदियो को आज राजकुमार जैन, निवासी-ग्राम-नावला, जिला-मुजफ्फरनगर द्वारा १०० गर्म कम्बल वितरित किये गये। कम्बल वितरित करते हुये श्री राजकुमार जैन ने कहा कि गरीब असहाय बंदियों की इस प्रकार की मदद करना वास्तव में बहुत ही पुनित कार्य है। पता नही कौन बंदी किन हालात में अपराध कर जेल आ जाता है। ऐसे में पात्र एवं जरूरतमंद बंदियों की सहायता होती रहनी चाहिये। इस अवसर पर ए०के० सक्सेना, जेल अधीक्षक, जिला कारागार, मुजफ्फरनगर ने कहा कि जिला कारागार में निरूद्ध गरीब बंदियों के लिये कडाके की इस ठण्ड में सामाजिक संस्थाओं एवं सामाजिक बुद्धिजीवियों द्वारा समय समय पर मदद की जाती रही है। इससे गरीब बंदियों को काफी मदद मिल जाती है। उन्होने सभी का आभार एवं धन्यवाद प्रकट किया तथा आषा जताई कि भविश्य में यह सहयोग निरन्तर बना रहेगा। इस अवसर पर जेल चिकित्साधिकारी डा० चन्द्रगुप्त, उप जेलर सुरेन्द्र मोहन सिंह, सुश्री मेघा राजपूत, उप जेलर आदि उपस्थित रहें।

 

भिक्षावृत्ति रोकने के लिए जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन10 News 1 3 |
बुढ़ाना। मिशन शक्ति के दूसरे चरण में बाल श्रम, महिला, बाल तस्करी व भिक्षावृत्ति रोकने के लिए जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आज के इस कार्यक्रम की अतिथि सहायक श्रमायुक्त प्रतिभा तिवारी, श्रम प्रवर्तन अधिकारी बिरेन्द्र सिंह रावत और शाहिद अहमद द्वारा छात्राओं को श्रम विभाग उत्तर प्रदेश शासन द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं एवं बाल श्रम उन्मूलन के विषय मे विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। यहां पर सभी से बाल श्रम, महिला, बाल तस्करी व भिक्षावृत्ति रोकने के लिए सहयोग करने की अपील की गई। इस अभियान के अंतर्गत मुख्य बाजार में समाजसेवी डॉक्टर राजीव कुमार, आर्य कन्या इंटर कॉलेज बुढ़ाना की प्रधानाचार्या डॉक्टर अरुणा त्यागी व छात्राओं की टीम द्वारा पैदल मार्च से दुकानदारों को हैंडबिल्स वितरित किये गए व तख्तियों पर लिखे नारों के माध्यम से जन जागरूकता की अपील की गई और कहा गया कि वे अपने प्रतिष्ठानों और दुकानों पर बाल श्रमिको से कार्य न कराएं क्योंकि बाल श्रमिकों को रखना अपराध है। इस कार्यक्रम का आयोजन डॉक्टर राजीव कुमार द्वारा किया गया था। कार्यक्रम के अंत मे डॉक्टर अरुणा त्यागी (प्रधानाचार्य आर्य कन्या इंटर कॉलेज बुढ़ाना) द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में कोविड-१९ के प्रोटोकॉल का पालन किया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रमेश, अर्चना, मुकेश, रजनी, शिवराज सिंह, सुशील, राकेश व अन्य लोग शामिल रहे।

 

एआईएमआईएम की बैठक सम्पन्न11 News 1 3 |
बुढ़ाना। बुढ़ाना कस्बे के मौहल्ला करबला रोड पर मुहम्मद अरशद के मकान पर एआईएमआईएम की एक मीटिंग हुई। जिसमें मजलिस की नीतियों पर और मजलिस के प्रोग्रामों पर चर्चा हुई। जिसमें बहुत से लोगों ने अपने अपने विचार रखे। राशिद अजीम ने सभी लोगों को पार्टी की नीतियां समझाई और सभी लोगों को मजलिस के मेंबर बनने के लिए प्रोत्साहित किया। मीटिंग में दर्जनों युवाओं ने मजलिस की सदस्यता ली। मीटिंग में बुढ़ाना नगर कमेटी के नगर अध्यक्ष रिहान जिया, एडवोकेट मुहम्मद आबाद कुरैशी, सरफराज उर्फ चांद काजी, खालिद, हारून, शोएब, आजम फारुकी, शाहनवाज और नासिर फारुकी ने पार्टी मीटिंग में अपने अपने विचार रखे। मीटिंग में मोहम्मद अरशद, जावेद राणा, फारूक अहमद, मोहम्मद उस्मान, हाजी इलियास, मोहम्मद इरफान, फुरकान अहमद, मोहम्मद असलम, असलम मिस्त्री, मोहम्मद शौकीन, अनीस अहमद, असलम अली, आमिर अहमद, मोहम्मद शोएब, मोहम्मद रिजवान मोहम्मद राशिद मोहम्मद, दानिश, इमामुद्दीन और इसरार अहमद आदि लोगों ने पार्टी की सदस्यता ली। इस पार्टी की मीटिंग की अध्यक्षता हाजी हाफिज शेरदीन ने की। मीटिंग में मोहम्मद अरशद, गुलजार अहमद, मोहम्मद उस्मान और जावेद राणा को पार्टी की कमेटी में शामिल किया गया।

 

हाईवे पर खड़े ट्रक से तिरपाल फाड़कर माल चोरी
मुजफ्फरनगर। पुरकाजी बाइपास पर ट्रक चालक के सोने का फायदा उठाते हुए चोरों ने माल पर हाथ साफ कर दिया। ट्रक का तिरपाल फाड़कर टूथपेस्ट की पेटियां चोरी कर ली। शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। हरियाणा के सोनीपत के गन्नौर निवासी कुलदीप सिंह ट्रक चालक हैं। कुलदीप के अनुसार रात हरिद्वार से सोनीपत के लिए कंपनी का मंजन व दवाइयां लेकर चले थे। बाइपास पर फलौदा कट के पास नींद आने लगी तो वह सो गये। सुबह उठे तो देखा कि ट्रक का तिरपाल काटकर उसमें से २७ पेटी चोरी कर ली गई है। चोरी गए माल की कीमत करीब ४० हजार रुपये बताया जा रहा है। पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी। एसएसआइ क्षितिज कुमार ने मौके पर जाकर घटना की जानकारी ली। पुलिस मामले की जांच में जुटी हैं। बताते चलें कि घटनास्थल के पास में ही दो साल पहले ढाबे पर आधी रात को बदमाशों ने खाना खा रही सवारियों और होटल संचालकों से लूट की थी।

 

सीएए के बवाल में वांछित सपा नेता को पुलिस ने गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली पुलिस ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए बवाल में वांछित चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल आरोपी ने सपा के आंदोलन में अपनी गिरफ्तारी दी थी पुलिस लाइन्स में ही पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी का सीएए के तीन मुकदमों में वांछित दिखाकर चालान कर दिया है।
20 दिसम्बर 2019 को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शहर में जबरदस्त बवाल हुआ था। उपद्रवियों ने शहर के मिनाक्षी चौक, मदीना चौक पर जबरदस्त बवाल करते हुए पुलिस व अन्य लोगो के वाहनों में आगजनी करते हुए फायरिंग की थी। बवाल को काबू करने के लिए पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी। लगभग 5 घंटे शहर में जबरदस्त बवाल होता रहा। बवाल को थाना सिविल लाइन व शहर कोतवाली में उपद्रवियों के खिलाफ कई मामले दर्ज कराए गए थे। शहर कोतवाल अनिल कपरवान ने बताया कि बवाल के आरोपी मुज्जिमल राणा निवासी जहागीर पट्टी सुजडू को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम पुलिस की जांच में प्रकाश में आया था। दरअसल आरोपी मुजम्मिल राणा समाजवादी पार्टी का सक्रिय नेता है। वह पूर्व में सात दिसंबर को भी गिरफ्तारी देकर पुलिस लाइन्स पहुंचा था लेकिन तब उसकी पहचान पुलिस नही कर पाई थी। सोमवार 14 दिसंबर को जैसे ही आरोपी सपा नेताओं के साथ प्रदर्शन कर गिरफ्तार होकर पुलिस लाइन्स पहुंचा तो पुलिस ने उसकी अलग से पहचान कर अन्य सपा नेताओं को तो देर सायं रिहा कर दिया जबकि मुजम्मिल राणा को सीएए के मामलों में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

 

पिछडा वर्ग जाति दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजनान्तर्गत छात्रध्छात्राओं द्वारा ऑनलाईन किये गये आवेदन पत्रों को शिक्षण संस्थानों की लॉगिन से सत्यापितध्निरस्त करने की अन्तिम तिथि 29 दिसम्बर तक
मुजफ्फरनगर। जिला पिछडा वर्ग कल्याण अधिकारी ने बताया कि शैक्षिक सत्र 2020-21 में शासन द्वारा निर्गत समय सारिणी के अनुसार पिछडा वर्ग जाति दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजनान्तर्गत छात्र/छात्राओं द्वारा ऑनलाईन किये गये आवेदन पत्रों को शिक्षण संस्थानों की लॉगिन से सत्यापितध्निरस्त करने की अन्तिम तिथि 29 दिसम्बर 2020 है। इस अवधि तक आपके शिक्षण संस्थान में जिन छात्र/छात्रा द्वारा ऑनलाईन आवेदन पत्र की प्रति समस्त सम्बन्धित अभिलेखो के साथ जमा कर दी गयी है। इस में से पात्र पाये गये ऑनलाईन आवेदन पत्रों का अपने लॉगिन से सत्यापित एवं अग्रसारित करते हुए अपात्र एवं हाईकॉपी जमा न करने वाले आवेदन पत्रों को दिनांक 29.12.2020 की मध्य रात्रि तक अपने लॉगिन से निरस्त कराना सुनिश्चित करे। यदि आपकी लॉगिन पर कोई डाटा अवशेष रहने पर शान द्वारा भविष्य में यदि कोई प्रतिकूल कार्यवाही की जाती है तो उसकी समस्त जिम्मेदारी सम्बन्धित शिक्षण संस्थान की होगी। उन्होने बताया कि आपकी शिक्षण संस्थान की लॉगिन पर कक्षा 11 व 12 एवं अन्य दशमोत्तर कक्षाओं के लम्बित ऑनलाइन आवेदन पत्रों को दिनांक 29 दिसम्बर दिन मंगलवार की मध्य रात्रि तक अनिवार्य रूप से पात्र/अपात्र के आधार पर सत्यापित/निरस्त कर पोर्टल पर प्रदर्शित सभी लम्बित आवेदन पत्रों की संख्या शून्य करना सुनिश्चित करे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 2 =