News
खबरें अब तक...

समाचार

राजूपत समाज के लोगो ने हमेशा से देश व सर्वसमाज की रक्षा कीः पुंडीर1 News News 1 |
मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय महासचिव राकेश पुण्डीर ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि संगठन की एक बैठक चरथावल विधानसभा के गांव बिरालसी मे ठा.भूप सिह के निवास पर सम्पन्न हुई जिसकी अध्यक्षता डा.राजबीर सिह व संचालन ठा.कृष्णपाल ने किया। बैठक मे मुख्य रूप से उपस्थित क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय महासचिव एवं काग्रेस नेता राकेश पुण्डीर ने कहा कि राजूपत समाज के लोगो ने हमेशा से देश व सर्वसमाज की रक्षा की है। इतिहास गवाह है कि जब जब देश पर संकट आया है। तब तब महाराणा प्रताप व पृथ्वीराज चौहान जैसे वीर सपूतो ने अपने प्राण न्यौछावर करते हुए इस देश की रक्षा की है। उन्होने बैठक मे उपस्थित सभी लोगो से आहवान किया कि अब समय आ गया है। राजपूतो के इकटठा होने का व अपनी ताकत पहचानने का। जिससे राजपूत समाज देश व सर्वसमाज की रक्षा कर सके। इस दौरान राकेश पुण्डीर, ठा.विजयपाल सिह चैयरमेन,डा.ओमबीर सिह,खाप के मुखिया सत्यवीर पुण्डीर,ठा.पुन्डीर,हरेन्द्र पुण्डीर, अशोक पुण्डीर,ठा.कुशलपाल आदि मौजूद रहे। .

नगर का चहुमुखी विकास ही लक्ष्यः अंजु अग्रवाल2 News News 1 |
मुजफ्फरनगर। नगर का चहुमुखी विकास ही लक्ष्य है। नगर के विकास के लिए सभासदों के सहयोग भावना की आवश्यक्ता है। सभी के सहयोग से जनसेवा का कार्य सम्पूर्ण हो पाता है। नगर के विकास के लिए वार्ड स्तर तक सफल कार्ययोजना की रूपरेखा तैयार की जाएगी। 14वें वित्त के कार्य आरंभ होन पर आज पालिकाध्यक्ष श्रीमति अंजू अग्रवाल के आवास पर पहुंचे सभासदो द्वारा चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल को बुके भेंट कर स्वागत किया गया। इस दौरान पालिकाध्यक्ष ने सभासद प्रेमी छाबडा,मनोज वर्मा,राजीव शर्मा आदि के प्रति आभार व्यक्त किया। इस दौरान उद्यमी अभिषेक अग्रवाल एवं स्टेनो गोपाल त्यागी,समाजसेवी इं.अशोक अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

 

पुलिस ने रोडवेज बस स्टैंड और होटलो मे सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया3 News News 1 |
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने रोडवेज बस स्टैंड और होटलो मे सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते एलआईयू की टीम ने डॉक स्कवायड के साथ स्थानीय रेलवे स्टेशन,रोडवेज बस स्टैण्ड,महावीर चौक,शामली बस स्टैण्ड आदि अनेक स्थानो पर सघन चैकिंग व तलाशी अभियान चलाया। एलआईयू टीम ने इस दौरान संदिग्ध व्यक्तियो से पूछताछ की। विदित हो कि आज पूरे देश मे वेलेंटाइन डे मनाया जा रहा है। वहीं मुजफ्फरनगर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर रहा। डॉक स्कवायड के साथ चैकिंग-तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान इंस्पैक्टर सिविल लाइन उम्मेद सिह भी पुलिस टीम के साथ मौजूद रहे।

मुजफ्फरनगर शहर – सिटी न्यूज

शहीद हुए समस्त सैनिकों की याद में सफाई अभियान चलाया4 News News 1 |
मुजफ्फरनगर। पिछले साल आज ही के दिन जम्मू-कश्मीर के इलाके पुलवामा में आतंकवादियों के द्वारा किए गए अचानक हमले के दौरान शहीद हुए समस्त सैनिकों की याद में आज रविवार के दिन बुढ़ाना ब्लाक के गांव जौला में युद्धस्तर पर पूरे दिन सफाई अभियान चलाया गया। जिसमें दी मशाल फाउंडेशन और जौला यूथ क्लब के कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके बलिदान को याद कर अपने अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान इन समस्त कार्यकर्ताओ ने गांव में जगह जगह जाकर यहां के ग्रामीणों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूक किया तथा रोजाना अपने अपने घरों के बाहर साफ सफाई के प्रति सजग रहने की पुरजोर अपील की। इस दौरान स्वच्छता अभियान का गांव अध्यक्ष इस बार मनव्वर हसन को सर्व सम्मति से बनाया गया। इस मौके पर दी मशाल फाउंडेशन के अध्यक्ष मोहम्मद आरिफ और जौला यूथ क्लब के अध्यक्ष गुलरेज राजपूत, इकबाल राणा, फरीद बाबा, आरिफ राणा, जमरूद ठेकेदार, सद्दाम राणा, अरशद प्रधान, वसीम राणा, तस्लीम अहमद, वकार, हसरत, शाहरुख खान, साबिर अली और खुशी जंग आदि कार्यकर्ताओं की मौजूदगी देखी गई।

 

बदमाश को अवैध तमंचे सहित गिरफ्तार किया5 News News |
मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना पुलिस ने एक वांछित बदमाश को अवैध तमंचे और कारतूस सहित गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मिली जानकारी के अनुसार बुढ़ाना पुलिस क्षेत्राधिकारी विनय गौतम के निर्देश पर बुढ़ाना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मगनवीर सिंह गिल के नेतृत्व मे उप निरीक्षक संजय कुमार, कांस्टेबल हिमांशु मलिक और हैड कांस्टेबल प्रदीप कुमार ने वांछित बदमाशों की तलाश में गश्त करते हुए मुखबिर की सूचना पर एक वांछित को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। पुलिस ने जब बदमाश से पूछताछ की तो उसने अपना नाम तेजपाल पुत्र रतलू निवासी कस्बा टीकरी थाना दोघट जनपद बागपत बताया। पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से पुलिस ने १ अवैध तमंचा और २ कारतूस ३१५ बोर भी बरामद किये। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

रिंकू शर्मा के हत्याकांड को लेकर ब्राह्मण समाज के लोगों में रोष6 News News 1 |
मुजफ्फरनगर। रिंकू शर्मा के हत्याकांड को लेकर ब्राह्मण समाज के युवाओं में जबरदस्त रोष हत्यारो को फांसी की मांग की गई है । जिले की ह्ृदयस्थली शिव चोक पर आज सैकड़ों की संख्या में इकट्ठे हुए ब्राह्मण समाज के युवकों ने दिल्ली में रिंकू शर्मा हत्याकांड पर जबरदस्त नारेबाजी करते हुए हत्यारों के खिलाफ फांसी की मांग करते हुए प्रशासन को चेतावनी दी और कहा कि अगर रिंकू के हत्यारों को फांसी नहीं मिली तो धरना प्रदर्शन आंदोलन किया जाएगा वही एक छोटे से नन्हे से बच्चे ने कहा कि हम खून का बदला खून लेंगे वहीं जबरदस्त नारेबाजी करते हुए ब्राह्मण समाज के युवा शिव चौक पर धरने पर बैठ गए।

पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी7 News News |
मुजफ्फरनगर। हिन्दू जागरण मंच जिलाउपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह पंवार जी के नेतृत्व में शिवचौंक पर पुलवामा में शहीद हुए भारतीय सेना के जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए बलिदान दिवस के रूप में मनाया हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता तुलसी पार्क में इक्कठे हुए जहां से वीर शहीदों के सम्मान में नारेबाजी करते हुवे शिवचौंक पर भारतमाता के वीर लाडले शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित कर बलिदान दिवस के रूप में मनाया। जिलाउपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह पंवार ने कहा कि १४ फरवरी को देश का युवा पाश्चातय संस्कृति के अश्लीलता भरे वेलेंटाइन डे को ना अपना कर देश हित और हिन्दू संस्कृति को अपनाकर हिंदुत्व की रक्षा करने का संकल्प लें १४ फरवरी को पुलवामा में हुवे आतंकी हमले में हमारे निर्दाष सैनिक बलिदान हो गए थे उनको श्रद्धाजंलि देकर १४ फरवरी को बलिदान दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर- एड०वैभव यादव,बंटी चौधरी, कमलदीप, राजेश शर्मा,जितेंद्र सिंह, कार्तिक जोहरी, सुनील चांदपुर, राजकुमार सूजडू, वीरेंद्र त्यागी, अँजेश गुर्जर, अमित धीमान, मैनपाल,विक्की भाटिया, मोंटी, आकाश मोंगा, हनी मोगा, आशीष खटीक, अनमोल, रेशु, दीपक, कार्तिक शर्मा, आयुष, विराट, अनुज, आदर्श शर्मा, राहुल कश्यप आदि उपस्थित रहे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में भड़के मंत्री संजीव बालियान, गांव में “भाजपा प्रवेश वर्जित” के पोस्टर लगने से बौखलाहटBjpp 1 |
मुजफ्फरनगर। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के प्रदेश अध्यक्ष व भारतीय जनता पार्टी पश्चिमी क्षेत्र के महामंत्री जेपीएस राठौर ने केंद्र सरकार के बजट के संदर्भ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इस बजट से जनता में सकारात्मक संदेश गया है। पूरे बजट में 137 प्रतिशत की बढोत्तरी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए की गयी है। 35 हजार करोड़ से अधिक राशि का टीकाकरण कराया जायेगा जो आम जनता के लिए एक अच्छा संदेश देगा। गांधीनगर स्थित भाजपा कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए राठौर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवीनतम तकनीक के जरिये भ्रष्टाचार खत्म करने पर तुले हुए है। इसी कारण 42 हजार करोड़ के जनधन के खातों में लगातार पैसा आने से संबंधित खाता धारकों को वास्तव में पैसा मिलने लगा है जबकि पूर्व की कांग्रेस सरकारों में घोटालों की भरमार रहती थी। भाजपा का यह बजट 130 करोड भारतवासियों के लिए संतुलित बजट है। इसमे 5 लाख 54 करोड़ बेसिक इन्फ्रास्टक्चर के लिए निर्धारित किये गये है। रक्षा बजट को भी लगभग दुगना कर दिया गया है इसके अतिरिक्त मनरेगा और कृषि कार्यो के लिए अलग व्यवस्था की गयी है और मंडियों को मजबूत बनाने के लिए विशेष प्रयास जारी है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की चर्चा करते हुए राठौर ने कहा कि 2200 करोड रूपये वायु की गुणवत्ता के लिए स्वीकृत किये गये है। सर्दी के कुछ माह में बड़े शहरों की आबो हवा खराब रहती है। महानगरों की वायु ठीक रहे, प्रदूषण न फैले इसके लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सचेत है। उन्होंने कहा कि कल्याण सिंह के शासन में किसान बही की प्रथा चालू हुई अब चालीस हजार करोड़ की व्यवस्था खतौनी के साथ घरौनी के लिए की गयी है। इसमे ग्राम पंचायतों में व्यवस्था रहेगी और घरौनी पर लोगों को लोन भी मिलेगा। देखा जाये तो इस बजट में विपक्षी कांग्रेसियों के लिए या घौटाला या गडबड़ करने वालो के लिए कोई स्थान नहीं है। पत्रकार वार्ता में केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान ने कहा कि सरकार किसानों की सभी बातों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने के लिए तैयार है। अब किसानां को किसी भी राज्य के बार्डर पर रिश्वत नहीं देनी पड़ती और कान्टेक्ट फार्मिग की व्यवस्था तो पहले से ही उत्तर प्रदेश में लागू है इसमे कुछ नया नहीं है। गांवों में भाजपा विरोधी पोस्टर लगाने के प्रश्न पर संजीव बालियान ने कहा कि कुछ गांवों में किन्ही लोगों की यह हरकत समूचे गांवों की राय नहीं बन सकती। इसके लिए पुलिस प्रशासन अपना काम कर रहा है। पत्रकार वार्ता में जिला उपाध्यक्ष संजय गर्ग, आयुष बोर्ड के पूर्व चेयरमैन डा. सुभाषचंद शर्मा, श्रीमोहन तायल, सुषमा पुंडीर, अचिन्त मित्तल, रेणू गर्ग, मनुप्रिय मजदूर, वैभव त्यागी, प्रवीन शर्मा, सुधीर खटीक, सुनील दर्शन भी उपस्थित रहे। पत्रकार वार्ता में विधायक विक्रम सैनी के अलावा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, हरिओम, प्रदीप सैनी, मयंक बिंदल, धर्मेन्द्र शर्मा, मनीष ऐरन, सचिन सिंघल, शरद शर्मा, राहुल चौधरी, रमेश खुराना, नितिन मलिक, नितिश मलिक सहित अनेक नेता मौजूद रहे।

क्षेत्रीय मंत्री इंद्रपाल बजरंगी का भव्य स्वागत किया
मुजफ्फरनगर। प्रजापति समाज की ओर से भाजपा पश्चिम उत्तर प्रदेश से क्षेत्रीय मंत्री इंद्रपाल बजरंगी का भव्य स्वागत किया गया एवं प्रजापति समाज के एकत्रित करने का विचार विमर्श किया जिसमें मुख्य अतिथि ने समाज को शिक्षा व राजनीतिक में ज्यादा से ज्यादा आगे बढ़ने का मूल मंत्र दिया जिसमें भाजपा नेता संजीव संगम ने कहां की संगठन में ही शक्ति है संगठित होकर ही हम लोग राजनीतिक भागीदारी प्राप्त कर सकते हैं उन्होंने प्रजापति समाज को सम्मान देने के लिए भारतीय जनता पार्टी का आभार व्यक्त किया।

 

तुलसी पार्क में कैंडल मार्च कार्यक्रम आहूत किया10 News News 1 |
मुजफ्फरनगर। अर्चक पुरोहित संघ के तत्वाधान में शिवचौक स्थित तुलसी पार्क में कैंडल मार्च कार्यक्रम आहूत किया गया। उक्त कैंडर मार्च में दिल्ली के नौजवान रिंकू शर्मा की जेहादियों द्वारा घर में घुसकर पींठ में छुरा घोपकर निर्मम हत्या के विरोध में किया गया। जिससे ब्राहमण समाज में गहरा रोष है। जिसमें नगर के प्रबु( ब्राहमणों ने हिस्सा लिया तथा मृतक की आत्मा की शांति हेतु दो मिनट का मौन रखा गया। उक्त हतयाकांड के विरोध में अपराधियों के विरू( कार्यवाही न होने पर राष्ट्रपति को एक ज्ञापन प्रेषित किया जायेगा। ब्राहमण समाज के लोगों का कहना है कि भगवान श्रीराम के अयोध्या में भव्य निर्माण हेतु धन एकत्रित करने वाले युवा होनहार के हत्यारों को कम से कम मृत्युदंड की सजा मिलनी चाहिए। इस दौरान अर्चक पुरोहित संघ के जिलाध्यक्ष पं. ब्रहम बिहारी अत्री, जिला महामंत्री पं. अमित तिवारी शास्त्री, पं. ध्यानचंद कुश, पं. राज भारद्वाज, पं. राजेश जैमिनी, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष पं. करूणा शंकर शुक्ला, जिला उपाध्यक्ष पं. राजीव पाराशर, जिला सचिव पं. रामानंद दूबे, जिला कोषाध्यक्ष पं. चिरायु गालव, पं.त्र सोनू वशिष्ठ, पं. आशीष वशिष्ठ, पं. आशुतोष शर्मा, पं. लक्ष्मण कौशिक, पं. देवशरण शास्त्री, पं. अशोक शाडिल्य, पं. मोहन अत्री, पं. योगेश अत्री, पं. विनय शर्मा, पं. नवनीत शर्मा, शर्मा, पं. अरविंद पाण्डेय, पं. प्रदीप कौशिक, पं. सुनील अंगीरा, पं. आनंद राज वत्स, पं. दिनेश भारद्वाज, पं. आशु बहुगुणा, पं. नीतिन शर्मा, पं. अमित शास्त्री, पं. विपिन वत्स, पं. राजीव शर्मा, पं. पंकज शुक्ला, पं. अश्वनी शर्मा मलीरा वाले, पं. धर्मेन्द्र लोमस, पं. सुधाकर भारद्वाज, पं. मुकेश भारद्वाज सहित अनेकों ब्राहमणों भाग लिया।

 

सफाईकर्मियो व दुकानदारो के बीच तीखी नोकझोंक12 News News |
मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद के सफाईकर्मियो व दुकानदारो के बीच तीखी नोकझोंक हुई। पालिका सफाईकर्मियो का आरोप था कि शिवचौक के आसपास के दुकानदार तय किए गए 100 रूपये महीना सेवा शुल्क नही दे रहे हैं। बताया जाता है कि आज सुबह के वक्त दुकानदारो व सफाईकर्मियो के बीच हुई आपसी बहस के बाद सफाईकर्मियो ने उक्त दुकानदारो की दुकान के सामने ही अपनी गाडियां खडी कर दी। सम्बन्धित अधिकारियो के हस्तक्षेप के पश्चात मामला सुलझ गया।

 

 

महिलाओं के हाथ में होगी 169 ग्राम पंचायतों की बागडोर
मुजफ्फरनगर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चलते ग्राम पंचायतों और ब्लॉक प्रमुख पदों पर आरक्षण चार्ट जारी होने के बाद भावी उम्मीदवारों की धड़कन बढ़ने लगी है। सभी अपने हिसाब से गुणा-भाग में जुट गए हैं। जातिगत व क्षेत्रवार आंकड़ों पर मंथन शुरू हो गया है। वोटों को साधने के लिए गली-कूचों में बैनर-पोस्टर लगवाए जा रहे हैं। 498 में से 169 ग्राम पंचायतों की प्रधान महिला बनेंगी।
शासन से आरक्षण संबंधित चार्ट जारी कर दिया गया है। इसी के आधार पर प्रशासन ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत सदस्य पदों पर आरक्षण के लिए प्रस्ताव तैयार करेगा। पहली मार्च से पहले यह कार्य पूर्ण होना है। आरक्षण समेत अन्य जरूरी कार्यवाही प्रशासन को 15 मार्च तक पूरी करनी है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तिथि अभी घोषित नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि यूपी बोर्ड परीक्षा से पहले त्रिस्तरीय चुनाव करा लिए जाएंगे। आरक्षण चार्ट के हिसाब से भावी उम्मीदवारों ने समीकरण साधने शुरू कर दिए हैं। गांवों की दीवारों और गलियों में पोस्टर और बैनर लगाने का कार्य तेजी से चल रहा है। विभिन्न स्लोगन से अभी से लोगों को लुभाया जा रहा है। भावी उम्मीदवार सुबह-शाम घरों में दस्तक भी दे रहे हैं।
जिले की 498 ग्राम पंचायतों में प्रधानी पद पर चुनाव होना है। शासन से जारी आरक्षण चार्ट के हिसाब से 30 ग्राम पंचायतों में सरपंच अनुसूचित जाति और 48 में अन्य पिछड़ा वर्ग की महिलाएं बनेंगी, जबकि 91 ग्राम पंचायत महिला के लिए आरक्षित की गई हैं। कौन-कौन की ग्राम पंचायतों में महिलाओं को प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया जाएगा, इसका फैसला प्रशासन आरक्षण संबंधित नियमावली के आधार पर करेगा। पत्नी-मां को चुनाव लड़ाने की तैयारी
ग्राम पंचायतों और जिला पंचायत सदस्य पद पर कौन सा वार्ड किस वर्ग के लिए आरक्षित होगा, अभी यह तय होना बाकी है, लेकिन ग्राम पंचायतों व वार्डो में चुनाव लड़ने वालों ने जनसंपर्क शुरू कर दिया है। वार्ड या ग्राम पंचायत महिला के आरक्षित होने पर पत्नी और मां को भी चुनावी रण में उतारने की तैयारी है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 3 =