Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: प्रदेश में झूठे बयानबाजी की भरमार, कांग्रेस के हाथों को करे मजबूतः अलवी

Muzaffarnagar News:मुजफ्फरनगर। कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा के जनपद में आगमन पर नई मंडी स्थित मेहता क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए पूर्व सासंद एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता राशिद अलवी ने बताया कि प्रतिज्ञा यात्रा सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में निकाली जा रही है। इसकी देखरेख देश में कांग्रेस की नेता जो इस समय उत्तर ्रप्रदेश की भी इंचार्ज है।

प्रियंका गांधी स्वंय देख रही है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में कहने को तो एक मुख्यमंत्री है लेकिन ऐसा लगता है कि अनेक मुख्यमंत्री पैदा हो गये है। पूरे प्रदेश में झूठे बयानबाजी की भरमार हो गयी है। विकास के नाम पर फूलो एवं सड़कों के नाम बदलने को तेजी से कराया जा रहा है। वस्तुतः पूरे उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र की जड़े कमजोर हुई है।

उन्होंने इस बात पर भी आश्चर्य प्रकट किया कि लखमीपुर कांड में मुख्य अभियुक्त को बचाने के लिए उसे कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। ऐसे में लोग पूछ रहे है कि प्रधानमंत्री की क्या मजबूरी है जो अपने मंत्री से इस्तीफा नहीं मांग पा रहे है। उन्होंने कहा कि योगी पूर्व में किसी भी मंत्री या प्रशासनिक पद पर नहींं रहे है।

देखा जाये तो उन्हे शासन-प्रशासन चलाने का तजरबा नहीं है। राशिद अलवी ने स्पष्ट किया कि आगामी 2022 में कांग्रेस सत्ता में आती है तो वह ग्रेजुएट करने वाली छात्राओं को स्कूटी व स्मार्टफोन प्रदान करेगी तथा एमएसपी (समर्थन मूल्य) को कानूनी दर्जा प्रदान किया जायेगा। 2500 रूपये कम से कम धान की कीमत रखी जायेगी साथ ही 400 रूपये गन्ने का रेट निर्धारित किया जायेगा।

उन्हेंने कोविड के दौरान जो बिजली के बिल आये है वे माफ किये जायेंगे तथा किसी भी व्यक्ति का दस लाख रूपये तक का इलाज सरकारी और प्राईवेट चिकित्सालयों में सरकार उपलब्ध करायेगी। उन्होंने चुनाव में महिलाओं को चालीस प्रतिशत टिकट देने की वकालत करते हुए कहा कि कांग्रेस ही महिलाओं के समर्थन में सबसे पहले आगे आयी है।

पूर्व सासंद हरेंद्र मलिक के पार्टी छोडे जाने पर पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा कि जो लोग भारतीय जनता पार्टी से डर रहे है बेशक पार्टी छोड सकते है। उन्होंने यह कहा कि पिछले कुछ समय में मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाते हुए कांग्रेस ही सडकों पर उतरी है और साढे अठारह हजार पदाधिकारी जेलों के अंदर बंद रहे।

मेहता क्लब में आयोजित इस कार्यक्रम में वरिष्ठ नेता सोमांश प्रकाश, सईदुज्जमा, दीपक कुमार, सुबोध शर्मा, संजीव शर्मा, सलमान सईद, हरेंद्र त्यागी, सतीश शर्मा, रीना शर्मा, उषा चिन्हयोट (मेरठ), सत्यप्रकाश मित्तल, नरेश नंदन वाल्मीकि, राकेश पुण्डीर, आनंद प्रकाश त्यागी, महफूज राणा, विनोद शर्मा, सुरेंद्र मैनवाल, अरूण प्रकाश गर्ग, नानू मियां, बिलकिश चौधरी आदि मौजूद रहे। पत्रकार वार्ता में पूर्व एमपी जफर नकवी ने लखीमपुर कांड के बारे में विस्तारपूर्वक पत्रकारों को बताया कि किस प्रकार भाजपा की वर्तमान सरकार दोषियों को बचाने में डटी हुई है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + 9 =